अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

क्या आप कुत्ते को लेने के विचार पर विचार कर रहे हैं? कुत्ते वफादार, स्नेही दोस्त हैं और आम तौर पर उन सभी स्नेह और देखभाल को वापस देते हैं जो उन्हें दी जाती हैं। हालांकि, पता है कि उन्हें स्वस्थ और खुश रहने के लिए बहुत देखभाल की आवश्यकता है यदि आप एक कुत्ते को घर लाने की योजना बना रहे हैं, तो कई चीजें हैं जिन्हें आप लंबे और स्वस्थ दोस्ती सुनिश्चित करने के लिए विचार कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कुत्ते को प्राप्त करने से पहले तैयार करें
केयर फॉर कुत्तों चरण 1
1
कुत्ता प्रूफ घर का अनुमान लगाया हालांकि कई ऑब्जेक्ट कुत्ते को हानिरहित नहीं लग सकते हैं या जानवरों की जिज्ञासा में विश्वास नहीं करते हैं, फिर भी यह छोटी वस्तुओं और मानव खिलौनों को अपनी पहुंच से दूर रखने के लिए बेहतर है, या उन इलाकों में रहने से रोकने के लिए जहां कुत्ते सबसे अधिक पारित होगा समय की
  • घर में और उस कमरे में कई चीजें हैं जो कुत्तों के लिए खतरनाक हैं, जिन्हें उनकी पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए और उस क्षेत्र में रखा जाना चाहिए जहां कुत्ते का उपयोग नहीं हो। इनमें से कुछ सबसे आम घर क्लीनर, कीटनाशकों, उर्वरक और चूहा जहर हैं।
  • यहां तक ​​कि पौधों, दोनों घर के पौधों और पौधों, विषाक्त हो सकते हैं, जिसमें रोडोडेंड्रोन, क्रायसांथेमम और ओलेन्डर्स शामिल हैं। पौधों तुम घर में और बगीचे में है कि पता लगाएँ और फिर अपने पशु चिकित्सक पदार्थों पौधों कि पालतू जानवर को विषाक्त कर रहे में पाया की पूरी सूची के बारे में जानने के लिए पशुओं के बचाव में संघ में एक ऑनलाइन खोज साइटों से संपर्क करें या करते हैं।
  • ध्यान रखें कि मानव और जानवरों के इस्तेमाल के लिए ड्रग्स भी कुत्ते के लिए हानिकारक हैं, खासकर अगर इसे बड़ी मात्रा में निगल लिया गया हो इसके अलावा, कुछ खाद्य पदार्थ जो हम खाते हैं, जैसे चॉकलेट, प्याज, किशमिश, अंगूर और चीनी मुक्त चबाने वाली गम विषाक्त हो सकते हैं और उन्हें अपनी पहुंच से बाहर रखा जाना चाहिए।
  • केयर फॉर कुत्तों चरण 2
    2
    कुत्ते के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र तैयार करें इसे घर लेने से पहले, सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि वह अपने समय का सबसे अधिक समय बिताने की पहचान करे। इस बारे में सोचें और पहचान लें कि घर के किन क्षेत्रों तक पहुंच की अनुमति दी जाएगी और किस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। भ्रम पैदा करने से बचने के लिए, इन नियमों को शुरुआत से लागू किया जाना चाहिए।
  • पशु को खेलने के लिए और व्यायाम करने के लिए खाने, नींद और बहुत सारे स्थान के लिए कुछ क्षेत्रों की आवश्यकता होगी। प्रारंभ में आपको उन सतहों को सीमित करना चाहिए जिनके पास आपकी पहुंच है, ताकि आप इसे बेहतर तरीके से मॉनिटर कर सकें, जब तक कि आप उससे बेहतर पता न जाएं और उसके व्यवहार से परिचित हों।
  • रसोई या किसी अन्य आसान-से-साफ क्षेत्र भोजन और पानी के कटोरे लगाने के लिए एक अच्छी जगह है। एक बार जब आप उचित बिंदु की पहचान कर लें, तो सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उस बिंदु को रखें।
  • फिर आपको यह तय करना होगा कि आप कहां सोएंगे कुछ लोग कुत्ते को बिस्तर पर सोते हैं, जबकि कुछ लोग एक कुंडली या सीने की स्थापना करते हैं ताकि जानवर की अपनी विशिष्ट जगह हो। ध्यान रखें कि यदि आप अपने बिस्तर पर सोते हैं, तो उसे कहीं और सो जाने के लिए उसे मनाने के लिए बहुत मुश्किल होगा।
