आपकी वेबसाइट के लिए SSL प्रोटोकॉल के आधार पर एक लॉगिन प्रक्रिया कैसे बनाएं

क्या आपकी वेबसाइट SSL प्रोटोकॉल के आधार पर सुरक्षित लॉगिन प्रक्रिया से लैस नहीं है? चिंता न करें, यह मार्गदर्शिका दिखाती है कि समस्या का समाधान कैसे किया जाए।

कदम

अपनी वेबसाइट के लिए एक एसएसएल लॉगिन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
एक मान्य SSL प्रमाणपत्र प्राप्त करें आप इसे किसी विश्वसनीय कंपनी से खरीद सकते हैं, जैसे कि VeriSign, या कार्यक्रम का उपयोग करके खुद को एक उत्पन्न कर सकते हैं OpenSSL.
  • अपनी वेबसाइट के लिए एक एसएसएल लॉगिन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    अपने वेब सर्वर पर SSL प्रमाण पत्र लागू करें यदि आप अपाचे का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको "mod_ssl" एक्सटेंशन को सक्रिय करने की जरूरत है, और वह पथ प्रदान करें जहां प्रमाण पत्र रहता है। यदि आप IIS का उपयोग कर रहे हैं, तो बस विज़ार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • अपनी वेबसाइट के लिए एक एसएसएल लॉगिन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    जांचें और पुष्टि करें कि 443 संचार पोर्ट नेटवर्क पर सभी फायरवॉल पर खुला है।



  • आपकी वेबसाइट के लिए एक एसएसएल लॉगिन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    सत्यापित करें कि SSL प्रोटोकॉल का उपयोग सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण चलाएं कि आप https: // localhost / सीधे अपने वेब सर्वर से पहुंच सकते हैं। यदि सर्वर सही ढंग से प्रतिक्रिया करता है, तो इसका मतलब है कि SSL प्रोटोकॉल ठीक से काम करता है।
  • अपनी वेबसाइट के लिए एक एसएसएल लॉगिन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    आप जिस प्रोग्रामिंग भाषा को पसंद करते हैं उसका प्रयोग करके लॉगिन वेबपेज बनाएं।
  • टिप्स

    • जब आप एक अपाचे वेब सर्वर के साथ काम करते हैं, तो httpd.conf फ़ाइल में बदलाव लागू होने से पहले, आपको सेवा को पुनरारंभ करना होगा।
    • आप प्रोग्रामिंग भाषा के साथ लॉगिन प्रक्रिया को विकसित कर सकते हैं जिसे आप एक्सेस क्रेडेंशियल्स का लाभ लेने के लिए कोड में सीधे, डेटाबेस में संग्रहीत या सक्रिय निर्देशिका सर्वर द्वारा प्रबंधित करना पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप स्वयं-हस्ताक्षरित प्रमाणपत्र या अपने आंतरिक प्रमाणन प्राधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र का उपयोग कर रहे हैं, तो उपयोगकर्ताओं को इस प्रमाणपत्र पर विश्वास करने के लिए कहा जाएगा। इंटरनेट एक्सप्लोरर 7 बताता है कि यह प्रक्रिया अंतिम उपयोगकर्ताओं की हानि के लिए है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके संचार पूरी तरह से एन्क्रिप्ट किए गए हैं। वेब सर्वर से डोमेन नियंत्रक तक संचार स्पष्ट हो सकता है। एक प्रोग्राम का उपयोग करें जो बेहतर तरीके से समझने के लिए कि आपकी जानकारी वास्तव में सुरक्षित है, नेटवर्क पैकेट (पैकेट-स्नइफर सॉफ़्टवेयर) को बीच में डालती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com