आदर्श साथी कैसे खोजें

निराशाजनक एकल के लिए, एक आदर्श साथी ढूंढना एक असंभव और चिंताजनक मिशन की तरह लग सकता है हालांकि, एक आदर्श साथी ढूंढना बहुत सरल है - बस बहुत से लोगों को यह नहीं पता है कि कहां या कहाँ शुरू करना है यदि आप अपनी एकल अवधि को समाप्त करना चाहते हैं और रोमांस शुरू करना चाहते हैं, तो यह लेख आपकी खोज शुरू करने में आपकी सहायता करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कदम

आइडियल माट चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
सबसे पहले, अपने विचारों को साफ करें आदर्श साथी को खोजने के लिए पहला कदम एक पेन और कागज़ लेना है। नहीं, आपको व्यक्तिगत विज्ञापन लिखना नहीं है आपको क्या करने की आवश्यकता है, इस सूची की एक सूची लिखें आपके गुणवत्ता और जो आप अपने आदर्श साथी में चाहते हैं इस सूची में शामिल होना चाहिए: आपके व्यक्तित्व और आपके आदर्श साझेदारों के लक्षण, और शारीरिक विशेषताओं, हितों, शौक, धर्म और विश्वास के लिए एक ही बात (या तो आप एक ही धर्म की हो या समान विश्वास हो या यह बिल्कुल नहीं है), यदि आप बच्चों को चाहते हैं और यदि आप एक ऐसे व्यक्ति को स्वीकार कर सकते हैं, जो पहले से ही बच्चे हैं, तो आपके संचार का तरीका है। हो सकता है कि आप अपने दोस्तों को अपने हिस्से की रूपरेखा तैयार करने में मदद कर सकते हैं, और अपने पिछले संबंधों में आपने जो सीखा है उसका उपयोग कर सकते हैं। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो उन व्यक्तित्वों को पहचानना आसान होगा जिन्हें आप सबसे अधिक अनुकूल हैं।
  • छवि का शीर्षक
    2
    उस व्यक्ति की प्रोफ़ाइल में सूची को चालू करें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यह एक व्यक्ति का कंकाल है। नहीं यह दावों की एक सूची होना चाहिए, लेकिन उस आत्मा का मसौदा जिसे आप ढूंढ रहे हैं यह यथार्थवादी और प्राथमिकता पर आधारित होना चाहिए।
  • अपने प्रोफाइल को देखते हुए, आप उन पहलुओं को देखेंगे जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और आपने पहले कभी नहीं देखा है उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप बाहर और कसरत करते हुए पसंद करते हैं, तो आप हाइकर्स के समूह, शायद धार्मिक, की तलाश करेंगे।
    आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र चरण 2 बुलेट 1
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास नहीं है सब एक व्यक्ति के साथ आम में, साझा रूचि वाले किसी को ढूंढने के लिए यह अच्छी शुरुआत है
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 2 बुलेट 2
  • आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र चरण 3
    3
    आप आमतौर पर एक साथी के लिए क्या देख रहे हैं पर ध्यान दें। चूंकि कई महिलाएं और पुरुष अपनी आधे में देख रहे हैं, इसलिए आप उन लोगों को समझने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो दूसरों की तलाश में हैं। इससे आपको किसी भी क्षेत्र में आपकी ताकत का मूल्य चुकाने में मदद मिलेगी, लक्षणों, विश्वासों या दिलचस्प गतिविधियों को उजागर करने के लिए जो आपके संभावित भागीदार की तलाश कर सकते हैं। नीचे कुछ चीजें हैं जो पुरुष और महिलाएं आम तौर पर देखने की सूची हैं।
  • महिलाओं का मूल्यांकन (क्रम में): व्यक्तित्व, हास्य की भावना, आम हितों, बुद्धि, स्वच्छता, उपस्थिति, कामुकता, एक दोस्त, आवाज, आध्यात्मिकता, व्यवसाय, धन, प्रतिभा और अंत में धर्म के माध्यम से एक व्यक्ति को पता है।