  • कुत्ते का आकार और इसकी गतिविधि का स्तर खेलना और भौतिक आंदोलन बनाने के लिए आवश्यक स्थान का निर्धारण करेगा। आम तौर पर, बड़ा कुत्ता, जितना अधिक जगह की जरूरत होगी
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 3
    3
    सभी आवश्यक उपकरण खरीदें आप पहले से ही कुछ सामान के साथ उपलब्ध कराए गए कुत्ते को घर ला सकते हैं, लेकिन पता है कि आपको पशु के आकार और एक खिलौना या दो को शुरू करने के लिए एक कॉलर और पट्टे की आवश्यकता होगी। आपको भोजन और पानी के लिए एक कटोरा, साथ ही साथ भोजन की आवश्यकता होगी।
  • यदि आप जानते हैं कि अब तक आपके नए मित्र को कौन से भोजन खिला रहे हैं, तो कम से कम पहली बार एक ही भोजन उपलब्ध कराने के लिए बेहतर है। किसी नए कुत्ते के लिए एक नए परिवार में शामिल होना तनावपूर्ण है, और भोजन को बदलने से अधिक चिंता बढ़ सकती है यदि आप बाद में इसे एक अलग भोजन देने का निर्णय लेते हैं तो यह संभव होगा, लेकिन इसे 5-7 दिनों में धीरे-धीरे करना सुनिश्चित करें। इस तरह आप दस्त या जठरांत्र संबंधी विकार जैसी समस्याएं पैदा करने से बचें, जो आहार में अचानक बदलाव के साथ पैदा हो सकती है।
  • भाग 2

    कुत्ते की प्राथमिक आवश्यकताओं को पूरा करें
    केयर फॉर कुत्तों चरण 4
    1
    एक खाद्य ब्रांड खरीदें जो उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री की गारंटी देता है यदि आप चाहें, तो आप भी कर सकते हैं घर पर भोजन तैयार करें. महत्वपूर्ण बात यह है कि लोगों के लिए बहुत सारे शर्करा, तला हुआ भोजन या अन्य सामान न दे, क्योंकि वे हानिकारक हैं और समय के साथ अपने प्यारे दोस्त के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। सबसे ऊपर, यह चॉकलेट कभी नहीं देते
    • सामान्य तौर पर, बड़े कुत्तों को बड़े नस्लों के पिल्लों के लिए भोजन के साथ खिलाया जाना चाहिए, जब तक कि वे एक वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच पाते। उस वक्त उन्हें प्रौढ़ नमूनों के लिए एक आहार पर जाना चाहिए, जब तकरीबन छह साल की उम्र में वे वरिष्ठ कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। छोटे और मध्यम आकार के कुत्तों को कुत्तों के लिए विशिष्ट भोजन के साथ खिलाया जाना चाहिए, जब तक कि वे एक वर्ष का हो, तब तक यह वयस्क कुत्तों के लिए आहार के साथ बदलने का समय है।
  • केयर फॉर कुत्तों चरण 5
    2
    नियमित शेड्यूल का पालन करके उन्हें भोजन करें विभिन्न नस्लों के कुत्ते को विभिन्न आहार की जरूरत है यदि आपका नया मित्र एक वर्ष से कम उम्र का है, तो आपको एक दिन में कई भोजन की आवश्यकता हो सकती है - जब यह लगभग 6 महीने तक पहुंचता है तो आप अपने भोजन को दिन में दो बार कम कर सकते हैं। यह कुछ कुत्तों के लिए बड़े हो जाना सामान्य है और आम तौर पर एक दिन में केवल एक बार ही खाना चाहिए।
  • हर दिन एक ही समय में अपने पालतू जानवरों को खिलाने की कोशिश करें इससे उसे समझने में मदद मिलती है कि भोजन का समय कब है और आपको पता है कि वह कितना खा रहा है। यह महत्वपूर्ण हो सकता है जब आप कुत्ते को प्रशिक्षित करने का प्रयास करें, अगर आपको लगता है कि आपकी भूख कम हो गई है, और यह आपको संभावित मोटापा को रोकने के लिए भी अनुमति देता है।
  • केयर फॉर कुत्तों चरण 6
