कैसे एक बिल्ली के साथ दोस्ती बनाने के लिए

बिल्लियों बहुत आम पालतू जानवर हैं, जब वे एक घर और एक परिवार का हिस्सा महसूस करते हुए आनन्दित होते हैं हालांकि, उन्हें लोगों के साथ उनकी बातचीत और उन लोगों की समझ में सुधार करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है जो मनुष्य के साथ एकीकृत करने में सक्षम होने के लिए उनकी सहायता करते हैं। उचित प्रशिक्षण के साथ, मनुष्य का समर्थन और बहुत सारे धैर्य, सभी बिल्लियाँ किसी भी वातावरण में सहज और खुश महसूस कर सकती हैं।

कदम

भाग 1

एक बिल्ली के साथ मैत्री बनाना
छवि शीर्षक से एक बिल्ली को अपने दोस्त बनने के लिए कदम 1
1
यदि संभव हो तो कम उम्र में संबंध स्थापित करें जब 2 से 9 सप्ताह की आयु होती है तो बिल्लियों सामाजिक हो सकती हैं। यदि आप इस युग की बिल्ली के साथ अपना दोस्त बनाते हैं या दोस्त बनाते हैं, तो उनके साथ संबंध विकसित करना आसान होता है।
  • सकारात्मक बातचीत करें उसे गुस्सा दिलाना, उसकी प्रशंसा करें और जितना चाहें उतना उनके साथ खेलें। जब तक यह उसकी सुरक्षा या कल्याण के साथ समझौता नहीं करता, तब तक वह उन सभी स्थितियों से बचा जाता है जो उन्हें दर्द या नकारात्मकता पैदा कर सकते हैं। बिल्ली को दिखाएं कि आप भरोसेमंद और स्नेही हैं
  • छवि का शीर्षक एक बिल्ली को अपने दोस्त बनने के लिए चरण 2
    2
    इसे आप के करीब आएँ बिल्लियों कुख्यात स्वतंत्र और आरक्षित हैं, अगर वे इस तरह व्यवहार करने का फैसला करते हैं। इस पर उदासीनता के लक्षण के रूप में मत समझो: यदि आप अपने साथ एक कमरे में रहने का फैसला करते हैं, इसका मतलब यह है कि आप इसे साजिश करते हैं, भले ही वह तत्काल न हो।
  • उसे ध्यान न दें। जब एक बिल्ली जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं, उस कमरे में भटकते हैं जहां आप हैं, उस पर एक संक्षिप्त नज़र डालें, लेकिन इसके अलावा, इसे अनदेखा करें और अक्सर और गैर-क्षणभंगुर दृश्य संपर्कों से बचना
  • उस पर घूर से बचें। लंबे समय तक आंख के संपर्क को कई जानवरों की प्रजातियों से खतरा माना जाता है। जब आप एक बिल्ली पर वापस देखो, अगर आप इसे बदले में देखते हैं, तो पीछे देखो और फिर धीरे-धीरे दो बार झपकी लेना और फिर अपनी आँखें कहीं और बंद कर दें। इस तरह, आप संकेत देते हैं कि यह कोई खतरा नहीं है
  • बैठने या मंजिल पर झूठ का प्रयास करें मनुष्य बिल्लियों की तुलना में बहुत लंबा हैं नतीजतन, हमारे पास एक उपस्थिति है जो उन्हें प्रेरित करती है जब हम खड़े होते हैं या कुछ फर्नीचर पर बैठते हैं और उनके प्रति मोड़ देते हैं। आपको और अधिक सुलभ बनाने के लिए, फर्श पर बैठे या झूठ बोलने पर विचार करें जब आप उसके साथ लाड़ या खेलें। इससे इसे और अधिक सहज महसूस हो सकता है
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली को अपने दोस्त बनने के लिए कदम 3
    3
    उसके साथ खेलें एक शर्मीली लेकिन उत्सुक बिल्ली के साथ बातचीत करने का एक तरीका है उसे खेल में शामिल करना।
