फेसबुक पर मिडल फिंगर कैसे बनाएं

रिश्तेदार चैट के माध्यम से अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं के साथ संचार करके, आपके पास प्रोग्राम द्वारा सीधे प्रदान की गई कई स्माइली और इमोटिकॉन पाठ में शामिल होने की संभावना है। ये विशेष चिह्न आपके मन में जो मनोदशा है और जो भाव आप महसूस कर रहे हैं, व्यक्त करने के लिए उपयोगी होते हैं, इस प्रकार आपके संदेशों के संचार कौशल का विस्तार। डिफ़ॉल्ट रूप से, क्लासिक उठायी हुई उंगली दिखाने वाला आइकन फेसबुक चैट द्वारा प्रदान किए गए में एकीकृत नहीं है- हालांकि, आप अपने डिवाइस के इमोजी कीबोर्ड का उपयोग करके इसे टाइप कर सकते हैं। यदि आप कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप सीधे इस लेख में शामिल फ़ॉन्ट की प्रतिलिपि बना सकते हैं।

कदम

विधि 1

इमोजी कीबोर्ड का उपयोग करें
फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
फेसबुक टिप्पणी या संदेश देखें जहां आप मध्य उंगली आइकन जोड़ना चाहते हैं। यदि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाला स्मार्टफोन इमोजी कीबोर्ड का समर्थन करता है, तो आप इसे लिखने वाले संदेशों में मध्य उंगली के इमोटिकॉन को सम्मिलित करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। स्क्रीन पर अपने मोबाइल डिवाइस के वर्चुअल कीबोर्ड को देखने के लिए फेसबुक पेज का टेक्स्ट फ़ील्ड चुनें।
  • फेसबुक पर मध्य फिंगर करो शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपने स्मार्टफोन के इमोजी कीबोर्ड का चयन करें अधिकांश आधुनिक उपकरण स्वतः इस विशेष कुंजीपटल के उपयोग को सक्षम करते हैं। फेसबुक मैसेंजर के भीतर एकीकृत इमोजी कुंजीपटल इस उद्देश्य के लिए इस्तेमाल नहीं की जा सकती क्योंकि सामाजिक नेटवर्क ने मध्य उंगली आइकन हटा दिया है।
  • आईफोन: स्पेस बार के बगल में मुस्कुराहट बटन दबाएं। अगर वहां रहने के बजाय एक ग्लोब है, तब तक उसे स्पर्श करें जब तक आप इमोजी कीबोर्ड दिखाई न दें। यदि आप अभी भी लॉग इन करने में असमर्थ हैं, तो अधिक जानकारी के लिए यह लेख देखें।
  • एंड्रॉइड: स्पेस बार के बगल में मुस्कुराहट बटन दबाएं। यदि यह मौजूद नहीं है, तो यह संभव है कि आपको एक ऐसा कीबोर्ड इंस्टॉल करना होगा जो इमोजी का समर्थन करता है। परामर्श करना इस अनुच्छेद यह कैसे करना है पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • फेसबुक पर मध्य फिंगर करो शीर्षक वाला चित्र, चरण 3
    3
    गैस्टल इमोटिकॉन के लिए देखो अनुभाग के माध्यम से स्क्रॉल करें "इमोटिकंस और लोग" इमोजी कुंजीपटल का जब तक आप संकेत संकेतों की पहचान नहीं करते - वे अनुभाग की सूची के माध्यम से आधे रास्ते के बारे में होना चाहिए "इमोटिकंस और लोग"। यह इमोजी कीबोर्ड की पहली श्रेणी है जो आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस दोनों पर प्रदर्शित होता है।
  • फेसबुक पर डू द मिडल फिंगर शीर्षक वाला इमेज। चरण 4



    4
    इमोटिकॉन स्पर्श करें जो मध्य उंगली को दर्शाता है इस तरह, यह आइकन फेसबुक संदेश में डाला जाएगा या आप टिप्पणी कर रहे हैं टिप्पणी। अधिकांश लोगों को इस इमोटिकॉन को देखने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन जो पुराने पुराने डिवाइस वाले नए फ़ॉन्ट्स का समर्थन नहीं करते हैं, वे प्रदर्शन समस्याओं का सामना कर सकते हैं।
  • IPhon पर आपको अपनी पसंद की त्वचा का रंग चुनना पड़ सकता है। ध्यान दें कि यदि आप डिफ़ॉल्ट विकल्प के अलावा कोई विकल्प चुनते हैं, तो केवल आईफोन मालिक इसे सही तरीके से देख सकेंगे।
  • विधि 2

    कंप्यूटर का उपयोग करें
    फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    1
    लेख के इस खंड में मध्य उंगलियों के फ़ॉन्ट की प्रतिलिपि बनाएँ। निम्नलिखित वर्ण को चुनने के बाद, कुंजी संयोजन को दबाएं ⌘ कमांड + सी या ^ Ctrl + C इसे सिस्टम क्लिपबोर्ड में कॉपी करने के लिए। यदि एक ऊर्ध्वाधर उंगली को देखने के बजाय केवल एक छोटा सा वर्ग दिखाई देता है, तो प्रतिलिपि और पेस्ट प्रक्रिया को सुनिश्चित करें कि किसी संगत डिवाइस वाला कोई भी इसे सही तरीके से देखने में सक्षम होगा। इस प्रतीक को सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए आपके कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम को यूनिकोड 7.0 वर्णों या बाद के संस्करण का समर्थन करना चाहिए।
    • &# 128,405;
  • फेसबुक पर दि फेंग द फॉर द फेलिंग पेज शीर्षक वाला चित्र
    2
    कॉपी किए गए फ़ॉन्ट को एक फेसबुक संदेश या टिप्पणी में पेस्ट करें। आप बस कुंजी संयोजन ⌘ कमान + वी या ^ Ctrl + V (क्रमशः ओएस एक्स या विंडोज के लिए) दबाकर ऐसा कर सकते हैं। आप देखेंगे कि एक उठाया मध्य उंगलियां जादूई दिखाई देगी। याद रखें कि एक साधारण सा वर्ग दिखाया जाना चाहिए, एक संगत डिवाइस वाले उपयोगकर्ता अभी भी इसे सही तरीके से देख सकेंगे।
  • फेसबुक पर दि फ़ेडिंग करें शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    3
    टिप्पणी पोस्ट करें या संदेश भेजें। उठाया मध्य उंगली दिखाने वाला आइकन फेसबुक पर प्रकाशित किया जाएगा। जब तक आपके संदेश का प्राप्तकर्ता किसी ऐसे उपकरण का उपयोग नहीं करता है जो वर्णों का समर्थन करता है यूनिकोड 7.0 इस इमोटिकॉन को सही ढंग से प्रदर्शित करने में सक्षम होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com