कैसे अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प

यदि आप अपने कंप्यूटर पर प्रदर्शन समस्याओं या त्रुटियों का अनुभव करते हैं तो आप BIOS मेमोरी विकल्पों को अक्षम कर सकते हैं। बीआईओएस मूल इनपुट आउटपुट सिस्टम के लिए खड़ा है और मूल इनपुट और आउटपुट सिस्टम का अर्थ है: हार्डवेयर के लिए मेमोरी टाइमिंग, प्रोसेसर गति और कई अन्य कार्यों सहित सेटिंग्स को नियंत्रित करता है। आप छद्म और कैश मेमोरी विकल्पों को अक्षम करके सिस्टम कार्यक्षमता में सुधार कर सकते हैं। मेमोरी सुविधाओं को अक्षम करने का तरीका जानने के लिए कंप्यूटर शुरू होने के दौरान सही कुंजी दबाकर अपने कंप्यूटर का BIOS दर्ज करें।

सामग्री

कदम

अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 1
1
प्रारंभ मेनू पर उचित कमांड के साथ सिस्टम को पुनरारंभ करना चुनें
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 2
    2
    BIOS स्क्रीन दर्ज करने के लिए, सही डिफ़ॉल्ट कुंजी दबाएं यह फ़ंक्शन कुंजियों में से एक होना चाहिए (उदाहरण के लिए एफ 1, एफ 5 या अधिक सामान्यतः F8), जैसे ही सिस्टम बूट शुरू होता है, आपकी स्क्रीन पर एस्क या हटाएं कुंजी दिखाई देनी चाहिए। यह स्क्रीन आमतौर पर बहुत तेज़ी से गायब हो जाती है, इसलिए सिस्टम BIOS को दर्ज करने के लिए किस कुंजी को दबाकर खोजने के लिए आपको इसे जल्दी से विश्लेषण करने के लिए तैयार रहना होगा। यदि यह प्रकट नहीं होता है, तो बस रिबूट बटन दबाकर कंप्यूटर को पुनरारंभ करने का प्रयास करें: यह आम तौर पर कंप्यूटर के सामने दो बटनों में सबसे छोटा होता है।
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 3
    3
    हाइलाइट बार को स्थानांतरित करने के लिए कीबोर्ड पर तीर कुंजियों का उपयोग करके उन्नत सेटिंग विकल्प चुनें। जब उन्नत सेटिंग्स का चयन किया जाता है तो Enter कुंजी दबाएं।
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 4
    4



    शेडिंग और रैम कैशे के लिए विकल्प ढूंढें और एंटर बटन दबाएं।
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 5
    5
    दोनों को अक्षम करना चुनें
  • अक्षम छवि BIOS मेमोरी विकल्प चरण 6
    6
    एस्क कुंजी दबाकर बाहर निकलें
  • छवि शीर्षक अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 7
    7
    आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को सहेजने के लिए Y कुंजी दबाएं कंप्यूटर अब शेडिंग और कैश रैम विकल्प अक्षम के साथ रीबूट करेगा।
  • चेतावनी

    • प्रणाली BIOS तक पहुंचने पर ध्यान दें। यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो आपको ऊपर सूचीबद्ध सूची के अलावा कुछ भी नहीं बदला जाना चाहिए। विशेष रूप से, स्मृति या प्रोसेसर सेटिंग्स के साथ छेड़छाड़ आपके कंप्यूटर पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है। कई कंप्यूटरों ने एक सुरक्षा तंत्र भी शामिल किया है जो कंप्यूटर को स्वचालित रूप से बंद कर देता है यदि तापमान एक निश्चित बिंदु से अधिक है। यह फ़ंक्शन कंप्यूटर को अधिकता से बचाने के लिए है अंततः एक कंप्यूटर उच्च तापमान पर पिघल सकता है, कंप्यूटर के कुछ हिस्सों को नष्ट कर सकता है, जो फिर से काम करने के लिए, को प्रतिस्थापित करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com