    3
    अपनी भूख और खाने की आदतों को नियंत्रित रखें समझने के लिए कि यह कितना खा रहा है, भोजन की सही मात्रा को मापना महत्वपूर्ण होगा। इसे लगभग 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर कटोरा इकट्ठा करें जब तक कि अगले भोजन का समय नहीं आता। यदि आप इस समय के भीतर अपने सभी भोजन नहीं खाते हैं, तो आप और अधिक भूख लगी होगी और अगली बार जब आप इसे खिलाऊंगे तो पूरी कटोरी खाली कर देंगे।
  • यह समझने का एक अच्छा तरीका है कि यदि कुत्ते को पर्याप्त या बहुत ज्यादा खा रहा है वजन और सिल्हूट को नियंत्रण में रखना है हालाँकि कुछ के साथ कुछ सक्रिय नस्लों के लिए पसलियों को देखने के लिए तैयार हो सकते हैं सामान्यतः अधिकांश कुत्तों में, वास्तव में, यह एक संकेत है कि यह पर्याप्त पोषक तत्व प्राप्त नहीं कर रहा है। इसके विपरीत, आसपास के और अन्य दौड़ में, पसलियों को महसूस नहीं करने का मतलब एक सुपरचार्जिंग हो सकता है हमेशा अपने पशु चिकित्सक से जांच करें यदि आपको उन भागों के बारे में कोई संदेह है जो कुत्ते को उपभोग और इसका वजन है
  • भोजन के साथ उसे छोड़कर, वह आज़ादी से खाती है, उसे खिलाने का एक आसान तरीका है, परन्तु ध्यान रखें कि कुछ कुत्तों को बहुत ज्यादा खाना चाहिए और इसलिए भोजन योजना के साथ नियमित भोजन का पालन करना होगा।
  • पिल्लों के लिए जो अधिक वजन करते हैं, उन्हें भोजन की मात्रा को समायोजित करने और व्यायाम की एक नियमित व्यवस्था करने के लिए आवश्यक हो सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी परिवर्तन करने से पहले पशु चिकित्सक से परामर्श करें। कुत्ते को एक वरिष्ठ आहार पर स्विच करना चाहिए, जब वह 8 वर्ष का हो इस तरह से संभव है कि अधिक से अधिक कैलोरी सेवन और वज़न से बचें जो पुराने और कम सक्रिय जानवरों में हो सकते हैं। हमेशा ताजे पानी से भरा पानी का कटोरा छोड़ना सुनिश्चित करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए कुत्तों के चरण 7
    4
    सुनिश्चित करें कि वह हमेशा पानी उपलब्ध है। पानी के कटोरे को हमेशा पूर्ण रखना आवश्यक है। कुत्तों को प्यास लेने में सक्षम होना चाहिए और जब वे सभी पानी चाहते हैं, तो वे कुछ भी गलत नहीं हैं। अगर आप चाहते हैं, तो मौसम गर्म या गर्म होने पर आप इसे ठंडा रखने के लिए कुछ बर्फ cubes जोड़ सकते हैं।
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 8
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका प्यारे दोस्त बहुत व्यायाम करता है कुत्तों को स्वस्थ और खुश रहने के लिए चलाने और चलाने में सक्षम होना चाहिए कम से कम आधे घंटे की पैदल दूरी पर इसे हर दिन लेने की कोशिश करें, भले ही यह गतिविधि की आपकी ज़रूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त न हो, अगर यह बहुत सक्रिय और ऊर्जावान कुत्ता है
  • अपने आप को इसे बाहर निकालने के लिए प्रतिबंधित करना क्योंकि वह थोड़ी देर के लिए इस्तेमाल किया जाता है उसके लिए पर्याप्त व्यायाम नहीं है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह हर दिन थका हुआ हो।
  • आपकी ज़रूरत वाले व्यायाम की मात्रा आपकी उम्र, जाति, स्वास्थ्य और सामान्य ऊर्जा स्तर पर निर्भर करती है। वह छोटा है, अधिक ऊर्जावान नस्ल, बड़े और कम सक्रिय कुत्तों की तुलना में आंदोलन की आवश्यकता अधिक होती है। ध्यान रखें कि कुछ दौड़ों को दूसरों के रूप में ज्यादा व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है
