कैसे एक श्रेणी 5 केबल समेटना

श्रेणी 5 केबल (या कैट -5 केबल) कंप्यूटर नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए सबसे अधिक उपयोग हैं। वे पूर्वनिर्धारित उपायों के विभिन्न प्रकारों में उपलब्ध हैं, लेकिन उन्हें अकेले बनाना और फसल करना बड़े नेटवर्क को केबल बनाने की लागत को सीमित करने के लिए एक अधिक प्रभावी तरीका हो सकता है। एक बिल्ली -5 केबल को क्रिम्पेक्ट करना एक सरल प्रक्रिया है जिसमें कुछ टूल की आवश्यकता होती है।

कदम

क्रिट कैट 5 चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपको कैट -5 केबल्स की संख्या निर्धारित करने की आवश्यकता होगी अगर आपको एक घर नेटवर्क या छोटा नेटवर्क तार करने के लिए कुछ केबलों की आवश्यकता हो, तो कंप्यूटर उपकरण स्टोर में तैयार-किए गए केबल खरीदने के विकल्प को गंभीरता से देखें। यदि आपको कुछ अलग की जरूरत है, तो आप की कुल केबल लंबाई का अनुमान लगाने का प्रयास करें
  • क्रिट कैट 5 चरण 2 नामक छवि
    2
    केबल बनाने के लिए आवश्यक उपकरण खरीदें आपको 3 चीजें खरीदनी पड़ेगी: कैट -5 केबल का रोल, आरजे 45 सिर और एक कपटपूर्ण उपकरण। कैट -5 केबल्स आसानी से कंप्यूटर की दुकानों में खरीदे जाते हैं - बड़ी श्रृंखलाएं केबल केबल रोल प्रदान करती हैं। प्रत्येक केबल के प्लास्टिक टर्मिनल को आरजे -45 सिर कहा जाता है, और सामान्य कंप्यूटर स्टोरों में खरीदा जा सकता है। प्रत्येक केबल को 2 सिर की जरूरत होती है, इसलिए प्रत्येक केबल के लिए आपको दो सिर खरीदने होंगे। कैट -5 केबल क्रेपर खरीदने पर, उस मॉडल को ढूंढें जो केबल को कट / पट्टी करने के लिए उपकरण प्रदान करता है सुरक्षा के लिए, केबल के अधिक मीटर और आवश्यक से अधिक सिर खरीदें (आप हमेशा गलतियां कर सकते हैं)
  • क्रिट कैट 5 चरण 3 नामक छवि
    3
    दाग को सही लंबाई में काटें। अपने केबल की लंबाई निर्धारित करें और इसे काटने वाले टूल पर काटने वाले टूल से काट लें।
  • क्रिट कैट 5 चरण 4 नामक छवि
    4
    कड़क केबल के छोर को तैयार करें। केबल के प्रत्येक छोर पर लगभग 10-15 मिमी की शीथ खींचने के लिए crimping टूल का उपयोग करें। आप 4 जोड़े में लुढ़का 8 रंगीन केबल देखेंगे। प्रत्येक जोड़ी को सावधानी से अलग करें ताकि 8 अलग केबल हों। अब, तारों को सही क्रम में व्यवस्थित करें बाएं से दाएं, इस क्रम में केबलों को व्यवस्थित करें: हरे और सफेद, हरे, नारंगी सफेद, नीले, नीले और सफेद, नारंगी, सफेद और भूरे, भूरे रंग का
  • क्रिट कैट 5 चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    आरजे -45 कनेक्टरों में कैट -5 केबल प्रमुखों की व्यवस्था करें।
  • क्रिट कैट 5 चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    केबलों के अभिविन्यास निर्धारित करता है (चित्र में दिखाया गया है)।
  • क्रिट कैट 5 चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    ध्यान से 8 केबल्स को संरेखित करें ताकि वे प्लास्टिक के सिर में फिट हो सकें। सभी केबलों (सभी एक साथ) को आरजे -45 सिर में ध्यान से सम्मिलित करें, जहां तक ​​संभव हो उन्हें धक्का दें। तारों का धातु हिस्सा सिर के धातु संपर्कों के साथ लाइन होगा।
  • क्रिट कैट 5 चरण 8 नामक छवि
    8
    केबल पर सिर को ढंकना कंक्रीट स्लॉट में प्लास्टिक के सिर रखें, सुनिश्चित करें कि 8 रंगीन केबलों को स्थानांतरित न करें। केबल पर सिर को सुरक्षित करने के लिए कपटपूर्ण लीवर पर दबाव डालें। धातु के लम्मेलस अब सभी 8 रंगीन केबल्स के साथ संपर्क में होना चाहिए। केबल के दूसरे छोर के लिए प्रक्रिया को दोहराएं।
  • क्रिप्ट कैट 5 चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक केबल परीक्षण करें यदि आपके पास एक केबल परीक्षण टूल है, तो केबल के सिरे को सम्मिलित करें और संकेत जांचें। केबल उपयोग के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैट -5 केबल
    • आरजे -45 सिर
    • कैट -5 केबल्स के लिए क्रिमिंग टूल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com