फेसबुक से वायरस कैसे हटाएं

किसी ऐसे फेसबुक उपयोगकर्ता खाते का उल्लंघन करने में कामयाब रहे, जो उन सभी वायरस को फैलाने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे जो सभी फेसबुक उपयोगकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं।

कदम

एक फेसबुक वायरस चरण 1 को साफ करें
1
आपके खाते को हँसते हुए होने की संभावना से इनकार करने के लिए एक त्वरित और आसान उपाय है: फेसबुक को एक्सेस करने के लिए अपना पासवर्ड बदलें
  • एक फेसबुक वायरस चरण 2 साफ करें
    2
    यदि आप अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से फेसबुक में लॉग इन हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक सत्र के अंत में लॉग इन करते हैं। मान लें कि बस लॉगऑफ बटन दबाकर, प्रक्रिया की जाती है। पुष्टि संदेश प्रकट होने की प्रतीक्षा करें, भले ही उसे कुछ मिनट लगते हों। अगर आपको पुष्टिकरण नहीं मिला है कि आपने फेसबुक छोड़ा है, तो इसका मतलब है कि आप अभी भी कनेक्ट हैं। यदि हां, तो आपके खाते पर नियंत्रण पाने के लिए एक हमलावर को अपने पासवर्ड को जानने की जरूरत नहीं है, बस अपना ई-मेल पता पता करें।
  • एक फेसबुक वायरस को साफ करें शीर्षक स्टेप 3
    3
    अपने लॉगिन पासवर्ड को बदलने से समस्या को हल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यदि आप ऐसे मित्रों से अलर्ट प्राप्त करते हैं जो आपके पास एक ही ई-मेल प्राप्त करने के बारे में शिकायत करते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपके कंप्यूटर को वायरस से मारा गया है जो लॉगिन पासवर्ड बदलने के बाद भी आपकी फेसबुक की जानकारी तक पहुंचता है। आपकी समस्या को हल करने की कोशिश करने के लिए यहां कुछ उपयोगी कदम हैं याद रखें कि इस प्रक्रिया को एक घंटे से भी अधिक समय लगता है, और निम्नलिखित कार्यों को उन सटीक क्रम में निष्पादित करें जिनमें वे सूचीबद्ध हैं
  • एक फेसबुक वायरस चरण 4 को साफ करें
    4
    अपने वेब ब्राउज़र की कैश, इतिहास और अस्थायी फ़ाइलों को साफ़ करें संभव के रूप में कई आइटम हटाने की कोशिश करें
  • एक फेसबुक वायरस साफ शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    निम्नलिखित तक पहुंचें वेबसाइट.



  • एक फेसबुक वायरस साफ करें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    `वायरस स्कैन` अनुभाग के लिए `प्रारंभ` बटन का चयन करें। प्रत्येक सक्रिय x नियंत्रण की स्थापना और उपयोग की आवश्यकता को सक्षम करता है। सिस्टम को स्कैन करने से 45 मिनट से अधिक समय लग सकता है। अपने मैनुअल हटाने के साथ आगे बढ़ने के लिए पाए गए सभी वायरस नामों का ध्यान रखें। वायरस हटाने की प्रक्रिया को सिस्टम को सुरक्षित मोड में शुरू करने की आवश्यकता हो सकती है। सभी ज्ञात वायरस हटाना सुनिश्चित करें।
  • एक फेसबुक वायरस चरण 7 को साफ करें
    7
    इस तक पहुंचें वेबसाइट और `कलकेलर` कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें। इसे स्थापित करें और अपने कंप्यूटर और रजिस्ट्री को स्कैन करें अगर आपके ऑनलाइन बैंक खाते या अन्य सूचनाओं तक पहुंच `सुरक्षा प्रश्नों` द्वारा सुरक्षित है, तो सुनिश्चित करें कि आप इस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने से पहले उत्तर जानते हैं।
  • एक फेसबुक वायरस साफ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    पिछले तीन चरणों को पूरा करने के बाद दूसरी बार पासवर्ड बदलें, अगर पहले प्रयास का कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।
  • एक फेसबुक वायरस क्लीन अप शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    यदि आपने इस गाइड में सभी चरणों का सावधानीपूर्वक पालन किया है, लेकिन समस्या लगातार बनी रहती है, तो आखिरी उपाय के रूप में, अपने सिस्टम को आपके सिस्टम को संक्रमित होने वाले वायरस के संभावित हमले से पहले एक समय में बहाल करें। Windows XP के मामले में, `प्रारंभ` मेनू पर जाएं, `प्रोग्राम`, `सहायक उपकरण`, `सिस्टम टूल` चुनें और अंत में `सिस्टम पुनर्स्थापना` आइटम चुनें। Windows Vista के मामले में, `प्रारंभ` मेनू का उपयोग करें और `सिस्टम` शब्द का उपयोग करके खोज करें। `सिस्टम पुनर्स्थापना` उपयोगिता खोज परिणामों में दिखाई देगी।
  • टिप्स

    • इसके अलावा सेटिंग्स पर जाने के लिए सुनिश्चित करें>एप्लिकेशन और कुछ भी संदिग्ध हटाने के लिए।
    • संक्रमित डिवाइस पर एंटीवायरस के साथ स्कैन करें
    • संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें
    • फ़ायरवॉल स्थापित करें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी सिस्टम फ़ाइलों और सबसे महत्वपूर्ण लोगों का बैक अप लें, बस सुरक्षा के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com