  • यदि आप कर सकते हैं, तो इसे एक पट्टा के बिना छोड़ने के लिए जगह मिल सकती है ताकि यह चल सके और खेल सकें।
  • से बचने के लिए है कि, पिल्ले में, आप विकास में हड्डियों और जोड़ों को नुकसान पहुंचा सकता है, आमतौर पर, आप उन्हें चलाने के लिए या उन्हें इस तरह के उच्च स्थानों से कूद के रूप में दोहराव उच्च प्रभाव व्यायाम के अन्य प्रकार, बनाने के लिए अनुमति नहीं देनी चाहिए। हमेशा की तरह, अपने प्रशिक्षण के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें
  • आपको अपने कुत्ते के साथ बातचीत करना चाहिए ताकि उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों को प्रोत्साहित करने के लिए अलग-अलग गतिविधियों के साथ खेलना पड़े, ऐसा न करें कि आप अपने बीच एक मजबूत बंधन बना सकते हैं।
  • इसके अलावा, जानवरों की गतिविधि के स्तर और आपके दैनिक अनुसूची के आधार पर, पिल्ला के साथ खेलना, यह आवश्यक अभ्यास की गारंटी देने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है, जिससे यह अन्य कुत्तों और लोगों के साथ बातचीत कर सके।
  • यदि वह पर्याप्त शारीरिक गतिविधि नहीं करता है, तो कुत्ते को ऊब सकता है, परिणामस्वरूप उल्लेखनीय व्यवहार समस्याओं, यहां तक ​​कि विनाशकारी भी। यह मोटा भी हो सकता है और संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकता है - इसलिए यह इस परिस्थिति में आने के लिए हर कीमत पर बचा जाता है
  • भाग 3

    स्वास्थ्य में कुत्ते को ध्यान में रखते हुए
    केयर फॉर डॉग्स स्टेप 9
    1
    उसे पर्याप्त सौंदर्य दें नस्ल पर निर्भर करते हुए, आपके फर की देखभाल करने के लिए कई परिचालनों की आवश्यकता होती है। आम तौर पर कुत्तों को एक सप्ताह में एक बार ब्रश किया जाना चाहिए ताकि उन्हें मृत फर से छुटकारा मिल सके। लम्बी बालों वाली नस्लों को अक्सर ब्रश करने की आवश्यकता होती है, जिससे नॉट्स को बनाने से रोकने के लिए, और फर को नियमित रूप से काटने के लिए संभवतः भी आवश्यक है। कुछ नस्लों को गर्मी में बहुत अधिक गर्मी का सामना करना पड़ता है और बेहतर महसूस होता है कि जब तापमान में वृद्धि होती है तो मुंडा होता है। मूल्यांकन करें कि आपके कुत्ते के फर और नाखूनों के लिए कौन-से सौंदर्य वाला सबसे अच्छा है
    • ब्रश करते समय, यह पिस्सू और टिकों के लिए जांचें, और इस प्रयोजन के लिए उन्हें एक विशिष्ट कंघी के साथ हटा दें। कभी-कभी यह जरूरी है कि उसे पीड़ित उपद्रव को रोकने के लिए चिकित्सक द्वारा निर्धारित दवा दे।
  • केयर फॉर कुत्तों चरण 10
    2



    हर दो सप्ताह में स्नान करें कुत्तों को मनुष्य के रूप में अक्सर धोया नहीं जाना चाहिए, लेकिन जब वे गंध करना शुरू करते हैं, यदि वे कीचड़ में खेलते हैं और अन्य तरीकों से गंदा हो जाते हैं, तो उन्हें स्नान करना पड़ता है कोमल पानी और एक कुत्ते शैम्पू, नाजुक, प्राकृतिक का उपयोग करें और जो त्वचा को परेशान नहीं करता है।
  • कुत्तों को स्नान के बाद चलाने के लिए प्यार है, इसलिए आपको उचित समय पर इसे धोना चाहिए ताकि बाद में, आपका वाग्गिंग मित्र स्वतंत्र रूप से चला सकता है
  • स्नान के समय और संवारने की जांच करने का भी एक शानदार तरीका है कि कुत्ते के पास कोई कटौती या घाव नहीं है, जिन्हें चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।
  • केयर फॉर कुत्तों चरण 11
    3
