वीडियो कैद के लिए ग्राफ़िक्स कार्ड के बिना खेल क्लिप रिकॉर्ड कैसे करें

अपने पसंदीदा वीडियो गेम खेलते समय एक फिल्म रिकॉर्डिंग और साझा करना पूरे विश्व में खिलाड़ियों के बीच एक लोकप्रिय गतिविधि बन गई है। यूट्यूब और ट्विच जैसी वेबसाइटों की लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि ने संचार के एक नए तरीके का मार्ग प्रशस्त किया जिससे उपयोगकर्ताओं द्वारा सीधे बनाई गई गेम क्लिक्स बनाने और साझा करने के लिए प्रेरित किया गया। सबसे आधुनिक कंसोल एक ऐसी सुविधा से सुसज्जित हैं जो किसी भी अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर या हार्डवेयर की सहायता के बिना, इस खेल के दौरान स्क्रीन पर दिखाए गए स्वचालित रूप से कैप्चर कर सकते हैं। यदि आप किसी कंप्यूटर पर खेल रहे हैं, तो कई निशुल्क प्रोग्राम हैं जो एक गेम क्लिप रिकॉर्ड कर सकते हैं। यदि आप दिनांकित कंसोल का उपयोग कर रहे हैं और आपके पास कोई वीडियो कैप्चर ग्राफ़िक्स कार्ड नहीं है, तो आपको वीडियो कैमरा या स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने के साथ सामग्री होना होगा।

कदम

विधि 1

प्लेस्टेशन 4
कोई कैप्चर कार्ड चरण 1 के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि
1
अपना गेम प्रारंभ करें प्लेस्टेशन 4 स्वचालित रूप से किसी भी प्रक्रिया को करने वाले उपयोगकर्ता के बिना पिछले 15 मिनट का खेल रिकॉर्ड करता है। कंसोल के माध्यम से खेला जाने वाला मेनू और मूवी वीडियो में दिखाई नहीं देगा।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 2
    2
    बटन दबाएं "शेयर" नियंत्रक की जब आपको गेम के अंदर हुआ हुआ वीडियो को सहेजना होगा। क्या आप मैच के दौरान असाधारण के साक्षी या निर्माता थे? क्या आपने अभी तक सबसे मुश्किल अंतिम मालिकों में से एक को पराजित किया है? बस बटन दबाएं "शेयर" जिनसे आप अपने कम्पनी की वीडियो रिकॉर्डिंग को सहेज सकते हैं
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 3
    3
    खेल क्लिप को बचाने के लिए स्क्वायर आइकन के साथ नियंत्रक बटन दबाएं। जो वीडियो स्वचालित रूप से रिकॉर्ड किया गया था (खेल के अंतिम 15 मिनट के सापेक्ष) PS4 हार्ड डिस्क के अंदर सहेजा जाएगा
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    बटन को दो बार दबाएं "शेयर" एक नई फिल्म रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए यदि आप अभी भी गेम में हैं और एक नई रिकॉर्डिंग शुरू करना चाहते हैं, तो बस बटन दबाएं "शेयर" नियंत्रक की दो बार याद रखें, हालांकि, यह क्रिया पहले से दर्ज की गई सभी सामग्री को मिटा देगी जो अब तक आपकी हार्ड ड्राइव पर सहेजी नहीं गई हैं। बटन फिर से दबाएं "शेयर" रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए किसी भी स्थिति में, यह स्वतः 15 मिनट के बाद बाधित होगा।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    इस तक पहुंचें "गैलरी कैच" आपके द्वारा रिकॉर्ड की गई सभी फिल्में देखने के लिए और सहेजे गए आपके पास रखने के लिए चुने गए सभी खेल क्लिप और स्क्रीनशॉट ऐप के अंदर जमा किए जाते हैं "गैलरी कैच"। आप इसे PS4 के मुख्य मेनू में पा सकते हैं, अगर आपने इसे हाल ही में प्रयोग किया है या मेनू के भीतर "संग्रह"।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जिस वीडियो में आप रुचि रखते हैं उसे ढूंढें एप्लिकेशन "गैलरी कैच" वीडियो गेम के नाम के अनुसार सामग्री को उप-विभाजित करता है जिसमें वे संदर्भ देते हैं उस गेम के लिए फ़ोल्डर तक पहुंचें जिसमें प्रश्न में मूवी संबंधित है, फिर विकल्प का चयन करें "वीडियो"।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    चयनित वीडियो को चलाएं या संपादित करें आप सीधे एप से फिल्म देख सकते हैं "गैलरी कैच" या आप ऐप का उपयोग करके इसे संपादित कर सकते हैं "ShareFactory"। प्लेबैक शुरू करने के लिए आप जिस वीडियो आइकन को देखना चाहते हैं उसका चयन करें