  • एक छड़ी की कोशिश करो चॉकस्टिक्स एक नई बिल्ली के मित्र के साथ उपयोग करने के लिए महान हैं, क्योंकि वे अंतःक्रिया की सुविधा प्रदान करते समय दूरी प्रदान करते हैं। यदि एक छड़ी के आकार में एक खिलौना उपलब्ध नहीं है, तो एक स्ट्रिंग आज़माएं या एक स्ट्रिंग या स्ट्रिंग के साथ एक लंबी छड़ी से बंधा हुआ करें।
  • अशांत और शोर व्यवहार से बचें मनुष्य एक बिल्ली के दृष्टिकोण से मजबूत और विशाल होते हैं, और यह उसके शिकार को महसूस करने की प्रवृत्ति को प्रज्वलित कर सकता है। जब हम एक अशांत और शोर के रास्ते में व्यवहार करते हैं, तो हम इसे डरावने का जोखिम चला सकते हैं या इसे आक्रामक बना सकते हैं।
  • जब आप उसके साथ खेलते हैं, उसे पकड़ न लें, उसे फेंक दो, पकड़ो या किसी अन्य व्यवहार को दिखाएं जिसे खतरे के रूप में समझा जा सकता है। इसके अलावा, अपने पेट को गुदगुदी न करें, क्योंकि यह सबसे शांत और मीठी बिल्ली के बच्चों में भी हमले की प्रतिक्रिया को गति प्रदान कर सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक कैट आपका दोस्त बनने के लिए चरण 4
    4
    उसे एक इलाज प्रदान करें पुरातत्वविदों का कहना है कि बिल्लियों का पालन किया जाता था क्योंकि मनुष्य भोजन या भोजन के स्क्रैप की पेशकश करते थे जिससे उन्हें उनके साथ रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाता था। खाद्य पदार्थों और व्यंजनों के समान प्रस्ताव आधुनिक घरेलू फेलिनों के साथ बांड को सीमेंट करने में मदद कर सकते हैं।
  • उन्हें हमारे लिए इरादा खाना न दें मनुष्य के भोजन के साथ एक बिल्ली को दूध पिलाने से नकारात्मक व्यवहार हो सकते हैं, जैसे कि घर में खोज करना, जब आप अपना पीठ बारी करते हैं तो रसोई के कचरे के माध्यम से क्या होता है या छुटकारा मिलता है। इसके अलावा, हमारे लिए कुछ फूड्स जो पाचन को परेशान कर सकते हैं और भोजन के जहर का कारण बन सकते हैं। हमेशा इसे भोजन के साथ फ़ीड और बिल्लियों के लिए विशेष रूप से लक्षित व्यवहार करता है।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली को अपने दोस्त बनने के लिए चरण 5
    5
    सूँघा या पाला हो जाओ जानवरों के तालू में विशेष ग्रंथियां हैं जो उन्हें लोगों और अन्य जानवरों को गंध और पहचानने में मदद करती हैं। उनकी नाक में संवेदी क्षेत्रों में अलग-अलग गंध का पता चलता है इसका मतलब है कि कभी-कभी एक बिल्ली आपको चाटना चाहती है और आप को पहचानने के लिए आपको सूँघते हैं। चाट भी एक प्यार करने वाले सौंदर्य व्यवहार हो सकते हैं
  • इसे पकड़ने की कोशिश न करें एक बिल्ली के लिए गंध प्रस्तुतियों की शुरुआत की तरह है उदाहरण के लिए, जब आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं, तो वह किसी को गले लगाने के लिए कठोर होगा क्योंकि उसने पूछा कि आपका नाम क्या है। एक बिल्ली को हड़पने या गले लगाने की कोशिश न करें, जब वह आपको सूंघकर आपकी रुचि दिखाती है
  • अचानक एक स्थानांतरित न करें बिल्लियों प्राकृतिक वातावरण में शिकार हो सकती हैं और जब एक बड़ा जानवर अचानक पास में चले जाते हैं तो बचने के लिए वृत्ति होती है। इस तरह की आतंक प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने से बचें, क्योंकि यह लोगों के करीब होने पर बिल्ली को नियंत्रित करना और हिलना मुश्किल बना सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक कैट आपका मित्र बनने के लिए चरण 6
