कैसे Evernote की स्थापना रद्द करें

आपके नोट्स को व्यवस्थित रखने के लिए Evernote एक शानदार सेवा है, लेकिन ये सभी के लिए नहीं है यदि आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर आपने Evernote स्थापित किया है और आप इसे से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, तो आपको मुश्किलें आ सकती हैं। कार्यक्रम के अलावा, Evernote सर्वर के माध्यम से सभी नोट्स को सिंक करने के लिए आपके पास एक Evernote खाता भी हो सकता है यदि आप Evernote को हटाना चाहते हैं, तो आपको कार्यक्रम रद्द करना होगा और खाता रद्द करना होगा। चरण संख्या 1 से प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

मैक ओएस एक्स
1
Evernote फ़ाइलों का बैकअप बनाएं यदि आप भविष्य में Evernote का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपनी फ़ाइलें नहीं खोते हैं, तो इसे अनइंस्टॉल करने से पहले फ़ाइलों का बैकअप लें।
  • आप अतिरिक्त सुरक्षा के एक फार्म के रूप में HTML फॉर्म में नोट्स निर्यात कर सकते हैं। सभी नोट्स पर क्लिक करें, सभी नोट्स का चयन करें, फ़ाइल पर क्लिक करें और निर्यात नोट्स का चयन करें।
  • 2
    Evernote बंद करें यदि आप पृष्ठभूमि में सभी प्रोग्राम बंद नहीं करते हैं, तो आपको Evernote को निकालने में समस्या हो सकती है ऐसा करने के लिए, मेनू बार में Evernote हाथी आइकन पर क्लिक करें और Evernote बंद करें चुनें।
  • 3
    अपशिष्ट बिन के लिए Evernote एप्लिकेशन को खींचें कचरा खाली करके, Evernote को आपके कंप्यूटर पर अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा।
  • 4
    किसी भी शेष फाइल को हटाएं स्थापना रद्द करने के बाद Evernote वरीयताएँ और सेटिंग्स फाइलें रहेंगी, जो कि एक अप्रतिष्ठापन कार्यक्रम जैसे एपज़ैपर या मैन्युअल रूप से हटाए जाने की आवश्यकता होगी। में इस गाइड आप किसी भी शेष फाइल को हटाने के लिए विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे।
  • भाग 2

    विंडोज
    अनइंस्टाल Evernote चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    Evernote फ़ाइलों का बैकअप बनाएं यदि आप भविष्य में Evernote का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपनी फ़ाइलें नहीं खोते हैं, तो इसे अनइंस्टॉल करने से पहले फ़ाइलों का बैकअप लें।
    • आप अतिरिक्त सुरक्षा के एक फार्म के रूप में HTML फॉर्म में नोट्स निर्यात कर सकते हैं। सभी नोट्स पर क्लिक करें, सभी नोट्स का चयन करें, फ़ाइल पर क्लिक करें और निर्यात नोट्स का चयन करें।
  • अनइंस्टाल Evernote चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    नियंत्रण कक्ष खोलें Windows XP के साथ शुरू होने पर, नियंत्रण कक्ष प्रारंभ मेनू में स्थित है विंडोज 8 पर, नियंत्रण कक्ष खोलने के लिए विंडोज़ + एक्स कुंजी दबाएं।
  • छवि अनइंस्टाल Evernote चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रोग्राम विकल्प खोजें आपके विंडोज के संस्करण और नियंत्रण कक्ष में दृश्य सेट के आधार पर, आपको अलग-अलग आइकन पर क्लिक करना होगा Windows XP पर, प्रोग्राम जोड़ें या निकालें आइकन पर क्लिक करें Windows Vista से 8 तक, यदि आप श्रेणी मोड में हैं, या प्रोग्राम और सुविधाएँ अगर आपने आइकन दृश्य का चयन किया है, तो एक प्रोग्राम की स्थापना रद्द करें लिंक पर क्लिक करें।
  • छवि अनइंस्टाल Evernote चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्यक्रम सूची में Evernote खोजें। सूची में पूरी तरह से लोड होने में कुछ समय लग सकता है। Evernote प्रविष्टि का चयन करें और अनइंस्टॉल / निकालें पर क्लिक करें।
  • अनइंस्टाल Evernote चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    Evernote को निकालने के लिए निर्देशों का पालन करें। Evernote को आपके कंप्यूटर से अनइंस्टॉल कर दिया जाएगा आपके पास अपनी सेटिंग्स और प्राथमिकता फ़ाइलों को रखने या हटाने का विकल्प हो सकता है।
  • भाग 3