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 8
    8
    वीडियो अपलोड करें (वैकल्पिक)। अगर आप चाहें, तो आप मेनू का उपयोग करके फेसबुक या यूट्यूब के माध्यम से वीडियो साझा कर सकते हैं "शेयर"। आप निश्चित रूप से अपने फेसबुक या यूट्यूब खाते में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा। इससे पहले कि आप मूवी अपलोड करना शुरू करें, आप मूल वीडियो संपादक का उपयोग करके इसे संपादित कर सकते हैं। एक आकर्षक शीर्षक चुनकर और एक अच्छा वर्णन जोड़कर इसे दृश्यता देना सुनिश्चित करें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    वीडियो की एक कॉपी सहेजने के लिए यूएसबी स्टिक का उपयोग करें। यदि आपने अपने कंप्यूटर पर क्लिप की एक प्रति हस्तांतरण करने का निर्णय लिया है, तो आपको USB फ्लैश ड्राइव या हटाने योग्य हार्ड ड्राइव का उपयोग करना होगा। डिवाइस को पीएस 4 के सामने वाले यूएसबी पोर्ट में से एक से कनेक्ट करें।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    बटन दबाएं "विकल्प" जब आप ऐप के अंदर हैं "गैलरी कैच" वीडियो की एक कॉपी बनाने के लिए एक यूएसबी स्टोरेज डिवाइस पर एक वीडियो कॉपी करने के लिए, बटन दबाएं "विकल्प" नियंत्रक की और आइटम का चयन करें "यूएसबी स्टोरेज डिवाइस में कॉपी करें"। इस बिंदु पर उन सभी वीडियो का चयन करें, जिन्हें आप यूएसबी ड्राइव पर कॉपी करना चाहते हैं। जब सामग्री चयन पूरा हो जाता है, तो विकल्प चुनें "प्रतिलिपि" यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे कंसोल की हार्ड डिस्क से यूएसबी डिवाइस पर कॉपी किए गए हैं
  • डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया को पूरा करने में कई मिनट लग सकते हैं। अंत में वीडियो फ़ोल्डर में मौजूद होंगे "PS4" प्रारूप में "MP4"।
  • विधि 2

    एक्सबॉक्स वन
    कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 11
    1
    जिस वीडियो गेम को आप खेल के साथ क्लिप साझा करना चाहते हैं वह खेलना शुरू करें Xbox एक स्वचालित रूप से खेलने के अंतिम 5 मिनट रजिस्टर करता है। यदि आप चाहें, तो आप 30-सेकंड की क्लिप जल्दी और आसानी से बना सकते हैं वैकल्पिक रूप से, आप पूरे 5 मिनट के वीडियो को बचा सकते हैं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि चरण 12
    2
    बटन को दो बार दबाएं "एक्सबॉक्स" नियंत्रक की, फिर बटन दबाएं "एक्स" खेलने के पिछले 30 सेकंड को बचाने के लिए यह गेम क्लिप बनाने का एक बढ़िया तरीका है जो कि महाकाव्य घटनाओं को दर्शाता है जिन्हें आप बाद में और अधिक धीरे धीरे संबंधित करना चाहते हैं या जिसे आप दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं।
  • यदि आपके कंसोल में एक Kinect सेंसर है, तो वाक्यांश कहें "Xbox, इस आइटम को पंजीकृत करें" पारित में वर्णित के रूप में एक ही परिणाम प्राप्त करने के लिए।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक 13 चित्र 13
    3
