कैसे बिल्ली के लिए एक एलिजाबेथन कॉलर रखो

अलिज़बेटन कॉलर घायल बिल्लियों के स्वास्थ्य और भलाई के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण है - यह चाटने और घावों को काटने से बचा जाता है या संभावित रूप से टाँटे को हटा देता है, जिससे आगे सर्जरी की आवश्यकता होती है। आमतौर पर, पशु चिकित्सक इसे बिल्ली में डाल सकते हैं और आपको यह काम छोड़ सकते हैं - हालांकि, आपात स्थिति में, आप इसे भी कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कॉलर तैयार करें
एक बिल्ली कदम पर एक अलिज़बेटन कॉलर रखो शीर्षक छवि
1
बिल्ली की गर्दन को मापें यह चरण आपको आवश्यक कॉलर के आकार को खोजने के लिए और आपको इसे कसने के लिए कितना ज़रूरी है यह महत्वपूर्ण है। जब आपको लगता है कि आपको सही माप मॉडल मिल गया है, तो उसे बिल्ली पर आज़माएं और देखें कि यह ठीक से फिट बैठता है या नहीं।
  • आप टेप के माप का उपयोग करके तुरंत माप ले सकते हैं और कॉलर परिधि के अनुमानित मूल्य प्राप्त करने के लिए बिल्ली की गर्दन के चारों ओर लपेट कर सकते हैं। हालांकि, यह समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि सर्वोत्तम मॉडल कौन है, यह अलग अलग लोगों की कोशिश करना है और यह देखना है कि कौन सबसे अच्छा फिट बैठता है।
  • सिद्धांत रूप में, पहले माप पशु चिकित्सक द्वारा किया जाना चाहिए। यदि आपको कॉलर को हटाने और बदलने की आवश्यकता महसूस होती है, तो उसी प्रक्रिया का उपयोग करें जो चिकित्सक के साथ पहली बार कॉलर लगाए।
  • अलिज़बेटन कॉलर को कसकर फिट करना चाहिए ताकि बिल्ली सिर को बहुत ज्यादा नहीं ले जा सके।
  • पुट ए एलिजाबेथन कॉलर ऑन एक कैट चरण 2
    2
    कॉलर मोड़ो। आमतौर पर, इसे खुले बेचा जाता है- आपको उसे शंकु के आकार देने के लिए बंद करना होगा जिसके लिए यह ज्ञात है। सुनिश्चित करें कि लेखन को दिखाता है "कम" यह संकेत के साथ एक के नीचे है "लंबा"।
  • किनारों पर कितना ओवरलैप करना कॉलर कितना छोटा है पर निर्भर करता है - अधिकांश मॉडल समायोज्य हैं यह पता लगाने के लिए कई प्रयास करें कि कौन सी समायोजन बिल्ली को फिट बैठता है
  • अगर आपके कब्जे में मॉडल में शब्दों को शामिल नहीं किया गया है "लंबा" और "कम", ऊपरी तरफ लंबे प्लास्टिक टैब के साथ पक्ष डाल दिया
  • एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथन कॉलर रखो छवि शीर्षक 3
    3
    लंबे समय तक प्लास्टिक जीभ थ्रेड करें ऊपरी तरफ प्लास्टिक के एक लंबे टुकड़े के साथ सुसज्जित किया जाना चाहिए जो अंदर से घूमता है और जो दो बड़े छेदों के साथ खड़ा होता है। नीचे की ओर में चार छोटे स्लॉट होने चाहिए, जो अक्षरों के साथ लेबल किए जा सकते हैं "में" और "बाहर"। पक्षों को संरेखित करें ताकि आप पहले स्थान पर प्लास्टिक टैब को पूरी तरह से सम्मिलित कर सकें, उसे दूसरे से बाहर खींच लें, तीसरे में इसे फिर से डालें और फिर चौथा से बाहर खींचें
  • इस प्रक्रिया को पूरा करके, क्लासिक शास्त्रीय आकार में कॉलर बंद हो गया है।
  • यह शंकु में बिल्ली के सिर को स्लाइड करने का आदर्श समय है और यह पता लगा है कि यह ठीक से फिट बैठता है या नहीं। याद रखें कि आपको प्रक्रिया के अंत में एलिजाबेथन की स्थिति के लिए एक दूसरे कॉलर का इस्तेमाल करना होगा।
  • एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथन कॉलर रखो छवि शीर्षक 4
    4
    तीन छोटे प्लास्टिक टैब थ्रेड करें आपको तीन छोटे प्लास्टिक के टुकड़े देखनी चाहिए जो कॉलर के अंदर एक सर्कल बनाते हैं और संबंधित स्लॉट के साथ गठबंधन होना चाहिए। इन टैब को कॉलर की भीतरी दीवार के साथ तीन छोटे अंगूठियां प्राप्त करने के लिए स्लॉट्स से गुजरना होगा, जो पहले लंबे समय तक जीभ के लिए धन्यवाद बनाया गया है।
  • सुनिश्चित करें कि छल्ले सुरक्षित हैं और आसानी से नहीं खोल सकते हैं। आप प्लास्टिक टैब के अंत में थोड़ा मोड़ सकते हैं और प्लास्टिक को मजबूती से रखने के लिए लूप खींच सकते हैं।
  • ये अंगूठियां एलिजाबेथन के अंदर के पारंपरिक कॉलर को पास करने के लिए उपयोग की जाती हैं और इस तरह इसे स्थिति में ठीक करने में सक्षम हैं।
  • एक बिल्ली पर एलिजाबेथन कॉलर को रखे चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    लूप के माध्यम से कॉलर को थ्रेड करें अब जब कि आपने एलिजाबेथन कॉलर के चारों ओर के छल्ले बनाये हैं, तो उनके माध्यम से सामान्य एक डालें- इस तरह, आप चूंकि इसे बिल्ली के लिए बनाया है, आप अभी भी शंक्वाकार एक पकड़ कर सकते हैं।
  • भाग 2

    बिल्ली पर कॉलर रखो
    एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथन कॉलर रखो चित्र 6
    1
    बिल्ली को पकड़ो इसे रखने के लिए तकनीक इस ऑपरेशन के दौरान आपको कितना सहयोग करती है, इस पर निर्भर करती है। यदि आप अपनी बाहों में आयोजित होना पसंद करते हैं, तो इसे एक हाथ से अपने पेट के नीचे का समर्थन करें इसे अपने शरीर के पास रखें - अपनी ठोड़ी फर्म रखने के लिए और दूसरी जगह का उपयोग करें, एक सपाट सतह पर पशु को रखें, जैसे टेबल
    • यदि बिल्ली डरा रही है, तो इसे एक तौलिया के साथ कवर करें और इसे शांत करने के लिए कुछ मिनटों की अनुमति दें - फिर शरीर के पीछे के कपड़े को लपेटें और बिल्ली को पूरी तरह से लपेटें।
    • यदि जानवर आक्रामक है, उसे पकड़ो और उसे झुकाव से बढ़ाएं- दूसरे हाथ का उपयोग करके उसके हिंद पैरों को पकड़ कर उसे पीछे से पीछे कर दें।



  • पुट ए एलिजाबेथन कॉलर ऑन एक कैट चरण 7
    2
    बिल्ली रखें यदि आपकी सहायता करने के लिए कोई दूसरा व्यक्ति है, तो उसे बताएं कि वह जानवरों की गर्दन या अग्रज को पकड़ने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें। इसी समय, मित्र को मेज पर झुकना चाहिए और बिल्ली के पक्ष में हथियार दबाएं, ताकि दोनों पक्षों पर सही दबाव सुनिश्चित किया जा सके।
  • बिल्ली को शांत करने के लिए आवाज़ से बात करें और उसे आश्वस्त करने के लिए उसे और अधिक आरामदायक महसूस करें।
  • यदि आप अकेले बिल्ली को रखने और कुछ कठिनाई का सामना करने की कोशिश कर रहे हैं, तो गर्दन की कड़ाहट से इसे पकड़ो और मेज से सामने के पैर उठाएं - इससे आपको एक स्वतंत्र हाथ मिल सकता है और साथ ही आप बिल्ली को खरोंच से रोका जा सकता है। यह देखते हुए कि बिल्लियों को अपनी माताओं द्वारा इस तरह से ले जाया जाता है, जब वे इस स्थिति को ग्रहण करते हैं, तो वे स्वयं को आश्वस्त करते हैं।
  • एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथन कॉलर रखो चित्र 8
    3
    बिल्ली के सिर के आसपास शंकु कॉलर स्लाइड करें कृपया जानवर को रखने में आपकी मदद करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति को मिलना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह शायद सहयोग नहीं करेगा बिल्ली के पीछे रहना, यह सुनिश्चित करें कि आपका सिर कॉलर के छोटे खोलने में प्रवेश करता है और किनारे अपनी गर्दन पर आराम कर रहा है- धीरे से बिल्ली के कान को खींच कर आगे बढ़ें।
  • एक बिल्ली कदम पर एलिजाबेथन कॉलर को रखे शीर्षक वाली छवि 9
    4
    कॉलर को बंद करें सामान्य आंतरिक को जकड़ें जिसे आपने चार आंतरिक छोरों में पहले थ्रेडेड किया था। यह आपको जगह में शंकु रखने की अनुमति देता है - सुनिश्चित करें कि यह सुखद है, लेकिन जानवर की सांस लेने में हस्तक्षेप नहीं करता है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप रिबन का इस्तेमाल अंगूठों में डाल कर और एलिजाबेथन कॉलर को सुरक्षित करने के लिए गर्दन के चारों ओर बांधने से कर सकते हैं।
  • भाग 3

    एलिजाबेथन कॉलर के साथ कोहबिट
    एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथन कॉलर रखो चित्र 10
    1
    एक पेशेवर से सहायता प्राप्त करें यद्यपि आप इस बिल्ली कॉलर को चालू और बंद करने में सक्षम होना चाहिए, पशु चिकित्सक यह जांच सकता है कि डिवाइस पूरी तरह फिट बैठता है इसे एक पेशेवर बनाने के लिए बिल्ली कॉलर पर और बंद जब भी संभव हो। अपने पशु चिकित्सक को निर्देशित किए जाने तक इस डिवाइस का उपयोग करना बंद न करें।
  • एक बिल्ली कदम पर एक एलिजाबेथन कॉलर रखो चित्र 11
    2
    कॉलर को बंद करने से बचें। हालांकि यह असुविधाजनक लग सकता है, कॉलर अभी भी बिल्ली को खाने, सोने और स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। इसे अलग करने का कोई कारण नहीं है, और यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप घाव के टायरों को छीनने वाले जानवरों के जोखिम को चलाते हैं, जिसके लिए बड़ी शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपको कॉलर को हटाने की आवश्यकता महसूस होती है, तो प्रक्रिया बहुत मुश्किल नहीं है मैं बस द्वितीयक कॉलर को खोलता है जो एलिजाबेथन के द्वारा पार करने वालों में डाला जाता है और फिर पशु के सिर से उत्तरार्द्ध को हटाने के लिए सीमित होता है। डिवाइस को घुमाएं, ताकि आप इसे भविष्य में फिर से पहन सकें।
  • एक बिल्ली कदम पर एक अलिज़बेटन कॉलर रखो चित्र 12
    3
    संभावित विकल्पों के लिए पशु चिकित्सक से पूछिए फिलहाल, एलिजाबेथन कॉलर के अलावा व्यावसायिक रूप से उपलब्ध समाधान उपलब्ध हैं, जिन्हें अधिक आरामदायक या अधिक सुरक्षित बताया जाता है, क्योंकि वे परिधीय दृष्टि को ब्लॉक नहीं करते हैं और इसलिए अधिक दुर्घटनाओं के लिए जोखिम कारक का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। कोशिश करने से पहले, हालांकि, आपको अपने चिकित्सक के साथ उनकी प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए इस पर चर्चा करनी चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com