घर के बाहर आवश्यकताओं को बनाने के लिए शावक को कैसे सिखाएं

नए पिल्ले अपने शारीरिक ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सही जगह नहीं जानते हैं, जब तक कि उनके मालिकों ने ऐसा करने के लिए उन्हें शिक्षित नहीं किया। सही आदतों को जानने के लिए प्रशिक्षण एक पिल्ला की देखभाल का एक महत्वपूर्ण पहलू है इसे प्रशिक्षित करने के बारे में कुछ बुनियादी ज्ञान के साथ, आप इसे किसी भी समय सीख सकते हैं।

कदम

भाग 1

पिल्ला को एक पर्याप्त वातावरण प्रदान करें
हॉउस ट्रेन एक पिल्ला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आसपास के वातावरण की दृष्टि पर विचार करें कुत्तों को पता नहीं है कि मनुष्य की तरह सही या गलत क्या है। लेकिन वे अलग-अलग तरीकों से व्यवहार करना सीख सकते हैं। एक पिल्ला नहीं समझता कि चटाई पर पेशाब व्यवहार है "बुरा"। उसके लिए, कालीन बस एक स्वीकार्य सतह है, जैसे बगीचे में घास। यह आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प सिखाने के लिए है
  • हाउस ट्रेन एक पिल्ला चरण 2 नामक छवि
    2
    "सकारात्मक यादृच्छिकता" को मजबूत करता है इसकी बाहरी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रारंभिक प्रशिक्षण ज्यादातर यादृच्छिकता का परिणाम है। इसे अक्सर चलने के लिए ले जाया जाता है, कुत्ते कुछ अन्य की तुलना में संयोग से अधिक शौच करना और बाहर पेशाब करना शुरू कर देगा। जब आप इसे "सकारात्मक दुर्घटनाओं" के लिए प्रशंसा करेंगे, तो यह उस व्यवहार को समझना शुरू कर देगा, भले ही वह उसे लेना चाहता हो, भले ही वह अभी भी बहुत समय और कई पुनरावृत्ति कर ले।
  • यदि घर पर निकलते समय आप फ्लांडाटाइटी में पिल्ला पकड़ सकते हैं, तो तुरंत कार्रवाई बंद कर दें। एक इंटरप्ट कमांड का उपयोग करें, जैसे कि "हट जाओ!"। चीख मत करो और उसे डांट मत करो, यद्यपि, जब आप उसे आदेश देते हैं इसे अपने कार्य में जानवरों को बाधित करने और इसे जारी रखने से रोकने के लिए मजबूती से और शांति से बोलने के लिए पर्याप्त है।
  • पिल्ला को ले लो और इसे अपनी आवश्यकताओं के लिए नामित बाहरी क्षेत्र में ले जाएं। यदि आप इसे सही बिंदु पर पूरा करना चाहते हैं, तो इसे प्रशंसा करें और / या इसे ठीक से इनाम दें। इसे हर जगह एक ही स्थान पर लाने के लिए सुनिश्चित करें। यदि आप उसे एक पट्टा पर रखते हैं तो उसे विशिष्ट क्षेत्र में संबोधित करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला का चरण 3
    3
    दुर्घटनाओं होने पर पिल्ला को दंडित न करें वह समझ नहीं सकता कि आप उसे क्यों दंड देते हैं यदि आप उसे डांटते हैं और शारीरिक रूप से उसे डांटते हैं तो आप केवल डर पैदा कर सकते हैं। यह उसे आपकी उपस्थिति से दूर के आसपास छिपे हुए क्षेत्रों में खाली करने की कोशिश करने के लिए धक्का दे सकता है यदि आप सकारात्मकता के आधार पर प्रशिक्षण की एक विधि को लागू नहीं करते हैं, तो आप शारीरिक ज़रूरतों के प्रश्न के परे, गंभीर व्यवहारिक समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • हॉटल ट्रेन एक पिल्ला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पिल्ला की भौतिक सीमाओं को जानने के लिए जानें कुत्ते की उम्र जानने की उनकी क्षमता पर मौलिक महत्व है और उन्हें कितनी देर तक उन्हें पकड़ना है। दुर्घटनाओं को असफलताओं के रूप में न लें एक बच्चा के रूप में अपने पिल्ला की कल्पना करें जो मूत्राशय को नियंत्रित करने के लिए अभी भी सीख रहा है। अंततः समय के बारे में अधिक जानने के लिए इंटरनेट पर खोज करें
