एडोब इलस्ट्रेटर पर ग्रीटिंग कार्ड कैसे बनाएं

क्या आप किसी को एक रचनात्मक जन्मदिन का कार्ड या अन्य खुशहाल सालगिरह भेजना चाहेंगे? एडोब इलस्ट्रेटर पर ग्रीटिंग कार्ड बनाने के लिए इस सरल गाइड को पढ़ें!

कदम

स्टेप चरण 1 133 शीर्षक वाली छवि
1
टिकट कार्यक्षेत्र बनाने के लिए आयत टूल का उपयोग करें ग्रीटिंग कार्ड आमतौर पर 17x11cm आकार में (जैसा कि # 1 आयत में दिखाया गया है), इसलिए आपको इस सुरक्षा रेखा के भीतर पाठ और छवियों जैसी वस्तुओं को रखने की आवश्यकता होगी। आयताकार संख्या 2 फसल रेखा है और लगभग आधा सेंटीमीटर की सुरक्षा रेखा से बड़ा होना चाहिए।
  • चरण शीर्षक चरण 2 132
    2
    दूसरी आयत को एक गाइड में बदल दें। दूसरी पंक्ति पर क्लिक करें और दृश्य पर जाएं > गाइड > गाइड बनाएं दूसरी पंक्ति बनाएं यह रेखा ढाल रेखा है, जो पृष्ठभूमि के रंग को कोने के कोनों तक फैली हुई है। इसे 2.5 मिमी ट्रिम लाइन से बड़ा करें, इसे एक और गाइड के रूप में उपयोग करें।
  • स्टेप चरण 3 132 शीर्षक वाली छवि
    3
    आपका कार्यस्थान अब निम्न छवि की तरह दिखना चाहिए। याद रखें, सबसे पहले एक सुरक्षा रेखा है, दूसरा कतरन लाइन है और तीसरा ढाल रेखा है
  • स्टेप चरण 4 124 शीर्षक वाली छवि
    4
    कोई भी चित्र बनाएं कार्ड की उपस्थिति स्पष्ट रूप से आप जिस तरह से ग्रीटिंग भेजना चाहते हैं, उस पर निर्भर करती है। उदाहरण ग्रीटिंग कार्ड है, इसलिए हम कुछ गुब्बारे की छवि का उपयोग करेंगे। गुब्बारे या अन्य गोल वस्तुओं की एक छवि बनाने के लिए, अंडाकार टूल का उपयोग फ़ोटो में दिखाया गया है।
  • स्टेप चरण 5 93 शीर्षक वाली छवि
    5
    आकृति को समायोजित करने के लिए प्रत्यक्ष चयन उपकरण का उपयोग करें। इस उदाहरण में, एक गुब्बारे को याद दिलाने के लिए सर्कल के किनारों को पतला किया गया है।
  • स्टेप चरण 6 76 शीर्षक वाली छवि
    6



    अधिक तत्वों को जोड़ने के लिए, आकार टूल या फ्रीहैंड ड्राइंग टूल का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, एक छोटा त्रिकोण तैयार किया जाएगा जिसे गुब्बारे के नीचे रखा जाएगा, फिर पाथफाइंडर टूल का उपयोग करके जुड़ा होगा > क्षेत्र में जोड़ें > का विस्तार करें।
  • चरण शीर्षक चरण 7 66
    7
    ग्रेडिएंट टूल का उपयोग कर छवि को रंग दें एक प्रबुद्ध सेब लाल प्राप्त करने के लिए, इस तरह से पहला रंग सेट करें: सी = 1, एम = 90, वाई = 50, के = 0 और सफेद पर दूसरा रंग, बॉर्डर के बिना रेडियल मोड का रंग का उपयोग करें
  • स्टेप चरण 8 48 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप कई गुब्बारे चाहते हैं, तो आप छवि को डुप्लिकेट कर सकते हैं। एक नया वृत्त बनाएँ और इसे छाया के रूप में भरें। फिर सर्कल का चयन करें और मूल गुब्बारे की प्रतिलिपि करें, पथफेंडर पर जाएं > विकल्प, सब्सट्रेट फ़ॉर्म एरिया पर क्लिक करें > का विस्तार करें। मूल गुब्बारे की छाया आकर्षित करें और पारदर्शिता के लिए गुणा करें चुनें। यदि आप चाहें, तो आप रंग बदल सकते हैं।
  • स्टेप चरण 12 14 शीर्षक वाली छवि
    9
    आप कलम उपकरण का उपयोग करके विभिन्न रंगों के आकार भी बना सकते हैं या छाया जोड़ सकते हैं। लाइनों और अन्य विवरण जैसे बुलून धागे को आकर्षित करने के लिए पेंसिल टूल का उपयोग करें।
  • स्टेप चरण 13 9 शीर्षक वाली छवि
    10
    यदि आप छवियों पर लिखना चाहते हैं तो उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में रखें अपनी वरीयताओं के आधार पर जिस भाग को आप लिखना चाहते हैं उसे चुनें और इसे 30 या अधिक पारदर्शिता पर सेट करें।
  • स्टेप चरण 14 9 शीर्षक वाली छवि
    11
    पाठ लिखने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें यदि आप पाठ को प्रभाव जोड़ना चाहते हैं तो आप प्रभाव पर जा सकते हैं और उन्हें इस मेनू से चुन सकते हैं।
  • स्टेप चरण 16 6 शीर्षक वाली छवि
    12
    एक परीक्षण कार्ड प्रिंट करें इस तरह आप यह देख पाएंगे कि क्या पाठ बहुत बड़ा है या बहुत छोटा है और अगर छवि उन्हें अजीब लगती है, तो आप उन्हें रख सकते हैं यदि आप अपनी नोट के रूप से संतुष्ट हैं, तो जितनी चाहें उतना प्रिंट करें। बधाई हो, आपने Adobe Illustrator का उपयोग करते हुए अपना स्वयं का ग्रीटिंग कार्ड बनाया है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com