ईबे पर कैसे खरीदारी करें

ईबे एक ऑनलाइन नीलामी साइट है जहां आप बाजार मूल्य से कम कीमत पर उत्पादों की एक विशाल विविधता खरीद सकते हैं। जब आप ईबे पर खरीदते हैं, तो आपके पास दो मुख्य विकल्प होते हैं: आप एक आइटम पर बोली लगा सकते हैं और यह देखने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं कि नीलामी समाप्त हो जाने के बाद क्या आप जीते हैं, या आप सीधे एक आइटम खरीदने के लिए "इसे अभी खरीदें" विकल्प का उपयोग कर सकते हैं। । खरीद के दोनों तरीके काफी सरल हैं, लेकिन अभी भी कुछ युक्तियां और तकनीकों को पता होना चाहिए, खासकर जब बोली लगाने की रणनीतियां आती हैं। अधिक जानने के लिए नीचे पढ़ें

कदम

विधि 1

ईबे से परिचित हो जाओ
ईबे चरण 1 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
1
अपना खाता पंजीकृत करें ईबे पर खरीदारी शुरू करने की ज़रूरत वाली पहली चीज़ आपको अपना खाता पंजीकृत करना है। ऐसा करने के बिना, आप बिक्री या बिक्री के लिए आइटम नहीं डाल पाएंगे। Ebay.it पर जाएं और वेब पेज के ऊपरी बाएं कोने में पंजीकरण करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। आपको अपना पूरा नाम और ईमेल पता दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, फिर आपको उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड बनाने की आवश्यकता होगी उसके बाद, आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा जो आपको अपना खाता सक्रिय करने के लिए खोलने की आवश्यकता होगी। अब आप खरीदारी शुरू करने के लिए तैयार हैं!
  • ईबे चरण 2 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी आइटम के लिए खोजें आप खोज पट्टी में खोजशब्दों को टाइप करके ईबे पर किसी विशिष्ट आइटम की खोज कर सकते हैं, जो होमपेज के शीर्ष पर दिखाई देता है। अन्यथा, आप विभिन्न श्रेणियों की सूची में स्वतंत्र रूप से खोज सकते हैं - जिसमें फ़ैशन से लेकर इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों तक, घरेलू घुटने के ढक्कन तक की सभी चीज़ें शामिल हैं - यह देखने के लिए कि बिक्री पर क्या है। आपको सभी खुली नीलामियों के साथ एक सूची दिखाई देगी, जो आप कीमतों की तुलना करने के लिए स्क्रॉल कर सकते हैं। ।
  • ईबे चरण 3 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    3
    थोड़ा साथ शुरू करें यदि आप पहली बार ईबे पर कुछ खरीदते हैं, तो कम कीमत की नीलामी में भाग लेने की सिफारिश की जाती है, ताकि आप समझ सकें कि साइट कितनी बड़ी रकम खर्च करने की चिंता किए बिना काम करती है। समझदारी से बोली लगाने और सफल होने के लिए सीखना एक कौशल है, अगर आपको अच्छा होना है तो आपको अभ्यास करना होगा।
  • विधि 2

    अपनी खरीदारी सावधानी से चुनें
    ईबे चरण 4 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    1
    कीमतों की तुलना करें जब आप ईबे पर एक आइटम खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने बोली लगाने से पहले इस मद को ध्यान से खोजा है। इसके बाजार मूल्य की खोज करें और उसी मदों की नीलामी करें, जिस पर कीमतें बिक रही हैं। इस तरह, आप विशिष्ट मद के लिए मूल्य प्रवृत्ति का एक विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे, ताकि जब आप एक को देखते हैं तो आप वास्तविक प्रस्ताव को पहचान सकेंगे। समय लेने के लिए शोध करने और खरीदने से पहले तर्कसंगत निर्णय करें।