    नियमित जांच के लिए पशु चिकित्सक को नियमित रूप से ले जाएं। इसे नियमित जांच-पड़ताल करने के लिए अग्रिम में किसी भी स्वास्थ्य समस्या को रोकना या पता लगा सकता है। पशुचिकित्सा के लिए नियमित यात्रा में एक शारीरिक परीक्षा, मल विश्लेषण और फिलारासीस के लिए एक परीक्षा शामिल है। आपका डॉक्टर नियमित रक्त परीक्षणों की भी जांच कर सकता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या कोई अंतर्निहित गुप्त समस्याएं हैं जिन्हें जल्द से जल्द इलाज किया जाना चाहिए।
  • आम दवाओं है कि अपने पशु चिकित्सक की सलाह दे सकते पिस्सू के लिए आंतों और निवारक देखभाल कीटनाशकों heartworm की रोकथाम के लिए उन में शामिल हैं, और टिक्स, मौसम और क्षेत्र जिसमें आप रहते हैं पर निर्भर करता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी आवश्यक टीकाकरणों के अधीन हैं। यह स्वस्थ और खुश करने में मदद करेगा मानक टीकाकरण में रेबीज के लिए शामिल है, जो 12 सप्ताह की उम्र या बाद में और उसके बाद हर 1-3 साल बाद स्थानीय कानूनों और चिकित्सा सिफारिशों के आधार पर दिया जाता है। व्यथा, परोवॉइरस और हैपेटाइटिस के लिए टीके सामान्यतः एक साथ दिए जाते हैं। पिल्ले को छह सप्ताह की आयु से हर तीन हफ्ते में चार इंजेक्शन की एक श्रृंखला प्राप्त करनी चाहिए और हर साल, वयस्क के रूप में, हमेशा पशुचिकित्सा की सिफारिशों के अनुसार।
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 12
    4
    कुत्ते को बाँझ या नपुंसक करने के लिए मुद्रा। ये प्रक्रियाएं हैं जो अवांछित गर्भधारण को रोकती हैं और कई स्वास्थ्य और व्यवहार समस्याओं को समाप्त करने में सहायता कर सकती हैं। कास्टिंग टेस्टीकुलर ट्यूमर, प्रोस्टेट समस्याएं, मूत्र के साथ क्षेत्र और पुरुष के कुछ आक्रामक व्यवहार को चिह्नित करने के लिए वृत्ति को रोक सकता है। निष्फल महिलाओं में स्तन ट्यूमर की घटनाओं में महत्वपूर्ण कमी है और गर्भावस्था के संभावित संक्रमण या कैंसर से बचा है।
  • सबसे अच्छा काम इस प्रक्रिया के लिए पिल्ला विषय होगा जब वह लगभग छह महीने पुराना है नियमित चेक-अप के दौरान अपने पशु चिकित्सक से बात करें या जब आप इसे अपनाने के बाद पहली बार अपने कुत्ते को लेकर आते हैं, तो यह एक वयस्क है
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 13
    5
    अपने वफादार मित्र की सामान्य स्वास्थ्य की निगरानी करें अपनी सामान्य खाने की आदतों, गतिविधि के स्तर और वजन को जानने के लिए, आप विसंगतियों को देख सकते हैं: यह आपके स्वास्थ्य की जांच करने का एक आसान तरीका है। अपने मल और आंतों की उपस्थिति की जाँच करके आप पशु चिकित्सा समस्याओं की शुरुआत को पकड़ कर सकते हैं। अपने मुंह, दांत, आँखें और कान को नियमित रूप से जांचें, ताकि आप जितनी जल्दी हो सके किसी भी समस्या की पहचान कर सकें। अपनी त्वचा को अक्सर देखें यदि आप किसी भी समान या कटौती देखते हैं वह यह भी देखता है कि क्या वह जिस तरह से वह चलता है या चलता है
  • यदि आप अपने सामान्य स्थिति में परिवर्तन का नोटिस करते हैं तो हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • भाग 4

    कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    केयर फॉर डॉग्स स्टेप 14
    1
    यह कुत्ते को अपनी जरूरतों को बाहर करने के लिए सिखाता है. जब आप घर में एक नया पिल्ला या वयस्क कुत्ते ले आते हैं, तो उसे सिखाने वाली पहली चीजों में से एक घर के बाहर अपनी स्वयं की जरूरतों को पूरा करना है किसी भी उम्र में कुत्तों को इसके लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है
