एडोब इलस्ट्रेटर पर एक फ्लायर कैसे बनाएं

उड़ने वाले विभिन्न आकृतियों और आकारों में मौजूद हैं यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि कैसे एक खड़ी उन्मुख A4 आकार वाले उड़ता बनाने के लिए तस्वीर में दिखाए गए तीन लाइनों को आकर्षित करने के लिए रफ टूल का उपयोग करें। एक बाहरी रेखा या समोच्च है यह "सहिष्णुता की रेखा" होगी दूसरा एक चित्तीदार लाइन होना चाहिए, और ट्रिम लाइन, दोष या A4 आकार 210x297mm है और तीसरे एक सुरक्षा पंक्ति है। इस आखिरी आयत के भीतर लोगो और टेक्स्ट को डाला जाना चाहिए। लगभग 1.2 मिमी की फसल लाइन से छोटा पर्ण। चीजों को आसान बनाने के लिए, प्रत्येक भाग के लिए एक नई परत बनाएं। इस ट्यूटोरियल में, हम विभिन्न टेम्पलेट्स, पृष्ठभूमि, इमेजेस, टेक्स्ट और सजावटी तत्वों के लिए पांच परतें बनाएंगे।

कदम

एडोब इलस्ट्रेटर चरण 1 में एक फ्लायर बनाओ चित्र
1
एक नई परत बनाएं, फ़ाइल पर जाएं > स्थान > छवि चुनें और ठीक क्लिक करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 2 में एक फ्लायर बनाओ चित्र
    2
    एक नई परत बनाएं और एक टेक्स्ट बॉक्स बनाने के लिए टेक्स्ट टूल का उपयोग करें। फ़ॉन्ट टूल का उपयोग करके पाठ शैली बदलें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 3 में एक फ्लायर बनाओ चित्र
    3
    फ़्लायर को बेहतर बनाने के लिए, पाठ के लिए एक अच्छा फ्रेम बनाएं फ्रेम को आकर्षित करने के लिए आयत टूल का चयन करें और स्ट्रोक को "बिंदीदार रेखा" पर सेट करें। इसे पाठ पर रखें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 4 में एक फ्लायर बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    पाठ लिखते रहें जब आप पूरा कर लें, तो सभी पाठ चुनें और टाइप करें पर जाएं > कंटूर बनाएं इस चरण में आप वेक्टर ग्राफिक्स में अपने पाठ में परिवर्तित कर देंगे, मत भूलना एक सीमा बनाने के लिए क्योंकि पाठ किसी अन्य कंप्यूटर पर फ़ाइल खोलने के द्वारा खो सकते हैं।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 5 में एक फ्लायर बनाओ चित्र
    5



    एक नई परत बनाएं और आयताकार टूल का उपयोग करें। एक आयत लगभग समान आकार को रूपरेखा (रेखा संख्या 1) के रूप में खींचें। ग्रेडियंट टूल का उपयोग करके इसे रंग दें मैंने दो रंग, सफेद और गुलाबी का इस्तेमाल किया रेडियल मोड में सेट करें
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 6 में एक फ्लायर बनाओ चित्र
    6
    एक नई परत बनाएं और उड़ता के लिए एक तत्व आकर्षित करने के लिए कलम उपकरण का उपयोग करें (छवि एक ही छाया रंग पृष्ठभूमि की तुलना में थोड़ा गहरे रंग का उपयोग करता है)।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 7 में एक फ्लायर बनाओ चित्र
    7
    इस बिंदु पर, आपकी तस्वीर में पांच परतें होनी चाहिए। पृष्ठभूमि 1 के रूप में परत 1 सेट करें और परत 1 पर आरोही क्रम में 2, 3, 4, 5 के स्तर को रखें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 8 में एक फ्लायर बनाएं शीर्षक वाला छवि
    8
    जब तक आप संतुष्ट न हो जाएं तब तक इच्छाओं की स्थिति में बदलाव करें।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 9 में एक फ्लायर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    मुद्रण करने से पहले, परत को बंद करने के लिए परत 2 को बंद करने के लिए मत भूलना। इस बिंदु पर, आपकी फ़ाइल प्रिंट होने के लिए तैयार है।
  • एडोब इलस्ट्रेटर चरण 10 में एक फ्लायर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    समाप्त हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com