  • 8 से 16 सप्ताह की आयु के बीच की अवधि को पिल्पी के लिए प्राथमिक समाजीकरण माना जाता है। इस स्तर पर पशु लगभग 2 घंटे तक मूत्राशय को नियंत्रित कर सकते हैं। यह प्रशिक्षण शुरू करने का सबसे अच्छा समय है।
  • 16 हफ्तों में पिल्ला आमतौर पर चार घंटे के लिए मूत्राशय को नियंत्रित कर सकते हैं। इस उम्र से पहले मूत्राशय खाली होने के लगभग 2 घंटे पहले रह सकते हैं।
  • 4-6 महीनों में पिल्लों को प्रशिक्षित माना जाता है "आधा में", क्योंकि वे अब भी बहुत आसानी से विचलित हैं। वे अब भी मंच पर हैं जहां वे दुनिया का पता लगाने के लिए चाहते हैं, और वे एक कीट का पीछा कर सकते हैं और मूत्राशय को छोड़ने तक भूल जाते हैं जब तक कि बहुत देर तक नहीं हो। जब पिल्ला चार महीने का हो, तो यह पेशाब करने से पहले लगभग 4-5 घंटे तक रह सकता है, जबकि छह महीने में यह 6-7 घंटे तक रह सकता है।
  • जब यह 6-12 महीने तक पहुंच जाता है, यौन परिपक्वता पुरुषों को अपने पंजे उठाने और फर्नीचर पर पेशाब का नेतृत्व कर सकती है, जबकि महिलाओं को गर्मी में मिल सकता है वे इसे खाली करने से पहले 7-8 घंटे तक मूत्राशय को पकड़ सकते हैं।
  • नस्ल के आधार पर 12-24 महीनों में पिल्ला पूरी तरह से परिपक्व नहीं हो सकता है। शायद, जब आप इस उम्र में पहुंचते हैं, तो आप पहले से ही घर से बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित हुए हैं, लेकिन अन्यथा, आप अभी भी समय पर हैं, भले ही कुत्ता अब एक वयस्क हो। यद्यपि यह असंभव नहीं है, ठीक से वयस्क कुत्तों को शिक्षित करना, जिन्होंने बुरी आदतों को विकसित किया है, उन कामों की तुलना में अधिक ऊर्जा और स्थिरता की आवश्यकता होती है, जो तब भी आवश्यक होता जब वे अभी भी पिल्ले थे।
  • हॉली ट्रेन एक पिल्ला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुत्ते की नस्ल को ध्यान में रखें आमतौर पर छोटे कुत्ते की तुलना में बड़े कुत्ते को प्रशिक्षित करना आसान होता है। बाद में मूत्राशय को अधिक बार रिलीज करने की आवश्यकता होती है (जैसा कि उनके पास एक छोटे पाचन तंत्र है)। वे उन वातावरणों तक पहुंच सकते हैं जहां उन्हें अपनी आवश्यकताओं के लिए ध्यान नहीं दिया जाता है और इस तरह वे एक बुरी आदत विकसित कर सकते हैं। इस कारण से, ठीक है कि कुत्ते को घर के कुछ हिस्सों तक पहुंचने के लिए सीमित करना अच्छा है।
  • हॉस्टल ट्रेन एक पिल्ला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पिंजरे जाओ या "बिल"। बस लोगों की तरह, पिल्ले उन क्षेत्रों के पास खाली करना पसंद नहीं करते हैं जहां वे खाते हैं और सोते हैं। पिंजरे में उसे प्रशिक्षित करना मूत्राशय को नियंत्रित करने में मदद करने का एक बढ़िया तरीका है। इसके अलावा, वाहक भी एक निश्चित सुरक्षा देता है जब आप आस-पास होते हैं, तो इसे पिंजरे के दरवाजे से बाहर निकलकर आज़ादी से बाहर निकलने की अनुमति दें। इसे खिलौने, मिठाई और कपड़े के अंदर छोड़ दें, जो पर्यावरण को सहज बनाने के लिए एक कुत्र्याल के रूप में काम करता है। पालतू वाहक एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां पिल्ला आरामदायक महसूस करता है, पीड़ित जगह नहीं है।
  • कुछ कुत्ते को तुरंत पिंजरे में इस्तेमाल किया जाता है, जबकि दूसरों के लिए एक और क्रमिक परिचय की आवश्यकता होती है।
  • सभी कुत्तों, जल्दी या बाद में, एक वाहक में प्रवेश करने के विचार के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। जब आप उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं, जब आप यात्रा करते हैं या उसे किसी सौंदर्य केंद्र में ले जाते हैं, तो आपको हमेशा पिंजरे का इस्तेमाल करना चाहिए। जब तक यह अभी भी युवा है, तुरंत इसे इस्तेमाल करने के लिए बेहतर है