    6
    जब तक आप इसे आमंत्रित नहीं करते तब तक उसे प्रसन्न न करें। सिर्फ इसलिए कि वह आपसे संपर्क किया था, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह आपको स्ट्रोक से पूछ रहा है। मुखर और शरीर पर ध्यान देने के लिए ध्यान दीजिए कि जब दुखी और प्रेम में हरे रंग की रोशनी होती है
  • प्रोत्साहित व्यवहार को पहचानना सीखें बिल्लियों बहुत प्यार कर रहे हैं जब वे भोजन या caresses चाहते हैं इस पर विचार करने के लिए निम्नलिखित कुछ विशिष्ट व्यवहार हैं:
  • अपने सिर के साथ धक्का बिल्ली यह तब करता है जब यह हमारे हाथों या पैरों पर अपना ध्यान खींचने के लिए हमारे ध्यान को बुलाता है। बिल्लियों के थूथन के निचले हिस्से पर और सिर के शीर्ष पर सुगंधित ग्रंथियां होती हैं, जो लोगों को प्यार करती हैं और याद करना चाहती हैं।
  • रगड़। बिल्लियां जो चाहती हैं वे हमेशा हमारे पैरों पर घिस जाते हैं या अपनी पूंछ भरते हैं, वास्तव में उनके शरीर के साथ एक दूसरे को सहानुभूति करते हैं।
  • अपनी गोद में बैठो जब एक बिल्ली हमारी कंपनी चाहती है, तो वह अक्सर हमारे पास या हमारे गर्भ में बंद होगी
  • मांसपेशियों को। कुछ बिल्लियों ने अपने पैरों पर खुद को फैलाने की कोशिश की या जमीन पर झूठ बोलते हुए दिखाया कि वे आराम कर रहे हैं और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए इंसान को प्रोत्साहित करते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि पेट को याद रखना है, भले ही यह शो पर है, वह ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां उन्हें छुआ जाना पसंद है।
  • तीव्र छंद या चीख बनाओ बिल्लियों अक्सर अक्सर विशेष छंद उत्सर्जित नहीं करते हैं हालांकि, वे उन लोगों के साथ जटिल आवाज़ एक्सचेंजों के लिए जाने जाते हैं जो उनकी सहायता करते हैं बिल्ली वास्तव में संचार का एक प्रत्यक्ष रूप नहीं इस्तेमाल करता है - हालांकि, मनुष्य के प्रति आवश्यक मुखर स्वर और टोन की तीखीपन का उपयोग करने के लिए सीखें और मनुष्य के प्रति दृष्टिकोण और व्यवहार के लिए।
  • छवि शीर्षक वाला एक बिल्ली आपका मित्र बनने के लिए चरण 7
    7
    इसे एक सुरक्षित स्थान दें जब भी आप किसी बिल्ली के साथ दोस्त बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उसे एक्सेस करने के लिए एक सुरक्षित स्थान है, अगर आपको थका हुआ, धमकाया या डर लगता है।
  • इसे अपने सुरक्षित स्थान से दूर खींचने की कोशिश न करें जब वह वहां जाता है, तो वह आपको बता रहा है कि वह अब इसे खड़ा नहीं कर सकता है और उसे ब्रेक की जरूरत है। उसे डरने के दौरान वहां से बाहर निकलने के लिए मजबूर किया जा सकता है इसका मतलब यह हो सकता है कि वह विश्वास नहीं करेगा कि उसके पास एक सुरक्षित स्थान है, जिसके परिणामस्वरूप चिंताओं और संभावित आक्रामक व्यवहार जैसे क्षेत्र को खरोंच या चिह्नित करना।
