कैसे स्थापित करें और XMB फोरम को अनुकूलित करें I

एक्सएमबी फोरम एक मंच है जहां आप XMB समूह द्वारा विकसित संदेशों को लिख सकते हैं। यह हल्के प्रोग्राम PHP में लिखा गया है जिसे उपयोगकर्ताओं द्वारा आसानी से संशोधित किया जा सकता है। फ़ोरम और साथ ही विषयों के लिए कई हैक्स और संपादन उपलब्ध हैं। फ़ोरम पूरी तरह से निशुल्क है, और प्रयोक्ता परिवर्तन और उन विषयों को साझा भी कर सकते हैं जो उन्होंने बनाए हैं। आपके सर्वर पर फ़ोरम का उपयोग करने के लिए पूरी तरह कार्यात्मक और तैयार करने के लिए 15 मिनट लगते हैं।

कदम

विधि 1

मंच स्थापित करें
1
यदि आपके पास पहले से ही आपके कंप्यूटर पर मंच पैकेज है, तो इस चरण को छोड़ दें और अगले एक को छोड़ दें। चलें https://xmbforum.com आपके इंटरनेट ब्राउज़र पर ऊपरी बाएं कोने में, तुरंत शीर्षक के तहत डाउनलोड XMB, वर्तमान प्रविष्टि का चयन करें, जो आपको मंच के सबसे हाल के संस्करण को डाउनलोड करने की अनुमति देगा।
  • 2
    आपके ब्राउज़र के अनुसार, आपको डाउनलोड की एक सूचना प्राप्त करनी चाहिए। फ़ाइल को सहेजने का विकल्प, संभवतः डेस्कटॉप पर। बचाव पथ याद रखें, क्योंकि फ़ाइल शीघ्र ही आपकी सेवा करेगी।
  • 3
    यदि आपने पहले से ही अपने मंच के लिए एक डेटाबेस बनाया है, तो इस चरण को छोड़ दें। डाटाबेस खंड में सर्वर कंट्रोल पैनल पर जाएं। एक नया डेटाबेस बनाएं, एक उपयोगकर्ता को पूर्ण विशेषाधिकार के साथ डेटाबेस में जोड़ दें, और डेटाबेस नाम को याद रखें, इसके उपयोग के लिए उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के अतिरिक्त।
  • 4
    फोरम ज़िप फ़ाइल की सामग्री को अपनी डिस्क पर निकालें। एक FTP क्लाइंट खोलें और अपने सर्वर से कनेक्ट करें मंच स्थापित करने के लिए एक नया फ़ोल्डर बनाएं। फोरम फ़ाइलों को अपनी हार्ड ड्राइव पर खोजें और उन्हें प्रतिलिपि करें, संरचना को अपरिवर्तित रखने के लिए, नए फ़ोल्डर में। इसमें कुछ मिनट लगेंगे।
  • 5
    अपने ब्राउज़र पर, अपने डोमेन के फ़ोरम फ़ोल्डर में जाएं, और अंत में इंस्टॉल करें / जोड़ें यूआरएल इस तरह दिखना चाहिए: http: //romedominio.estensione/cartellaforum/install/. पेज खोलना चाहिए एक्सएमबी इंस्टॉलर.
  • 6
    वेब पेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें जब तक सब कुछ इंस्टॉल नहीं हो जाता है, और पृष्ठ खोलें स्थापना पूर्ण. यदि स्थापना सफल नहीं थी, तो डेटाबेस सेटिंग्स की जांच करें और सर्वर पर अपने मंच के स्थान की पुष्टि करें। अन्य समस्याओं को हल करने के लिए, चलें https://forums.xmbforum.com/index.php?gid=20.
  • विधि 2

    फ़ोरम कॉन्फ़िगर करें
    1
    मंच के ऊपरी दाएं कोने में आपको विकल्प देखना चाहिए में प्रवेश करें और रजिस्टर. आपके द्वारा संस्थापन चरणों में दिए गए क्रेडेंशियल्स के साथ प्रवेश करें। अब उसी कोने में आपको कुछ अन्य विकल्प दिखेंगे - पर क्लिक करें प्रशासनिक पैनल. इस पृष्ठ पर आप अपने मंच में व्यवस्थापक परिवर्तन कर सकते हैं।



