कैसे एक तौलिया में बाल लपेटें

यह लेख आपको सिखाना होगा कि एक तौलिया में अपने बालों को कैसे लपेटें और इसे अपने सिर या पक्ष पर कैसे ठीक करें, यदि आपके पास बहुत लंबे बालों या मोटे बाल हैं एक तौलिया में उन्हें लपेटने से आपको अपने कपड़े गीला नहीं करना पड़ता है, अपने बालों को अपने चेहरे से दूर रखना पड़ता है और अपने हाथों को मुक्त होने के लिए तैयार रहना पड़ता है जब वे सूख जाते हैं। कपड़े नमी को अवशोषित करेगा और अपने सिर को गर्म रखेगा, कष्टप्रद सर्दी या कठोर गर्दन को रोकने, खासकर ठंडे सर्दियों के दिनों में।

कदम

विधि 1

एक पगड़ी में बाल लपेटें और सिर के शीर्ष पर इसे संलग्न करें
1
उपयुक्त आकार का तौलिया चुनें सिर के ऊपर आराम करने के बाद कंधे पर गिरने के लिए पर्याप्त समय होना पड़ेगा - इसके अलावा, उस क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, जो नल से सिर के किनारे तक जाता है। यदि यह आपके सिर से बहुत बड़ा है, तो आप इसे दो में जोड़ सकते हैं, इसलिए यह अधिक आरामदायक है। आदर्श रूप से पानी को अवशोषित करने के लिए एक विशेष रूप से तैयार तौलिया चुनना है। नरम माइक्रोफ़ाइबर में एक बहुत अच्छा विकल्प है, लेकिन एक पुराने टी-शर्ट के कपास में नरम को छोड़ने की क्षमता होती है।
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आप एक छोटे तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • कुछ लोग कोमलता और टॉवेल के कोमलता और आराम से प्यार करते हैं, लेकिन यदि आप घुंघराले बाल हैं तो माइक्रोफिबर का प्रयोग करना बेहतर है क्योंकि बाल के बाहरी हिस्सों (बाहरी आवरण) पर यह कम अपघर्षक है।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने बालों को नरम शर्ट में लपेट कर सकते हैं। बस microfiber की तरह, किसी भी नरम ऊतक cuticles पर कम घर्षण का कारण बनता है, नरम और स्वस्थ बाल सुनिश्चित करने
  • बाजार में तौलिये विशेष रूप से सबसे ज्यादा पानी की मात्रा को अवशोषित करने के लिए तैयार की जाती हैं, जो तैराकी अभ्यास करते हैं। उच्च शोषक microfiber के बने होते हैं, वे साधारण तौलिये की तुलना में सिर के चारों ओर लपेटते हैं।
  • 2
    तौलिया के साथ अपने बाल टेंपॉन को टपकता से रोकने के लिए जब आप घर के चारों ओर घूमते हैं तो आप फर्श को गीला नहीं करना चाहते हैं, तो पहले अपने पानी को निकालने के लिए अतिरिक्त पानी निकालें। यदि आपके पास लंबे या बहुत मोटे बाल हैं, तो आप अपने आप को उल्टा करने के लिए और उन्हें अलग-अलग हिस्सों में विभाजित करने के लिए सहज महसूस कर सकते हैं, जबकि यदि वे कम या पतले हैं तो आप अपने सिर को एक तरफ मोड़ सकते हैं और उन्हें आधा में धीरे से विभाजित करके सूख सकते हैं। दोनों ही मामलों में, उन्हें सावधानी के साथ टैम्पन
  • बाजार में बाल सूखने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए माइक्रोफाइबर दस्ताने भी हैं। एक बार पहने जाने पर, जल्दी से अधिक पानी निकालने के लिए धीरे-धीरे बाल डालना
  • 3
