एंड्रॉइड डिवाइस की बैटरी की खपत को कम कैसे करें

किसी Android डिवाइस की बैटरी खपत को प्रबंधित करना एक बड़ी परेशानी हो सकती है। कभी-कभी, आपको यह महसूस होता है कि आप इसे इलेक्ट्रिकल आउटलेट से जुड़ा रखेंगे, लेकिन फिर आपको याद है कि यह एक सेल फोन है और इसकी मुख्य विशेषता यह है कि "पोर्टेबल"! सौभाग्य से, आपके फोन को वापस लाने के लिए कुछ उपाय हैं "स्तब्ध" एक डिवाइस होने के लिए "मोबाइल"।

कदम

भाग 1

नेटवर्क कनेक्शन सेटिंग बदलें
अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 3
1
मैन्युअल रूप से सभी कनेक्शन अक्षम करें जब आप उन्हें उपयोग नहीं कर रहे हैं। वाई-फाई, ब्लूटूथ, और जीपीएस स्थानीयकरण कनेक्शन बंद करें और उन्हें केवल तभी चालू करें जब आप उन्हें उपयोग करना चाहते हैं, अन्यथा वे बैटरी की शक्ति का उपभोग करेंगे
  • सभी कनेक्शन निष्क्रिय करने के लिए, हवाई जहाज मोड शुरू करें। मेनू प्रकट होने तक बस पावर बटन दबाएं - विकल्प टैप करें "हवाई जहाज मोड" जो मोबाइल फोन के सभी वायरलेस कनेक्शन बंद करता है वाई-फाई कनेक्शन को रीसेट करने के लिए, लेकिन फ़ोन उड़ान मोड में होने पर सेल्युलर कनेक्शन नहीं, आइकन स्पर्श करें "मेन्यू", उस का "सेटिंग" और अंत में लेबल "कनेक्शन", बॉक्स को चेक करने के लिए "वाई-फाई"।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 5
    2
    सभी कनेक्शनों को प्रबंधित करने के लिए एक ऐप्लिकेशन का उपयोग करें एक स्थापित करें, जैसे नेट ब्लॉकर, जो आपको फोन लगातार कनेक्ट होने के बजाय डेटा नेटवर्क में कनेक्शन बंद करने और चालू करने की अनुमति देता है
  • ये अनुप्रयोग आपको प्रत्येक ऐप के लिए कनेक्शन सेटिंग्स को अनुकूलित करने की अनुमति भी देते हैं - इनमें से प्रत्येक के लिए, आप वाई-फाई, सेलुलर नेटवर्क या दोनों के माध्यम से कनेक्शन को ब्लॉक करना है या नहीं, यह चुन सकते हैं।
  • 3
    की आवृत्ति कम करें मतदान या सेवाओं चार्ज फेसबुक, ई-मेल और ट्विटर जैसे विभिन्न तत्काल मैसेन्जर एप्लिकेशन सेट करें, ताकि अपडेट स्वत: नहीं हो, लेकिन मैनुअल। इस तरह, आप लगातार आने वाले संदेशों के अद्यतन, बैटरी को बचाने और एक ही समय लेने के साथ ही प्राप्त नहीं करते हैं "ठहराव" बारहमासी उपलब्धता से
  • अपडेट आवृत्ति बदलने के लिए, मेलबॉक्स को एक्सेस करें। विकल्प को स्पर्श करें "मेन्यू", "सेटिंग" और फिर "खातों को प्रबंधित करें"। वह खाता चुनें जिसे आप संपादित करना चाहते हैं, सिंक सेटिंग्स चुनें और विकल्प टैप करें "अनुसूचन सिंक्रनाइज़ेशन"- आप इस अंतिम फ़ंक्शन के भीतर ताज़ा दर सेट कर सकते हैं।
  • 4
    ऊर्जा बचत मोड का उपयोग करें गैलेक्सी एस 5 और एचटीसी वन (एम 8) जैसी कुछ एंड्रॉइड डिवाइसों में भी ऐसे मोड हैं जो स्तर तक बैटरी की शक्ति को बचाते हैं "अत्यंत" या "चरम"। उन्हें सक्रिय करके, मोबाइल फोन की कार्यक्षमता कम से कम हो जाती है - उदाहरण के लिए, पाठ संदेश भेजने, कॉल करना, ऑनलाइन ब्राउज़ करना और फेसबुक अभी भी संभव है।
  • Android 5.0 डिवाइस पर पावर बचत मोड को सक्रिय करने के लिए, आइकन टैप करें "सेटिंग" समारोह के बाद "बैटरी", जिसके भीतर खपत को कम करने के विकल्प का चयन करना संभव है - यह मोड को भी लागू करना संभव है, जिससे कि यह केवल तब सक्रिय हो जब उदाहरण के लिए, शेष शुल्क 15 या 5% पर होता है
  • भाग 2