    • जब तक आप न सीखते हैं, तब तक का पालन करने के कुछ नियम हैं जो आपको प्रशिक्षण में मदद करेंगे। उन क्षेत्रों को सीमित करें जिनके पास आपके पास पहुंच है ताकि आप इसे निकट से देख सकें और उन संकेतों को समझ सकें जो बताते हैं कि उन्हें शौच करने की आवश्यकता है, इसलिए आप तुरंत इसे बाहर निकाल सकते हैं। एक विशेष कार्यक्रम की स्थापना करें जिसमें सुबह में पहली बार इसे खाने के बाद, हर बार जब आप घर आते हैं और सोने से पहले ही जाते हैं
    • जब वे अभी भी जवान हैं, और सिद्धांत रूप में ध्यान रखें कि वे प्रत्येक माह के जीवन के लिए एक घंटे के लिए मूत्र बनाए रख सकते हैं, तो पिल्ले अक्सर बाहर निकल जाएं।
    • कुत्ते को एक पट्टा पर रखो, भले ही वह घर पर हों, जब तक वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए नहीं सीखता है। इसके अलावा, जब भी आप छोड़ते हैं, तब भी इसे बाध्य रखें, ताकि आप उसे किसी विशिष्ट जगह पर जाने के लिए सिख सकें और सुनिश्चित कर सकें कि आपको यह समझना चाहिए कि उसे वास्तव में अपना काम करने की ज़रूरत है
    • आप जैसे शब्द का उपयोग कर सकते हैं "चलो चलते हैं" उसे किसी विशेष स्थान पर जाने के लिए सिखाना यदि आप देखते हैं कि यह घर पर छुट्टी लेना शुरू कर रहा है, तो इसे स्पष्ट रूप से बताएं "नहीं" और उसे तुरंत उसे बताए "चलो चलते हैं"। हमेशा उसकी तारीफ करें जब वह व्यवहार करना चाहिए
    • यदि घर पर "दुर्घटना" उत्पन्न होती है, तो उस जगह को फिर से फिर से वापस लेने से रोकने के लिए क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें।
    • अगर उसे गलती से घर पर शौच नहीं करना पड़ता है, इस तरह वह केवल आप से डरना सीखना होगा।
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 15
    2
    पिंजरे में जोड़ें यह आपको सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने के लिए उसे जगह प्रदान करता है जब आप घर पर नहीं होते हैं, इस तथ्य के अतिरिक्त कि संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यह एक और व्यापक समाधान है।
  • और भी कम करता है, तो यह एक पिल्ला है - पिंजरे एक मजेदार जगह बनाने के लिए है, जहां यह अच्छा है और आराम से, दिलकश या खिलौना बनाने और समय है कि अधिक से अधिक 4 घंटे के भीतर हर बार गुजरता सीमित की कोशिश करो। जब आप इसे पिंजरे से निकाल देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे सामान्य जगह पर ले जायें, जहां आप शौच कर सकते हैं और जब यह अच्छी तरह से व्यवहार करता है, तो उसे प्रशंसा करना मत भूलना।
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 16
    3
    नम्रता से खेलने के लिए अपने पालतू को सिखाना. कुत्तों का आमतौर पर अच्छा चरित्र होता है और उनमें से ज्यादातर बच्चों के साथ प्रेम करते हैं। लेकिन कुछ खेल के दौरान थोड़े कठिन को काटने और खरोंच कर सकते हैं, इसलिए उन्हें यह सिखाना महत्वपूर्ण है कि कैसे सौम्य तरीके से व्यवहार करना चाहिए। प्रीमियालो जब यह विनम्रता के साथ व्यवहार करता है और इसे काटने के लिए शुरू होने पर इसके बजाय इसे अनदेखा करता है आखिरकार वह सीख लेगा कि दयालु होने के लिए मज़ेदार है।
  • केयर फॉर डॉग्स स्टेप 17
    4