  • इसे किसी कोने में बाध्य करने का प्रयास न करें या उसे ब्लॉक करें। उन्हें घर के आसपास आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति दें, भले ही आप उसके साथ बातचीत करने के लिए पूरी तरह तैयार न हों। याद रखें कि उसे अब जाने का मतलब है कि वह आपसे डरने के बजाय और आपकी दोस्ती को खारिज करने के बजाय, बाद में वापस आने के लिए आ जाएगा।
  • भाग 2

    एक दत्तकित बिल्ली या एक आवारा के साथ मैत्री बनाना
    छवि शीर्षक वाला एक कैट आपका दोस्त बनें चरण 8
    1
    एक बिल्ली के बीच अंतर को पहचानना सीखें "भटका हुआ" और एक "जंगली"। को "भटका हुआ" का अर्थ है एक जानवर जिसे मनुष्यों द्वारा अपनाया गया था या अन्यथा उनके साथ संबंधों के लिए इस्तेमाल किया गया था, जो खो गया था या छोड़ा गया था। को "जंगली" एक बिल्ली का मतलब है जो मानव संपर्क के बिना विकसित हो गया है
    • स्थिति और उपस्थिति पर ध्यान दें। घबराहट या गंदे दिखने वाली बिल्लियां आम तौर पर भटकाई होती हैं जिन्हें छोड़ दिया गया है और घर से बाहर खुद को ठीक से नहीं निकालना सीख लिया है।
    • जंगली लोगों से संपर्क न करें वे बाहर पैदा हुए थे और मनुष्यों के साथ संबंधों को सामाजिक बनाने के बाहर बड़ा हुआ वास्तव में, वे आम तौर पर हमारे साथ संबंध स्थापित करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं, वे मूल रूप से पालतू जानवर नहीं हैं और सावधानी कि इस तरह के रूप में लोमड़ियों और raccoons ऐसे रेबीज जैसे रोगों संचारित करने के लिए जाना जाता है पशुओं के प्रति अपनाई गई है साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।



  • छवि शीर्षक वाला एक बिल्ली आपका मित्र बनने के लिए चरण 9
    2
    भोजन से बाहर रखें भयानक बिल्लियों और जंगली बिल्लियों वे जानवर हैं जो कचरे को खिलाती हैं। इस कारण से, वे बिल्लियों के लिए क्रोकेटेट्स या गीले भोजन की पेशकश स्वीकार करने को तैयार हैं।
  • जब आप इसे देख लें तो खाना बाहर रखें अगर आपके चारों ओर बिल्ली की खाई भटकती है, तो खाना बाहर लाओ। वह एक सुखद आवाज़ का उपयोग करके उससे बात करते हैं, एक सुरक्षित और खुले क्षेत्र में भोजन बिछाते हैं।
  • अपनी दूरी रखो खाना रखने के बाद, कम से कम पन्द्र मीटर मीटर की दूरी पर चले जाएं जिससे कि यह खतरा महसूस न हो। यदि आप भोजन में दिलचस्पी रखते हैं, तो आप हवा में भोजन की गंध को पकड़ने की कोशिश कर रहे पशु के साथ कुछ प्रकार की सहमति आंदोलन देखेंगे।
  • यदि वह आना चाहता है, तो वह उनसे बात करने के लिए उनसे बात कर रहती है। खाने और उसके शरीर की भाषा को देखकर वह बातचीत करता है। क्या पूंछ धीरे-धीरे और चुपचाप से चलता है या अभी भी जमीन पर झूठ बोल रही है? कान क्या हैं या वे सिर के खिलाफ वापस आ गए हैं? अगर शरीर की भाषा पूंछ और कानों के दिमाग की गति को दर्शाती है, तो बिल्ली इसकी ओर ध्यान दे रही है: यह संभवतः एक आवारा है और धीरे-धीरे समय के साथ संपर्क किया जा सकता है।
  • एक नियमित रूप से स्थापित करें यदि आप हर दिन एक ही समय में भोजन को बाहर रख देते हैं, तो बिल्ली इस व्यवहार की भविष्यवाणी करना शुरू कर देगी और आप भी ऐसा करने की प्रतीक्षा करेंगे। कुछ दिनों के बाद आप भोजन करते समय करीब पहुंच सकते हैं। कुछ मीटर तक दूरी कम करने का प्रयास करें। यदि आप एक बिंदु पर पहुंचते हैं जहां पशु मायावी दिखता है या खाने के लिए नहीं चाहता है, तब तक कुछ मीटर तक धीरे-धीरे आगे बढ़ें जब तक कि वह भोजन पर लौट न जाए।