    ऊर्जा का उपभोग करने वाले विकल्प को समाप्त करें
    अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 6
    1
    एक छोटा संदेश रिंगटोन का उपयोग करें कॉल और संदेश के लिए एक लंबी ध्वनिक संकेत बहुत ऊर्जा का उपयोग करता है एक छोटी रिंग टोन सेट करके खपत कम करें या आने वाले संदेशों के लिए इसे बंद करें।
    • डिफ़ॉल्ट रिंगटोन या "कारखाने का" वे डिवाइस पर निर्भर करते हुए भिन्न होते हैं, लेकिन उन्हें आसानी से बदला जा सकता है। रिंग टोन को बदलने के लिए, एप्लिकेशन पृष्ठ खोलें, इनमें से किसी एक का चयन करें "सेटिंग", कार्ड को छूएं "युक्ति" और अंत में विकल्प चुनें "लगता है और सूचनाएं"। अपनी पसंद के रिंगटोन को सक्रिय करने के बाद, कुंजी को स्पर्श करें "जोड़ना" और अंत में "ठीक"। उसी पथ के बाद, आप सक्रिय टन या अंगूठी टन को नियंत्रित भी कर सकते हैं।
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 7
    2
    कंपन मोड सेट करें वैकल्पिक रूप से, आप रिंगटोन के किसी भी प्रकार से बच सकते हैं और अपने मोबाइल फोन को कंपन कर सकते हैं। सूचना सेटिंग्स तक पहुंचें और विकल्प टैप करें "कंपन"।
  • 3
    केवल वास्तव में उपयोगी इंटरनेट अनुप्रयोगों का उपयोग करें बेकार सूचनाएं, ईमेल अपडेट, न्यूज़लेटर आदि के लिए साइन अप करने से बचें। साथ ही आवृत्ति को अनुकूलित करना याद रखें जिसके साथ आप इन एप्लिकेशन से सूचनाएं प्राप्त करते हैं।



  • 4
    अप्रयुक्त अनुप्रयोग बंद करें. कुछ प्रोग्राम पृष्ठभूमि में सक्रिय रूप से सक्रिय हो सकते हैं बिना इसे जरूरी जानते हैं। आप उन्हें मोबाइल फोन को नुकसान पहुंचाए बिना बंद कर सकते हैं - आगे बढ़ने के तीन सरल तरीके हैं:
  • बटन दबाएं "हाल के अनुप्रयोग" स्क्रीन के निचले भाग पर - उस एप्लिकेशन को स्क्रॉल करें, जिसे आप दाईं ओर बंद करना चाहते हैं
  • बटन दबाएं "एप्लिकेशन की जानकारी", का चयन करें "जबरन गिरफ्तारी" और "ठीक" ऑपरेशन की पुष्टि करने के लिए
  • इस तक पहुंचें "सेटिंग", विकल्प का चयन करें "आवेदन" और मेनू का उपयोग करें "निष्पादन में"- वह अनुप्रयोग चुनें जिसे आप बंद करना चाहते हैं, दबाएं "बंद हो जाता है" या "जबरन गिरफ्तारी"।
  • 5
    विभिन्न कॉन्फ़िगरेशनों की कोशिश करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक विशेष सेटिंग जल्दी से बहुत अधिक ऊर्जा ले रही है, तो एक समय में केवल एक परिवर्तन करने का प्रयास करें बैटरी पूरी तरह से चार्ज करें - बाद में, बदलने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, स्क्रीन की चमक। ध्यान दें कि यदि इस उपाय के परिणाम की ओर जाता है और उस गति को बदलता है जिस पर बैटरी दिन के दौरान समाप्त होती है।
  • भाग 3

