फोन स्क्रीन से स्क्रैच कैसे निकालें

आजकल, एक टच स्क्रीन के साथ एक स्मार्टफोन होने पर एक पूरी तरह से सामान्य आदत बन गई है, क्योंकि यह बिल्कुल सामान्य है कि समय के साथ स्क्रीन खरोंच हो सकती है। खरोंच की गहराई और स्थिति के आधार पर, समस्या का एक साधारण विरोधी सौंदर्य कारक द्वारा डिवाइस की असली खराबी तक का प्रतिनिधित्व किया जा सकता है। हालांकि, सामान्य रूप से, गहनतम क्षति को पूरी स्क्रीन की जगह की आवश्यकता होती है, घरेलू उपाय के साथ सबसे सतही खरोंच को समाप्त किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

टूथपेस्ट (प्लास्टिक स्क्रीन) का उपयोग करें
एक फोन स्क्रीन चरण 1 से स्क्रैच निकालें शीर्षक छवि
1
टूथपेस्ट प्राप्त करें हमें सामान्य दैनिक व्यक्तिगत स्वच्छता नियमानुसार घर में टूथपेस्ट का एक ट्यूब होना चाहिए। बाजार पर टूथपेस्ट घर्षण होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, इसलिए, जैसे वे अपने दांतों को साफ रख सकते हैं, वे प्लास्टिक की सतह पर खरोंच को भी समाप्त कर सकते हैं। ठीक से क्योंकि टूथपेस्ट एक ऐसा उत्पाद है जो पहले से ही हमारे सभी घरों में मौजूद है, इस पद्धति की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है क्योंकि इसके लिए किसी अतिरिक्त सामग्री खरीद की आवश्यकता नहीं होती है हालांकि, जरूरी है कि टूथपेस्ट पेस्ट में है और जेल में नहीं। डिवाइस पर खरोंच को खत्म करने में सक्षम होने के लिए, टूथपेस्ट घर्षण होना चाहिए। पैकेज की जांच करें यदि आप अपने टूथपेस्ट की विशेषताओं के बारे में निश्चित नहीं हैं
  • एक बिकारबोनिट आधारित मिश्रण में एक ही अपघर्षक क्षमता है जैसे टूथपेस्ट। यदि आप बिकारबोनिट का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आपको इसे पेस्ट बनाने के लिए पानी के साथ मिश्रण करना चाहिए और उसी तरह प्रयोग करना चाहिए जिससे आप टूथपेस्ट का उपयोग करेंगे
  • 2
    एक applicator का उपयोग करके टूथपेस्ट वितरित करें चूंकि यह एक घर उपाय है, इसलिए कोई भी सामान्य नियम लागू नहीं है। एक नरम कपड़ा, शोषक कागज, एक कपास झाड़ू या टूथब्रश हमारे उद्देश्य के लिए सभी उपकरण हैं इस चरण में आपको मटर की मात्रा के बराबर टूथपेस्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। एक बड़ी राशि केवल आपके टूथपेस्ट स्मार्टफोन को गड़बड़ाने का जोखिम ले सकती है।
  • 3
    खरोंच पर टूथपेस्ट लागू करें स्क्रीन पर टूथपेस्ट लगाने के बाद, इसे नरम, परिपत्र आंदोलनों के साथ सतह पर रगड़ें। उपचार जारी रखें जब तक कि खरोंच अब दिखाई नहीं दे रहा है या बमुश्किल प्रत्यक्ष नहीं है। चूंकि टूथपेस्ट एक घर्षण सामग्री है, इसलिए अत्यधिक दबाव लागू करने की आवश्यकता नहीं होगी। जब तक आप प्रगति पर ध्यान न दें तब तक नरम रगड़ना जारी रखें। भले ही नुकसान पूरी तरह से समाप्त होने के लिए बहुत गहरा हो, टूथपेस्ट की घर्षण क्षमता को काफी कम करना चाहिए।
  • यदि समस्या बहुत गंभीर है, तो टूथपेस्ट इसे समाप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। हालांकि, इस मामले में भी, यह सबसे अधिक खरोंच के दृश्य प्रभाव को कम करने में सक्षम होना चाहिए।
  • 4
    फोन को साफ करें एक स्तर पर खरोंच के आकार को कम करने के बाद, जिसे आप स्वीकार्य मानते हैं, आपको बस टूथपेस्ट के अवशेषों को निकालना होगा। ऐसा करने के लिए, शेष टूथपेस्ट में से अधिकांश को हटाने के लिए नरम, थोड़ा नम कपड़े का उपयोग करें। इस बिंदु पर आपको स्क्रीन पर किसी भी गंदगी या तेल को हटाने के लिए चश्मे (या माइक्रोबिफ़र) के लिए एक सफाई वाले कपड़े का उपयोग करना चाहिए। अंत में आपका फोन वापस नया होगा या कम से कम, मूल स्थिति से बेहतर दिखेगा।
  • विधि 2