  • छवि शीर्षक वाली एक बिल्ली को अपने मित्र बनने के लिए चरण 10
    3
    वाहक आवश्यक हो सकता है यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बाहर रहने वाले बिल्लियों को निर्वासित आबादी के विकास को रोकने के लिए निष्फल या नियत किया गया है। गाड़ी उन्हें सर्जरी करने के लिए ठीक से काम करती है लेकिन आप इसे अपनाने के लिए या पशु चिकित्सक को लेने के लिए एक आवारा पकड़ने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
  • परिवहन के लिए इस्तेमाल होने वाले पिंजरे को पशु सुरक्षा संगठनों द्वारा भी किराए पर लिया जा सकता है, जिसमें जमा जमा होता है। बस गाड़ी के पीछे भोजन डालें और उसे उस क्षेत्र में रखें जहां आवारा या जंगली बिल्लियों द्वारा अक्सर दौरा किया जाता है। जाल को तैयार करने के बाद हर 4 घंटों या सुबह की जांच करें ताकि आप को पकड़ लिया हो।
  • बहुत बीमार जब तक, एक जंगली बिल्ली बहुत आक्रामक जब यह लॉक किया गया है और इस तरह के दस्ताने और पिंजरे कवर करने के लिए एक कंबल के रूप में विशिष्ट उपायों, ले जा सकते हैं हो जाता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक बिल्ली आपका मित्र बनने के लिए चरण 11
    4
    धीरज रखो अजीब कुत्ते अक्सर इस तरह व्यवहार करते हैं क्योंकि उन्हें पिछले मालिक द्वारा गलत तरीके से त्याग दिया गया है या छोड़ दिया गया है। इसका मतलब यह है कि वे मनुष्यों से डरने की बहुत संभावना रखते हैं।
  • मनुष्यों के साथ फिर से बातचीत करने के लिए एक आवारा को प्रेरित करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है जो कारक पर निर्भर करती है जैसे कि उम्र, घर में बिताए समय, और जिस तरह का बुरा व्यवहार हुआ है,
  • आवारा लोग अक्सर उन लोगों से जुड़ा हो जाते हैं जो उन्हें सहायता प्रदान करते हैं, परन्तु परित्याग या दुर्व्यवहार के कारण, वे कभी भी अन्य लोगों के लिए उपयोगी नहीं होते हैं जो घर पर जाते हैं। यह अंगूठे का एक अच्छा नियम है कि विजिट्स को तनाव से बचने के लिए या दोनों पर गलतफहमी से बचने के लिए बिल्ली के साथ बातचीत करने के लिए तैयार करें।
  • भाग 3

    बिल्ली के व्यवहार को समझना
    छवि शीर्षक वाला एक बिल्ली आपका मित्र बनने के लिए चरण 12
    1
    एहसास है कि बिल्लियों बन जाते हैं। यद्यपि उनके स्वतंत्र व्यवहार ने उन्हें उदासीनता और स्नेह की कमी के लिए प्रतिष्ठा दी है, उनके पास अन्य स्तनधारियों के समान मस्तिष्क में रासायनिक प्रतिक्रियाएं होती हैं, जब उनके पास लोगों और अन्य मिलनसार जानवरों के साथ सकारात्मक बातचीत होती है और निकट संबंध बना सकते हैं और मनुष्यों और अन्य बिल्लियों के साथ लगाव
    • उत्तेजित प्रतिक्रिया ऑक्सीटोसिन द्वारा बनाई जाती है, एक रासायनिक जो मस्तिष्क पैदा करता है जब हम एक मजबूत लगाव महसूस करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बिल्ली आपका दोस्त बनने के लिए चरण 13