    • अगर आप 50 € के लिए एक घड़ी खरीदने की सोचते हैं (यह एक बड़ी पेशकश है, तो सोचें) आपको कितना गुस्सा आता है और फिर एक हफ्ते बाद, 30 € पर बिक्री पर एक ही घड़ी देखें
    • जो भी आप करते हैं, बस खरीदने के लिए जल्दी मत करें क्योंकि आपको लगता है कि ऐसा करने का आपका एकमात्र मौका हो सकता है - कुछ दुर्लभ कलेक्टर के अलावा, आप eBay पर फिर से बिक्री के अधिकतर सामान ढूंढ पाएंगे।
  • ईबे चरण 5 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    2
    विक्रेता को बकाया प्रतिक्रिया स्कोर की जांच करें ईबे के माध्यम से धन हस्तांतरण करने से पहले आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक पर विचार करना चाहिए विक्रेता प्रतिक्रिया स्कोर है विक्रेता की दक्षता, खुलापन और सत्यता आपके eBay खरीदारी अनुभव के सकारात्मक या नकारात्मक परिणाम पर एक मजबूत प्रभाव हो सकती है। प्रत्येक विक्रेता के पास प्रतिक्रिया स्कोर है, उन ग्राहकों द्वारा छोड़ी गई समीक्षाओं के आधार पर प्राप्त किया गया है जिन्होंने पहले से उस विक्रेता से आइटम खरीदे हैं इस प्रकार की जानकारी पृष्ठ पर उपलब्ध है, जहां बिक्री के लिए आइटम ऊपरी दाएं कोने में वर्णित है।
  • तथ्य यह है कि विक्रेता का स्कोर उच्च या कम है, यह आपके निर्णय को प्रभावित करेगा कि वह आइटम खरीदना चाहे या नहीं। यदि स्कोर कम है, तो आप अभी भी अपने जोखिम पर आइटम खरीद सकते हैं। हालांकि यह दुर्लभ है, यह संभव है कि विक्रेता आपको एक रोटोट या असफल मद भेजता है या आपको इसे नहीं भेजता है।
  • पिछले विक्रेताओं द्वारा लिखित प्रत्येक फीडबैक पृष्ठ पर आप प्रत्येक विक्रेता की समीक्षाओं को भी पढ़ सकते हैं। इससे आपको यह पता चलने में मदद मिलेगी कि अगर आप उस विक्रेता से खरीदारी करते हैं तो क्या उम्मीद की जानी चाहिए।
  • ईबे चरण 6 पर खरीदी वाली चीज़ें शीर्षक वाली छवि
    3
    विवरण को सावधानीपूर्वक पढ़ें समय बचाने के लिए और झुंझलाहट से बचने के लिए, प्रत्येक आइटम का वर्णन बहुत ही सावधानी से पढ़ना महत्वपूर्ण है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह वही है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। कुछ छवियां या शीर्षक भ्रामक (जानबूझकर या नहीं) हो सकते हैं और आपको धोखा दिया जा सकता है और गलत आइटम खरीद सकते हैं। संपूर्ण विवरण को सावधानीपूर्वक पढ़ना सुनिश्चित करें, सुनिश्चित करें कि वस्तु के किसी भी दोष या समस्याओं का उल्लेख किया गया है।
  • याद रखें कि यदि आप ऑब्जेक्ट की स्थिति से संतुष्ट नहीं हैं, तो जब आप इसे प्राप्त करते हैं, भले ही वर्णन में स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध हो, तो आप इसे स्वयं के साथ ही ले सकते हैं उस मामले में, आइटम वापस लौटना आसान नहीं होगा और विक्रेता इसके साथ खुश नहीं होगा।
  • विचार करने वाली चीजों के उदाहरणों में शामिल हैं: यदि आइटम नया या प्रयोग किया जाता है, अगर इसे अपने मूल पैकेजिंग में भेज दिया गया है, और इसमें सहायक उपकरण (बैटरी, चार्जर आदि) शामिल है। विवरण को बहुत अस्पष्ट या भ्रमित करने पर ध्यान दें, क्योंकि इससे अधिक जोखिम होता है कि ऑब्जेक्ट आप की उम्मीद नहीं है।
  • ईबे चरण 7 पर खरीदी वाली चीज़ें शीर्षक वाली छवि
    4