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 3 बुलेट 1
  • पुरुष मूल्यांकन करते हैं: व्यक्तित्व, हास्य, बुद्धि, बुद्धि, उपस्थिति, स्वच्छता, कामुकता, आवाज, प्रतिभा, आध्यात्मिकता, पैसा, धर्म, एक दोस्त के माध्यम से एक महिला को जानना और अंत में, व्यवसाय।
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 3 बुलेट 2
  • आदर्श शीर्षक खोजें चरण 4
    4
    अपने और अपने शरीर से प्यार करो यह महत्वपूर्ण मुद्दा है - आपका आदर्श साथी वह व्यक्ति होगा जो आप के लिए प्यार करता है और आप चाहते हैं कि आप ऐसा करना चाहें। यदि आप इस वास्तविकता को स्वीकार नहीं कर सकते, तो अपने आत्मसम्मान पर काम करें ताकि आपको अपने होंठों पर लटका न पड़े। अपने आदर्श साथी को खोजने के लिए अपनी खोज में ध्यान रखने की बातें इस प्रकार हैं:
  • आप इसके लायक हैं हां, यह सिर्फ एक विज्ञापन नहीं है यह सीधे चलना साबित करें, सिर ऊपर उठाएं, मुस्कुराते हुए और अपने बारे में आत्मविश्वास। यह एक आकर्षक दृष्टिकोण है और संभावित भागीदारों को दिखाएगा कि आप स्वयं के बारे में उपलब्ध हैं और विश्वास रखते हैं।
    आइडियल माट चरण 4 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
  • सभी खूबसूरत चीजों की एक सूची बनाओ जो आपकी चिंता करती हैं - क्या आपको एक शानदार दोस्त बनता है, आपकी 10 उपलब्धियां क्या हैं, आपको जीवन में क्या गर्व है, और आप अच्छा इलाज क्यों करते हैं
    आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते छवि चरण 4 बुलेट 2
  • सुंदर होने के लिए पोशाक, फैशन, ब्रांड या उससे भी बदतर, लेबल पर आकार का पालन न करें। चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो, अच्छी तरह से ड्रेसिंग आप में वृद्धि करेंगे और आप अन्य लोगों से अलग होंगे।
    आइडियल माट चरण 4 बुलेट 3 खोजें
  • अपने शरीर के साथ सहज महसूस करें यह रवैया निरंतर और अपने बट के आकार या अस्थिर हथियारों के बारे में पागल होने वाले संदेशों को भेजने से ज्यादा आकर्षक है।
    आइडियल माट चरण 4 बुलेट 4 खोजें शीर्षक वाला छवि
  • आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र चरण 5
    5
    तलाश शुरू करो समूह और ईवेंट खोजें जहां आप अपने साथी से मिल सकते हैं, और आप अपने चारों ओर के लोगों के साथ चैट कहाँ कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन जगहों में शामिल होना शुरू करें जहां आप उम्मीद कर सकते हैं कि व्यक्ति आपके पास बगल में स्टूल पर है। सबसे अच्छे स्थान जहां आपके पास मिलने की अधिक संभावनाएं हैं, वहां उन जगहें कहाँ हैं आप आप शाम को प्यार करते हैं, और यह आपको आम हितों का आश्वासन देता है जो आपको बर्फ तोड़ने में मदद कर सकते हैं। स्थानों को शाम बिताने और अपने आदर्श साथी की तलाश शुरू करने में शामिल हैं:
  • एकल के समूह वे स्थानीय चर्चों में, शादी एजेंसियों या ऑनलाइन में हो सकते हैं वे सबसे स्पष्ट संसाधन हैं क्योंकि वे सभी खुले तौर पर यह कहते हैं कि वे किसी के लिए खोज रहे हैं, और यहां तक ​​कि अगर जाल भी हो, तो अच्छी बात यह है कि आप सभी एक ही कारण के लिए वहां होंगे। आप पा सकते हैं कि उस भ्रमण पर जाने वाले आपके सपनों का आदमी विवाहित है या किताब क्लब में कोई संभावित भागीदार नहीं है, जबकि इन समूहों में कम से कम आप केवल एक ही व्यक्ति से मिलना चाहते हैं!
