कैसे iPhone पर दिनांक और समय को बदलने के लिए

किसी नियुक्ति को पूरा करने में सक्षम होने के लिए सही तिथि और समय जानने के लिए महत्वपूर्ण है आजकल, लोग इस प्रकार की जानकारी को नियंत्रण में रखने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर अधिक से अधिक निर्भर करते हैं। तब क्या करें जब हमारे स्मार्टफ़ोन की तारीख और समय स्वचालित रूप से कॉन्फ़िगर नहीं होती है या गलत तरीके से सेट की जाती है? इस प्रश्न का उत्तर बहुत सरल है: आपको मैन्युअल कॉन्फ़िगरेशन करने की आवश्यकता है। सही दिनांक और समय सेट करना एक बहुत ही सरल कार्य है जो केवल कुछ ही सेकंड में ले जाता है।

कदम

आईफ़ोन पर दिनांक और समय बदलें दिनांक शीर्षक छवि
1
ऐप को प्रारंभ करें "सेटिंग"। उपकरण होम स्क्रीन पर संबंधित आइकन को स्पर्श करें। आवेदन "सेटिंग" आपको सभी आईफ़ोन कॉन्फ़िगरेशन विकल्प एक्सेस करने की सुविधा मिलती है, उदाहरण के लिए वाई-फाई कनेक्टिविटी को सक्रिय करने, एप के व्यवहार को प्रबंधित करने या मोड सेट करना "परेशान न करें"।
  • आईफ़ोन पर बदलें दिनांक और समय शीर्षक छवि छवि 2
    2
    आवाज़ को स्पर्श करें "सामान्य"। मेनू का यह भाग "सेटिंग" यह मुख्य रूप से आईओएस सिस्टम के बुनियादी कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों में शामिल है - उदाहरण के लिए फ़ंक्शन "इशारों" जिसके साथ आप यह तय कर सकते हैं कि उपकरण के साथ कैसे इंटरैक्ट किया जाए, साइड की कैसे संचालित करें और इंस्टॉल किए गए ऐप्स के कॉन्फ़िगरेशन विकल्पों का चुनाव करें।
  • IPhone पर दिनांक और समय बदलें दिनांक शीर्षक छवि 3
    3
    विकल्प का चयन करें "दिनांक और समय"। यह आइटम मेनू के माध्यम से आधे रास्ते के बारे में स्थित है "सामान्य"।
  • आईफोन पर दिये गये तिथि और समय को बदलकर छवि 4 चरण
    4



    स्विच को बाईं ओर ले जाकर स्वत: तिथि और समय की सेटिंग को निष्क्रिय करें "स्वचालित"। डिफ़ॉल्ट रूप से, आईफ़ोन को डेटा या वाई-फाई कनेक्शन के माध्यम से स्वचालित रूप से तारीख और समय सेट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। जब यह फ़ंक्शन सक्रिय नहीं होता है, तो उपयोगकर्ता समय क्षेत्र, दिनांक और समय को स्वतंत्र रूप से बदल सकता है।
  • शब्द के आगे स्विच को स्पर्श करें "स्वचालित" मैन्युअल रूप से तारीख और समय सेट करने में सक्षम होने के लिए
  • आईफ़ोन पर बदलें दिनांक और समय शीर्षक छवि छवि 5
    5
    उस क्षेत्र का समय क्षेत्र चुनें जिसमें आप रहते हैं। स्वत: तिथि और समय सेटिंग को अक्षम करने के बाद, आप मैन्युअल रूप से उन्हें सेट कर सकते हैं। आवाज़ को स्पर्श करें "समय क्षेत्र", तब उस स्थान का नाम टाइप करें जिसके लिए आप समय क्षेत्र सेट करना चाहते हैं।
  • IPhone 6 पर दिनांक और समय बदलें शीर्षक वाला छवि
    6
    तिथि और समय बदलें टाइम ज़ोन सेट करने के बाद, आप देखेंगे कि दिनांक और समय नीचे दिए गए क्षेत्र में दिखाई देंगे।
  • तिथि और समय को टैप करें विकल्प को निष्क्रिय करने के बाद "स्वचालित", आप देखेंगे कि उन्हें समय क्षेत्र फ़ील्ड के नीचे दिखाई दे रहा है।
  • तिथि और समय बदलने के लिए प्रत्येक कॉलम पर अपनी अंगुली खींचें आप एक चयनकर्ता देखेंगे जिसके साथ आप एक साथ दोनों को संपादित कर सकते हैं
  • यदि वर्ष सूचक एक गलत मान दिखाता है, तो सही चयनकर्ता के सामने आने तक माह चयनकर्ता को आगे बढ़ें।
  • IPhone 7 पर दिनांक और समय बदलें दिनांक शीर्षक छवि
    7
    स्क्रीन पर अपनी उंगली ऊपर से नीचे तक स्वाइप करें अधिसूचना केंद्र, वर्तमान में निर्धारित तारीख और सहेजे गए ईवेंट के साथ कैलेंडर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • आईफोन पर दिनांक और समय बदलें दिनांक शीर्षक छवि 8
    8
    कार्ड टैप करें "आज"। इसमें मौसम की जानकारी के साथ वर्तमान समय और तारीख होती है बधाई हो, आपका काम समाप्त हो गया है! यदि दिनांक और समय अभी भी गलत है, तो पृष्ठ को फिर से एक्सेस करें "दिनांक और समय" मेनू का "सामान्य" अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उन्हें बदलने के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com