    शिपिंग लागत का ट्रैक रखें नौवहन शुल्क एक अन्य व्यय है जिसे आपको ईबे पर की जाने वाली खरीदारी में ध्यान रखना होगा। खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले शिपिंग लागत को देखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि कई खरीदार बिक्री के मद की बहुत कम लागत से आकर्षित होते हैं, लेकिन वे अत्यधिक शिपिंग लागत के कारण ऑफसेट होते हैं। इस कारण से, आपको हमेशा आइटम की कुल कीमत पर शिपिंग लागत पर विचार करना चाहिए। शिपिंग जानकारी को आइटम के बिक्री मूल्य के नीचे स्पष्ट रूप से वर्णित किया जाना चाहिए। ।
  • यदि आप आइटम की शिपिंग लागत से संतुष्ट नहीं हैं, तो आपको बोली नहीं करना चाहिए। यह विक्रेता के लिए उचित नहीं है कि आप खरीदारी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और फिर आप शिपिंग लागत का भुगतान करने से इनकार करते हैं क्योंकि वे बहुत अधिक हैं यदि आप वास्तव में समझौता करना चाहते हैं, तो आइटम खरीदने के लिए सहमति देने से पहले एक निजी संदेश को विक्रेता से लिखें, यह देखने के लिए कि क्या आपको कोई समाधान मिल सकता है।
  • आपको यह भी पता लगाना चाहिए कि किस स्थान से भेज दिया गया आइटम से आता है और जहां विक्रेता जहाज के लिए तैयार है यदि आप अंतरराष्ट्रीय स्थान से खरीदारी करते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ विक्रेताओं अपने देश के बाहर जहाज नहीं करते हैं। यह जानकारी शिपिंग लागत के अंतर्गत उपलब्ध है
  • ईबे चरण 8 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो विक्रेता को एक संदेश भेजें खरीदार और विक्रेता के बीच अच्छा संचार नकारात्मक से सकारात्मक तक किसी भी खरीद अनुभव को बदल सकता है। किसी भी प्रश्न या प्रश्न का जवाब देने के लिए अधिकांश उच्च श्रेणी के विक्रयविदों के पास उपलब्ध होगा, जो बेचे जाने वाले आइटम, शिपिंग विधियों और लागतों और भुगतान विधि दोनों पर मन में आ सकता है।
  • विक्रेता को कोई संदेश भेजने के लिए, लेख के विवरण के नीचे "प्रश्न और उत्तर" बॉक्स ढूंढने तक लेख पृष्ठ के माध्यम से स्क्रॉल करें। आपको "एक प्रश्न पूछें" नामक लिंक मिलेगा, जिस पर आप विक्रेता को संदेश भेजने के लिए क्लिक कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास खरीदार के साथ आगे बढ़ने से पहले विक्रेता की पसंदीदा भुगतान विधि और वापसी नीति के बारे में सारी जानकारी है। यदि यह जानकारी आइटम विवरण पृष्ठ पर प्रदान नहीं की गई है, तो विक्रेता से सीधे पूछें
  • ईबे चरण 9 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    6
    जब तक आप सुनिश्चित न हों, "इसे अभी खरीदें" या "एक ऑफ़र बनाएं" पर क्लिक न करें। कितने अनुभवहीन खरीदार यह नहीं समझते कि दो बटनों में से किसी एक पर क्लिक करके, "इसे अभी खरीदें" या "ऑफ़र करें", आप स्वचालित रूप से आइटम खरीदने का काम करते हैं और वापस जाने का कोई रास्ता नहीं है। इन दो बटनों में से एक पर क्लिक करने के बाद, विक्रेता साइट पर इस्तेमाल करने के लिए ईबे द्वारा स्वचालित रूप से कर लगाया जाता है, इसलिए आप यह जानकर प्रसन्न नहीं होंगे कि आप खरीद को रद्द करना चाहते हैं।
  • कुछ मामलों में, स्थिति का समाधान किया जा सकता है यदि आपके पास खरीद को रद्द करने का कोई उचित कारण है और अगर आप तत्काल विक्रेता को ऐसा करने के लिए कह रहे संदेश भेजते हैं। आपको करों की लागत चुकानी पड़ सकती है यदि विक्रेता ने पहले ही उन्हें भुगतान किया है, लेकिन कम से कम आपको उस आइटम को खरीदने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा जिसे आप नहीं चाहते हैं।
