खाद्य रचनाएं कैसे करें

यदि आप विशेष रूप से किसी खास उपहार के लिए एक अद्वितीय उपहार की तलाश कर रहे हैं, तो आप ताजा फल के साथ बनाई गई एक खाद्य संरचना का विकल्प चुन सकते हैं। फलों के गुलदस्ते जन्मदिन, शादी की सालगिरह के लिए एकदम सही उपहार हैं और बहुत ही रोमांटिक वेलेंटाइन डे उपहार हैं।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक मेक एडिबल एरेंजमेंट्स चरण 1
1
संरचना को डिजाइन करें जैसे कि यह एक गुलदस्ता था आप इसे बहुत सरल कर सकते हैं, उदाहरण के लिए चॉकलेट को कवर किया गया स्ट्रॉबेरी जो संरचना को सुंदर बना सकते हैं या विभिन्न आकारों में विभिन्न फलों के संयोजन का संयोजन बना सकते हैं। इस तरह आपका गुलदस्ता अधिक जटिल होगा गुलदस्ता के विषय के बारे में सोचो, किस रंग का उपयोग करें और इसका आकार।
  • इमेज शीर्षक मेक एडिबल ऑरेंजमेंट्स चरण 2
    2
    अपने फल संयोजन के आकार और थीम के आधार पर, एक कंटेनर, फूलदान या टोकरी चुनें। कंटेनर को धोकर शुष्क करें
  • इमेज शीर्षक मेक एडिबल व्यवस्थाएं चरण 3
    3
    कंटेनर के तल पर फूल, प्लास्टिसिन या लेटिष सिर के लिए कुछ फोम डालें। अगर आप फूल फोम का इस्तेमाल करते हैं तो इसे पन्नी में या फिल्म में रखकर इसे खाने के संपर्क में रखने के लिए और लेटिष के पत्तों के साथ इसे छुपाने के लिए कवर करें।
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 4
    4
    संरचना के लिए कौन से फल का उपयोग करने का निर्णय लेने के बाद, इसे धो लें और शोषक पेपर के टुकड़े पर इसे सूखने के लिए छोड़ दें
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 5
    5
    अलग-अलग लंबाई के थूकने को तैयार करें जिसे आपको फल संयोजन बनाने की आवश्यकता होगी। आप प्रत्येक टुकड़े को एक अलग थूक (अंगूर और अनानास या तरबूज के क्यूब्स के अलावा) पर डाल देंगे।
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 6
    6



    अनानास, तरबूज या तरबूज को लगभग 1.5 सेंटीमीटर मोटी टुकड़ों में काट लें और तितलियों, दिलों या फूलों को कुकी कटर के साथ में मदद करें।
  • इमेज शीर्षक मेक एड्बिक एरेंजमेंट्स चरण 7
    7
    तरबूज को आधे से काटें, और एक चम्मच के साथ बीज हटा दें। एक विशेष स्कूप के साथ तरबूज गेंदें प्राप्त करें
  • यदि आपके पास उपकरण नक्काशी के लिए उपयुक्त है तो आप फलों के साथ सुंदर आकार बना सकते हैं।
    इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 7 बुलेट 1
  • इमेज का शीर्षक बनाओ खाद्य व्यवस्था चरण 8
    8
    अपने खाद्य संरचना में कुछ स्ट्रॉबेरी जोड़ें स्ट्रॉबेरी हमेशा रंग के उस अतिरिक्त स्पर्श को देते हैं। आप उन्हें चॉकलेट के साथ कवर करके उन्हें अधिक स्वादिष्ट बना सकते हैं अधिक प्रभाव के लिए, काले चॉकलेट को सफेद चॉकलेट के साथ मिलाएं सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए कल्पना का उपयोग करें
  • इमेज का शीर्षक बनाओ खाने की व्यवस्था चरण 9
    9
    फूट पर फलों का प्रत्येक टुकड़ा रखो अंगूर के लिए, थूक और वैकल्पिक रंग (सफेद और काले रंग) पर स्क्यूअर बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए।
  • इमेज शीर्षक मेक एडिबल एरेंजमेंट्स स्टेप 10
    10
    कंटेनर के अंदर फोम में फ़ूट स्क्यूर सम्मिलित करें जब आप उन्हें फोम में डालते हैं, तो उन्हें चिपकाने के लिए झुकाएं, और उन्हें कम कर दें, अगर आपको उन्हें चाहिए। तुम्हारा मत डालने से डरो मत, अचानक, कोई नियम नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 11
    11
    जब आपका फलों का गुलदस्ता तैयार होता है तो इसे पारदर्शी प्लास्टिक के साथ कवर किया जाता है और फ्रिज में संरचना डाल देता है जब तक कि यह समय देना नहीं है।
  • टिप्स

    • थूकने पर अनानास के फूलों को पकड़ने के लिए मिनी मार्ष्मल्लो या चॉवी कैंडीज का उपयोग करें। उन्हें ब्लैकिंग से रोकने के लिए पानी और नींबू के रस में सेब के टुकड़ों को हटा दें। सुनिश्चित करें कि यह पिघला हुआ चॉकलेट में डुबकी से पहले सूखा है आप लेटिष सिर को छिपाने के लिए कुरकुरा के पत्तों या एक समान वनस्पति का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक छोटे से कंटेनर में सेब या नाशपाती का टुकड़ा डुबकी, जहां आप नींबू या अनानास के रस को काले रंग से मोड़ने से रोकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com