सिम सिटी 4 में सफलता क्षेत्र कैसे बनाएं

क्या आप एक महान महापौर बनना चाहते हैं और सिम सिटी श्रृंखला की चौथी किस्त में एक संपन्न क्षेत्र बनाना चाहते हैं? यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

अपना पहला शहर बनाएं
SimCity 4 चरण 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
एक नया क्षेत्र बनाएं पानी और सादे के बीच चुनें अपने क्षेत्र को एक नाम दें उसके बाद, अपने क्षेत्र के एक अनुभाग पर क्लिक करें और चुनें नाटकों.
  • SimCity 4 चरण 2 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने क्षेत्र को अनुकूलित करें का प्रयोग करें "भगवान मोड" और परिदृश्य को बदलने के लिए शुरू भवनों के लिए खड़ी पहाड़ों और पानी का उपयोग नहीं किया जा सकता याद रखें कि इस स्तर पर पेड़ बनाने के लिए स्वतंत्र है, और क्षेत्र के मूल्य और स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। पेड़ जोड़ना अब बहुत उपयोगी होगा।
  • SimCity 4 चरण 3 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    इस पर जाएं "मेयर मोड" और अपने शहर को एक नाम दें। इसके बाद कम घनत्व वाला आवासीय क्षेत्र बनता है।
  • SimCity 4 चरण 4 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने नागरिकों को बिजली की आपूर्ति के लिए एक गैस पावर प्लांट बनाएं। एक गैस संयंत्र अधिक महंगा है, लेकिन बहुत कम प्रदूषणकारी। इसे आवासीय क्षेत्रों की पैदल दूरी के भीतर रखें और अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपना बजट कम करें। आपको अपने शहर में जाने वाले कुछ नए निवासियों को देखना चाहिए। बिजली संयंत्र केवल कुछ नौकरियों की गारंटी देता है, इसलिए इस स्तर पर विकास धीमा हो जाएगा।
  • SimCity 4 चरण 5 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    5
    विद्युत संयंत्र के बगल में मध्यम घनत्व वाले औद्योगिक क्षेत्रों का निर्माण करता है यह रोजगार की गारंटी देगा एक बार जब विकास धीमा करना शुरू हो जाए, तो अपना शहर बचाएं और क्षेत्र पर वापस लौटें।
  • विधि 2