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए चित्र चरण 5 बुलेट 1
  • खेल क्लब या क्लब आपको यह पता लगाना होगा कि इन संदर्भों में लोग अकेले हैं या नहीं, लेकिन यदि आप कुछ कर रहे हैं, तो आप वहां जितनी जल्दी चाहते हैं? आपके पास अपने चारों ओर के लोग हैं और यह समझने के लिए बहुत समय है कि आप कौन-सी स्वतंत्र हैं और आप में रुचि रखते हैं, जबकि आप खुद को एक शौक, एक रुचि या अपने पसंदीदा खेल का अभ्यास करते हैं। साझा ब्याज निश्चित रूप से आपकी संगतता में वृद्धि करेगा
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 5 बुलेट 2
  • काम पर आप जल्दी से पता चल जाएगा कि कौन अकेला है और कौन काम पर नहीं है। नकारात्मक पक्ष निरंतर निकटता और गपशप होगा - अगर आप एक साथ काम करते हैं तो आप भी जटिल हो सकते हैं, आप शादी कर रहे हैं और एक ही पदोन्नति के लिए लक्ष्य रखते हैं, लेकिन आप इसके बारे में बाद में सोचेंगे। एक साझा कैरियर कुछ जोड़ों के लिए एक लाभ हो सकता है और संगतता का संकेत है।
    आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र चरण 5 बुलेट 3
  • छुट्टी पर आराम करने वाले लोगों से मिलने का यह सही समय है नकारात्मक पक्ष यह है कि वे दुनिया के दूसरी तरफ काम कर सकते हैं / काम कर सकते हैं, और केवल एक के लिए उपलब्ध हो सकते हैं "गर्मियों में छेड़खानी"। छुट्टी पर एक व्यक्ति के साथ प्यार में गिरने से पहले थोड़ा जांच करें
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 5 बुलेट 4
  • आदर्श शीर्षक से मिलते हुए चित्र चरण 6 खोजें
    6



    बहुत मांग नहीं हो आप एक कंप्यूटर को कॉन्फ़िगर नहीं कर रहे हैं - आप और आपका आदर्श पार्टनर (या कम से कम ध्यान में रखते हुए) किसी को जानने और खुश करने के लिए देख रहे हैं विभिन्न संदर्भों में यथासंभव बहुत से लोगों को जानिए, मौलिक गुणों और संगत व्यक्तित्वों को ध्यान में रखते हुए उन छोटे विवरणों के लिए एक खुला रवैया दिखाएं जहां आप और दूसरे व्यक्ति सुधार कर सकते हैं या समझौता कर सकते हैं ताकि आप इसके बारे में अब और नहीं सोच सकें
  • यदि आपने स्वयं को विशेषताओं की एक सटीक सूची में स्थापित किया है, तो संभवतः आपको उस व्यक्ति को कभी नहीं मिलेगा और इस मांग की रवैये के कारण, आप किसी को दूर करने या यहां तक ​​कि एक रिश्ते को शुरू करने का जोखिम उठाते हैं जिससे परिवार के गठन का मार्ग हो सकता है।
    आइडियल माट चरण 6 बुलेट 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • विशेष रूप से, अपनी उपस्थिति के विवरण पर घबराओ मत: बस एक अच्छी कार की तरह, कुछ समय बाद आप इन विवरणों को ध्यान नहीं देंगे लेकिन आप इसे पूरे के रूप में पसंद करेंगे
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 6 बुलेट 2
  • आइडियल माट चरण 7 खोजें शीर्षक वाला छवि
    7
    पहली छाप मौलिक है जब आप छेड़छाड़ शुरू करते हैं और एक साथ बाहर निकलते हैं, तो अच्छी तरह पोशाक और उपस्थित रहें। लोग अपने फैसलों का आधार बनाते हैं और यह आपके लिए एक अंतर बनाने का एकमात्र मौका है। एक अच्छी तरह से तैयार की गई उपस्थिति, अच्छी आदतें और आपके व्यक्ति की वृद्धि सभी को अपनी संतोष रेटिंग को उच्च रखने के लिए याद रखने के लिए सभी चीजें हैं।
  • हास्य की भावना का उपयोग करें पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और एक कारण है। हास्य एक पहली तारीख के तनाव को कम करने में मदद करता है, यह दर्शाता है कि आप दोनों विनम्र और फुलाया गेंदों नहीं हैं इसके अतिरिक्त, हास्य की भावना के साथ एक व्यक्ति निश्चित रूप से एक मज़ेदन की तुलना में एक सुखद जीवन साथी है!
