कैसे अपनी खुद की गिनी पिग मनोरंजन करने के लिए

गिनी सूअर किसी अन्य जानवर की तरह ऊब जाते हैं इसलिए, आपको उनको मनोरंजन करने का एक रास्ता मिलना चाहिए, शायद उन्हें कुछ खिलौने देना और उनके पिंजरे को एक और दिलचस्प जगह बनाना। इसके अलावा, यदि उन्हें हर दिन पिंजरे से बाहर निकलने का मौका मिलता है, तो उन्हें शारीरिक गतिविधि करने और एक ही समय में मौज-मस्ती करने का अधिक अवसर मिलेगा। अंत में, कुछ स्वादिष्ट कौशलों के साथ वे अपने भोजन को विविधता रखेंगे

कदम

भाग 1

खिलौने बनाएँ
आर्टेंटेन आपका गिनी पिग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कागज का एक टुकड़ा क्रंप करें कुछ पेपर का इस्तेमाल करते हुए एक गेंद का निर्माण करें इसे अपने गिनी पिग के पिंजरे में रखें या इसे बाहर निकलने पर चलें। यह मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन गिनी सूअरों को crumpled पेपर के शोर से प्यार है और निश्चित रूप से आपके पालतू जानवरों को मजाक़ाना होगा।
  • आर्टेंटेन आपका गिनी पिग चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्डबोर्ड सिलेंडर की एक सुरंग बनाएं छोटे टुकड़ों में एक एल्यूमीनियम पेपर ट्यूब काटें। वह इसे सभी पक्षों से फेंक देगा और दुनिया का आनंद लेंगे। बस इसे बग़ल में कटौती करने का प्रयास करें ताकि यह अंदर फंसने का जोखिम न चला सके।
  • आर्टेंटेन आपका गिनी पिग चरण 3
    3
    एक जुर्राब भरें एक पुरानी जुर्राब खोजें और उसे कुछ साफ कपड़े से भरें जो आपने अपने गिनी पिग के लिए अलग रखा था। इसे अंत तक टाई और अंत टुकड़ा छोटा। वह उसे पिंजरे में खींच लेंगे और इसे चघाने मज़े करेंगे।
  • आर्टेंटेन योर गिनी पिग चरण 4
    4
    पिंग-पांग या टेनिस गेंदों का उपयोग करें यह स्पष्ट है कि आपको ये ऑब्जेक्ट बनाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपको घर पर ऐसा कुछ मिलेगा। आपको सिर्फ पिंजरे में गेंद को फेंकने की जरूरत है और अपने गिनी पिग को मज़ेदार होने दें।
  • भाग 2

    गिनी पिग के पिंजरे और अधिक मजेदार बनाओ
    एंटेलेन योर गिनिया पिग चरण 5
    1
    सुरंगों और छुपा स्थानों को जोड़ें गिनी सूअरों सुरंगों में शरण लेने और सुरंगों में दौड़ना पसंद करते हैं अपने पालतू जानवरों को खुश रखने के लिए आप साधारण ऑब्जेक्ट्स जैसे कार्डबोर्ड ट्यूब और छोटे पेपर बैग का उपयोग कर सकते हैं। आप उसे प्लास्टिक से बना एक कृंतक इगुलू भी चुन सकते हैं।
  • एंटेलेन योर गिनी पिग चरण 6
    2
    पिंजरे को घर के एक व्यस्त इलाके में रखें जब आप पिंजरे के घर ले आते हैं, तो इसे सबसे लोकप्रिय कमरे में रखने पर विचार करें, उदाहरण के लिए, लिविंग रूम में गिनी पिग एक मिलनसार जानवर है और लोगों की कंपनी में होना पसंद करता है। इसलिए, इसे एक व्यस्त क्षेत्र में डालकर, आप ऊब होने से बचेंगे।
  • हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप इसे लगातार शोर के स्रोत के पास न रखें, उदाहरण के लिए स्टीरियो या टेलीविजन के पास, अन्यथा यह आपकी सुनवाई को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एंटेलेन आपका गिनी पिग शीर्षक 7 छवि का चित्र
    3
    खिलौने से चबा सकते हैं अपने पालतू जानवरों को अपने दांतों का सेवन करने के लिए वस्तुओं को चबा करने की आवश्यकता होगी आप गत्ता बक्से या अनुपचारित लकड़ी का उपयोग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि कुछ गिरी सूअरों या अन्य कृन्तकों के लिए विशेष रूप से बनाया कुछ काटने खिलौने खरीद सकते हैं।
  • भाग 3