  • मूत्राशय को नियंत्रित करने की उनकी क्षमता की परवाह किए बिना, 6 माह से कम उम्र के पिल्ले को वाहक में 3-4 घंटे से अधिक समय तक नहीं छोड़ा जाना चाहिए। उन्हें अधिक संपर्क की आवश्यकता है अगर आपको दिन के दौरान काम करना पड़ता है, तो किसी को ढूंढें जो उचित तरीके से चलता है।
  • जब आप घर जाते हैं, तो पिल्ला कैरियर में है, इसे तुरंत बाहर ले जाओ और उसे घर पर पेशाब का अवसर न दें।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला कदम 7
    7
    उपयुक्त आकार के पिंजरे ले लो सुनिश्चित करें कि यह कुत्ते के आकार के लिए उपयुक्त है, ताकि पिल्ला उठा, बारी और लेटने में सक्षम हो। लेकिन यह भी बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए कि जानवर को एक कोने में खाली करने और दूसरे में सोएं। वाहक का उद्देश्य पशु की प्राकृतिक वृत्ति को समझना है, इसे अपने मल में सोते रहने से रोकने के लिए और इसे मूत्राशय के बाहर छोड़ना सीखना है। यदि आपके पास एक बड़ी पिल्ला है, तो पता है कि पिंजरों के लिए तैयार हैं "बढ़ने" पिल्ला के साथ, तो आप बड़ा और बड़ा वाहक क्रय करके पैसे बर्बाद नहीं करते क्योंकि कुत्ते बढ़ते हैं। यदि आप पिंजरे नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप इसे बाड़ लगाने का रास्ता ढूंढने के लिए बाथरूम के एक हिस्से का उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला चरण 8
    8
    एक विशिष्ट क्षेत्र चुनें जहां पिल्ला कर सकते हैं "जाना" उसे घर लेने से पहले उसकी जरूरतों के लिए यह पिछवाड़े में कहीं हो सकता है, बगीचे में एक पवन-आश्रय ढांचे के पास या किसी अन्य उपयुक्त स्थान के लिए। जहाँ भी आप कर रहे हैं, वचनबद्धता रखें कि यह हमेशा कुत्ते को घर लाने से पहले ही होता है। जब आप सही जगह पर निर्णय लेते हैं, तो आपको अपने "शौचालय" को विभिन्न क्षेत्रों में ले जाकर असुविधाजनक संदेश भेजना पड़ता है।
  • भाग 2

    नियमित बनाएं
    इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला कदम 9
    1
    एक खिला कार्यक्रम निर्धारित करें अपने आहार की योजना बनाकर आप अपने प्रशिक्षण प्रयासों में अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप पिल्ला खाने की अनुमति देते हैं, तो वह घर के बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए उसे सिखाना अधिक मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा, एक स्थापित कार्यक्रम को व्यवस्थित करने से पशु के प्रबंधन और देखभाल करना आसान होता है। भोजन के 15-20 मिनट के अंदर हमेशा पिल्ला ले आओ।
  • हॉस्टल ट्रेन एक पिल्ला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें बनाने के लिए एक कार्यक्रम का विकास करना सबसे महत्वपूर्ण बात, जब आप इस अर्थ में एक पिल्ला (या वयस्क कुत्ते) को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो एक स्थिरता है। यदि आप लगातार व्यवहार करते हैं, तो हमेशा एक ही काम करते हैं और हर बार एक ही प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं, पिल्ला बहुत जल्दी सीखता है। यदि, इसके विपरीत, आप अपने व्यवहार और अपनी उम्मीदों को बदलते हैं, पिल्ला भ्रमित हो जाता है और शायद बहुत गलत है एक अनुमानणीय और लगातार दिनचर्या बनाएं पिल्ला बाहर लाओ:
  • जब वह सुबह उठता है, या जल्दी ही, यदि आप उसके सामने उठ सकते हैं
  • हर भोजन के बाद पिल्ले आमतौर पर खाने के 20 मिनट के भीतर मूत्राशय को छोड़ना पड़ता है।
  • हर झपकी के बाद
  • खेलने के हर पल के बाद