    दूसरा शहर बनाएं
    SimCity 4 चरण 6 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    1
    वह पहले के पास एक और शहर पाया और एक सड़क या रेल लिंक बनाता है यह बेहतर है कि क्षेत्र फ्लैट है, इसलिए परिदृश्य के मॉडलिंग के बारे में बहुत पागल नहीं मिलता है। शहर को विकसित करने के लिए फ्लैट जमीन की आवश्यकता है क्योंकि औद्योगिक क्षेत्रों में पहाड़ी इलाके में बहुत प्रगति नहीं हुई है।
  • SimCity 4 चरण 7 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई मध्यम-गहन औद्योगिक क्षेत्रों को बनाता है कोई आवासीय क्षेत्र न बनाएं। इस शहर के लिए एक और बिजली संयंत्र बनाने के बजाय, जो आपने पहले से ही बनाया है, उसके उत्पादन का लाभ लेने के लिए बिजली लाइनें बनाएं। आप मानचित्र के किनारों को रेखा खींचकर और आसपास के शहर में एक कनेक्शन बनाकर ऐसा कर सकते हैं। आप की पेशकश की गई बिजली की आपूर्ति के लिए समझौते को स्वीकार करें इस तरह, आप इसे सृजित करने के बजाय सस्ते बिजली खरीदेंगे।
  • आपको उद्योगों और अन्य इमारतों को बहुत तेजी से विकसित करना शुरू करना चाहिए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि दूसरे शहर के कर्मचारियों को बहुत अधिक दिया जाता है क्योंकि केवल कुछ नौकरियां उपलब्ध थीं। मांग और आपूर्ति हमेशा संभव होगा "प्रवाह" एक शहर और दूसरे के बीच पहले शहर के निवासियों ने इस औद्योगिक शहर में काम किया होगा। एक बार विकास बंद हो जाता है, बचाओ और इस क्षेत्र में लौट आये।
    SimCity 4 चरण 7 बुलेट 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • SimCity 4 चरण 8 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने पहले शहर पर लौटें आपने पहले जो निर्माण किया था, उन औद्योगिक क्षेत्रों को निकालें। आपके अधिकांश निवासियों अब औद्योगिक शहर में काम करते हैं। संयंत्र में बहुत छोटी संख्या अभी भी काम करती है। विकास बंद होने तक कम-घनत्व आवासीय क्षेत्रों का निर्माण जारी रखें। एक बार जब आप 1100 की आबादी तक पहुंच गए हैं, तो आप मध्यम घनत्व वाले क्षेत्रों का निर्माण शुरू कर सकते हैं। इन क्षेत्रों में पानी प्रदान करना सुनिश्चित करें
  • SimCity 4 चरण 9 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक छवि
    4
    शहर में स्कूलों की एक पूरी प्रणाली तैयार करें, और शिक्षा के लिए पर्याप्त धन आवंटित करें। निवासियों का एक सुशिक्षित समुदाय आपके व्यावसायिक शहर और आपके औद्योगिक शहर के हाई-टेक उद्योगों में लाभदायक व्यवसायों को आकर्षित करेगा। अपने निवासियों के लिए एक लंबा जीवन सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को जोड़ें।
  • SimCity 4 चरण 10 में एक सफल क्षेत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    दो शहरों के नियंत्रण को वैकल्पिक रूप से जारी रखें। जैसा कि जनसंख्या बढ़ती है, आप नए औद्योगिक क्षेत्रों को बनाने में सक्षम होंगे। यह बदले में अधिक निवासियों को अपने आवासीय शहर में स्थानांतरित करने के लिए प्रेरित करेगा। एक बार इस योजना में चलने के बाद, यह एक नया शहर बनाने का समय है
  • यदि औद्योगिक शहर की ओर जाने वाली सड़कों बहुत व्यस्त हैं, तो आप कारों के प्रवाह को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए उन्हें कुछ रास्ते बनाने की कोशिश कर सकते हैं।
    SimCity 4 चरण 10 बुलेट 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 3

    अपना तीसरा और चौथा शहरों बनाएं
    SimCity 4 चरण 11 में एक सफल क्षेत्र बनाना शीर्षक वाला चित्र
    1
    तीसरे शहर में एक नाम दें और फिर कम घनत्व वाले खरीदारी के क्षेत्र बनाएं। एक गैस पावर प्लांट बनाएं वाणिज्यिक क्षेत्रों से थोड़ा दूर इसे बनाने के लिए सुनिश्चित करें अभी के लिए, वाणिज्यिक विकास की मांग शायद बहुत अधिक होगी ये नए क्षेत्रों में बहुत तेजी से विकास होगा। यह उच्चतम आय से कार्यालयों और निवासियों को आकर्षित करेगा नए निवासियों को आपके आवासीय शहर में जाना होगा और अन्य दो शहरों में काम करने के लिए जाना होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने शहरों के बीच प्रभावी सड़क कनेक्शन बनाते हैं
  • SimCity 4 चरण 12 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2