  • यदि आपके पास खरीद को रद्द करने का कोई वैध कारण नहीं है, लेकिन केवल आइटम का भुगतान करने से मना कर दिया है, तो विक्रेता को आपके खिलाफ एक प्रस्ताव का भुगतान न करने पर एक विवाद शुरू करने का अधिकार है। एक परिणाम के रूप में, एक नोट आपके खाते में एक आइटम का भुगतान न होने पर बताएगा, जो आपके साथ व्यवसाय करने से भविष्य के विक्रेताओं और खरीदारों को हतोत्साहित करेगा। यदि आप इन नोटों में से तीन प्राप्त करते हैं, तो ईबे आपके खाते को निलंबित कर देगा।
  • विधि 3

    खरीदारी करें
    ईबे चरण 10 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    1
    "इसे अभी खरीदें" विकल्प का उपयोग करें। यदि किसी आइटम में "इसे अभी खरीदें" विकल्प होता है, तो आप पूरे प्रस्ताव चरण को छोड़ सकते हैं और सीधे खरीद के लिए आगे बढ़ सकते हैं। किसी आइटम की कीमत "इसे अभी खरीदें" के माध्यम से भिन्न हो सकती है - विक्रेता की रणनीति पर निर्भर करता है:
    • कभी-कभी "इसे अभी खरीदें" के माध्यम से कीमत बहुत कम होगी - ऐसा तब होता है जब कोई विक्रेता कुछ से छुटकारा पाना चाहता है और औसत से कम कीमत पर इसे बेचता है। आप "इसे अभी खरीदें" विकल्प का उपयोग करके वास्तविक सौदों को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ये आइटम जल्दी से चले गए हैं, इसलिए आपको त्वरित होना होगा यदि आप चाहते हैं कि वे आपका हो जाएं एक जीतने वाली विधि ईमेल सूचनाएं सेट करना है, जिसके माध्यम से ईबे आपको तत्काल खरीदारी के लिए किसी आइटम की उपलब्धता के बारे में सूचित करेगा।
    • दूसरी ओर, "इसे अभी खरीदें" की कीमत अक्सर सामान्य पेशकश की कीमत से अधिक हो सकती है। यह इसलिए है क्योंकि विक्रेताओं को उम्मीद है कि खरीदार एक आइटम खरीदने की जल्दी में हैं, और नीलामी बंद होने से कुछ दिन पहले इंतजार करने के लिए तैयार नहीं होंगे। इसलिए, जब तक आप जल्दी में नहीं होते हैं, तो "इसे अभी खरीदें" का उपयोग करके इसे खरीदने से पहले किसी वस्तु के साथ बेची जाने वाली औसत कीमत को खोजने के लिए कुछ शोध करना महत्वपूर्ण है।
  • ईबे चरण 11 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ऑफ़र बनाएं यदि "यह अभी खरीदें" विकल्प उपलब्ध नहीं है, या आप किसी आइटम के साथ सौदा करने की उम्मीद करते हैं, तो आप ईबे के अभिनव बोली-प्रक्रिया प्रणाली का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रणाली बहुत सरल है, आपको जो कुछ भी करना है वह सबसे अधिक राशि दर्ज करें, जो आप किसी आइटम पर खर्च करने के लिए तैयार हैं। ईबे इस नंबर की तुलना अन्य संभावित खरीदारों से ऑफर के साथ करेगा और हर बार जब कोई और अधिक की पेशकश करेगा, तो आपकी बोली में वृद्धि होगी। जब तक आप पूर्व-निर्धारित अधिकतम राशि तक नहीं पहुंच जाते, तब तक वे आपकी बोली बढ़ाते रहेंगे।
  • ईबे आपके संभावित मूल्यों को अन्य संभावित खरीदारों के ऑफर से अधिक के लिए बढ़ाएगा। एक बार जब आप अधिकतम खर्च करते हैं, तो आप खर्च करना चाहते हैं, और नीलामी अभी भी आगे बढ़ रही है, आपको नीलामी को छोड़ने या अपनी अधिकतम बोली बढ़ाने के लिए सहमत होना होगा।
  • एक बार जब आप एक ऑफ़र बनाते हैं, तो इसे रद्द करने का कोई तरीका नहीं है। यदि आप नीलामी जीतते हैं, तो आप आइटम को खरीदने के लिए बाध्य होना होगा। अगर आप इंकार करते हैं, तो ईबे में भुगतान करने के लिए फीस होती है और आपके खाते को निलंबित भी किया जा सकता है