  • शाम को सोने से पहले। यदि पिल्ला 8 और 14 सप्ताह की उम्र के बीच है, तो शायद रात के दौरान उसे पेशाब की ज़रूरत है। सबसे अच्छा उपाय है कि इसे अपने बेडरूम में कैरियर में रखने के लिए ताकि आप इसे सुन सकें और अगर आप शिकायत कर लें और फिर इसे बाहर ले जाएं। पट्टा, चप्पल और बागे को हाथ में रखो।
  • हॉस्टल ट्रेन एक पिल्ला चरण 11 नामक छवि
    3
    वह तुरंत उसकी जरूरतों को पूरा करने के लिए उसे प्रशिक्षित करने के लिए शुरू होता है एक बार अपने नए वातावरण में पेश किया गया, इसे पानी की एक घूंट दे दो और तुरंत इसे इस उद्देश्य के लिए तैयार किया गया स्थान पर ले लें।
  • हाउस ट्रेन एक पिल्ला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने संकेतों पर ध्यान दें पिल्ला यह समझने के लिए शुरू कर सकता है कि इसे समझने से पहले उसे अपनी आवश्यकताओं के लिए बाहर जाना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप उन संकेतों पर ध्यान दें जिनके बारे में पता चलता है कि आपके पास एक पूर्ण मूत्राशय है। देखने के लिए जांचें कि क्या वह सामने के दरवाज़े के छाले या खरोंच करता है, अगर वह एक गुस्से की स्थिति लेता है, अगर वह बेचैन होता है और सर्कल के चारों ओर या सूँघता है यदि आप इन व्यवहारों में से किसी एक को ध्यान में रखते हैं, खासकर यदि यह कुछ समय बाद किया गया है, तो यह संभवतः बाहर जाने का समय है।
  • हाउस ट्रेन एक पिल्ला कदम 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    निकासी के साथ एक आदेश संबद्ध करें नामित एक ही जगह में पिल्ला हमेशा लाने के अलावा, यह एक अच्छा विचार है कि एक विशिष्ट कमान खोजने के लिए कि पिल्ला शौचालय के अपने समय के साथ संबद्ध हो सकता है, जैसे कि उदाहरण के लिए "चलो बाथरूम जाना" या "चलती जाओ" या जो भी अन्य शब्द आप तय करते हैं



  • हॉस्टल ट्रेन एक पिल्ला चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    हमेशा इस आदेश को लगातार उपयोग करें इस निश्चित परिस्थिति के लिए केवल कमान स्थापित की जाने वाली बात कहें हर बार जब आप इस उद्देश्य के लिए पिल्ला बाहर लाने का प्रयोग करें। इस तरह कुत्ते ने कार्य को सटीक आदेश के साथ जोड़ लिया यह भविष्य में आपकी सहायता करेगा, जब आप यात्रा करेंगे, इसे मित्रों या रिश्तेदारों को लेकर आते हैं।
  • हाउस ट्रेन एक पिल्ला चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    जैसे ही यह समाप्त होता है, उसे सराहना करें। घर पर लौटने से पहले उसकी ज़रूरतों को पूरा करने के तुरंत बाद उसकी प्रशंसा से वह उस क्रिया के साथ सहयोग करने के लिए उसे इनाम देता है
  • उसे पूरा करने के बाद उसकी तारीफ करें और उस दौरान उसे बाधित न करें "प्रवाह"। कुछ पिल्ले इतने संवेदनशील होते हैं कि वे प्रक्रिया के बीच में रोक सकते हैं यदि वे उनकी बहुत जल्द प्रशंसा करते हैं। वे सोच सकते हैं कि आप सिर्फ एक इनाम पाने के लिए उन्हें फूहड़ करना चाहते थे यह प्रशंसा करने के लिए सही समय खोजना महत्वपूर्ण है।
  • ध्यान रखें कि स्वतंत्रता भी एक इनाम है पिल्ला के साथ खेलने के लिए कुछ समय ले लो, जब आप अपने शारीरिक कार्यों को पूरा कर लेंगे उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि जब वह उनकी ज़रूरतों को पूरा करता है तो मस्ती बंद हो जाती है, लेकिन उन्हें इस बात पर विचार करना चाहिए कि इसके बजाय वह इसके बाद भी जारी रहता है, ताकि वह जल्दी से सुंदर चीजें वापस करने की अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला कदम 16
    8