    चौथा शहर बनाकर एक नाम दें। केवल इस शहर में कृषि विकसित होती है। अब आपके क्षेत्र में एक बहुत समृद्ध अर्थव्यवस्था का आनंद लेना चाहिए।
  • SimCity 4 चरण 13 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक छवि
    3
    चार शहरों के नियंत्रण को वैकल्पिक रूप से जारी रखें। इस बिंदु पर, आपके पास अपने आवासीय शहर में हजारों निवासियों का होना चाहिए। औद्योगिक शहर में आपके पास उच्च-तकनीकी उद्योग होंगे। और जब 45,000 से अधिक सिम्स आपके वाणिज्यिक शहर में काम करते हैं, तो आप गगनचुंबी इमारतों को देखना शुरू करेंगे।
  • प्रारंभ में, आपका औद्योगिक शहर अधिक नौकरियां पैदा करने वाला होगा। आपका वाणिज्यिक शहर कम दूरी का पालन करेगा इसके बजाय कई नवासी कृषि शहर में काम करेंगे। समय के साथ, वाणिज्यिक शहर की नौकरियां उद्योगपति से अधिक हो जाती हैं आपके आवासीय शहर में 20000 से अधिक निवासियों होंगे और 100,000 से अधिक हो सकते हैं! इस समय आपके क्षेत्र में विकास होगा।
    SimCity 4 चरण 13 बुलेट 1 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • SimCity 4 चरण 14 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    यदि आप चाहें तो इस क्षेत्र में अधिक शहरों को जोड़ते रहें आप खेल को अधिक मजेदार बनाने के लिए विकास के प्रकारों को मिलाकर और मेल कर सकते हैं। आपका क्षेत्र आपके चार मुख्य शहरों के लिए धन्यवाद करना जारी रहेगा।
  • विधि 4

    सफलता शहर कैसे विकसित करें
    SimCity 4 चरण 15 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी भी क्षेत्र में मध्यम आकार के नक्शे खोजें आप फ्लैट इलाके के साथ एक नया क्षेत्र भी बना सकते हैं।
  • SimCity 4 चरण 16 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक छवि
    2
    एक नक्शा के एक चौथाई के केंद्र बिंदु पर बुनियादी संरचनाएं रखें। इन सुविधाओं में हाई स्कूल और प्राथमिक विद्यालय, अस्पताल, पुलिस स्टेशन और अग्नि ब्रिगेड शामिल हैं।
  • SimCity 4 चरण 17 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक छवि
    3
    उनके लिए आरक्षित किसी भी उपयुक्त जगह में पानी के टॉवर और जल पंपों का निर्माण करें। उन्हें शहर से पाइप के साथ जोड़ना सुनिश्चित करें।
  • SimCity 4 चरण 18 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    नक्शे के कोने में एक तेल संयंत्र का निर्माण करें। 1000 की क्षमता निर्धारित करें और अपने पावर लेवल की जांच करें। जब तक कि आपके शहर के लिए बिजली आपूर्ति स्थिर नहीं है, तब तक इसे रीसेट करें।
  • SimCity 4 चरण में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 19
    5
    अपने नागरिकों पर यथार्थवादी करों को लागू करें उदाहरण के लिए आवासीय और वाणिज्यिक शहरों के लिए 7 से 8% के बीच
  • SimCity 4 चरण 20 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने शहर में पार्क बनाएं यह आपको नये निवासियों की गारंटी देगा
  • SimCity 4 चरण 21 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    जल प्रदूषण को बहुत कम करने के लिए प्यूरीफियर बनाएं। ऐसा तब होता है जब आपकी आय और आपके व्यय में अंतर 1000 और 2000 डॉलर के बीच है
  • SimCity 4 चरण 22 में एक सफल क्षेत्र बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    लक्ष्य के रूप में निश्चित आबादी मान सेट करें अधिकतम जनसंख्या जो आप किसी क्षेत्र के भीतर पहुंच सकते हैं, लगभग 100,000-120000 है। शुरुआती खिलाड़ियों के लिए, यह संख्या 40000-50000 के करीब होगी। बहुत अनुभवी खिलाड़ी लाखों निवासियों के क्षेत्र बनाने में सक्षम होंगे। यदि आप आवेदन को उचित रूप से प्रबंधित करते हैं, तो आपको 500,000 निवासियों के साथ शहर बनाने में सक्षम होना चाहिए।
  • टिप्स