  • ईबे चरण 12 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने ऑफ़र की प्रगति की जांच करें ध्यान दें कि आप कितने समय तक भाग ले रहे नीलामी में अंतिम रहेगा और समय-समय पर जांचें कि यह कैसा चल रहा है। नीलामी समाप्त हो जाने के बाद, आपको ई-मेल से एक ईमेल सूचना प्राप्त होगी जो आपको सूचित करेंगे कि आपने लेख जीता है या नहीं। यदि हां, तो आपको आगे क्या करना है इसके बारे में निर्देश भी मिलेगा
  • ईबे चरण 13 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    4
    भुगतान करें। अगले चरण में आइटम का भुगतान पूरा करना है आप "भुगतान अब" लिंक पर क्लिक करके भुगतान पृष्ठ पा सकते हैं, जिसे आप पुष्टिकरण ईमेल पर "खरीद की समीक्षा करें" पृष्ठ, और "मेरा ईबे" पृष्ठ पर, "खरीदारी इतिहास" पर पा सकते हैं। भुगतान विकल्प जो लागू किया जा सकता है, विक्रेता द्वारा तय किया जाता है, और कई क्रेडिट कार्ड या पेपैल द्वारा भुगतान स्वीकार करते हैं, अन्य विक्रेताओं को चेक, नकद या वायर ट्रांसफर द्वारा भुगतान की आवश्यकता होगी।
  • पोस्ट द्वारा कभी पैसे न भेजें यह गायब हो सकता है या चोरी हो सकता है, या विक्रेता बिना आइटम भेजे बिना इसे पकड़ सकता है।
  • आप जितनी जल्दी हो सके भुगतान करना चाहिए एक बार आप एक विक्रेता एक आइटम का भुगतान न होने की स्थिति में एक मामले को खोलने के लिए अगर आप नीलामी पास के दो दिनों के भीतर भुगतान नहीं करते अधिकार है, नीलामी जीत गए हैं।
  • जब आप अपनी शिपिंग जानकारी दर्ज करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी विवरण सही हैं। यदि जानकारी गलत है और लेख गलत पते पर भेजा जाता है, तो जिम्मेदारी आपकी होगी।
  • ईबे चरण 14 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    5
    विक्रेता को प्रतिक्रिया दें एक बार जब आप आइटम प्राप्त करते हैं, तो आप अनुभव के आधार पर विक्रेता को रेट कर सकते हैं, या तो सकारात्मक या नकारात्मक। ईबे आपको प्रतिक्रिया देने के लिए प्रोत्साहित करता है क्योंकि वे खरीददारों और विक्रेताओं के बीच विश्वास का बंधन करते हैं और समग्र खरीदारी अनुभव को बेहतर करते हैं। आप eBay वेबसाइट पर "फीडबैक फोरम" अनुभाग पर जाकर और "फ़ीडबैक छोड़ दें" लिंक पर क्लिक करके प्रतिक्रिया छोड़ सकते हैं, जिसे आप वेब पेज के दाईं ओर मिलेगा।
  • हालांकि फ़ीडबैक की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, विक्रेता को सीधे कम अंक देने से पहले नकारात्मक अनुभव की स्थिति में संपर्क करना बेहतर होता है। अधिकांश विक्रेताओं दोनों के लिए वैध है कि एक समाधान खोजने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे - चाहे वह छूट है, या मुआवजे के अन्य रूपों के लिए आपका नकारात्मक अनुभव अप्रत्याशित या साधारण मानव त्रुटि से आ सकता है, इसलिए विक्रेता को मंच पर उन्हें काटने से पहले संदेह का लाभ देना बेहतर है।
  • जब आप प्रतिक्रिया लिखते हैं, तो आप अपने अनुभव को सकारात्मक, तटस्थ या नकारात्मक के रूप में मूल्यांकन कर सकते हैं, और साथ ही आप विक्रेता की अधिक विस्तृत समीक्षा भी प्रदान कर सकते हैं। यथासंभव उद्देश्य और विस्तृत होने की कोशिश करें और किसी प्रकार के अपराध या व्यक्तिगत टिप्पणी से बचें, क्योंकि इससे अन्य विक्रेताओं को आपके साथ व्यवसाय करने से हतोत्साहित कर सकते हैं।
  • विधि 4

    बिड रणनीतियाँ मास्टर करें