    आदर्श शीर्षक से मिलते हुए छवि चरण 7 बुलेट 1
  • आदर्श शीर्षक खोजें शीर्षक 8 छवि
    8
    चीजें जल्दी मत करो और रिपोर्ट को खिलाने के लिए हर समय ले आओ। जब आपको लगता है कि आपको कोई व्यक्ति मिल रहा है जो आपकी प्रोफ़ाइल से मेल खाता है, तो एक गहरी श्वास लें और इसे आसान बनाएं! बहुत समय बिताने, बोलना और विभिन्न पहलुओं को जानने के बारे में जानते हैं, जो आपको विशेषताएँ हैं। बेशक, आकर्षण होना चाहिए, लेकिन आपको अपने आप को बेहतर ढंग से भी पता होना चाहिए। इसके अलावा, हमें यह देखने की ज़रूरत है कि यह कैसे कुछ स्थितियों में नि: शुल्क समय से लेकर तनावपूर्ण क्षणों तक व्यवहार करता है, जब यह परिवार या काम पर होता है
  • अपने धार्मिक विश्वासों या उम्र के आधार पर अंतरंगता का एक क्षण लें, यह एक विकल्प हो सकता है, लेकिन यदि यह नहीं है, अंतरंगता के क्षण को स्थगित करने से आपको और अधिक आश्वस्त होने में सहायता मिल सकती है कि आप सही व्यक्ति हैं, एक छोटी सी मोह की बजाय नए फूल वाले संबंधों में उत्तेजना और आकर्षण एक-दूसरे को जानने के महत्व को कम कर सकते हैं यदि आप बहुत जल्दी दे देते हैं स्नेह शुरुआत में प्यार के समान है, इसलिए अंतरंग क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले अपने दिल और दिमाग को स्पष्ट करने की कोशिश करें।
    आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते छवि चरण 8 बुलेट 1
  • अपने साथी की प्रतिक्रियाओं की गतिविधियों और शौक को पसंद करने के लिए पहली तिथियों का उपयोग करें यदि आप जो भी करते हैं इसमें शामिल होते हैं, यह एक महान संकेत है विभिन्न चीजों का सुझाव देने की कोशिश करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं और जो उन्हें आकर्षित भी कर सकते हैं, उत्साह (या उत्साह की कमी) को देखने के लिए जो हमें डालता है अपने आप से पूछें, भले ही वह आपको जो कुछ भी प्रदान करता है, वही करता है - यदि आप अगले 40 वर्षों में हॉर्स रेसिंग में भाग लेते हैं जो वह प्यार करता है, लेकिन आप खड़े नहीं हो सकते हैं, तो आपको सीधे रिकॉर्ड करना होगा! समझौता तक पहुंचा जा सकता है, लेकिन अगर हासिल किया जाए तो वे बेहतर काम करते हैं पहले शादी के वर्षों के बाद बाँझ चर्चाओं से बचने के लिए, एक साथ जीवन शुरू करने के लिए।
    आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते छवि चरण 8 बुलेट 2
  • आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र चरण 9
    9
    यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आप एक गंभीर कहानी की तलाश कर रहे हैं सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं वह खुद को उस व्यक्ति से प्यार करती है जो तीन महीनों के बाद रुक जाती है क्योंकि वह प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार नहीं थीं आपको किसी को बताना चाहिए हलकों कुछ मीटिंग्स के बाद एक स्थिर रिश्ते (यह पहले से बाहर निकलने पर इसके बारे में बात करने के लिए थोड़ा `बेताब है!) या जैसे ही आप समझते हैं कि उस व्यक्ति को वास्तव में आपकी दिलचस्पी है शामिल होने की जल्दी में मत बनो - सुनिश्चित करें कि आप दोनों एक ही पृष्ठ पर हैं। उसे पता है कि आप क्या चाहते हैं और ध्यान रखें कि प्रतिबद्धता के विषय से निपटते समय सामान्य ज्ञान का उपयोग करना बेहतर होता है - कोई भी दूसरी तारीख को शादी की योजना नहीं चाहता है!