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "खेल DVR" लंबे समय तक क्लिप रिकॉर्ड करने के लिए Xbox एक स्वचालित रूप से और लगातार पिछले 5 मिनट के खेल को रिकॉर्ड करता है जिसे आप ऐप के माध्यम से सीधे एक्सेस कर सकते हैं "खेल DVR"। बटन को दो बार दबाएं "एक्सबॉक्स" नियंत्रक का, विकल्प चुनें "टाइल", तब आइटम का चयन करें "खेल DVR"।
  • यदि आपके कंसोल में एक Kinect सेंसर है, तो वाक्यांश कहें "गेम, गेम डीवीआर के साथ" गेम DVR ऐप को आसानी से और आसानी से एक्सेस करने के लिए
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    4
    रिकॉर्ड किए गए वीडियो को बचाने के लिए विकल्प चुनना "रिकॉर्डिंग रोकें"। इस बिंदु पर आप 30 सेकंड और 5 मिनट के बीच एक समय अंतराल के भीतर सहेजी जाने वाली क्लिप की अवधि चुन सकते हैं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 15
    5
    एक नया पंजीकरण शुरू करने के लिए विकल्प चुनें "पंजीकरण शुरू करें"। पिछली रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी और एक नया आरंभ होगा। आप किसी भी समय गेम क्लिप को कैप्चर करना बंद कर सकते हैं, लेकिन किसी भी मामले में यह स्वतः 5 मिनट के बाद बाधित हो जाएगा।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि 16 कदम



    6
    अपने खेल क्लिप रखें जब आप एक वीडियो कैप्चर पूरा कर लेंगे, तो वीडियो कंसोल हार्ड डिस्क पर अभी तक सहेजा नहीं गया है। यदि आप इसे मैन्युअल रूप से नहीं सहेजते हैं और रिकॉर्डिंग जारी रखते हैं, तो इसे नए डेटा द्वारा ओवरराइट किया जाएगा।
  • ऐप को प्रारंभ करें "खेल DVR", तो विकल्प चुनें "क्लिप प्रबंधित करें"।
  • जिस वीडियो को आप कन्सोल की हार्ड ड्राइव पर सहेजना चाहते हैं उसे चुनें।
  • बटन दबाएं "मेन्यू" नियंत्रक की, फिर विकल्प का चयन करें "सहेजें"। इस तरह से चुनी हुई फिल्म को Xbox One में स्थायी रूप से सहेजा जाएगा।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 17
    7
    अपने वीडियो साझा करें Xbox एक आपको Xbox Live सेवा में अपनी गेम क्लिप अपलोड करने देता है या उन्हें एक्सबॉक्स उपयोगकर्ता समुदाय में दोस्तों के साथ साझा करने देता है अगर आप चाहें, तो आप उन्हें OneDrive खाते में अपलोड कर सकते हैं, जिससे आप उन्हें किसी के साथ साझा कर सकते हैं और फिर उन्हें अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं। वेब पर वीडियो के हस्तांतरण का प्रबंधन करने के लिए, आप अपलोड स्टूडियो ऐप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3

    कंप्यूटर
    कोई कैप्चर कार्ड स्टेप 18 के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि
    1
    एक वीडियो कैप्चर कार्यक्रम स्थापित करें। उपयोगकर्ताओं की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए उपलब्ध समाधान कई और अलग हैं। सभी उपलब्ध विकल्पों को खोजने के लिए एक खोज करें और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ एक का चयन करें। यहां कुछ सबसे लोकप्रिय और प्रयुक्त कार्यक्रम हैं।
    • FRAPS: वीडियो गेम की दुनिया के लिए डिज़ाइन और बनाया गया पहला वीडियो कैप्चर प्रोग्राम है। यह सिस्टम प्रदर्शन पर कम प्रभाव से विशेषता है और सामग्री पंजीकरण को अनुकूलित करने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है।
