कैसे एक ट्विट बनाओ

ट्विट चहचहाना के सबसे अधिक इस्तेमाल किया उपकरणों में से एक है, और अपने अनुयायियों को अपने दिलचस्प ट्वीट्स को अग्रेषित करने का एक शानदार तरीका है। ट्विटर दो तरीकों से रिटवेट करने के लिए, एक मैनुअल और एक स्वचालित, अपने स्वयं के पेशेवरों और विपक्षों के साथ प्रत्येक प्रदान करता है उन्हें दोनों को खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

स्वचालित ट्वीट
छवि शीर्षक शीर्षक चरण 1 देखें
1
स्वचालित रीटिव का उपयोग करने का पता लगाएं। स्वचालित रूप से रिटवेट मूल रूप से ट्विट इंटरफ़ेस प्रदान करता है कि ट्विट बटन दबाकर होता है। इस तरीके से चयनित टिप्पणी को तुरंत आपके अनुयायियों के साथ साझा किया जाएगा, बिना किसी टिप्पणी को जोड़ने की संभावना दिए। यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आप जल्दी से एक कलरव साझा करना चाहते हैं या यदि आपके पास बस जोड़ने के लिए कुछ नहीं है
  • छवि शीर्षक शीर्षक चरण 2 देखें
    2
    माउस कर्सर को उस ट्वीट पर ले जाएं जिसे आप अग्रेषित करना चाहते हैं। आपको विकल्प दिखाई देना चाहिए "रीट्वीट" कलरव के निचले दाएं कोने में, आवाज के बीच "उत्तर" और "पसंदीदा"। चिह्न का चयन करें "रीट्वीट"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से चरण 3 देखें
    3
    रिटवेट की पुष्टि करें रिटवेट करने के लिए आइकन को चुनने के बाद, एक पॉप-अप विंडो चयनित चुटकी दिखाएगी। बटन दबाएं "रीट्वीट", रिचाट के लिए निचले दाएं कोने में रखा गया।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 4 चरण देखें
    4
    समझें कि चयनित ट्वीट अब आपके सभी अनुयायियों के साथ साझा किया जाएगा। कलरव स्वचालित रूप से आपके अनुयायियों पृष्ठ पर और आपके रिटवेट पृष्ठ पर दिखाई देंगे। मूल ट्वीट के लेखक का नाम संदेश के शीर्ष पर दिखाई देगा, जबकि आपका नाम रिटवेट प्रतीक के बगल में, तल पर प्रदर्शित होगा।
  • विधि 2

    मैनुअल ट्विट
    चित्र शीर्षक से शीर्षक चरण 5 देखें
    1
    मैनुअल रिटवेट का उपयोग कब करें। मैन्युअल रिटवेट, क्लासिक रिटवेट के रूप में भी जाना जाता है, इसे कलरव के टेक्स्ट की प्रतिलिपि बनाकर और एक नया ट्वीट के पाठ क्षेत्र में चिपका कर किया जाता है और फिर इसे अपने खाते से प्रकाशित कर दिया जाता है। आम तौर पर यह एक रिटवेट करने का सर्वोत्तम तरीका है, क्योंकि इससे आपको मूल ट्वीट पर सवाल और टिप्पणियां जोड़ने की संभावना मिलती है (बशर्ते आप 140 वर्णों का सम्मान करते हैं)। इस विकल्प का उपयोग करने पर आपको उस उपयोगकर्ता द्वारा गौर करने के लिए एक अतिरिक्त मौका भी मिलेगा, जिसने मूल ट्वीट पोस्ट किया था।
    • क्लासिक ट्विटर वेब इंटरफ़ेस का उपयोग करके आपको अपने अनुयायियों के साथ साझा करना चाहते हैं, उस ट्वीट को मैन्युअल रूप से कॉपी और पेस्ट करना होगा। हालांकि, आईफ़ोन पर ट्वीटर का इस्तेमाल करना या एक्सटेंशन का उपयोग करना "शास्त्रीय पसंदीदा" क्रोम या फ़ायरफ़ॉक्स के लिए, आप खुद को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं लेकिन प्रकाशन से पहले इसे संशोधित करने की संभावना रखते हुए।
    • इस तथ्य पर ध्यान दें कि आप मैन्युअल रिटवेट करते हैं बिना अपनी टिप्पणी जोड़कर ट्वीटर समुदाय द्वारा अच्छी तरह से नहीं देखा गया है, क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि कलरव आपकी सामग्री थी, जो स्पष्ट रूप से सत्य नहीं है और जो उस व्यक्ति की संभावना को भी नकारती है जो मूल ट्वीट पर लिखा था और इसे और अधिक पुनः प्राप्त करने के लिए लिखा था।
  • छवि शीर्षक से शीर्षक चरण 6 देखें