  • आइडियल माट चरण 10 खोजें शीर्षक वाला छवि
    10
    अपने प्रश्न पूछें, जैसा कि आप एक नए व्यक्ति को बेहतर जानते हैं जैसा कि रिश्ते विकसित होते हैं और आप दो तरीकों से संपर्क करते हैं, आप यह कैसे पता लगा सकते हैं कि यह व्यक्ति क्या है सही एक? प्यार आपको भ्रमित कर सकता है और आपको कुछ छोड़ने देता है छोटी चीजें जो जीवन को एक साथ शुरू होने के बाद बहुत बड़ा हो सकता है। स्थापित करने से पहले यह पता चलता है कि यह व्यक्ति है सही एक वे हैं:
  • क्या यह मूडी है या क्या वह चीज़ों को छिपाना है जिन्हें आपको पता होना चाहिए?
    आइडियल माट चरण 10 बुलेट 1 खोजें
  • क्या कोई आर्थिक समस्या है? एक अलग वित्तीय उपलब्धता या आर्थिक समस्याएं बहुत निराशाएं पैदा कर सकती हैं, इसलिए इस विषय पर ईमानदारी आवश्यक है।
    आइडियल माट चरण 10 बुलेट 2 खोजें शीर्षक वाला छवि
  • क्या आप लंबी अवधि के लिए भी एक साथ आराम कर रहे हैं?
    आइडियल माटी चरण 10 बुलेट 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
  • वह अपने और अपने परिवार के साथ कैसे व्यवहार करता है? क्या वह सम्मानजनक, घृणित, रुचि, ऊब है? क्या आपकी प्रतिक्रिया आपके लिए एक समस्या है?
    आदर्श शीर्षक से मिलते-जुलते चित्र चरण 10 बुलेट 4
  • क्या आप बच्चों के भाषण, करियर या 5 साल के लिए विदेशों में स्वयंसेवा करने के संबंध में एक ही राय रखते हैं? ये सब चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं!