    स्क्रीन दक्षता में सुधार करें
    एक एंड्रॉइड चरण 1 पर कम करें बैटरी ड्रेन शीर्षक वाली छवि
    1
    स्क्रीन की चमक सेटिंग बदलें। एक बार जब आपकी आँखें समायोजित हो जाए, तो आपको वर्तमान स्तर और पिछले एक के बीच में कोई अंतर नहीं दिखाई देना चाहिए - हालांकि, इन परिवर्तनों का बैटरी जीवन पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है।
    • बटन दबाएं "मेन्यू" एंड्रॉइड डिवाइस का
    • चुनना "सिस्टम सेटिंग" प्रस्तावित कार्यों के बीच
    • विकल्प को स्पर्श करें "स्क्रीन" अनुभाग में "सेटिंग"।
    • चुनना "चमक" प्रकट होने वाली सूची के भीतर
    • विकल्प पर चेक मार्क निकालें "कारें"। अब आप डिवाइस की चमक सेटिंग्स को बदल सकते हैं और बैक्टीरिया से बहुत अधिक ऊर्जा बचा सकते हैं जिसमें मंद बैकलिट है
    • कर्सर को बाएं और दाएं स्थानांतरित करने के लिए अपनी उंगली का उपयोग करें और चमक कम करें या बढ़ें।
  • 2
    स्वचालित चमक फ़ंक्शन का प्रयास करें। मैन्युअल सेटिंग के विकल्प के रूप में, आप डिवाइस को इसे स्वयं का ध्यान रख सकते हैं। बटन दबाएं "स्वचालित चमक" जो परिवेश प्रकाश की तीव्रता के अनुसार फोन को समायोजित करने की अनुमति देता है। इस तरह, आप कम बैकलाइट बनाए रखने के रूप में ज्यादा ऊर्जा नहीं बचाते हैं, लेकिन यह एक समाधान हो सकता है, यदि आप आमतौर पर अधिकतम चमक को सक्रिय करते हैं
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी का सेवन कम करने वाली छवि चरण 4
    3
    पृष्ठभूमि को बदलें कुछ प्रकार, जैसे कि एनिमेटेड या इंटरेक्टिव, बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग करते हैं - अगर आपने एनिमेटेड पृष्ठभूमि सेट की है, तो जांच लें कि यह अनुकूलित है और यह बहुत मेमोरी और बैटरी का उपभोग नहीं करता है।
  • पृष्ठभूमि को बदलने के लिए, चुनें "मेन्यू" और फ़ंक्शन "पृष्ठभूमि" या, यदि आप आवेदन पृष्ठों में हैं, तो गैलरी खोलें। वह चित्र ढूंढें जिसे आप सेट करना चाहते हैं और जिस फ्रेम को आप पसंद करते हैं उसका चयन करने के लिए फ्रेम का उपयोग करें।
  • भाग 4

    बैटरी का अनुकूलन करें
    1
    एक लंबे समय तक चलने वाली बैटरी का उपयोग करें इस प्रकार की बैटरी खरीदने या एक एकीकृत बैटरी वाला मामला खरीदने पर विचार करें। दूसरा एक सुरक्षात्मक कार्य करता है और इसके अलावा आपको बैटरी का दोगुना (या इससे भी अधिक) जीवन की अनुमति देता है
  • 2
    सिग्नल की शक्ति की जांच करें। यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां सेल्यूलर कवरेज कमजोर है और इसका आइकन शो है "कुछ हद तक", फोन क्षेत्र की खोज और कार्य करने के लिए अधिक ऊर्जा का उपभोग कर सकता है। ऐसे क्षेत्रों में जहां अधिकांश डेटा सिग्नल मौजूद हैं, उनमें से अधिकतर डेटा ट्रैफ़िक को अक्षम करने का प्रयास करें - इन मामलों में, आप भी चुन सकते हैं "हवाई जहाज मोड"।
  • इस मोड पर स्विच करने के लिए, एक मेनू दिखाई देने तक दबाए हुए पावर बटन को रखें, फिर विकल्प चुनें "हवाई जहाज मोड" जो मोबाइल फोन के सभी वायरलेस कनेक्शन बंद करता है वाई-फाई कनेक्शन को रीसेट करने के लिए, लेकिन फ़ोन उड़ान मोड में होने पर सेल्युलर कनेक्शन नहीं, आइकन स्पर्श करें "मेन्यू", उस का "सेटिंग" और अंत में लेबल "कनेक्शन", तब बॉक्स को चेक करें "वाई-फाई"।
  • 3
    बैटरी की जांच करें यदि आपको कोई समाधान नहीं मिल रहा है, तो बैटरी की जांच करें क्योंकि उसे प्रतिस्थापित करना पड़ सकता है यदि आपके पास एक अतिरिक्त है या आप किसी एक मित्र से उधार ले सकते हैं, तो यह देखने के लिए प्रयास करें कि क्या समस्या बनी रहती है या नहीं। अगर आपके पास कोई अन्य बैटरी नहीं है या आपको इसे अपने फोन में बदलने में कठिनाई हो रही है, तो इसे किसी डीलर या सेवा प्रदाता के पास लाएं - यह सुनिश्चित करना लायक है कि बैटरी खराबी का स्रोत नहीं है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com