    2
    उपसर्ग के साथ एक नया ट्वीट शुरू करें "आर टी"। यह ट्विट का संक्षिप्त नाम है रिक्त स्थान से संक्षेप आरटी का पालन करें
  • आप सीधे शब्द लिख सकते हैं "पुनः ट्वीट", लेकिन यह बहुत ही कुशल नहीं होगा क्योंकि आपके टिप्पणियों को जोड़ने के लिए आपके पास केवल 140 वर्ण शेष हैं!
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है चरण 7
    3
    लिखना "@" और उस उपयोगकर्ता का नाम जिसे आप पुनः ट्विट कर रहे हैं केवल उपयोगकर्ता नाम आवश्यक है, व्यक्ति या कंपनी का पूरा नाम नहीं उदाहरण के लिए, यदि आप एक विकीहोव कलरव को साझा करना चाहते हैं तो आपको लिखना होगा "आरटी @ विकीहो"।
  • यह कदम मूल ट्वीट के लेखक को क्रेडिट देना और यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि आपका रिटवेट आपके पृष्ठ पर दिखाई देता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 चरण
    4
    उस ट्वीट की कॉपी करें जिसे आप अपने अनुयायियों के साथ साझा करना चाहते हैं। स्ट्रिंग के बाद इसे टेक्स्ट फ़ील्ड में पेस्ट करें "RT @ user_name"। किसी भी अनावश्यक पात्रों को हटाएं और यूआरएल को बहुत सावधानी से जांचें कि यह सही है।
  • यदि पाठ बहुत लंबा है, तो आप संक्षेप का उपयोग कर सकते हैं हालांकि, यह पाठ में परिवर्तन करने से बचा जाता है जो इसका अर्थ बदल सकता है या मूल ट्वीट के महत्वपूर्ण विवरणों को त्याग सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से चरण 9
    5
    अपनी टिप्पणियों को ट्वीट में जोड़ें। जब तक आपकी ट्वीट 140 वर्ण सीमा में पड़ती है, तब तक आप प्रकाशन के पहले किसी भी तरह की टिप्पणी या प्रश्न जोड़ सकते हैं। आम तौर पर स्ट्रिंग के बाद लोग "आर टी" वे कलरव की शुरुआत में अपनी सामग्री जोड़ते हैं, लेकिन कोई भी उन्हें मूल पाठ चिपकाने के बाद उन्हें सम्मिलित करने के लिए मनाही नहीं करता है
  • आपकी टिप्पणियों को जरूरी नहीं कि लंबे, जटिल या गहराई से होना चाहिए। आप बस एक जोड़ सकते हैं "सुंदर!" या "पढ़ने के लिए!"।
  • जब तक आपकी टिप्पणी सकारात्मक होती है, आपकी रिटवेट को मूल ट्वीट के लिए प्रशंसा के रूप में देखा जाएगा और आपको लेखक से भी प्रतिक्रिया मिल सकती है!
  • रिवर्स स्टेप 10 नामक छवि
    6
    बटन दबाएं "कलरव" संदेश प्रकाशित करने के लिए जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं, कलरव पोस्ट करें यह आपके अनुयायी पृष्ठ पर और साथ ही मूल ट्वीट पेज पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • टिप्स

    • कुछ तीसरे पक्ष के कार्यक्रम (जैसे, TweetDeck) के पास अलग-अलग तरीकों और औजार हैं, ताकि एक रिटवेट कर सकें।
    • याद रखें कि ट्विटर का स्वचालित रीटेट विधि का उपयोग करके आप पाठ को संपादित नहीं कर सकते, जिसे कुछ उपयोगकर्ताओं द्वारा सीमा के रूप में देखा जाता है।
    • एक रिटवेट मैन्युअल रूप से प्रदर्शन करने के लिए एक वैकल्पिक प्रारूप को कॉपी और पेस्ट करके पेस्ट करें और टेक्स्ट डालें "संदेश के अंत में (@____ के द्वारा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com