    • Nvidia ShadowPlay: सभी आधुनिक Nvidia ग्राफिक्स कार्ड में एकीकृत वीडियो कैप्चर कार्यक्षमता है। यदि आपके कंप्यूटर पर स्थापित एक यह सुविधा का समर्थन करता है, तो आप इसे एनवीडिया अनुभव कार्यक्रम के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं। चूंकि छायापले कार्यक्षमता को एकीकृत और प्रबंधित किया जाता है, इसलिए ग्राफ़िक्स कार्ड द्वारा कंप्यूटर प्रदर्शन पर असर बहुत छोटा है।
    • ओपन ब्रॉडकास्ट सॉफ्टवेयर (ओबीएस): यह गेम सत्र के लाइव ऑनलाइन ट्रांसमिशन के लिए बनाया गया एक निशुल्क प्रोग्राम है, लेकिन यह गेम के दौरान क्या होता है यह रिकॉर्ड करने की संभावना भी प्रदान करता है। आर्कटिक का यह खंड ओबीएस के इस्तेमाल पर ठीक आधारित है, क्योंकि यह पूरी तरह से स्वतंत्र विकल्प है।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    2
    पंजीकरण सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करें रिकॉर्डिंग शुरू करने से पहले, अधिकांश वीडियो कैप्चर सॉफ़्टवेयर, आपको फिल्म की गुणवत्ता से संबंधित सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति देता है जो उत्पन्न हो जाएगा। याद रखें कि उच्च गुणवत्ता वाला वीडियो गुणवत्ता, जिसके परिणामस्वरूप फ़ाइल का आकार बड़ा होगा। OBS कॉन्फ़िगरेशन को शुरू करने के लिए बटन दबाएं "सेटिंग"।
  • कार्ड तक पहुंचें "एन्कोडिंग", फिर मान लिखें "1000" (कोट्स के बिना) फ़ील्ड के अंदर "अधिकतम बिटरेट"।
  • चेक बटन का चयन करें "सीबीआर का उपयोग करें", तो आइटम का मान सेट करें "गुणवत्ता शेष" को "10" (बिना उद्धरण)
  • चेक बटन का चयन करें "कस्टम बफ़र आकार का उपयोग करें", फिर फ़ील्ड का मान सेट करें "बफर आकार" पर "0" (बिना उद्धरण)
  • कार्ड तक पहुंचें "प्रसारण सेटिंग्स" और विकल्प चुनें "फ़ाइल आउटपुट केवल"। इस तरह से कार्यक्रम स्थानीय रूप से वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ विशेष रूप से सौदा होगा।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज शीर्षक वाला छवि चरण 20
    3
    रिकॉर्डिंग को प्रबंधित करने के लिए हॉटकीज़ का संयोजन सेट करें इस तरह आप रिकॉर्डिंग शुरू कर सकते हैं और इसे जल्दी और आसानी से रोक सकते हैं। ओबीएस का उपयोग करना, बॉक्स का चयन करें "सूत्रों का कहना है" सही माउस बटन के साथ, विकल्प चुनें "जोड़ना", तो आइटम पर क्लिक करें "खेल कैद"। रेडियो बटन का चयन करें "हॉटकी का उपयोग करें" और आपके द्वारा पसंद की जाने वाली चाबियों का संयोजन चुनें। सुनिश्चित करें कि चुने गए चाबियाँ उस मैच से मेल नहीं खाती जो आपको विशिष्ट क्रियाओं को पूरा करने के लिए गेम के भीतर उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 21
    4
    खेल शुरू करो जब आपके द्वारा उपयोग करने के लिए चुना गया वीडियो कैप्चर सॉफ्टवेयर कॉन्फ़िगरेशन पूरा हो गया है, तो प्रोग्राम शुरू करें। इस समय आप अपने द्वारा चयनित शीर्षक के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं। अब आपको बस उस बिंदु तक पहुंचना होगा जहां आप रिकॉर्डिंग शुरू करना चाहते हैं।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    5
    आपके द्वारा वीडियो कैप्चर शुरू करने के लिए सेट की गई कुंजी या संयोजन को दबाएं। अब जो भी आप करते हैं, वह आपके कंप्यूटर पर दर्ज किया जाएगा। रिकॉर्डिंग प्रारंभ करने के बाद, आपके द्वारा ली गई वीडियो सेटिंग्स के आधार पर, आप कंप्यूटर प्रदर्शन में गिरावट का नोटिस कर सकते हैं। याद रखें कि बहुत उच्च छवि गुणवत्ता के साथ बनाए गए वीडियो आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव के भीतर बड़ी मात्रा में स्थान ले लेंगे।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक 23