    आईफोन, आइपॉड टच और आईपैड
    अनइंस्टाल Evernote चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके नोट सिंक्रनाइज़ हैं ऐप को हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी नोट्स Evernote सर्वर से सिंक्रनाइज़ किए गए हैं। इस तरह, आप उन्हें पुनर्प्राप्त कर सकते हैं यदि आप प्रोग्राम को पुनर्स्थापित करने का निर्णय लेते हैं। अपने नोट्स को मैन्युअल रूप से सिंक करने के लिए, "खाता" टैब स्पर्श करें और फिर "अब सिंक करें" स्पर्श करें।
    • नोट्स को सिंक्रनाइज़ करने के बाद, होम स्क्रीन पर वापस जाएं।
  • अनइंस्टाल Evernote चरण 11 शीर्षक वाली छवि



    2
    Evernote आइकन स्पर्श करें और दबाए रखें। कुछ ही क्षणों के बाद, स्क्रीन पर मौजूद सभी ऐप्स चलना शुरू हो जाएंगे, और ऐप आइकन के ऊपरी दाएं कोने में एक काला एक्स दिखाई देगा।
  • छवि अनइंस्टाल Evernote चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक्स पर टैप करें यदि आप ऐप और सभी संबंधित डेटा हटाना चाहते हैं तो एक संदेश पूछेगा। डिवाइस से एप्लिकेशन को निकालने के लिए हटाएं पर टैप करें
  • भाग 4

    एंड्रॉयड
    1
    सुनिश्चित करें कि सभी नोट सिंक्रनाइज़ हैं ऐप हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी नोट्स को Evernote सर्वर के साथ समन्वयित करते हैं। इस तरह आप अपने नोट्स को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं यदि आप भविष्य में ऐप को पुनर्स्थापित करने का निर्णय लेते हैं। अपने नोट्स को मैन्युअल रूप से सिंक करने के लिए, Evernote होम स्क्रीन के निचले भाग पर स्थित सिंक आइकन स्पर्श करें।
  • 2
    सेटिंग्स मेनू खोलें इस मेनू तक पहुंच डिवाइस के अनुसार भिन्न होती है। आम तौर पर, सेटिंग्स आइकन एप्लिकेशन मेनू में होता है, लेकिन सेटिंग में पहुंचने के लिए आपके पास मेनू बटन भी हो सकता है, या आप सूचना बार से सेटिंग एक्सेस कर सकते हैं।
  • 3
    ऐप्स या एप्लिकेशन चुनें यदि आपको यह विकल्प नहीं मिल रहा है तो सेटिंग्स मेनू में नीचे स्क्रॉल करें एक बार यह किया जाता है, डिवाइस पर स्थापित सभी एप्लिकेशन की एक सूची खुल जाएगी। केवल डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन को मैन्युअल रूप से डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड टैब का चयन करें।
  • 4
    Evernote खोजें सूची वर्णानुक्रमिक रूप से क्रमबद्ध है, या वैकल्पिक रूप से आवेदन आकार के क्रम में। जो भी आदेश, जब तक आप Evernote एंट्री नहीं मिलते तब तक नीचे स्क्रॉल करें। उसे चुनने के लिए इसे स्पर्श करें
  • अनइंस्टॉल पर टैप करें आपको एप्लिकेशन को हटाने की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा ठीक पर क्लिक करें एप्लिकेशन को फोन से अनइंस्टॉल किया जाएगा संचालन पूरा हो जाने के बाद, एक संदेश आपको सूचित करेगा कि स्थापना रद्द सफलतापूर्वक पूर्ण हो गई है