    • आपको एक प्रकार के विकास तक सीमित शहरों बनाने की ज़रूरत नहीं है। आप उन्हें मिक्स कर सकते हैं जैसे आप कृपया इसे अधिक आनंद लेते हैं।
    • विशेष आवासीय और वाणिज्यिक से ऊपर विशेष पार्क और भवन अधिक विकास को आकर्षित करेंगे। विशेष निर्माण न करें जब तक आपके पास बड़ी रकम न हो। वे निर्माण और बनाए रखने के लिए बहुत महंगे हैं
    • परिवहन नेटवर्क सेट करना सुनिश्चित करें जो आपके निवासियों को काम करने और घर जाने की इजाजत दे सकते हैं। अपने सड़क नेटवर्क में सुधार करें जब यह भीड़ भरे हो। आप यातायात समस्याओं को हल करने के लिए बड़े पैमाने पर पारगमन प्रणाली भी बना सकते हैं
    • हमेशा अपनी वित्तीय जांच करें और सुनिश्चित करें कि आपका राजस्व आपके खर्चों से अधिक है। यदि वे नहीं हैं, तो सलाह के लिए वित्तीय सलाहकार से पूछिए, जो आपको बजट व्यवस्थित करने में मदद करेगा।
    • स्कूलों की एक अच्छी व्यवस्था अमीर निवासियों और गतिविधियों को आकर्षित करेगी
    • पुलिस और अग्निशामकों के क्षेत्र में मजबूत उपस्थिति होने से आपके नागरिकों को अधिक सुरक्षित महसूस होगा।
    • आपका औद्योगिक शहर बहुत प्रदूषित होगा यह एक समस्या नहीं होगी क्योंकि इस शहर में कोई भी नहीं रह जाएगा और धूसर पास के शहरों को प्रभावित नहीं कर सकता है।
    • अगर आपका क्षेत्र धीरे-धीरे बढ़ता है, तो धीरज रखो। आखिरकार यह अपने विकास को गति देगा।
    • यदि आपके पास सिम सिटी 4 रश टार या सिम सिटी 4 के डीलक्स संस्करण हैं, तो यू ड्राइव यह मिशन आपको महान पुरस्कार प्रदान कर सकते हैं।
    • आधिकारिक सीमिसिटी वेबसाइट पर आप अपने सवालों के कई युक्तियों और उत्तर पा सकते हैं।
    • डीलक्स पुलिस स्टेशन को पाने के लिए कई पुलिस मिशनों को पूरा करें। यह टेलीविजन स्टूडियो और रेडियो स्टेशन, साथ ही अन्य इमारतों के निर्माण के लिए जरूरी होगा।
    • मध्यम घनत्व वाले औद्योगिक क्षेत्रों का निर्माण करके अपना दूसरा शहर शुरू करने के बजाय, कृषि क्षेत्रों का निर्माण करें। इन क्षेत्रों में पानी की आवश्यकता नहीं होती है और बहुत कम बिजली का इस्तेमाल होता है जब पूरे क्षेत्र खेतों से भर जाता है, तो यह खेतों के बजाय मध्यम घनत्व वाले औद्योगिक क्षेत्र बनाता है और कृषि क्षेत्रों में करों को 20% तक बढ़ा देता है। आप बहुत पैसा कमायेंगे जो आप पानी के पाइप बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • पुलिस स्टेशन या अग्निशमन दल के बिना, अराजकता उत्पन्न हो सकती है। शहर आग में जला सकता है या अपराधियों द्वारा हमला किया जा सकता है
    • पुलिस स्टेशनों, फायर ब्रिगेड, स्कूल या अस्पतालों के लिए अपर्याप्त धनराशि, हमलों के कारण हो सकती है
    • सिमिसिटी 4 में कीड़े हैं जो गेम को कुछ परिस्थितियों में क्रैश कर सकते हैं। अक्सर बचाओ ताकि हासिल की गई प्रगति को खोना न हो।

    चीजें आप की आवश्यकता होगी

    • एक कंप्यूटर
    • SimCity4, SimCity रश घंटे या SimCity डिलक्स।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com