    उसे दंडित करने या दंड देने के बिना उसे सही ढंग से व्यवहार करने में सहायता करें जब भी आप इसे उचित समय पर ले लें, यदि पिल्ला 3-5 मिनट के भीतर अपना काम कर सकता है, तो इसकी प्रशंसा करें और इसे अपने पिंजरे के चारों ओर एक बड़े बाड़े में डाल दिया, जिससे इसे और अधिक स्वतंत्रता मिल गई। यदि आप इस समय के भीतर पेशाब नहीं करते हैं, तो इसे कैरियर में रखें और दरवाज़ा बंद करें वहां रहने के करीब 15-20 मिनट के लिए वहां रहें। थोड़ी प्रतीक्षा के बाद, इसे वापस बाहर लाएं और, अगर यह अपनी ज़रूरतों को पूरा करेगा, तो उस समय एक व्यापक क्षेत्र में अधिक स्वतंत्रता प्रदान करें अगर इस बार कुछ भी नहीं पैदा होता है, तो इसे फिर से पिंजरे में डाल दो।
  • ध्यान दें अगर पिल्ला शिकायत करता है और पिंजरे में प्रवेश नहीं करना चाहता है, क्योंकि आप सही व्यवहार को मजबूर करने में मदद कर सकते हैं, जिससे आप पिल्ला को इनाम देने और उसे अपने उचित व्यवहार के लिए और अधिक आजादी देने की अनुमति दे सकते हैं।
  • हॉटल ट्रेन एक पिल्ला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    9
    उपस्थित सभी विषयों को शामिल करें यदि आप अपने पिल्ला के साथ अकेले रहते हैं, तो यह कदम आसान है। अगर, दूसरी तरफ, परिवार में अधिक लोग हैं, सुनिश्चित करें कि सभी घटकों ने पिल्ला प्रशिक्षण को त्वरित और आसान बनाने के लिए सही उपाय किए। अधिक परिवार के सभी सदस्य प्रशिक्षण प्रक्रिया का पालन करते हैं, जानवरों की तेज़ी से प्रगति होती है।
  • हॉली ट्रेन एक पिल्ला चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    10
    पानी को शाम को जल्दी ले जाओ। सोने से पहले लगभग 2½ घंटे, पानी के कटोरे को हटा दें। इस तरह, पिल्ला को सोने के ठीक पहले ही शाम को आखिरी बार पेशाब करने की आवश्यकता महसूस होगी, और रात भर में विरोध करने में सक्षम होना चाहिए। अधिकांश बिल्ली के बच्चे मूत्राशय को मुक्त किए बिना लगभग सात घंटे सो सकते हैं, इसलिए अगर आपके पास झूठ बोलने से पहले पर्याप्त पानी नहीं है, तो रात में आपके पिल्ला के कम दुर्घटनाएं होनी चाहिए।
  • यदि आप रात में जागते हैं क्योंकि आपको बाथरूम जाना है, तो सुनिश्चित करें कि यह त्वरित प्रस्थान है और हमेशा एक ही स्थान पर है। यदि आप बहुत अधिक रोशनी चालू करते हैं या उसके साथ खेलना शुरू करते हैं, तो पिल्ला शायद सोचने का समय हो सकता है कि मजेदार हो और आपको यह सोचने के लिए प्रेरित किया जा सकता है कि आपकी शारीरिक ज़रूरतों के बजाय इसे उठाने के लिए ठीक है। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि इसे बाहर ले जाएं और इसे वापस सो जाएं।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला चरण 1 9
    11
    गलत जगहों पर गंदी अगर जल्दी से और अच्छी तरह से साफ करें लकड़ी और टाइल फर्श को साफ किया जाना चाहिए और निस्संक्रामक से धोया जाना चाहिए। अगर यह एक कालीन पर गंदे हो गया है, तो यह एक विशिष्ट उत्पाद के साथ धोया जाना चाहिए। यह संभवत: सबसे महत्वपूर्ण बात है, क्योंकि कुत्तों की गंध का बहुत तेज अर्थ है। यदि वे अभी भी मूत्र या मल का गंध करते हैं, तो वे उसी उद्देश्य के लिए उसी क्षेत्र का उपयोग करते रहेंगे। यह भी यही कारण है कि कई महीनों तक कुत्ते को घर के भीतर एक पट्टा पर रहने की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि वह सभी कमरे तक पहुंच सके।
  • कई लोग सुपरमार्केट में अमोनिया युक्त डिटर्जेंट प्राप्त करते हैं यह पदार्थ, हालांकि, कुत्ते के मूत्र की तरह बदबू आ रही है तो, अगर आपका पालतू कालीन पर पेशाब और एक अमोनिया आधारित उत्पाद के साथ इसे साफ करता है, तो जानवर सोचने वाले व्यवहार को दोहराते रहेंगे कि एक अजीब कुत्ता पहले से ही कालीन पर बना चुका है, और गंध को कवर करने की कोशिश करेगा अपना मूत्र