    इसे मज़ेदार ट्रेन करें
    एंटेलेन योर गिनी पिग चरण 8
    1
    उस वातावरण की सुरक्षा सुनिश्चित करें जिसमें यह स्थित है। इससे पहले कि आप पिंजरे से बाहर गिनी पिग को जाने दें, आपको कमरे को सुरक्षित करना होगा। सुनिश्चित करें कि कोई रसायन या डिटर्जेंट नहीं हैं जिनके साथ आप संपर्क में आ सकते हैं।
    • अपनी पहुंच से बिजली के केबल निकालें या निकालें अगर वह उन्हें मंजिल पर पाता है तो वह उन्हें कुचलने सकता है
    • अगर आपको डर है कि आप अपनी आवश्यकताओं को कालीन या फर्श पर कर सकते हैं, तो किसी भी प्रकार के विस्फोट को एकत्र करने के लिए प्लास्टिक की एक परत फैलाएं।
    • हाउसप्लंट निकालें कई गिनी सूअरों के लिए विषाक्त हैं
    • प्लास्टिक की थैलियां निकालें, क्योंकि इन जानवरों ने उन्हें पसंद किया था, लेकिन वे साथ खेलने के लिए सुरक्षित ऑब्जेक्ट नहीं हैं।
    • जब पिंजरे से बाहर हो तो भोजन और पानी प्रदान करना मत भूलना।
  • आर्टेंटेन आपका गिनी पिग शीर्षक 9 छवि
    2



    कमरे को बंद करें दरवाजों को बंद करें ताकि वे बच सकें। यह भी सुनिश्चित करें कि कुत्तों या बिल्लियों सहित अन्य पालतू जानवर (यदि मैं उनके पास था), तो कमरे से बाहर रहें, जबकि गिनी पिग अपनी आजादी का आनंद लेती है
  • इसके अलावा, परिवार के सदस्यों को बताएं कि आप पिंजरे से गिनी पिग को जाने का इरादा रखते हैं, क्योंकि ये फर्श पर चारों ओर चल रहे हैं, क्योंकि वे दरवाजे खोल सकते हैं
  • एंटेलेन योर गिनिया पिग चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक बाधा कोर्स बनाएँ ये छोटे जानवर चुनौतियों से प्यार करते हैं, इसलिए एक बाधा कोर्स या कार्डबोर्ड भूलभुलैया बनाने की कोशिश करें। आप आधार के लिए एक बड़े कार्डबोर्ड का उपयोग कर सकते हैं या बस दीवारों को चिपकने वाली टेप के साथ फर्श पर संलग्न कर सकते हैं। कुछ वक्र या हेयरपिन दर्ज करें और पथ के अंत में एक इनाम डाल दें।
  • कार्डबोर्ड ट्यूब या पुल जैसे मजेदार बाधाएं जोड़ें। यहां तक ​​कि दीर्घाओं उनके लिए मजेदार हैं।
  • इन्टरेनेइन योर गिनी पिग चरण 11
    4
    इसे एक्सप्लोर करने का समय दें गिनी पिग को रोज़ाना शारीरिक गतिविधि करना पड़ता है ताकि पिंजरे तक सीमित रहने के दौरान उसे ऊब नहीं किया जा सके। इसे दो हाथों से ले लो और इसे उस कमरे के तल पर रखें जिसे आपने पहले सुरक्षा में रखा है। उसे कुछ खिलौने के साथ मजा करने के लिए दो। यदि आप एक ही समय में सामूहीकरण करना चाहते हैं, तो इसे जमीन पर रखें ताकि वह आकर आप का अध्ययन कर सके।
  • एंटेलेन योर गिनी पिग चरण 12
    5
    जिम गेंदों का उपयोग करने से बचें हालांकि वे कहते हैं कि वे गिनी सूअरों के लिए उपयुक्त हैं, ये वास्तव में इन जानवरों के लिए विशेष रूप से उत्पादित नहीं हैं, लेकिन एक जोखिम है कि वे अपने छोटे प्यारे दोस्त के पीछे खतरनाक हैं।
  • एंटेलेन योर गिनी पिग 13 शीर्षक वाला छवि
    6
    अपने गिनी पिग पर कब्जा यदि आप घर के बाकी हिस्सों से भागते हैं, तो अपने खून को ठंडा रखें। अन्य पालतू जानवर निकालें सभी भागने के मार्गों को बंद करें, विशेषकर उन लोगों को जो सड़क पर बाहर निकलते हैं। इसे एक कोने में निर्देशित करने का प्रयास करें जहां आप उसे कैप्चर कर सकते हैं। यदि आप कहीं शरण लेते हैं, तो ध्यान रखें कि यह अंततः भोजन की तलाश में आ जाएगा बस इसे पकड़ने के लिए तैयार हो जाओ
  • भाग 4

