पत्र `आर` को कैसे कहें

बहुत से लोग ध्वनि का उच्चारण नहीं कर सकते "आर"। लेकिन इसके लिए आपको शर्मिंदा होना चाहिए: यहां तक ​​कि कई प्रसिद्ध व्यक्तित्व पत्र आर नहीं कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप यह कहना सीखना चाहते हैं "रेत में एक दुर्लभ काले मेंढक एक शाम घूमते हैं", इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

कदम

छवि शीर्षक में आर`s Step 1
1
अपने होठों का अनुबंध करें
  • छवि शीर्षक में आर`s Step 2
    2
    आर के उच्चारण करने के लिए यह एक बहुत महत्वपूर्ण मार्ग है हमेशा अपने मुंह को एक अंडाकार आकार देना याद रखें: यह एक ऐसी चाल है जो आपको लंबे समय तक मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक में आर`s Step 3



    3
    अपनी जीभ को वापस दबाएं
  • छवि शीर्षक में आर`s Step 4
    4
    इस तकनीक का प्रयास करें: बहाना है कि आपका मुंह मछली पकड़ने जा रहा है जीभ मछली पकड़ने का हुक है और आप उस मछली को पकड़ना चाहते हैं जो आपसे बहुत दूर है। आपको फ़िशिंग हुक को बहुत ज्यादा वापस खींचना होगा यहां, जब जीभ मुंह के पीछे होती है और तालु को छूती है, तो कहने का प्रयास करें "ahhhh"। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण अभ्यास है, इसलिए इसे कई बार दोहराएं। आप देखेंगे कि जैसे आप इसे दोहराते हैं, यह आपके लिए हमेशा आसान होगा। शायद, एक बार जब आपने उच्चारण को सीखा है, तो आपको कई लोगों के साथ शब्दों को सुनने में कुछ कठिनाई हो सकती है "आर" उनके अंदर, इतालवी शब्द छिपकली या अंग्रेजी हत्यारे की तरह, लेकिन, सौभाग्य से, आपको उन्हें बहुत बार कहने की ज़रूरत नहीं होगी इसलिए, जब मौका आपको स्वयं को प्रस्तुत करता है, तो धीरे धीरे कहें!
  • टिप्स

    • शायद समस्या जो सबसे अधिक बार सामने आई है वह ध्वनि के बीच भ्रम से संबंधित है "आर" और एक और आवाज। यदि यह आर की ध्वनि और इसके जैसा एक ध्वनि (एल अक्सर एक समस्या है) के बीच भेद की कमी से निकलता है, तो यह आपके लिए दर्पण के सामने स्थित होना उपयोगी हो सकता है और उस आंदोलन में अंतर देख सकता है जो आपका चेहरे बनाता है जब उच्चारण करता है "आर" तुलना में जब उन्होंने इसे समझाया "एल" (या कोई अन्य पत्र आपको भ्रम पैदा करेगा) यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी अंतर नहीं समझते हैं, तो आप शारीरिक आंदोलनों को अलग तरीके से सीखना सीख सकते हैं।
    • आर ध्वनि के उच्चारण करने में कठिनाई भी इतालवी के अलावा अन्य भाषाओं में मौजूद है कई अंग्रेजी बोलने वालों, उदाहरण के लिए, एक ऐसी तकनीक का उपयोग करें जो पहले की वर्णित है कि किस प्रकार की मुश्किल ध्वनि को सीखना है "आर coiled", चेक भाषा की विशिष्ट, या कुख्यात ध्वनि "rz", पोलिश भाषा की विशिष्टता यहां तक ​​कि अगर अंग्रेजी में ये पत्र नहीं हैं (और कुछ लोगों को भी अंतर नहीं लगता है), अंग्रेजी बोलने वाले मुंह आंदोलनों की नकल सीख सकते हैं।

    चेतावनी

    • जीभ को बहुत दूर धक्का मत करो
    • इसे हल्के से ले लो! बहुत अक्सर तनाव और चिंता कई उच्चारण दोषों का आधार हैं आराम करो और आप देखेंगे कि ध्वनि अधिक आसानी से बच जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com