  • 2
    प्रशासनिक पैनल में, हेडिंग जनरल के तहत, सेटिंग आइटम चुनें। नए उपयोगकर्ता के पंजीकरण में पहला कदम के रूप में, बोर्ड के नियम दिखाई देंगे, साथ ही मंच के ऊपरी मेनू बार में भी दिखाई देंगे। यदि आप उन्हें डाउनलोड करते हैं और उन्हें सही तरीके से स्थापित करते हैं, तो आप थीम और भाषाओं का लाभ उठा सकते हैं: इसे कैसे करें यह पता लगाएं https://xmbforum.com/download/. आइटम के लिए वैकल्पिक फ़ील्ड (वैकल्पिक फ़ील्ड), चयन करके पर आपको फ़ोरम पर उपयोगकर्ता पंजीकरण फ़ॉर्म में फ़ील्ड जोड़ने की अनुमति होगी। न्यूस्टाकर में समाचार (टिकर में समाचार), वे शब्द हैं जो स्क्रॉलिंग टेक्स्ट बनाते हैं जो फ़ोरम इंडेक्स के शीर्ष पर दिखाए जाते हैं, और आप उन्हें आपकी सुविधा पर संशोधित कर सकते हैं।
  • 3
    प्रशासनिक पैनल में, शीर्षक के तहत देखें & लगता है, आइटम विषयवस्तुएं चुनें। चुनना नई थीम बोल्ड, उपरोक्त और परिवर्तन सबमिट बटन के बाईं ओर। कस्टम थीम निर्माण फ़ॉर्म भरें और इसे सहेजने से पहले उसे पूर्वावलोकन करें। याद रखें कि रंग मान वर्णमाला या हेक्साडेसिमल मानों में व्यक्त किए गए हैं - एक हेक्साडेसिमल रंग जनरेटर के लिए निम्न साइट पर जाएं: https://2createawebsite.com/build/hex-colors.html
  • 4
    प्रशासनिक पैनल में, शीर्षक फ़ॉरेम के अंतर्गत, प्रविष्टि फ़ोरम का चयन करें। एक "श्रेणी" मंचों के एक समूह का शीर्षक है एक "फोरम" वह रास्ता है जहां चर्चाएं प्रकाशित की जाती हैं। एक उप-बोर्ड यह मंच का एक विभाजन है, जहां अन्य चर्चाएं प्रकाशित की जा सकती हैं।
  • 5
    एक नई श्रेणी बनाने के लिए, नई श्रेणी पाठ फ़ील्ड पर क्लिक करें और अपनी पसंद के नाम पर टाइप करें, उदाहरण के लिए स्वागत केंद्र.
  • 6
    एक नया मंच बनाने के लिए, नया फोरम पाठ फ़ील्ड पर क्लिक करें और नाम को पसंद करें, उदाहरण के लिए "प्रस्तुतियों"। ड्रॉप-डाउन मेनू में ऑन / ऑफ मेनू के बाईं ओर, उस श्रेणी का चयन करें जिसमें नया फ़ोरम संबंधित है। आप जिस तरह से एक नया मंच बना सकते हैं उसी तरह आप उप-बोर्ड बना सकते हैं।
  • 7
    क्षेत्र में क्रम, उस श्रेणी को टाइप करें जो अन्य श्रेणियों के संबंध में फ़ंक्शन के क्रम को निर्धारित करता है, एक ही वर्ग में समान श्रेणी या उप-बोर्डों में फ़ोरम। कुछ आइटम हटाने के लिए, बाईं ओर स्थित बॉक्स को चेक करें, फिर क्लिक करें परिवर्तन जमा करें. पर क्लिक करने के लिए याद रखें परिवर्तन जमा करें जब भी आप परिवर्तन प्रभावी बनाने के लिए एक फॉर्म भरें
  • टिप्स

    • फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आपको द्विआधारी मोड का उपयोग करना चाहिए अधिकांश एफ़टीपी क्लाइंट इसे स्वचालित रूप से उपयोग करेंगे, लेकिन यदि आप एक कमांड लाइन क्लाइंट का उपयोग कर रहे हैं, तो कमांड का उपयोग करें "बिन" हस्तांतरण से पहले
    • ब्राउज़र स्थापना के चरण 4 में, कॉन्फ़िगरेशन विधि पृष्ठ, डिफ़ॉल्ट विधि सरल है। पृष्ठ पर बताए अनुसार, फ़ॉर्म को भरें (चित्र 1 देखें), परिणामस्वरूप कोड की एक नई फ़ाइल में प्रतिलिपि करें- config-php और इसे अपने फ़ोरम के मुख्य फ़ोल्डर में एक FTP क्लाइंट के साथ अपलोड करें। मौजूदा फाइलों को बदलें Config.php फ़ाइल को कॉन्फ़िगर करने के बाद ही आपको अगले चरण पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी।
    • आप एक सुपर प्रशासक होंगे, जिसका मतलब है कि आपको मंच के सभी तत्वों तक पूर्ण पहुंच होगी। आप अदृश्य मोड में सभी उपयोगकर्ताओं को भी देख सकेंगे।
    • थीम्स पृष्ठ पर, इसे संपादित करने के लिए मौजूदा थीम के बगल में स्थित विवरण चुनें। तालिका आकार, सीमाएं और रिक्ति के लिए उपयोग करने के लिए सेटिंग्स का एक विचार प्राप्त करने के लिए आप मौजूदा थीम का लाभ उठा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप कोई फ़ाइल या सबफ़ोल्डर अपलोड नहीं करते हैं, तो आपका मंच ठीक से काम नहीं करेगा।
    • थीम छवियों का डिफ़ॉल्ट पथ है http: //romedominio.estensione/forum/images/rometma. जब आपने कस्टम ग्राफिक्स को सहेजा है, तो सचित्र पथ के अनुरूप एक फ़ोल्डर बनाएं और उसे थीम की छवि निर्देशिका के रूप में सेट करें। उदाहरण के लिए, लाल नाम की एक थीम और उसकी छवियां पथ पर मिलेंगी http: //romedominio.estensione/forum/images/rosso और थीम के विवरण में आपको छवि फ़ोल्डर को छवियों / लाल के रूप में सेट करना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक इंटरनेट कनेक्शन
    • इंटरनेट ब्राउज़र
    • आपकी हार्ड ड्राइव पर और सर्वर पर 320 एमबी की जगह
    • आपके सर्वर पर एफ़टीपी एक्सेस
    • आपके सर्वर पर एक डेटाबेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com