    उसे स्वादिष्ट नाश्ते दे दो
    एंटेलेन योर गिनिया पिग चरण 14
    1
    ताजे फल से कुछ समय में, कुछ ताजे फल अपने आहार के लिए एक रामबाण हो जाएगा हालांकि, इंसानों की तरह, गिनी सूअरों को ज्यादा चीनी नहीं लेना चाहिए, इसलिए वे केवल सप्ताह में दो या तीन बार फल देते हैं।
    • ताजे फल में संतरे, नाशपाती, स्ट्रॉबेरी, बीज रहित अंगूर और ब्लूबेरी शामिल हैं।
  • एंटेलेन योर गिनी पिग, शीर्षक वाला चित्र, चरण 15
    2
    उसे कुछ सब्जियां दें पौधे के खाद्य पदार्थों के साथ आप थोड़ी अधिक माफ़ी हो सकते हैं, क्योंकि इनमें से अधिकतर फलों की तुलना में कम चीनी होते हैं इसे एक दिन में एक बार मुट्ठी भर देने की कोशिश करें।
  • कुछ सब्जियां जो आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं, खीरे, मटर, गाजर और मकई हैं
  • एंटेलेन आपका गिनी पिग चरण 16
    3
    कुछ बचे हुए भोजन से पौधे के खाद्य पदार्थों की बर्बादी, जिसे आप सामान्य रूप से फेंक देते हैं, अपने प्यारे दोस्त के लिए अच्छे हैं, जैसे स्ट्रॉबेरी पेटी और अजवाइन की पत्तियों। हालांकि, इसे फलों और सब्जियां देने से पहले, हमेशा सुनिश्चित करें कि इन जानवरों के लिए सुरक्षित भोजन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।
  • एंटेलेन योर गिनी पिग चरण 17
    4
    निषिद्ध नाश्ता के बारे में जानें गिनी पिग मानव उपभोग के लिए कुछ खाद्य पदार्थ खा सकता है, लेकिन बहुत से सभी संकेत नहीं हैं, जैसे कि नमकीन, चिपचिपा नाश्ते, शक्कर (चॉकलेट सहित) और अन्य औद्योगिक रूप से उत्पादित खाद्य पदार्थों में अमीर। सलाद, रवाबी, लहसुन, प्याज, कच्चे या सूखे सेम और बीज से बचने के लिए भी सबसे अच्छा है।
  • चिप्स और प्रेट्ज़ेल में आपके पालतू जानवरों के लिए बहुत अधिक नमक होते हैं इसके अलावा, चिप्स को इंगित किया जा सकता है और मुंह में घाव का कारण हो सकता है।
  • टिप्स

    • यह अपनी आहार, स्नैक्स और खिलौनों में बदलता रहता है ताकि आपके गिनी पिग को ऊब न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com