    समुद्री मील खोलें यदि आपके पास सीधे बाल हैं, तो आप एक चौड़े दांतेदार कंघी का उपयोग कर सकते हैं - एक बार कंघी करने पर वे तौलिया में लिपटे जाने के लिए तैयार होंगे। यदि आप घुंघराले बालों के बजाय, केवल अपनी उंगलियों से हल्के ढंग से कर्ल के प्राकृतिक आकार को कमजोर करने के जोखिम से बचने के लिए करते हैं। यदि आप उन्हें लहराते तरीके से तैयार करना चाहते हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं या अपनी उंगलियों के बीच अलग-अलग तालों को कर्ल कर सकते हैं ताकि आपके बालों के प्राकृतिक तरंगों को परेशान न करें।
  • जब वे गीला हो जाते हैं, तो उनके बाल बहुत कमजोर होते हैं, इसलिए कंघी का अति प्रयोग न करें। उन्हें तोड़ने से रोकने के लिए, उन्हें धोने से पहले समुद्री मील पिघल कर दें, जब वे अभी भी सूख रहे हैं, इस तरह से तौलिया में उन्हें लपेटने से पहले उन्हें सुलझाना आसान होगा।
  • 4
    उल्टा हो जाओ अपने धड़ को आगे बढ़ाएं, फिर अपने सिर को अपने सिर पर लाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें, ताकि आप अपने चेहरे के सामने उन्हें लेंगे
  • अपने आप को एक ऐसी जगह पर उल्टा रखें जहां आप जानते हैं कि आपके बाल किसी भी ऑब्जेक्ट में बिना किसी चीज के मुकाबले मुफ्त लटक सकते हैं।
  • 5
    अपने सिर के आसपास तौलिया लपेटें तौलिया का केंद्र बिल्कुल सिर के पीछे होना चाहिए। पक्षों को समायोजित करें ताकि दोनों की एक ही चौड़ाई और लंबाई हो, फिर उन्हें एक ही समय में माथे पर लाए, हाथों के बीच दृढ़ता से पकड़े। हेयरलाइन के साथ तौलिया के किनारों को समझें, उन्हें सिर के खिलाफ प्रेस करना चाहिए, लेकिन इसे संकुचित किए बिना। यदि आप पगड़ी बहुत तंग पकड़ते हैं, तो आपको सिरदर्द मिल सकता है।
  • कानों के पीछे तौलिया के फ्लैप्स को सुरक्षित रखें कुछ लोग अपने कानों को कवर करना पसंद करते हैं, लेकिन आप सुनना संघर्ष कर सकते हैं।
  • 6
    बालों के पूरे द्रव्यमान के आसपास तौलिया लपेटें इसे दाहिनी ओर मुड़ें या सिर के आधार से बाएं। एक हाथ से इसे स्थिर रखें, फिर दूसरे के लिए इसे बालों के चारों ओर मोड़ो। केवल अंतिम फ्लैप तक नि: शुल्क रहने तक जारी रखें। याद रखें कि पगड़ी फर्म होना चाहिए, लेकिन बहुत तंग नहीं है, अन्यथा आप बालों को नुकसान पहुंचाएंगे।
  • 7
    सिर पर पगड़ी ठीक करें स्थायी स्थिति पर लौटें, फिर तौलिया में लिपटे बाल वापस लाएं। गर्दन के पैरों पर पगड़ी को जोडने के लिए कपड़ेपें या कपड़े के कोने का उपयोग करें।
  • 8
    अपने बाल को तौलिया में लगभग 30 से 60 मिनट तक लपेटें। बाल पर सभी नमी को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त समय होना चाहिए। यदि एक घंटे के बाद भी वे गीली हैं, गीले तौलिया को सूखे के साथ बदलें, तब तक इसे अपने सिर में रखना आवश्यक है
  • 9



    ऊपर से नीचे खड़े रहो, फिर धीरे से पगड़ी खोलें वापस ऊपर उल्टा जाने के लिए धड़ को आगे बढ़ाएं, फिर तौलिया को धीरे-धीरे दबाएं। बाल केवल थोड़ा नम होना चाहिए ताकि हवा में आसानी से सूखने में सक्षम हो। कपड़े के तंग पकड़ से अपने बालों को मुक्त करें, लेकिन तौलिया से इसे हटा दें, जब आप अपने चेहरे पर आने से बचने के लिए एक ईमानदार स्थिति में वापस आ जाएं।
  • यदि आपके पास बहुत मोटी बाल हैं, तो आप दो तौलियों का उपयोग करके उन्हें तेज़ी से सूखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • विधि 2