  • बाजार पर कुछ उत्पादों ने कुत्तों के दोषों को साफ करने के लिए संकेत दिया है कि विशेष रूप से मूत्र की गंध को पूरी तरह से समाप्त करने में सक्षम एंजाइम होते हैं जो पिल्ले को एक ही जगह में फिर से मिट्टी में डाल देता है। आप पालतू जानवरों के स्टोर, ऑनलाइन, पशु चिकित्सक और बड़े सुपरमार्केट में इन उत्पादों को खरीद सकते हैं। वे सबसे प्रभावी साधन हैं हटाना गंध और सिर्फ इसे कवर नहीं।
  • कुछ लोगों का तर्क है कि पानी में पतला श्वेत सिरका भी पतला होता है, जब इसके बाद सोडियम बिकारबोनिट उपचार होता है।
  • भाग 3

    बिना निगरानी के समय एकत्रित करना
    हाउस ट्रेन एक पिल्ला चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पहले कुछ समय कुछ सीमित क्षेत्रों में पिल्ला रखें सफलतापूर्वक इसे प्रशिक्षित करने और अपनी संभावनाओं को कम करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करें "दुर्घटनाओं" वाहक, बाड़, फेंस वाले क्षेत्रों और लीज़ के उपयोग के साथ, जिससे उन क्षेत्रों को नियंत्रित किया जा सकता है जिनके पास पहुंच है।
    • पिंजरे के आस-पास का क्षेत्र 1.5-2 मीटर से ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए जब पिल्ला अभी भी छोटा हो। कुत्ते को अधिक प्रशिक्षित और शारीरिक रूप से बढ़ने के रूप में यह धीरे-धीरे बढ़ाना होगा। कुत्ते दिखाता है कि शारीरिक कार्यों का अधिक से अधिक नियंत्रण, अधिक से अधिक है "स्वतंत्रता" कि आप कमाते हैं
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला चरण 21
    2
    अपने पर्यवेक्षण के तहत एक छोटे पट्टा खींचते हुए घर के आसपास स्वतंत्र रूप से घूमने के लिए पिल्ला छोड़ दो। इसे केवल लंबी अवधि तक दें, जब आप सुनिश्चित हों कि यह आपको समझने में मदद करेगा कि आपकी ज़रूरतों को पूरा करने का समय कब है। इस रणनीति को सीखने में दो सप्ताह से अधिक समय नहीं लेना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला चरण 22
    3
    अगर आपके पास कोई है तो आश्चर्यचकित न हों "नतीजों"। कभी-कभी यह घर पर गंदगी में वापस आ सकता है तब भी जब आपको लगता है कि आपने इसे पूरी तरह से प्रशिक्षित किया है यह कई कारणों से हो सकता है, जैसे कि जब यह यौन परिपक्वता तक पहुंचता है, यदि कोई बदलाव नियमित रूप से होता है, तो एक जबरदस्त जिज्ञासा हमेशा की तरह बाहर जाने की आवश्यकता से अधिक मजबूत होती है और इसी तरह। जब ऐसा होता है, तो उसे बाहर जाने के लिए सिखाने के लिए निरंतर रूटीन फिर से शुरू करें। आप देखेंगे कि वह जल्दी से उन आदतों का पालन करने के लिए वापस आ जाएगा जिन्हें उन्होंने सीखा है।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला चरण 23
    4
    अपने पिल्ला के लिए एक लिफ्ट पास स्थापित करें एक बिल्ली फ्लैप एक उत्कृष्ट समाधान है यदि आपके पास उचित बाड़ है (जो पिल्ला उस पर चढ़ना नहीं कर सकता है या आप से गुजर नहीं सकते हैं) और एक गेट यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक उपयुक्त बाड़े है, तो पता है कि यदि आप जंगली जानवरों जैसे लोमड़ियों, भेड़ियों या आवारा कुत्तों के साथ एक क्षेत्र में रहते हैं, तो वे आपके पिल्ला को काट सकते हैं
  • लंबी अवधि के लिए कुत्ते को बाहर छोड़कर न जाएं।
  • इमेज का शीर्षक घर ट्रेन एक पिल्ला चरण 24
    5