    ईबे चरण 15 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रस्ताव में गोल आंकड़े का उपयोग न करें। ज्यादातर समय, जब किसी व्यक्ति की पेशकश करता है तो राउंड नंबर का उपयोग करता है, जैसे € 50 या € 300 हालांकि, यदि आप अजीब संख्या का उपयोग करते हैं, जैसे € 50.03 या € 301.87, नीलामी जीतने की संभावना काफी बढ़ जाती है। इस तरह से आप नीलामी जीत सकते हैं केवल दूसरे उच्चतम बोली से कुछ सेंट का भुगतान करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप € 150.97 के फर्नीचर के टुकड़े पर बोली लगाते हैं, तो आप उस व्यक्ति को हराकर नीलामी जीत सकते हैं जिसने राउंड की राशि € 150 की पेशकश की थी। तो आप एक कॉफी टेबल जीत सकते हैं, केवल 97 सेंट ज्यादा खर्च कर सकते हैं।
  • ईबे के चरण 16 में खरीदी गई चीजें शीर्षक वाली छवि
    2
    रणनीतिक समय पर ऑफ़र करें दिन के कुछ समय में ईबे व्यस्त है, और इन दिनों कई नीलामी पर बोली लगाने वाले कई लोग हैं। इसलिए, सैद्धांतिक रूप से, यदि आप साइट के लिए शांत घंटे के दौरान बोली लगा सकते हैं, तो अधिक नीलामी जीतने की संभावना बढ़ाएं। हफ्ते और शाम (यूटीसी) के बीच काम के घंटे के दौरान ईबे सबसे लोकप्रिय है। शांत क्षणों सुबह के शुरुआती घंटों, 1 और 2 बजे के बीच हैं।
  • यदि आप इसके बारे में जानते हैं तो आप इस तथ्य का लाभ उठा सकते हैं कई नीलामी सुबह जल्दी बंद हो जाती हैं, इसलिए आप कई प्रकार की वस्तुओं से चुन सकते हैं।
  • हॉलिडे दिन, जैसे क्रिसमस, आमतौर पर सप्ताह के दिनों की तुलना में शांत होते हैं, इसलिए भुना हुआ ओवन में बोली लगाने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं!
  • ईबे चरण 17 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    3
    बहुत जल्दी और बहुत अधिक ऑफर न करें - एक या दूसरे को चुनें कई नए ईबे उपयोगकर्ता नीलामी में शुरुआती बोली लगाने की गलती करते हैं। यह कदम सर्वोत्तम नहीं है, क्योंकि यह स्पष्ट करता है कि आप उस लेख को क्या चाहते हैं और इस तथ्य से पता चलता है कि आप एक नौसिखिया हैं आप जैसे ही नीलामी खोला है एक कम प्रस्ताव बनाने के लिए या तो चुन सकते हैं और प्रतिस्पर्धा बढ़ जाती है के रूप में वृद्धि, या आप अधिक ऊंची बोली लगा सकते हैं जब जब यह आइटम सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है रॉड अंत के पास, है।
  • अनुमान है कि यदि आप नीलामी की शुरुआत में उच्च बोली लगाते हैं, तो ज्यादातर विक्रेताओं को खुशी होगी, क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा कि जो कुछ भी होता है, वे उस राशि पर निश्चित रूप से नकद होंगे।
  • दुर्भाग्यवश आप के लिए, यदि आप अपने कार्ड को सही बजाते हैं, तो आप अपने लिए आधे मूल्य पर प्राप्त होने वाले किसी आइटम के लिए एक उच्च राशि का भुगतान कर सकते हैं अतीत में नीलामियों के दौरान समान वस्तुओं के लिए भुगतान किए गए आंकड़ों के लिए बोली लगाने से बचें।
  • ईबे चरण 18 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    4
    "बोली कटाई" का प्रयास करें इस तकनीक में नीलामी के दौरान आपकी बोली को जितनी देर हो सके, आमतौर पर अंतिम मिनट या सेकेंड में बंद होने से पहले होनी चाहिए। इस तकनीक के पीछे तर्क यह है कि अन्य संभावित खरीदारों को नोटिस नहीं होगा या प्रस्ताव को पुन: लॉन्च करने के लिए समय नहीं होगा, और आप नीलामी जीतेंगे। हालांकि यह कई मामलों में एक बहुत व्यापक रणनीति और कार्य है, इसके कई मतभेद हैं
