फेसबुक पर प्रतीकों को कैसे डालें

फेसबुक उपयोगकर्ता कई मदों को पोस्ट कर सकते हैं, चाहे वह उनकी स्थिति अपडेट कर रहा हो या चैट कर रहा हो प्रतीकों का उपयोग करना आपके दोस्तों के साथ संवाद करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन रचनात्मक स्थिति अपडेट भी प्रकाशित करने के लिए है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

विधि 1

एनिमेटेड प्रतीकों का उपयोग न करें

गैर-एनिमेटेड प्रतीकों को आसानी से एक राज्य या संदेश में एकीकृत किया जा सकता है। कुछ काले हैं, दूसरों के रंग हैं

फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक प्रतीक के लिए खोज करें जिसे आप अपने राज्य या संदेश में शामिल करना चाहते हैं। आप वेब पर कई पा सकते हैं वास्तव में कई ऐसे संकेतक की सूचीएं हैं जो आप फेसबुक पर कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    आपके द्वारा चुने गए प्रतीक की प्रतिलिपि बनाएं। आपको लगता है कि एक को खोजने के लिए उपलब्ध सभी प्रतीकों को देखें इसे माउस के साथ हाइलाइट करें, राइट क्लिक करें, फिर पर क्लिक करें "प्रतिलिपि"।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    फेसबुक पर अपना प्रोफ़ाइल खोलें चैट फ़ील्ड या फ़ील्ड पर दाएं माउस बटन के साथ क्लिक करें जो आपको स्थिति अपडेट करने की अनुमति देता है, जो न्यूज़ फीड के शीर्ष पर स्थित है या साइट का मुख पृष्ठ है।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 4
    4
    प्रतीक कॉपी करें सही माउस बटन के साथ, चैट या स्थिति क्षेत्र पर क्लिक करें और चुनें "चिपकाएं" मेनू से प्रतीक बॉक्स में दिखाई देना चाहिए। अब, आपको केवल एक स्थिति या संदेश लिखना है और उस पर क्लिक करना है "सार्वजनिक" या "प्रस्तुत करना"।
  • विधि 2

    फेसबुक इमोटिकॉन या इमोजीज़ का उपयोग करें

    फेसबुक इमोटिकॉन्स इस साइट पर विशेष रूप से संबंधित हैं। टेक्स्ट फ़ील्ड में (चाहे वह एक राज्य या चैट है), आप वर्णों का एक संयोजन लिख सकते हैं जब आप पर क्लिक करते हैं "सार्वजनिक" या "प्रस्तुत करना", इमोटिकॉन संदेश में भेजा जाएगा। ये रंगीन चिह्न हैं जो केवल फेसबुक पर पाए जाते हैं इमोजी और इमोटिकॉन्स एक समान हैं, जबकि गैर-मानकीकृत इमोजी के लिए कोड को कॉपी किए जाने और टेक्स्ट फ़ील्ड में चिपकाया जाना चाहिए।

    फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक छवि 5
    1
    ऐसी वेबसाइट ढूंढें जो इमोजी कोड या इमोटिकॉन प्रदान करती है, जैसे: https://symbols-n-emoticons.com/p/facebook-emoticons-list.html. आपको फेसबुक पर उन प्रतीकों की एक सूची मिल जाएगी जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर रखें चिन्हों का शीर्षक चित्र 6
    2
    अपनी पसंद का एक ढूंढें और नीचे दिए गए कोड को लिखें।
  • मानकीकृत फेसबुक इमोटिकॉन्स में प्रतीकों होते हैं जिन्हें आप कुंजीपटल पर टाइप कर सकते हैं, जबकि गैर-मानकीकृत इमोजी में आमतौर पर एक अंतर्निहित बॉक्स होता है जो आप क्लिपबोर्ड पर कॉपी कर सकते हैं। यह कोड केवल इमोजी से मेल खाता है, और हालांकि यह सभी के लिए समान दिखता है, चयनित प्रतीक आपके द्वारा भेजे गए राज्य या संदेश में दिखाई देगा।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 7



    3
    इमोटिकॉन या चयनित इमोजी के नीचे दिए गए प्रतीकों की प्रतिलिपि बनाएं माउस के साथ दाएं माउस बटन पर क्लिक करें और चुनें "प्रतिलिपि"।
  • फेसबुक पर चिन्ह रखें नाम वाला छवि स्टेप 8
    4
    फेसबुक पर इमोटिकॉन या इमोजी को टेक्स्ट फ़ील्ड में पेस्ट करें जब आप पर क्लिक करते हैं "प्रस्तुत करना" या "सार्वजनिक", चयनित प्रतीक स्थिति में या संदेश में दिखाई देगा।
  • विधि 3

    स्टिकर का उपयोग करें

    स्टिकर ऐसी छवियां हैं जो विशेष रूप से फेसबुक से जुड़े हैं, आमतौर पर एनिमेटेड। वे सुंदर पात्रों को चित्रित करते हैं और उनकी क्रियाओं या चेहरे के भावों के माध्यम से उनके मूड को व्यक्त करने में मदद करते हैं। उनका उपयोग केवल चैट में किया जा सकता है

    फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 9
    1
    चैट करने के लिए एक विंडो खोलें चैट नीचे दाईं ओर स्थित है यदि यह अक्षम है, तो इसे सक्रिय करें। आपको सक्रिय मित्रों की एक सूची दिखाई देगी
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 10
    2
    उसके साथ चैट खोलने के लिए किसी मित्र के नाम पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 11
    3
    आइकन पर क्लिक करें "एक स्टीकर चुनें" नीचे सही आपको विभिन्न स्टीकर विकल्प मिलेगा।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 12
    4
    डिफ़ॉल्ट रूप से स्थापित स्टिकर का सेट चुनें, जिसे पुशीन कहा जाता है और एक प्यारा बिल्ली को दर्शाता है आप ऊपर दाईं ओर शॉपिंग टोकरी पर क्लिक करके स्टिकर के नए सेट भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • फेसबुक पर रख चिह्नों का शीर्षक चित्र 13
    5
    वह स्टीकर चुनें जिसे आप भेजना चाहते हैं। यह स्वचालित रूप से उस दोस्त को भेजा जाएगा जिसे आप चैट कर रहे हैं और अपने आप ही एनिमेटेड होंगे
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com