कैसे आपका गार्डन खर्च छोटे डिजाइन करने के लिए

आपके सभी मेहनत के पैसे खर्च किए बिना आपके बगीचे से अधिक का लाभ लेने के लिए यहां विचारों की एक सूची दी गई है।

सामग्री

कदम

सचित्र कदम 1 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
1
अपनी संभावनाओं पर विचार करें:
  • हार्डस्कैप्स, भले ही सुंदर हो, आपके खर्चों पर बहुत अधिक वजन पायेगा: पुल, आंगनों, गज़बॉस और पेर्गोल जैसे वास्तु तत्व आपके विचार से अधिक महंगे हैं। किसी भी मामले में, कई खूबसूरत उद्यान हैं, जैसे लकड़ी और ईंटों और यहां तक ​​कि क्षतिग्रस्त कंक्रीट जैसे सामग्रियों का उपयोग करते हुए, जो नए और महंगी सामग्री के लिए आर्थिक विकल्प का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • सस्ता कदम 2 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    2
    अपने दोस्तों से पूछें कि क्या उन्हें होस्टा रोपण, आईरिज या अन्य सदाबहार पौधों हैं।
  • अलग-अलग पौधों को विभाजित करने और प्रचार करने पर विचार करें, कभी-कभी नए खरीदना आवश्यक नहीं हो सकता है।
  • अगर आपको नए पौधे खरीदना पड़ता है, तो मौसम की शुरुआत में उन्हें कभी भी खरीदना नहीं है: शरद ऋतु आमतौर पर पौधे के लिए सबसे अच्छा समय होता है और नर्सरी में बिक्री पर पौधों से भरा अलमारियों हैं। इन पौधों में से अधिकांश खिलने में नहीं होंगे और पत्ते तेरी और सूखी दिखाई दे सकते हैं। संयंत्र को अपने कंटेनर से निकालें और जड़ों पर त्वरित रूप से नज़र डालें: यदि वे बहुत गीली और बेस नहीं हैं (या "ताज") मिट्टी के स्तर पर संयंत्र की अच्छी स्थिति में लगता है, आप एक अच्छी खरीद करने के लिए काफी यकीन कर सकते हैं निम्नलिखित वसंत, जब पौधे बढ़ने या पत्ते विकसित करेंगे, वे पौधे के रूप में ही सुंदर और स्वस्थ होंगे जैसे आपके पड़ोसी ने तीन गुना अधिक भुगतान किया।
  • भूमि कवर पौधों को अक्सर दर्जनों अलग-अलग पौधों में विभाजित किया जा सकता है, जो कई सेंटीमीटर द्वारा एक-दूसरे से अलग होते हैं। इस तकनीक का उपयोग करते हुए, उदाहरण के लिए जंगली अजवायन के फूल का एक 4 सेमी पॉट, कुछ महीनों के भीतर आपके बगीचे में 1.2 वर्ग मीटर का कवर कर सकता है।
  • सस्ता कदम 3 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    3
    पौधे की बड़ी मात्रा और समूह: वह बड़ा डिजाइन करता है इससे प्राकृतिक वातावरण में पौधों के बढ़ने के तरीके को अधिक आसानी से रखरखाव और पुन: उत्पन्न होगा। दो या तीन बहुत महंगा पौधों की तलाश करें जो एक साथ फिट होते हैं और विभिन्न फूलों को रखते हुए पूरे फूलों के बिस्तर को भर देते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई दोस्त sedum, आईरिस या किसी अन्य संयंत्र के ऊंचा हो गया झाड़ी से छुटकारा पा रहा है, तो इसे ले लो और इसे छोटे टुकड़ों में बांट कर रखें (सुनिश्चित करें कि प्रत्येक की स्वस्थ जड़ें हैं)। प्रत्येक अनुभाग में कई सेंटीमीटर (आकार के आधार पर) संयंत्र करें, और एक वर्ष के भीतर आपको दस वर्षीय बगीचे की तरह दिखाई देगा। अक्सर 30 यूरो या उससे अधिक का एक बड़ा पौधा अगले से 10 सेंटीमीटर लगाया जाता है: बगीचे में भरने के कुछ साल पहले लगता है।
  • सस्ता कदम 4 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    4



