SimCity 4 में एक अच्छा शहर कैसे बनाएं

सिमिसिटी 4 शहरों के निर्माण पर आधारित खेल है वे बड़े या छोटे, औद्योगिक या वाणिज्यिक हो सकते हैं यदि आप एक अच्छा शहर बनाना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

सिमसीटी 4 चरण 1 पर मैक अ गुड सिटी नामक छवि
1
तय करें कि आप सभी तत्वों को कहाँ रखना चाहते हैं यदि उस इलाके पर आपको निर्माण करने की आवश्यकता है, तो यह भी मुश्किल नहीं है। यदि आप एक बड़े शहर का निर्माण करने की योजना बना रहे हैं, तो लगभग पूरी तरह से सपाट इलाके का चयन करना उचित है। यदि आप आपकी पसंद के लिए नहीं हैं तो आप भगवान मोड में इलाके को बदल सकते हैं।
  • SimCity 4 चरण 2 पर मेक अ गुड सिटी नामक छवि
    2
    एक बार जब आप ज़ोन बना लेंगे, तो आपको बिजली का ख्याल रखना होगा। शहर के मध्य में बिजली संयंत्र का निर्माण करना एक अच्छा कदम है क्योंकि आप समान रूप से सत्ता वितरित कर सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो आप पावर लाइनों का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • SimCity 4 चरण 3 पर मैक अ गुड सिटी नामक छवि
    3
    अब आपको अपने क्षेत्रों से जुड़ना होगा आप इसे सड़कों, राजमार्गों, पटरियों या जो कुछ भी पसंद करते हैं, के साथ कर सकते हैं, जब तक कि सिम्स क्षेत्र के बीच स्थानांतरित करने में सक्षम हो। यदि कोई क्षेत्र कनेक्ट नहीं है, तो यह बहुत उपयोगी नहीं होगा।
  • SimCity 4 चरण 4 पर मैक अ गुड सिटी नामक छवि
    4
    अब तक आपको घरों और अन्य इमारतों को देखना शुरू करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि यह महत्वपूर्ण इमारतों का निर्माण करने का समय है, जैसे पुलिस और फायर ब्रिगेड स्टेशन, अस्पताल और स्कूल और जो कुछ भी आपके शहर को लाभ पहुंचा सकती है



  • SimCity 4 चरण 5 पर मैक अ गुड सिटी नामक छवि
    5
    इस पहलू से निपटने के बाद, आपको अन्य सेवाओं जैसे पानी की व्यवस्था और कूड़ा निपटान जोड़ने की आवश्यकता होगी। (नोट: लैंडफिल आपके शहर की खूबसूरती को बहुत कम कर सकती है और महंगी होती है। यदि आप चाहें, तो इसके बजाय रीसाइक्लिंग सुविधा का उपयोग करें।)
  • SimCity 4 चरण 6 पर मैक अ गुड सिटी नामक छवि
    6
    एक बार जब आप सभी क्षेत्रों से जुड़ चुके हैं, बिजली और अन्य सेवाओं का ध्यान रखा है, और सभी सबसे महत्वपूर्ण इमारतों का निर्माण कर लिया है, आपको केवल एक चीज़ पर ध्यान देना होगा। आपका बजट एक समृद्ध शहर बनाने के लिए एक संतुलित बजट बनाए रखना आवश्यक है
  • SimCity 4 चरण 7 पर मैक अ गुड सिटी नामक छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि मध्यम वर्ग के लिए करों का 7.2% से अधिक न हो। सिम को खुश करने के लिए सभी के लिए करों में कटौती करने का प्रयास करें उन व्यवसायों के लिए करों को जारी रखना सुनिश्चित करें जो आवासीय और औद्योगिक क्षेत्रों के लिए कम हैं उदाहरण के लिए, मध्यम वर्ग के घरों के लिए करों को 6.1% और मध्यम वर्ग के लिए 5.9% पर रखने का प्रयास करें। औद्योगिक लोगों को औसत 6.9-7.2% पर रखें। यह आपके सिम्स को बजट बढ़ाने में मदद करने के लिए अधिक पैसा खर्च करने और काम करने की अनुमति देता है 50% शिक्षा लागत और 30% अस्पतालों को सीमित करें। आपको अपने परिवहन लागतों को कभी भी सीमित नहीं करना चाहिए। न केवल लाभ बढ़ाने के लिए करों को बढ़ाएं
  • टिप्स

    • यदि आपने शहर का निर्माण नहीं किया है, तो दूसरा प्रयास करें अंततः आप समझेंगे कि यह कैसे करना है।

    चेतावनी

    • यदि आप 100,000 से अधिक सिमलीयनों के कर्ज तक पहुंचते हैं, तो आपको शहर से निकाल दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com