    भाग 5

    ब्लैकबेरी
    1
    सुनिश्चित करें कि सभी नोट सिंक्रनाइज़ हैं ऐप हटाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी नोट्स को Evernote सर्वर के साथ समन्वयित करते हैं। इस तरह आप अपने नोट्स को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं यदि आप भविष्य में ऐप को पुनर्स्थापित करने का निर्णय लेते हैं। अपने नोट्स को मैन्युअल रूप से सिंक करने के लिए, Evernote होम स्क्रीन के निचले भाग पर स्थित सिंक आइकन टैप करें।
  • 2
    पुराने ब्लैकबेरी उपकरणों से ईवरोटो की स्थापना रद्द करें कुंजीपटल के साथ ब्लैकबेरी उपकरणों से Evernote निकालने के लिए, होम स्क्रीन पर जाएं, मेनू बटन दबाएं और विकल्प (पाना आइकन) चुनें।
  • उन्नत विकल्प चुनें और फिर एप्लिकेशन / तृतीय पक्ष अनुप्रयोग चुनें
  • एप्लिकेशन सूची में Evernote खोजें। Evernote का चयन करें और मेनू बटन दबाएं।
  • हटाएं पर क्लिक करें आपको ऑपरेशन की पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा। Evernote को निकालने के लिए हाँ क्लिक करें
  • 3
    ब्लैकबेरी Z10 से Evernote को अनइंस्टॉल करें नवीनतम ब्लैकबेरी Z10 पर Evernote को अनइंस्टॉल करना भी आसान है। होम स्क्रीन पर Evernote आइकन स्पर्श करें और दबाए रखें। कुछ पलों के बाद यह फ़्लैश शुरू हो जाएगा। एप्लिकेशन को निकालने के लिए कूड़ेदान आइकन स्पर्श करें रेफरी>https://docs.blackberry.com/en/smartphone_users/deliverables/47561/amc1344960454867.jsp
  • अगर Evernote आपकी होम स्क्रीन पर नहीं है, तो मेनू बटन दबाएं और "गेम्स और एप्लिकेशन" का चयन करें। "डाउनलोड" पर टैप करें और Evernote खोजें। आइकन को स्पर्श करके रखें और फिर दिखाई देने वाले कूड़ेदान आइकन को स्पर्श करें। अनुरोध किए जाने पर हटाएं का चयन करें
  • भाग 6

    अपने Evernote खाते को निष्क्रिय करें
    1
    पंजीकरण रद्द करें (यदि आप पंजीकृत हैं) यदि आप Evernote का प्रीमियम सदस्य हैं, तो अपने Evernote खाते को निकालने के लिए पहली चीज सदस्यता समाप्त करना है। आप इसे वेबसाइट से या अपनी खाता सेटिंग के अंतर्गत कर सकते हैं।
  • 2
    सभी नोट्स हटाएं Evernote में लॉग इन करें और सभी आइटम को ट्रैश में ले जाएं। फिर, मिटाए गए फ़ोल्डर को खोलें और कचरा खाली करें चुनें। आपके सभी नोट्स निकाल दिए जाएंगे, यह ऑपरेशन अपरिवर्तनीय है। नोट्स को Evernote सर्वर से स्थायी रूप से हटा दिया जाएगा
  • 3
    अपना ईमेल पता निकालें (वैकल्पिक)। आप खाता सेटिंग्स पृष्ठ पर लॉग इन कर सकते हैं और अपने खाते से ईमेल पता निकाल सकते हैं। Evernote अब ईमेल के माध्यम से अपना खाता पासवर्ड प्राप्त करने में सक्षम नहीं होगा।
  • 4
    खाता बंद करें आपके खाते के सेटिंग अनुभाग में, आपको एक लिंक मिलेगा जो कहता है कि खाता अक्षम करें। अपने खाते को निष्क्रिय करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। सभी शेष नोटों को नहीं हटाया जाएगा और यदि आप अपने पुराने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड के साथ पुनः प्रमाणित करना चाहते हैं तो आपका खाता उपलब्ध रहेगा आप अपना खाता स्थायी रूप से नहीं हटा सकते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com