    2
    यह करने के लिए सुनो। बिल्लियां अपने मानव साथी के साथ छंद का आदान-प्रदान करने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं, जब तक कि वे उन पर ध्यान देते हैं।
  • क्या ध्वनि इस तरह खिला के रूप में विभिन्न गतिविधियों के जवाब में अपनी बिल्ली करता है, सोफे पर मित्रता वाली, समय खेलते हैं, जब वह उसकी गोद में आयोजित किया करना चाहता है? जानवरों को कहने की कोशिश कर रहा है कि बेहतर ढंग से समझने के लिए छंदों के रंगों को नोट करें
  • खरा विरोधाभासी अर्थ है विज्ञान ने इसके कारणों को पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया है हम जानते हैं कि युवाओं की नर्सिंग करते समय बिल्लियों की देखभाल होती है हम यह भी जानते हैं कि बिल्लियों ऐसा करते हैं जब वे खुश होते हैं, लेकिन जब भी वे शांत करने की कोशिश कर रहे हैं या जब वे जन्म दे रहे हैं जब आपकी बिल्ली ख़ास होती है, तो उस विवरण का ध्यान रखें जो उस विशिष्ट समय के कारणों को समझाने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक बिल्ली को अपने दोस्त बनने के लिए चरण 14
    3
    शरीर की भाषा पर ध्यान दें उठाया पूंछ का मतलब है "नमस्कार! मुझे सौहार्दपूर्ण लगता है"। कम पूंछ का मतलब है "मैं शिकार पर हूँ या मुझे अभी आपके साथ बातचीत करने में दिलचस्पी नहीं है I"। आप का मतलब ठीक करें "मुझे नहीं पता कि आपके बारे में क्या सोचना है और मैं थोड़ा परेशान हो सकता है"। एक लंबी और धीमी गति से आँखों का हरा मतलब है "मैं तुम्हारे पास ठीक हूँ तुम मेरे दोस्त हो"। अपनी तरफ झूठ बोलना और आराम से मतलब है "मैं आराम कर रहा हूं और मुझे सहलाया जाना है"। पिछड़े तरीकों की ओर इशारा करते हुए कानों के साथ कठोर स्थिति में रहना "मैं वास्तव में डर रहा हूं और अगर आपको करीब मिल जाए तो शॉट, खरोंच या काटने होंगे"।
  • ऐसी कुछ प्रतिक्रियाएं हैं जिनका सार्वभौमिक अर्थ है और अन्य जो प्रत्येक बिल्ली के समान हैं कुछ बिल्लियां हल्के ढंग से फुर्ती करती हैं जब उन्हें लाड़ प्यार हो या प्यार से रोमांचित किया जाता है (आमतौर पर आक्रामकता और भय से संबंधित प्रतिक्रिया) दूसरों को हल्के से अपने नाखूनों को पकड़ने के लिए हल्का ढंग से इस्तेमाल करना चाहिए, जब वे अपना ध्यान पकड़े, लापरवाही या भोजन प्राप्त करने के लिए अपना ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं (यह भी दुःख या आक्रामकता का संकेत हो सकता है) अपनी बिल्ली पर ध्यान देना और अपने व्यवहार की बारीकियों को जानने के लिए सुनिश्चित करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक कैट आपका दोस्त बनें चरण 15
    4
    स्वीकार करें कि यह उत्सुक है बिल्लियों एक व्यक्तिगत चुनौती के रूप में एक दरवाजा बंद माना जाता है वे अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करने के लिए चुपके की कोशिश करेंगे यही बात सामान्य तौर पर अलमारियाँ, दराज, वार्डरोब्स और अन्य कंटेनरों के साथ होती है
  • यदि एक क्षेत्र बिल्ली के लिए खतरनाक है, तो बच्चों के लिए ताले स्थापित करें या हैंडल जो खींचकर खुले नहीं हैं।