    6
    रिकॉर्डिंग को रोकने के लिए, विशिष्ट कुंजी या संयोजन को फिर से दबाएं। इस तरह, एक बार जब आपने कब्जा कर लिया है, तो वीडियो रिकॉर्डिंग बंद हो जाएगी। इस बिंदु पर फिल्म एक फाइल के रूप में कंप्यूटर हार्ड डिस्क पर जनरेट और सहेज दी जाएगी। डिफ़ॉल्ट रूप से, एक फ़ोल्डर बनाया जाएगा "OBS" निर्देशिका के भीतर "वीडियो" कंप्यूटर के जहां आप अपने सभी रिकॉर्डिंग मिल जाएगा।
  • विधि 4

    एक वीडियो कैमरा या स्मार्टफ़ोन का उपयोग करें
    कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि 24 चरण
    1
    इस पद्धति का उपयोग कब करें। अगर आपके पास एक दिनांकित कंसोल है जिसमें वीडियो कैप्चर के लिए डिज़ाइन किया गया ग्राफिक्स कार्ड नहीं है, तो आपके लिए उपलब्ध सबसे अच्छा विकल्प एक वीडियो कैमरा या स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने के लिए हो सकता है इस मामले में आप छवि की गुणवत्ता के मामले में बिल्कुल सही फिल्में नहीं पा सकेंगे, लेकिन आप अपने पसंदीदा वीडियो गेम खेलने के दौरान भी अपने वीर कर्मों को फिल्में करने में सक्षम होंगे।
    • यदि आपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग करने के लिए चुना है, तो आपको टीवी स्पीकर द्वारा खेला जाने वाला ध्वनि रिकॉर्ड करने में समस्याएं होंगी।
    • यदि आपके पास मौका है, विशेष रूप से वीडियो कैप्चर के लिए डिज़ाइन किए गए डिवाइस खरीदने पर विचार करें। यह एक बाहरी डिवाइस है जो कंप्यूटर से कनेक्ट होने की आवश्यकता है, जो एक नया ग्राफिक्स कार्ड स्थापित करने के मुकाबले इसका उपयोग करना आसान बनाता है इस प्रकार की एक डिवाइस का उपयोग करके आप उच्चतम वीडियो और ऑडियो गुणवत्ता के साथ वीडियो बनाने में सक्षम होंगे।
    • यदि आप एनईएस या सेगा मेगा ड्राइव की तरह एक बहुत ही पुरानी कंसोल का उपयोग कर रहे हैं, तो आप एक वीडियो रिकॉर्डर का उपयोग करते हुए वीडियो टेप पर सीधे अपने खेल को रिकॉर्ड करने के लिए चुन सकते हैं। इस तरह आपको बेहतर छवि गुणवत्ता वाले वीडियो मिलेंगे और सही उपकरण के उपयोग के साथ आप सक्षम होंगे उन्हें डिजिटल प्रारूप में कनवर्ट करें और उन्हें अपने कंप्यूटर पर सहेजें.
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 25
    2
    कैमरे का उपयोग पूरी तरह से टीवी स्क्रीन फ़्रेम करें उच्च गुणवत्ता वाली फिल्मों को प्राप्त करने की कुंजी यह सुनिश्चित करना है कि कैमरे द्वारा ली गई फ़्रेम बिल्कुल टीवी स्क्रीन के आकार से मेल खाती है। फिर इसे उस स्थिति में पेश करने का प्रयास करें जो पूरी तरह से टीवी के सामने है, ताकि स्क्रीन ठीक से और पूर्ण रूप से तैयार की जा सके। वैकल्पिक रूप से, कैमरे और टीवी के बीच की दूरी को बदल दें ताकि कैमरे के किनारों को फ्रेम में मुश्किल से दिखाई दे। इस तरह आप सुनिश्चित होंगे कि खेल की छवि ठीक से दर्ज की जाएगी।
  • सुनिश्चित करें कि कैमरा बिल्कुल टीवी स्क्रीन के सामने स्थित है क्योंकि अन्यथा चित्र सबसे अधिक गलत ढंग से जलाया जाएगा।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक से छवि चरण 26
    3
    ज़ूम का उपयोग करने से बचें यदि आपका कैमकॉर्डर या स्मार्टफ़ोन डिजिटल ज़ूम से लैस है, तो रिकॉर्डिंग के दौरान इसका उपयोग करने से बचें। यह सुविधा एक अस्पष्ट अंतिम परिणाम उत्पन्न करती है, जब आपको किसी फिल्म को उच्चतम गुणवत्ता की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए स्पष्ट और स्वच्छ के रूप में प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाला छवि चरण 27
