इलेक्ट्रिकल रेजिस्टर्स के रंग कोड को कैसे पहचानें

अवरोधक रंग कोड ऐसा कुछ है जो इलेक्ट्रॉनिक्स के हर प्रेमी को याद रखना चाहिए। पुरानी यादगार नर्सरी कविता नहीं पढ़ी गई थी एक क्षण में सब कुछ याद रखने की नई तकनीकों को जानें!

सामग्री

कदम

यादृप्ति विद्युत रेजिस्टर कलर कोड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
यहां एंग्लो-सैक्सन नर्सरी कविता है: "उज्ज्वल लड़के युवा पर वीव लेकिन वीटो लड़कियां बुध मिल रही है"। काला (काला), भूरा (ब्राउन), लाल (लाल), ऑरेंज (नारंगी), पीला (पीला), ग्रीन (ग्रीन), ब्लू (नीला), वायलेट (बैंगनी), ग्रे (ग्रे), व्हाइट (श्वेत) < => 0, 1, 2, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9
  • यादृच्छिक विद्युत रक्षक रंग कोड चरण 2 नामक छवि
    2
    याद करने का सबसे अच्छा तरीका है "बी.बी. रॉय ग्रेट ब्रिटेन वीटो बुध हो रही है"।
  • वैकल्पिक रूप से, रंग की सबसे पारंपरिक इंद्रधनुष हैं। काले 0 है ( `कुछ नहीं` के रूप में), भूरे रंग 1 है, तो लाल बैंगनी करने के लिए और अंत में ग्रे और सफेद 8:09 कर रहे हैं।
  • Четыре коровы красят ржавый железный забор синтетической формулой, содержащей белок: रूसी में, आपको निम्न वाक्य उपयोग कर सकते हैं" - чёрный, коричневый, красный, рыжий, жёлтый, зелёный, синий, фиолетовый, серый, белый। वैसे, वाक्यांश के रूप में अनुवाद किया है "चार गायों एक प्रोटीन युक्त एक सिंथेटिक सूत्र के साथ एक जंग खाए लोहे की बाड़ रंग"।
  • यादृच्छिक विद्युत रंग कोड कोड यादृच्छिक
    3



    गुणक समूह उसी कोड का अनुसरण करता है और इसे पढ़ा जा सकता है "एन ज़ेरी के बाद", अधिक सोने के लिए "10 से विभाजित" और चांदी के लिए "100 द्वारा विभाजन"।
  • स्मरण विद्युत रेजिस्टर कलर कोड चरण 4 नामक छवि
    4
    सहिष्णुता एक असली गड़बड़ है: भूरा और लाल कर रहे हैं 1% और 2% (आमतौर पर उन्हें पहचान क्योंकि वे एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है), स्वर्ण और रजत 5% और 10% और 20% कर रहे हैं यहां तक ​​कि एक सहिष्णुता बैंड नहीं है यह ( आप शायद ही कभी मिलेंगे)।
  • यादृच्छिक विद्युत रंग कोड कोड यादृच्छिक छवि चरण 5
    5
    पूरे पढ़ने के लिए, अपने अधिकार पर सहिष्णुता बैंड डाल दिया और पढ़ें: "ग्रीन - ब्राउन - रेड - गोल्ड = 5 -1 00 - 5% = 5.1 कि 5% "। आप जल्द ही इसकी आदत हो और जल्द ही आप सब कुछ आप एक समय में चाहते हैं समझ जाएंगे। यह भी दसियों द्वारा उन्हें वर्गीकृत करने के लिए आसान है: लाल कश्मीर (हजारों) है, ऑरेंज 10K (हजारों) है।
  • टिप्स

    • एक ही कोड को ऑडिटर और कैपेसिटर के लिए उपयोग किया जाता है, केवल यही "एकता" मैं यूएच और पीएफ हूँ ऑरेंज-सफ़ेद-लाल-सोना 3. 9 एमएच या 3. 9 एनएफ़, 5% है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com