    आइडियल माट चरण 10 बुलेट 5 खोजें शीर्षक वाला छवि
  • आदर्श शीर्षक खोजने वाला शीर्षक चरण 11
    11
    संतुष्ट मत हो! यदि आप पाते हैं कि वह आपके लिए व्यक्ति नहीं है, तो अपने आप को अपने साथ संलग्न न करें या अपने आप को समझने की कोशिश करें कि वह सुधार करेगा या आप भी मांग कर रहे हैं। आप क्या आप जानते हैं क्या आप एक भागीदार में चाहते हैं (आप इसे पिछले चरणों में लिखा है) आपको इसे मिलेगा और जब ऐसा होता है, तो यह शानदार होगा! हालांकि, पूर्णता या असंभव मानकों की अपेक्षा न करें। अपने भ्रम की सराहना करने की कोशिश करो, लेकिन अगर वह आपको खुश नहीं करता है तो किसी व्यक्ति के साथ नहीं रहना चाहिए।
  • टिप्स

    • अपने प्रेमी के बारे में मित्रों की राय सुनें, लेकिन उनको बहुत गंभीरता से नहीं लेना उन्हें सुनें, उन पर विचार करें, सबसे महत्वपूर्ण लोगों को ध्यान में रखें, और दूसरों को त्याग दें याद रखें कि आपके दोस्त मानव हैं वे मूल्यांकन त्रुटियों को बना सकते हैं और ईर्ष्या भी ले सकते हैं। अपने फैसले और आपके सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    • थोड़ी देर के लिए एकल जीवन का आनंद लें। स्थिति को बदलने की जल्दी में होने के कारण आपके कारण की मदद नहीं मिलेगी, बल्कि आपको अपने जीवन को प्यार करना होगा क्योंकि यह आपके क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों को आकर्षित करेगा।
    • अगर आप एक आदमी की तलाश करते हैं, तो उसके पिता को देखो और वह अपनी मां के साथ कैसे व्यवहार करता है - अपनी मां को देखो और देखिए कि आपसे क्या उम्मीद है - इस तरह आप सभी की ज़रूरत को जानते होंगे। फिर, यह सभी निजी कामों को न्याय नहीं करता है जो एक व्यक्ति खुद पर किया होता। यदि आप किसी व्यक्ति को दुरुपयोग के इतिहास के साथ देखते हैं, तो देखें कि वे बच्चों, जानवरों, कमजोर या उनके अधीनस्थों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं, या वे तनाव और संघर्ष के समय में कैसे काम करते हैं। ऐसे अतीत वाले बहुत से लोग मजबूत और दयालु बनते हैं, जबकि कुछ लोग बीमार योजनाओं को दोहराते हैं, जिनका वे सामना करते हैं। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति से बाहर निकलते हैं जो शराबी या नशे की लत थी, तो पुनर्वास में बिताए गए साल एक लिटमुस परीक्षण हो सकते हैं। यदि वे तीन या अधिक वर्षों तक चले गए हैं, तो चीजें आमतौर पर सुधार में पड़ती हैं।
    • यदि आप बहुत छोटे और / या धार्मिक हैं, तो अंतरंग बनने से पहले सुनिश्चित करें कि आप दोनों एक गंभीर कहानी चाहते हैं। संबंधित परिवारों के लिए अपने आप को परिचय, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना इससे अधिक घनिष्ठ स्तर पर जाने से पहले इन चीजों को करने के लिए यह हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन जिस तरह से कोई व्यक्ति परिवार या सामाजिक संदर्भ में व्यवहार करता है, आप समझ सकते हैं कि वह आपके लिए सही व्यक्ति नहीं है।
    • सोचें कि क्या पूर्व-वैवाहिक अनुबंध की आवश्यकता है या नहीं यहां तक ​​कि एकदम सही साथी अप्रत्याशित परिस्थितियों में नाटकीय रूप से बदल सकता है

    चेतावनी

    • कभी भी किसी को बदलने के लिए अपने आदर्श साथी में बदलने की कोशिश मत करो। यह कभी काम नहीं करता!
    • आजकल, आप कभी भी यकीन नहीं करते हैं एचआईवी या अन्य बीमारियों के लिए एक परीक्षण लेने के लिए अपने संभावित साथी से पूछने से डरो मत। आप भी एक ही परीक्षण से गुजरना के लिए उपलब्ध होना चाहिए। यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो क्षण चुनें अधिक उपयुक्त. तीन महीने या पल के इंतजार में आप पहले से ही रिश्ते के लिए नींव रख चुके हैं, आपको लगता है कि आप भरोसा नहीं कर सकते, और यह सुंदर नहीं है उससे भी जल्द पूछो तुम पागल हो जाओ कर सकते हैं पूछने का सही समय है जब आप हों सुरक्षा इस व्यक्ति के साथ जुड़ना चाहते हैं, और कौन सिर्फ दोस्त नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com