    ग्लास चमकाने वाले उत्पाद का उपयोग करें (ग्लास स्क्रीन)
    छवि स्क्रीन शीर्षक से स्क्रैच निकालें फोन 5
    1
    सीरियम ऑक्साइड पर आधारित पॉलिशिंग उत्पाद खरीदें यदि आपके डिवाइस में स्क्रैच को हटाने के लिए एक ग्लास स्क्रीन (प्लास्टिक की बजाय) है, तो आपको टूथपेस्ट या बिकारबोनिट की तुलना में अधिक सफाई वाला समाधान का उपयोग करना होगा। इस मामले में, सीरियम ऑक्साइड पर आधारित पॉलिशिंग उत्पाद का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। इस प्रकार के उत्पाद को या तो घुलनशील पाउडर के रूप में या तैयार किए मिश्रण के रूप में खरीदा जा सकता है। हालांकि यह अंतिम विकल्प सबसे अधिक सुविधाजनक है, लेकिन आपको पाउडर उत्पाद खरीदकर बेहतर परिणाम मिलेगा।
    • 100 ग्राम सेरियम ऑक्साइड पाउडर आपके फोन की स्क्रीन को साफ करने के लिए पर्याप्त से अधिक होना चाहिए। हालांकि, यदि आप संभावित भविष्य की समस्या को हल करने के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो आप उत्पाद की एक बड़ी मात्रा खरीद पर विचार कर सकते हैं
  • 2
    एक पेस्ट प्राप्त करने के लिए पाउडर को ब्लेंड करें। यदि आपने सीरियम ऑक्साइड पाउडर खरीदा है, तो इससे पहले कि आप इसे इस्तेमाल कर सकें, आपको उपयुक्त मिश्रण बनाने की आवश्यकता होगी। सौभाग्य से यह एक बहुत ही सरल संक्रमण है, जो आपको कुछ पैसे बचाने की संभावना देगा। एक छोटे कंटेनर में थोड़ा उत्पाद (लगभग 50-100 ग्राम) डालो जब तक एक मलाईदार समाधान प्राप्त नहीं किया जाता है तब तक पानी धीरे-धीरे जोड़ें। पानी जोड़ने में लगातार हिलाओ, इसलिए आपको सही अनुपात का मिश्रण मिलता है।
  • इस अपघर्षक समाधान को तैयार करने में, घटकों को मापने में सटीक होना जरूरी नहीं है, बस यह सुनिश्चित करें कि आप इसे लागू करने के लिए उपयोग करने वाले उपकरण के द्वारा अवशोषित होने के लिए एक पर्याप्त तरल मिश्रण बनाएंगे।
  • जाहिर है, उपयोग करने के लिए तैयार उत्पाद खरीदा है, आपको इस चरण को पूरी तरह से छोड़ना होगा।
  • 3