  • सबसे पहले, यदि आपकी अंतिम मिनट की बोली ईबे पर किसी अन्य खरीदार की अधिकतम बोली से कम है, तो साइट स्वचालित रूप से बोली को अगले अंकों में बढ़ा देगी। इस मामले में, आपके पास उच्चतर बोली के साथ उठाने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा और आप स्थिति खो देंगे, साथ ही विजेता के लिए खरीद मूल्य भी बढ़ाएंगे। डबल नुकसान
  • दूसरे, आखिरी मिनट में एक प्रस्ताव बनाना बहुत जोखिम भरा है यदि आप वास्तव में एक आइटम प्राप्त करना चाहते हैं दूसरे खरीदार के साथ आखिरी सेकंड में एक युद्ध आप एक प्रस्ताव के साथ बढ़ा सकते हैं जो आपको पहले से खर्च करने के इच्छुक थे, क्योंकि आपको डर है, जिससे आप किसी संभावित बचत खो सकते हैं इसके अलावा, यह जोखिम है कि अगर कंप्यूटर फ्रीज चाहिए, तो आप इससे पहले कि आप बोली लगा सकते हैं या ripiazzare अन्य बाह्य कारकों है कि आप आइटम जीतने का पाएगा हो सकता है साइट में फिर से प्रवेश करने की आवश्यकता होगी चलाता है।
  • ईबे चरण 1 पर खरीदा चीजें शीर्षक वाली छवि
    5
    ऑफ़र नियुक्त करें "प्रॉक्सी बिडिंग" नामक एक प्रणाली है, जहां आप किसी आइटम पर खर्च करने के लिए इच्छुक अधिकतम राशि दर्ज करते हैं और ईबे आपकी ओर से बोली लगाने के बारे में सोचेंगे। इसका कारण यह है eBay प्रत्येक व्यक्ति नीलामी के लिए सबसे कम संभावित डाल देगा एक प्रस्ताव बनाने के लिए सबसे आसान तरीका है (अधिकतम राशि सेट अप करने के लिए) हर बार है कि प्रस्ताव किसी और के द्वारा फिर से लॉन्च किया गया था संवर्द्धित बढ़ती ।
  • यह विधि काफी सुरक्षित है, क्योंकि नीलामी को खोने का एकमात्र तरीका यह है कि आइटम की बिक्री मूल्य जितनी अधिक राशि से आप तय कर लेते हैं, जितना आप शर्त लगा सकते हैं उतना अधिक होगा।
  • केवल ईबे आपकी अधिकतम बोली सीमा से अवगत है, यह जानकारी विक्रेताओं या अन्य संभावित खरीदारों के लिए उपलब्ध नहीं है।
  • ईबे चरण 20 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी नीलामी पर बहुत ध्यानपूर्वक ध्यान रखें। आप अपनी बोली बना सकते हैं और यह देख सकते हैं कि आपकी उच्चतम बोली दर्ज करने से पहले नीलामी कैसे चलाती है। इससे आपको यह देखने का मौका मिलेगा कि प्रतियोगिता कितनी है और आप कितनी भी नीलामी जीतने के लिए शर्त लगा सकते हैं। आप आइटम विवरण पृष्ठ पर पाए गए "जोड़ें में जोड़ें ऑब्जेक्ट" लिंक पर क्लिक करके कई खुली नीलामियों को आसानी से देख सकते हैं। आप "मेरा ईबे" पृष्ठ पर जाकर नीलामी जानकारी तक पहुंच सकते हैं। यदि अपडेट हो तो हर दिन की जांच करना याद रखें
  • ईबे चरण 21 पर खरीदें चीजें शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आप पिछले प्रस्ताव पर युद्ध में खुद को मिलते हैं तो परेशान मत हो। ऐसा अक्सर ईबे पर होता है, विशेष रूप से नीलामी बंद होने से पहले अंतिम सेकंड में। यह मस्ती का भी हिस्सा है - आप यह आश्वस्त हो सकते हैं कि आपने एक लेख पर जीत की बोली बनाई है, और फिर आखिरी मिनट में पता लगाओ कि किसी और ने उठाया है
  • आप इस लेख को जीतने का दूसरा प्रयास करने के लिए अपनी अधिकतम बोली बढ़ा सकते हैं, लेकिन बिना अन्य संभावित खरीदारों की अधिकतम बोलियों के बारे में जानने के बावजूद आपको गारंटी की गारंटी नहीं मिल सकती है।
  • अगर आप नीलामी खो देते हैं तो गुस्सा या निराश महसूस न करें। एक ही आइटम ईबे पर वापस आते हैं और अगली बार आपको सस्ती पेशकश भी मिल सकती है।
  • टिप्स

    • ध्यान दें और आप ईबे पर एक विशेषज्ञ बन सकते हैं
    • बोली लगाने पर बहुत अधिक पैसा बर्बाद मत करो।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com