    कुछ अख़बारों को फैलाना जिस पर पिल्ला अपनी जरूरतों को पूरा कर सकता है यदि आपके पास कोई पिछवाड़े, एक तह दरवाजे या कोई नहीं है जो आप घर से दूर हैं, तो आप अपने पिल्ला को छोड़ सकते हैं, फिर भी आप इसे किसी विशेष स्थान पर कागज पर खाली करने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। यह सिर्फ एक अतिरिक्त सावधानी है अगर पिल्ला को मूत्राशय को साफ करने की ज़रूरत होती है, लेकिन आपकी वापसी के लिए इंतजार नहीं कर सकता। पिल्ला के लिए एक स्थान पर अखबारों या एक छोटे से बॉक्स रखो चूंकि वह एक बिंदु पर अपनी आवश्यकताओं को करना चाहता है, जहां वह मूत्र या मल को गंध कर सकता है, आप उस क्षेत्र में या उन चीजों के बक्से में रख सकते हैं जहां आपने पहले दाग किया था।
  • कुछ लोगों का तर्क है कि यदि आप घर पर समाचार पत्रों को बाहर ले जाते हैं, तो कुत्ते को बताएं कि यह स्वीकार्य है कि वे अंदर गंदे हैं। इसलिए उन्हें लगता है कि अख़बार से बचने और किसी भी दुर्घटना से निपटने के लिए सलाह दी जाती है। हालांकि, हर किसी को कहीं शुरू करना चाहिए। यदि इसका मतलब है कि कुछ गड़बड़ को साफ करना है, तो संभवतः आपके कुत्ते और परिवार के लिए सबसे अच्छा है
  • समाचार पत्रों का इस्तेमाल प्रशिक्षण प्रक्रिया को थोड़ी देर में देरी कर सकता है, लेकिन यदि आप धीरे-धीरे उस क्षेत्र को कम कर देते हैं जहां आप शीट पर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए "अनुमति" देते हैं और इस उद्देश्य के लिए निर्दिष्ट घर के क्षेत्रों में सावधानी से साफ नहीं करते, तो आप अभी भी सफल होंगे। आपके इरादे में पूरे घर में गंदे होने से रोकने के लिए आपको रिक्त स्थान तक पहुंचने चाहिए।
  • हाउस ट्रेन एक पिल्ला कदम 25 शीर्षक वाली छवि
    6
    कोई ढूँढें जो आपके पिल्ला का ख्याल रख सकता है यदि आपको यात्रा करना है, तो किसी को जानवरों की देखभाल करने के लिए ढूंढना महत्वपूर्ण है यदि आप परिवार या दोस्तों के साथ रहते हैं, तो वे इसका ध्यान रखेंगे यदि आप अकेले रहते हैं, तो उनको पूछिए जो तुम्हारी देखभाल करने के लिए आता है। उसे उस जानवर के लिए निर्धारित शेड्यूल के बारे में बताएं, जहां वह सोता है, उसे क्या खाएं और उसे क्या न दें आखिरकार आप एक कुत्ते या कुत्ते के शरण में जा सकते हैं, एक जगह जहां वे दूर हैं जब वे अपने प्यारे दोस्त की देखभाल कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि पिल्ला है "मजबूर" केंद्र द्वारा स्थापित प्रोग्रामिंग के बाद केनेल में खाली करने के लिए, आप प्रशिक्षण प्रक्रिया में एक बड़ा कदम वापस ले लेंगे। दोनों विकल्पों में फायदे और नुकसान होते हैं, जिन्हें आपको विशिष्ट स्थिति में ध्यान रखना चाहिए।
  • टिप्स

    • हर समय एक हॉक की तरह अपने पिल्ला को नियंत्रित करें, विशेष रूप से प्रशिक्षण के प्रारंभिक दौर में इसे एक पट्टा पर रखो या इसे एक भारी टुकड़े के फर्नीचर में बांधे रखें और उसे ट्रैक का खोना न छोड़ने के लिए इसे बंद रखें। आप नहीं किसी कारण से अपनी नज़र रखें सकते हैं, यह एक सुरक्षित जगह में (जैसे लिनोलियम के रूप में एक पिंजरे या कुछ अन्य छोटे से कमरे में एक आसान फर्श साफ करने के लिए है, के रूप में, डाल एक गेट के साथ बंद हुआ तो आप पर निर्भर करता है की जाँच कर सकते आवश्यकताओं)।
    • जब आप उन्हें अपनी आवश्यकताओं के लिए बाहर जाने के लिए सिखाते हैं, उन्हें केवल एक निश्चित बिंदु पर लाने के लिए सुनिश्चित करें इस पर उसका विचार किया जाएगा "बाथरूम" और प्रशिक्षण प्रक्रिया बहुत तेजी से होगी
    • हमेशा अपने अच्छे व्यवहार को मिठाई शब्दों और दुःख के साथ प्रदान करें संभवतः सबसे अच्छे तरीके से खराब व्यवहार को अनदेखा करें, ताकि आप जल्द ही यह सीख सकें कि अच्छा व्यवहार आपको अधिक समय देता है और जितना संभव हो उतना इसे दोहराने का प्रयास करेगा।