    उसे सिखाने के लिए बहुत अधिक छाल नहीं. कुत्तों के लिए यह एक सामान्य व्यवहार है और यह उनका संचार करने का तरीका है, लेकिन बहुत अधिक भौंकने वाला एक व्यापक और कष्टप्रद कार्रवाई है जो कई कुत्ते के मालिकों को सही करनी पड़ती है। कई प्रकार के भौंकने वाले होते हैं और कुछ को उन्हें कम करने की कोशिश करने के लिए बहुत विशिष्ट हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। यह आम तौर पर एक धीमी और क्रमिक प्रशिक्षण है जो बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है।
  • अपने प्यारे दोस्त को हर छोटी सी बात के लिए छाल न करने के लिए कुछ सामान्य दिशानिर्देश दिए गए हैं तुम्हें पता है, कारक है कि आप इस बनाने eliminarli- जैसे करीब पर्दे की पहचान और उसके बाद या एक क्षेत्र है, जहां वह नहीं देख सकता कि छाल करने के लिए उसे कारण बनता है एक अच्छी शुरुआत है आप भौंकने रोक नहीं है, तो में पशु करना होगा एक में रख शांत कमरे या पिंजरे में, किसी भी उत्तेजना के बिना, इसे शांत करने के लिए प्रतीक्षा करें और जैसे ही रोकता है उसे इनाम दें।
  • अक्सर यह भौंकने वाले कुत्ते पर चीख देने के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है, लेकिन ऐसा करके आप उसे सोचने के लिए प्रेरित कर सकते हैं कि आप उसके साथ भी भौंक रहे हैं।
  • यदि आप बार्किल बार्किंग जारी रखते हैं, तो व्यायाम बढ़ाने और समय खेलना प्रयास करें।
  • यदि यह ध्यान आकर्षित करने की छाल है, तो आपको इसे अनदेखा कर देना चाहिए और जब तक यह बंद हो जाता है तब तक उसे कभी भी इनाम न देना चाहिए।
  • यह सही करने के लिए एक कठिन समस्या हो सकती है और कभी-कभी एक योग्य व्यवहारवादी प्रशिक्षक के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। एंटीबाबियो कॉलर का इस्तेमाल कभी नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह जानवरों के दुर्व्यवहार के साधनों में से एक है और इसका इस्तेमाल एक आपराधिक अपराध है।
  • केयर फॉर कुत्तों स्टेप 18
    5
    कुछ आदेशों का पालन करने के लिए कुत्ते को सिखाओ बुनियादी हैं, कैसे बैठते हैं, अभी भी खड़े होकर दृष्टिकोण, पशु सुरक्षित महसूस करने के लिए उपयोगी तरीके हैं से परहेज है कि यह बहुत दूर जाना है और एक पट्टा के बिना अपने आप को खो देते हैं जब सड़क पर कर सकते हैं। ये आदेश आपको अपने रिश्ते में अपनी भूमिका को समझने में मदद करते हैं और इसे आपके लिए अधिक मजबूती से बंधन देते हैं।
  • अन्य कमांड एक दूसरे के साथ बातचीत करने और खेलने के लिए मजेदार तरीके हो सकते हैं। आप उसे बैठने के लिए सिखा सकते हैं, कमांड तक पहुंचने के लिए, अभी भी रहने के लिए, झूठ और यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि जमीन पर रोल करें.
  • चेतावनी

    • अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करें यदि आप अवांछित लिटर होने से बचने के लिए चाहते हैं नसबंदी भी महिला कुत्तों में डिम्बग्रंथि और गर्भाशय के कैंसर का खतरा कम करती है, जबकि खारिज पुरुषों में वृषण कैंसर का मौका कम करता है। Castrated कुत्ते भी कम आक्रामक हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एएएफसीओ द्वारा अनुमोदित उच्च गुणवत्ता वाला कुत्ता खाना
    • प्रत्येक कुत्ते के लिए व्यक्तिगत कटोरे में भोजन और पानी
    • व्यवहार और व्यंजन
    • खेलने के लिए सेंट से भरा प्लास्टिक की बोतल
    • कुत्ते के खिलौने, जैसे चबाने वाली रस्सी, गेंदों और खोखले रबड़ के खिलौने
    • पिंजरे (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com