    4
    कैमरे में टीवी का ऑडियो आउटपुट कनेक्ट करें (यदि संभव हो)। यदि आप एक वीडियो कैमरे का उपयोग कर रहे हैं, तो आप सही ऑडियो रिकॉर्डिंग प्राप्त करने के लिए, टीवी के ऑडियो सिग्नल सीधे डिवाइस में प्रसारित करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप सीधे कंसोल से ऑडियो सिग्नल लेना चाहते हैं, तो आपको एक विशेष कनेक्शन केबल खरीदने की ज़रूरत होगी जो आपको कैमरे के इनपुट जैक में ऑडियो आउटपुट कनेक्ट करने की सुविधा देती है। यदि आप स्मार्टफ़ोन का उपयोग कर रहे हैं, तो अधिकांश मामलों में यह कनेक्शन बनाना संभव नहीं है।
  • यदि आप सीधे कनेक्शन के विकल्प के रूप में एक वीडियो कैमरा का उपयोग कर रहे हैं, तो आप टीवी वक्ताओं के निकट एक माइक्रोफोन रख सकते हैं। इस तरह आप एक बहुत स्पष्ट ऑडियो सिग्नल प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • कैप्चर कार्ड के साथ रिकार्ड वीडियो गेमप्लेज शीर्षक वाली छवि चरण 28
    5
    कमरे में रोशनी कम करें सुनिश्चित करें कि टीवी स्क्रीन पर सीधे कोई प्रकाश स्रोत इंगित नहीं किया गया है। किसी भी स्थिति में, कमरे को बहुत अंधेरा मत बनाओ अन्यथा स्क्रीन छवि बहुत उज्जवल होगी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीवी पर कोई प्रकाश का लक्ष्य नहीं है
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि चरण 2 9
    6
    तिपाई या किसी अन्य प्रकार का स्थिर समर्थन का उपयोग करें सबसे खराब चीज जो आप पंजीकृत करने के लिए कर सकते हैं, जब आप खेल रहे हों तो मैन्युअल रूप से कैमरे या स्मार्टफोन को पकड़ लेना है, क्योंकि छवि खराब हो जाएगी, धुंधली हो जाएगी और खराब गुणवत्ता का होगा। यदि संभव हो तो, एक तिपाई का उपयोग करें या वैकल्पिक रूप से टीवी के साथ एक चिकनी और ठीक तरह से गठबंधन वाले सतह पर कैमकॉर्डर या स्मार्टफोन को रखें, फिर इसे किसी पुस्तक या अन्य उचित रूप से भारी ऑब्जेक्ट के साथ स्थिर करें
  • कोई कैप्चर कार्ड चरण 30 के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाली छवि
    7
    टीवी के मुकाबले विकेन्द्रीकृत होने के दौरान, प्ले होने के दौरान जब स्क्रीन अंधेरा होती है, और आप अपने सामने बैठे हैं, तो आपका प्रतिबिंब दृश्यमान हो सकता है। इसे कैप्चर डिवाइस के बगल में बैठने से रोकने के लिए, ताकि आपकी छवि का प्रतिबिंब दर्ज न हो जाए।
  • कोई कैप्चर कार्ड के साथ रिकॉर्ड वीडियो गेमप्लेज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 31
    8
    जब आप रिकॉर्डिंग को पूरा करते हैं, तो अपने इच्छित परिवर्तनों को बनाने के लिए वीडियो को अपने कंप्यूटर पर ट्रांसफर कर दें और इसे आप जितनी चाहें उसे साझा करें। आप इसे अपने कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर सकते हैं फिल्म के सभी भागों को हटा दें जो आवश्यक नहीं हैं और अंतिम असेंबली को पूरा करते हैं। यह कदम उस अनुक्रम को निकालने के लिए बहुत उपयोगी होता है जिसमें आप गेम कॉन्फ़िगर कर रहे हैं या ऑडियंस के लिए बोरिंग वाले भाग हैं। चूंकि ऑडियो ट्रैक की गुणवत्ता सर्वश्रेष्ठ नहीं है, इसलिए की मुद्रा इसे एक उपयुक्त साउंडट्रैक के साथ बदलें. जब परिवर्तन पूरा हो जाएंगे, तो आप यह चुन सकते हैं कि क्या यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करें या यदि आप इसे अपने कंप्यूटर पर रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com