    एक साइड पगड़ी में बाल लपेटें
    1
    अपने बालों को टॉम्पिंग से रोकने के लिए एक नरम तौलिया के साथ। अपने बालों से अधिक पानी को अवशोषित करने के लिए एक नरम कपड़े, माइक्रोफिबर या एक पुराने टी-शर्ट में चुनें नरम सामग्री, जितना अधिक बाल अनुशासित, मुलायम और फ्रिज नहीं रखने में मदद करता है यदि संभव हो तो, आम स्पंज से बचें, बालों के लिए एक खास रूप से तौलिया पसंद करना।
  • 2
    समुद्री मील खोलें यदि आपके पास सीधे बाल हैं, तो आप एक चौड़े दांतेदार कंघी का उपयोग कर सकते हैं - एक बार कंघी करने पर वे तौलिया में लिपटे जाने के लिए तैयार होंगे। यदि आप घुंघराले बालों के बजाय, केवल अपनी उंगलियों से हल्के ढंग से कर्ल के प्राकृतिक आकार को कमजोर करने के जोखिम से बचने के लिए करते हैं। यदि आप उन्हें लहराते तरीके से तैयार करना चाहते हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं या अपनी उंगलियों के बीच अलग-अलग तालों को कर्ल कर सकते हैं ताकि आपके बालों के प्राकृतिक तरंगों को परेशान न करें।
  • 3
    सभी बाल पीछे की तरफ लाएं उन्हें अपने हाथों से ले लीजिए और उन्हें पीछे की ओर ले आओ, उन्हें अपनी पीठ पर गिरने दें। एक साइड पगड़ी बनाना एक अच्छा विकल्प है यदि इसे आपके सिर पर लपेटने से आपको सिरदर्द होता है।
  • 4
    अपने सिर पर तौलिया रखो कंधों पर लटका दो लंबे पक्षों के साथ, यह सामने की सिर की बाली के साथ संरेखित करें सुनिश्चित करें कि सामने के स्तर पर बिंदु तौलिया के आधे हिस्से से मेल खाती है, ताकि दोनों पक्षों की एक ही लंबाई हो। यदि दोनों भाग समान नहीं हैं, तो पगड़ी को सिर पर मजबूती से तय करना अधिक कठिन होगा।
  • 5
    अपने सिर के आसपास तौलिया लपेटें इसे दोनों पक्षों पर पकड़ो और सिर को कसकर कस लें। इसे कान के पीछे गुजरने से गर्दन के पीछे ले आइये ताकि वे तौलिया से बाहर निकल सकें। इस बिंदु पर यह नीपर पर किनारों पर पकड़ो। अपने बालों को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए अधिक कसकर न करें
  • 6
    अपने बालों के आसपास तौलिया को मोड़ो इस बिंदु पर आप नीपर पर तौलिया के दो किनारों को मजबूती से पकड़ रहे हैं। इसे दक्षिणावर्त या वामावर्त दिशा में बालों के चारों ओर लपेटना शुरू करें। अंत तक अपने बालों के आसपास तौलिया को रोल करना जारी रखें। सावधान रहें कि अपने बालों को कसकर लपेटने न दें ताकि इसे बर्बाद न करें।
  • 7
    सिर के एक तरफ रोल्ड तौलिया ले आओ। कंधे पर धीरे से आगे बढ़ो, फिर इसे कवच पर रखें आप एक कपड़े के साथ तौलिया के अंत को ठीक कर सकते हैं या आप इसे एक हाथ में कस कर पकड़ सकते हैं।
  • 8
    अपने बाल को तौलिया में लगभग 30 से 60 मिनट तक लपेटें या जब तक यह केवल थोड़ा नम न हो। यदि आपके बालों को बहुत मोटी है और शुष्क होने के लिए एक घंटे से अधिक की आवश्यकता है, गीला एक को बदलने के लिए दूसरी सूखी तौलिया का उपयोग करें इसे तब तक न हटाएं जब तक कि बाल न केवल थोड़े से नम होते हैं, इसलिए आप हवा में पूरी तरह से सूखने या हेयर ड्रायर के साथ जल्दी से शैली की अनुमति दे सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com