    चिपकने वाली टेप के साथ डिवाइस के किसी नाजुक बिंदु को सुरक्षित रखें। सैरियम ऑक्साइड मामले में डिवाइस को नुकसान हो सकता है, विभिन्न कनेक्टर्स और स्लॉट के भीतर रेंगना उदाहरण के लिए माइक्रोफोन, लाउडस्पीकर में, हेडसेट जैक या चार्जर के लिए कनेक्टर में थे। यह डिवाइस के कैमरे के लेंस को भी नुकसान पहुंचाने में सक्षम हो सकता है। इस कारण से, पहली बात यह है कि फोन के सभी संवेदनशील हिस्सों की रक्षा करना चाहिए जो चिपकने वाली टेप का उपयोग करके अपघर्षक समाधान के साथ संपर्क में नहीं आना चाहिए। डिवाइस के सभी हिस्सों को कवर करें जो आपको लगता है कि अगर वे cerium ऑक्साइड के संपर्क में आते हैं तो वे क्षतिग्रस्त हो सकते हैं
  • चिपकने वाली टेप के साथ अपने डिवाइस की रक्षा करना अतिप्रवाह जैसा लग सकता है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप आगे बढ़ने से पहले इन निर्देशों का पालन करें। अन्यथा, डिवाइस को बहुत गंभीरता से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।
  • 4
    उपचार के लिए क्षेत्र के घर्षण समाधान को लागू करें। सीरियम ऑक्साइड के समाधान में इस प्रकार के उपयोग के लिए उपयुक्त एक मुलायम कपड़े, सोखें, फिर इसका इस्तेमाल परिपत्र आंदोलनों के बाद क्षेत्र का इलाज करने के लिए जोरदार रगड़ें। जब आप घर्षण समाधान के साथ क्षेत्र का इलाज कर रहे हैं, तो स्थिति का विकास कैसे करें, इस बारे में नियमित रूप से देखें। Cerium ऑक्साइड समाधान से अधिकतम प्रभावकारी प्राप्त करने के लिए, लगभग हर 30 सेकेंड्स, कपड़े के साफ पक्ष का उपयोग करके फोन स्क्रीन को साफ करें और फिर संकेत के अनुसार उपचार को दोहराएं।
  • एक अपघर्षक चमकाने उत्पाद का उपयोग करते समय, आपको सरल सफाई उत्पाद का उपयोग करते समय अधिक दबाव डालने से इसे लागू करना चाहिए। हालांकि, बल के साथ अतिरंजित होने की कोशिश न करें, वास्तव में यह समस्या पहले से मौजूद है, जब आप इसे हल करने की कोशिश कर रहे हैं बढ़ने से भी बदतर कुछ भी नहीं है।
  • 5
    डिवाइस को साफ करने के लिए आगे बढ़ें। के बाद आप घर्षण समाधान के साथ अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन के इलाज के समाप्त कर दिया है, यह एक साफ कपड़े (जैसे क्या आप चश्मा या सॉफ़्ट माइक्रोफ़ाइबर कपड़ा साफ करने के लिए उपयोग करने के रूप में) का उपयोग कर इसे पॉलिश करने का समय है। यह सावधानी सीरियम ऑक्साइड उपचार के किसी भी अवशेष को खत्म कर देगा। फोन चमकाने और सफाई करने से पहले, चिपकने वाली टेप के साथ बनाए गए सभी सुरक्षा हटा दें। यह पॉलिशिंग चरण एक मिनट या दो से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, फिर भी आपको अपने डिवाइस के अंतिम रूप से आश्चर्य होगा।
  • अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को नियमित रूप से साफ करना चाहिए। दिन में दो बार ऑपरेशन को दोहराते हुए अत्यधिक लग सकता है, लेकिन याद रखना चाहिए कि ये कुछ सेकंड स्क्रीन को चमकदार और सही स्थिति में सुनिश्चित करेंगे।
  • विधि 3