  • यदि क्षेत्र खतरनाक नहीं है, लेकिन नियंत्रण के बिना वहां नहीं होना चाहिए, तो उसे तलाशने और रहस्यों को अपने पर्यवेक्षण के तहत अनावरण करने का समय दें। यह आपकी जिज्ञासा को संतुष्ट करेगा और हर बार जब आप दरवाजा खोलते हैं तो आपको फिसलने से रोकेगा।
  • जब आप जीवन विकल्प बनाते हैं तो अपनी बिल्लियों के बारे में सोचें ये बिल्लियों ऊब हो जाते हैं और उत्तेजनाओं की आवश्यकता होती है जो उनकी प्राकृतिक प्रवृत्ति को संतुष्ट करते हैं। जिस जगह पर आप रहते हैं, फर्नीचर और खिड़की का आकार अनुकूल वातावरण बनाने में निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं। विचार करने के लिए निम्नलिखित तत्व हैं:
  • क्या आप उस जगह पर रहते हैं जहां जानवर उचित रूप से झुककर या खिड़की के माध्यम से देख सकता है? बिल्लियों को खिड़कियों को बाहर निकलने में सक्षम होने का रास्ता मिल जाएगा, यहां तक ​​कि पर्दे और इन रिक्त स्थान के फर्नीचर की अन्य वस्तुओं की कीमत पर। खिड़कियों पर झुकने, शेल्फ का उपयोग करने या पास के कैबिनेट को रखने के लिए जगह सुरक्षित करने की कोशिश करें, जहां बिल्ली को झुकाव और बाहर भी लग सकता है।
  • क्या आप एक कमरे में फर्नीचर और ठंडे बस्ते को ठीक कर सकते हैं ताकि बिल्लियों को उन पर पर्च लग सके? जंगली लोग पेड़ चढ़ते हैं जब वे सुरक्षित रूप से एक झपकी लेना चाहते हैं या जब उन्हें धमकी दी जाती है। बुकशेल्फ या विंडो के पास एक लंबा खरोंच पोस्ट रखो आप खिड़की के ऊपर एक ठंडे बस्ते में डाल सकते हैं जो आप स्क्रैचिंग पोस्ट के ऊपर से पहुंच सकते हैं। इस तरह से बिल्ली कमरे में एक उच्च बिंदु तक जा सकती है और जब वह असुरक्षित महसूस करती है या सोते हुए आश्रय स्थल चाहती है तो वह अधिक आरामदायक महसूस करती है।
  • छवि शीर्षक वाला एक बिल्ली आपका मित्र बनने के लिए कदम 16
    5
    स्वीकार करें कि बिल्लियों हर जगह आती हैं वे अत्यधिक सक्रिय जानवर हैं, खासकर रात में, और घर में कहीं भी चढ़ाई, चलाएंगे और खेलेंगे।
  • आप चाहते हैं कि सोफे सामग्री के एक प्रकार से बना है जो बिल्लियों के अनुरूप होगा? पतला सामग्री है कि तुरंत नष्ट कर दिया जाएगा, microsuede के रूप में, या ऐसे ब्रोकेड के रूप में उन आसानी से उलझ कि, लट, जल्दी से अति सक्रिय felines द्वारा नष्ट कर दिया जा सकता है। एक मजबूत कपास या मखमली कैनवास की तरह कुछ चुनें या हर रोज इस्तेमाल के लिए एक सोफा कवर लें।
  • क्या आपके पास खरोंच पद हैं? बिल्लियों में उनके पैरों में गंध ग्रंथियां होती हैं और इस कमरे में अन्य जानवरों और लोगों की याद रखने के लिए व्यस्त क्षेत्रों में खरोंच करने की संभावना होती है। यदि आप देखते हैं कि बिल्ली कुछ खरोंच नहीं करनी चाहिए, उस बिंदु पर पोस्ट-स्क्रैचिंग पोस्ट डाल या कमरे में दोबारा व्यवस्थित करने के लिए एक दरवाजे के पास एक व्यस्त स्थान पर अपने खिलौने को जगह देने पर विचार करें जहां मार्ग निरंतर होता है आप फर्नीचर के किनारों (या अन्य सतहों) पर डक्ट टेप को भी खरोंच होने से रोकने के लिए डाल सकते हैं
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com