सफ़ारी पर टैब सेटिंग कैसे बदलें

सफारी सबसे लोकप्रिय ब्राउज़रों में से एक है, मूल रूप से केवल ऐप्पल कंप्यूटर पर उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है। बाद में इसे विंडोज कंप्यूटर पर इस्तेमाल के लिए भी जारी किया गया था, बहुत से उपयोगकर्ताओं के आश्चर्य के लिए। सफारी की सबसे लोकप्रिय सुविधाओं में से एक उपयोगकर्ता को अपने ब्राउज़र के टैबलेट से संबंधित सेटिंग्स सहित अपने अनुभव के किसी भी पहलू को अनुकूलित करने की अनुमति देता है। सफ़ारी कार्ड के उपयोग को कस्टमाइज़ करने का तरीका जानने के लिए जारी रखें।

सामग्री

कदम

भाग 1

ब्राउज़र टैब सेटिंग एक्सेस करें
सफ़ारी चरण टैब पर टैब सेटिंग्स को बदलकर शीर्षक छवि
1
सफारी प्रारंभ करें ऐसा करने के लिए, अपने डेस्कटॉप पर आइकन का चयन करें, या `प्रारंभ` मेनू के `प्रोग्राम` अनुभाग पर जाएं या टास्कबार पर आइकन का उपयोग करें।
  • सफ़ारी चरण 2 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेटिंग्स तक पहुंचें सफारी खिड़की से, खिड़की के शीर्ष दाईं ओर गियर आइकन चुनें। इस तरह आपको मुख्य ब्राउज़र मेनू तक पहुंच होगी। दिखाई मेनू से `प्राथमिकताएं` आइटम चुनें।
  • सफ़ारी चरण 3 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    `पैनल` टैब का चयन करें एक नई ब्राउज़र सेटिंग्स विंडो प्रदर्शित की जाएगी। खिड़की के शीर्ष पर `पैनल` टैब चुनें
  • भाग 2

    पैनल टैब सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करें
    सफ़ारी चरण 4 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    दिखाई देने वाले पृष्ठ से, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार डिफ़ॉल्ट सेटिंग बदल सकते हैं। इस खंड में पहला विकल्प आपको यह तय करने की अनुमति देता है कि अनुरोधित वेब पेज को एक नई विंडो में या एक ही ब्राउज़र विंडो में एक नए टैब में खोलना चाहिए। इस विकल्प के दाहिनी ओर `कभी` की डिफ़ॉल्ट सेटिंग के साथ एक ड्रॉप-डाउन मेनू है मेनू का चयन करें और अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प चुनें।



  • सफ़ारी चरण 5 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें कि क्या आप `Ctrl + Click` सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं `पैनल` टैब में दूसरा विकल्प आपको `Ctrl` कुंजी दबाकर और खोलने के लिए लिंक चुनकर एक नया ब्राउज़र टैब खोलने देता है। यह एक बहुत ही उपयोगी विशेषता है यदि आप कई टैब के साथ काम करने के लिए एक साथ एक साथ खुले हैं प्रासंगिक जांच बटन को चुनकर इस फ़ंक्शन को सक्षम करें।
  • सफ़ारी चरण 6 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    3
    चुनें कि क्या आप सक्रिय टैब बनने के लिए नए खुले टैब चाहते हैं। यह `पैनल` टैब की सेटिंग से संबंधित तीसरा विकल्प है जो ब्राउज़र को प्रत्येक नए टैब को तत्काल खोलने की अनुमति देता है इसका मतलब यह है कि जब ब्राउज़र विंडो में एक नया टैब खोला जाता है, तो यह स्वचालित रूप से स्क्रीन पर प्रदर्शित टैब बन जाएगा। संबंधित चेक बटन को दबाकर इस फ़ंक्शन को सक्षम करें (या अक्षम करें)
  • सफ़ारी चरण 7 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    चुनें कि क्या आप कार्ड बंद करने की पुष्टि करना चाहते हैं अंतिम विकल्प मौजूद है, एक पॉपअप विंडो के प्रदर्शन की अनुमति देता है जिसमें कई टैब या ब्राउज़र विंडो बंद करने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के लिए। यह सुविधा एक बोर्ड या विंडो के आकस्मिक समापन को रोकने के लिए डिज़ाइन की गई है। प्रासंगिक जांच बटन को चुनकर इस फ़ंक्शन को सक्षम करें।
  • सफ़ारी चरण 8 पर टैब सेटिंग बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सफारी प्राथमिकताएं पैनल बंद करें जब आप कार्ड प्रबंधन से संबंधित सफ़ारी विकल्प को कॉन्फ़िगर कर चुके हैं, तो `एक्स` आइकन पर क्लिक करके विंडो बंद करें। सभी नई सेटिंग सहेजी जाएंगी और स्वचालित रूप से लागू हो जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com