    खरोंच के गठन को रोकना
    एक फोन स्क्रीन से खरोंच निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    एक सुरक्षात्मक फिल्म खरीदें मोबाइल फोन इतने नाजुक कभी नहीं रहे हैं और वे आजकल जैसे खरोंच पाने के लिए तैयार थे। इस प्रकार की सुरक्षात्मक फिल्म व्यापक है और यदि आप अपने प्यारे डिवाइस को नुकसान पहुंचाने की चिंता करते हैं, तो आपको खरीद का गंभीरता से मूल्यांकन करना चाहिए। आम तौर पर, ये उपकरण बहुत महंगा नहीं होते हैं और किसी भी मामले में बहुत गंभीर क्षति की स्थिति में स्क्रीन या पूरे फोन को बदलने के बजाय वे बहुत सस्ते होते हैं। उच्च गुणवत्ता वाली सुरक्षात्मक फिल्में लगभग अविनाशी हैं, जबकि सबसे अधिक किफायती डिवाइस पूरी तरह से रक्षा नहीं कर पाए हैं।
    • यदि आपको एक सुरक्षात्मक प्लास्टिक या टेम्पर्ड ग्लास फिल्म के बीच चयन करना है, तो उसमें निवेश करना बेहतर होता है। सुरक्षात्मक कांच स्क्रीन, स्थायित्व, दृश्यता और उपयोग के अधिक से अधिक आराम प्रदान करते हैं।
  • 2
    नियमित रूप से स्क्रीन को साफ करें धूल, गंदगी और मलबे को इकट्ठा करके, यह अधिक संभावना है कि स्क्रीन सामान्य उपयोग के साथ खरोंच किया जा सकता है। एक दिन में दो बार एक माइक्रोफाइबर या रेशम कपड़ा से सफाई करना अधिकतम दक्षता को सुनिश्चित करेगा। के बाद से सीबम का निर्माण और उंगलियों के निशान को छूने संवेदन प्रणाली और छवि स्पष्टता की कार्यक्षमता को कम कर सकते हैं अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन हमेशा साफ रखें, एक टचस्क्रीन डिवाइस के मामले में विशेष रूप से उपयोगी है।
  • फोन स्क्रीन को साफ करने के लिए, आप एक कपड़े का कपड़ा, एक पुरानी टी-शर्ट का एक टुकड़ा भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे अब आप उपयोग नहीं करते या एक साफ रसोई तौलिया नहीं करते हैं। किसी भी मामले में, आदर्श उद्देश्य इस उद्देश्य के लिए आदर्श चिकनी और नरम माइक्रोफिबर या रेशम कपड़ा पर गिरना चाहिए।
  • एक फोन स्क्रीन से स्क्रैच निकालें शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    3
    अपने फोन को एक सुरक्षित जगह में स्टोर करें अधिकतर मामलों में, जब आप चलते हैं तो आपकी डिवाइस खरोंच या क्षतिग्रस्त हो जाएगी यह महत्वपूर्ण है कि इस प्रकार के अधिकांश नुकसान का कारण बनता है। अपनी डिवाइस को उस पॉकेट में स्टोर करें जहां आप आम तौर पर सिक्के, घर की चाबियाँ और कार की चाबियाँ रखते हैं यदि संभव हो, तो फोन को एक ज़िपीड जेब में रखने के लिए इसे गलती से गिरने से रोकने के लिए।
  • पैंट की पीठ की जेब में फोन न रखें। आपके शरीर द्वारा लगाए गए दबाव के कारण शीर्ष पर शिष्टाचार को तोड़ने का जोखिम बहुत अधिक है।
  • टिप्स

    • आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि क्या आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन स्पर्श में मतभेदों के आधार पर प्लास्टिक या ग्लास लेपित है, लेकिन अपने डिवाइस के मॉडल का उपयोग करके ऑनलाइन खोज करें (या मैन्युअल निर्देश का उपयोग करें) यह जानने के लिए कि कौन से उत्पाद सबसे अधिक है सफाई के लिए संकेत दिया
    • खरोंच से भरा स्मार्टफोन स्क्रीन के साथ खुद को ढूँढना, दुर्भाग्यवश, यह एक बहुत ही आम समस्या है, यही कारण है कि कई व्यावसायिक सेवाएं हैं जो समस्या को हल कर सकती हैं। यदि आपकी स्थिति गंभीर है या आपके पास समस्या का समाधान करने के लिए समय नहीं है, तो आप अपने सबसे निकटतम मरम्मत सेवा के लिए एक ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। हालांकि, इन सेवाओं में से कुछ बहुत महंगे हैं, इसलिए, इस समस्या को स्वयं को हल करने के लिए पहले प्रयास करना हमेशा बेहतर होता है।
    • आजकल बाजार पर नामित स्मार्टफोन के नए मॉडल हैं "आत्म चिकित्सा", अपने आप में हल्के खरोंच को नष्ट करने में सक्षम प्लास्टिक के एक प्रकार के साथ लेपित यदि आप जानते हैं कि आप अपने स्मार्टफ़ोन को खरोंच नहीं कर सकते, लेकिन आप इसे अगली बार अनुकूलन की स्थिति में रखना चाहते हैं, तो उस मॉडल को खरीदने पर विचार करें जो इस सुविधा के पास है।

    चेतावनी

    • स्क्रीन को साफ करने के लिए एक बहुत ही घर्षण उत्पाद का उपयोग करने के लिए, आप सुरक्षात्मक परत को हटाने का जोखिम ले सकते हैं डिवाइस का उपयोग करते समय घर्षण को कम करने और आराम में वृद्धि करने के लिए डिज़ाइन किया गया टूल (ओलेओफोबिक कोटिंग की तरह) है। हमेशा इस अवधारणा को ध्यान में रखें और अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को साफ करने के लिए एक अत्यधिक अपघर्षक उत्पाद का उपयोग करने के पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com