    • प्रारंभ में, पुरस्कार और स्तुति उन्हें आत्मविश्वास महसूस करने और सही व्यवहार सीखने में मदद करते हैं। चूंकि यह अधिक से अधिक स्थिर होता है, आप प्रीमियम को कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जबकि इसे प्रशंसा करना जारी रख सकते हैं। इस तरह से कुत्ते सिर्फ कुछ व्यवहार करने के लिए बस ठीक व्यवहार नहीं करेगा।
    • आप प्रशिक्षण के शुरू से ही एक संगत व्यवहार बनाए रखते हैं, खासकर जब यह आप के लिए असुविधाजनक है (रात में देर से आप अपने पसंदीदा टीवी कार्यक्रम, आदि देख रहे हैं, जबकि), वास्तव में पिल्ला आपको सचेत करने के जानने के लिए मदद जब वह बाहर जाने की जरूरत है ।
    • ज्यादातर कुत्तों को बाहर जाने के साथ एक विशिष्ट दरवाजा संबद्ध करने के लिए सीखना जैसे-जैसे यह बढ़ता है, आम तौर पर यह स्पष्ट रूप से दरवाजे पर जाने के लिए शुरू होता है कि यह साफ हो जाता है कि उसे बाहर जाना पड़ता है। हर कुत्ते को समय के साथ उनकी आदत विकसित होती है ताकि वे क्या चाहते हों। किसी के लिए यह भौंकना हो सकता है, दूसरों के लिए दरवाजे पर चलने के लिए और फिर आप पर वापस आ रहे हैं, दूसरों के लिए यह अभी भी दरवाजा scratching हो सकता है (व्यवहार है कि अगर आप जल्दी से दरवाजे को बदलने की जरूरत नहीं है निराश किया जाना चाहिए)
    • अगर पहली बार बहुत रोता है, तो ज्यादा ध्यान देकर इसे प्रोत्साहित न करें। आखिरकार आप पिंजरे को बिस्तर के बगल में ले जा सकते हैं और एक रेडियो का उपयोग कर सकते हैं जो आपको पृष्ठभूमि शोर को सुनने में मदद करने के लिए नरम संगीत का उत्सर्जन करता है। आप वाहक में अपने पसंदीदा खिलौनों को रखकर उसे विचलित करने का प्रबंधन भी कर सकते हैं।
    • पता है कि पहली रातों दोनों के लिए अनुकूलन की अवधि है। आपके लिए यह घर पर एक नया बच्चा होने की तरह है, इसलिए तैयार हो जाओ क्योंकि आप पहली बार पूरी रात सोएंगे नहीं।
    • भोजन की कटोरी पूरे दिन उपलब्ध रहती है और इसे पूरा करने के लिए पुल को भरना (या इसे आकार में रखना) सबसे अच्छा तरीका नहीं है। उनकी सही आहार की जरूरत नस्ल पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है। भोजन की सही मात्रा जानने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करें जो आपको खाएं और अपने भोजन को इन विशिष्ट खुराकों तक सीमित करें और केवल अनुशंसित समय पर।
    • किसी ने दरवाज़े के हैंडल पर लटका करने के लिए एक कॉर्ड के साथ एक छोटी घंटी बांधने का प्रस्ताव किया है। लगभग हर घंटे, पिल्ला दरवाजे के पास आती है और अपने पंजा के साथ घंटी की घंटी बजती है, कह रही है "बाथरूम" हर बार, तब जानवरों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए निर्दिष्ट स्थान पर ले आओ। थोड़े समय में वह बाहर जाने के लिए घंटी बजाना सीखेंगे
    • पिल्ला के साथ नाराज़ मत बनो अपने नए छोटे दोस्त के साथ प्यार करने के लिए, उसे नियमित रूप से टहलने के लिए याद रखना और आप देखेंगे कि आपको बहुत ही कम समय में एक पिल्ले मिलेगी!
    • एक ही दरवाजे पर हमेशा पिल्ला के साथ।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आप अपने रूटीन के लिए उपयोग करेंगे तो भले ही यह आपका दिन बंद हो, आपको अभी भी उठना होगा और एक ही समय में इसे बाहर निकालना होगा, हमेशा की तरह कुत्तों की प्रकृति की आदत जानवरों के हैं।
    • यदि आप पालतू वाहक में ट्रेन करना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे किसी क्रूर तरीके से करते हैं। आप इस विषय पर अधिक जानकारी पा सकते हैं इस लेख को पढ़ना.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com