    सदाबहार पौधों खरीदें। भविष्यवाणी करें: वे उन सभी सुंदर वार्षिक पौधों की तरह आकर्षक हैं, जिन्हें आप हर साल बदलते हैं, जब वे मरते हैं यह आपके बजट को समाप्त करने का सबसे तेज़ तरीका है यदि आप बीज (या एक ही विधि के साथ किसी अन्य संयंत्र) से वार्षिक पौधों को विकसित करने की योजना है, तो करो! बस उन्हें एक फूलदान (या एक प्रत्यारोपण बैग) में खरीद नहीं है। सदाबहार पौध वर्ष के बाद बड़ा और सुन्दर वर्ष बनता है: एक सदाबहार एक-एक-डेढ़ यूरो संयंत्र और 10 सेंटीमीटर फूलदान तीन साल में 2 और एक आधा मीटर का कुल योग बन सकता है। तुलना में, वार्षिक पौधे फूलदान के रूप में एक ही आकार में अधिक या कम पहुंच जाएगा और इसकी लागत तीन गुना अधिक होगी
  • सचित्र कदम 5 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    5
    बड़े बर्तन में निवेश करें बोने की सफलता फूलदान पर होता है पर निर्भर करता है, इसलिए यह आकार में बहुत अधिक है! बस ध्यान रखें कि यह फूलदान के लिए 80 यूरो या इससे अधिक खर्च करना उचित है। छोटे बर्तन (30 सेंटीमीटर के नीचे के सभी) खुले स्थान की विशालता को बनाए रखने और धुन से बाहर करना कठिन है, यह दाढ़ी या तालिका के ऊपर बेहतर ढंग से अनुकूल है। प्रत्येक बगीचे में एक या दो किस्मों के पौधों के साथ दो या तीन बड़े बर्तन फिट होंगे। वास्तव में, यदि आप किसी भी फैशनेबल फ़र्नीचर या बागवानी पत्रिका को बाहरी सामान के लिए प्रस्तुत करते हैं, तो आपको पोर्टिको पर 30 छोटे वास नहीं दिखाई देंगे, लेकिन बहुत बड़े vases टेराकोटा रंग (प्लास्टिक से परे) के रूप में एक उत्कृष्ट पसंद है: आप प्रकार के दर्जनों पा सकते हैं और सब ठीक हो जाएगा, लेकिन किसी कारण के लिए इस रंग आम तौर पर बहुत कम दूसरों की तुलना में अधिक इस्तेमाल किया है। पौधों को न दें, न ही vases, दृश्य ले लो। आप एक हरे रंग अंगूठे है और वहाँ दिन गए जब आप पानी के लिए भूल जाते हैं, सूखा, सहिष्णु सदाबहार का उपयोग कर रहे हैं: sedum, heuchera, अजवायन के फूल, artemisia Allium और उत्कृष्ट विकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं। सही अपनी घड़ी से बाहर अपने पसंदीदा पौधों विभाजित कुछ भी खर्च नहीं होगा, और अगर आपको लगता है कि आप एक छोटे से `हरी अंगूठे है, कुछ वार्षिक संयंत्र रंग है कि सभी गर्मी (बीज से उन्हें संयंत्र यदि आप कर सकते हैं) तक चलेगा की एक छप जोड़ सकते हैं। एक आकर्षक स्वर के साथ कुछ वार्षिक संयंत्र वास्तव में हर खरीद में उचित है: उदाहरण के लिए, प्रवेश पेटी पर एक 60 सेमी पेटू फूलदान वास्तव में आपको अवाक कह सकता है।
  • सचित्र कदम 6 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला छवि
    6
    अपने स्थान पर चट्टानों को जोड़ें क्या वहां कोई जगह उपलब्ध है, जहां आप रहते हैं? उन्हें खरीदना न करें, उनको मुफ्त में लेने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, निर्माण के अंतर्गत आने वाली साइटें साइट पर पाए गए चट्टान उन लोगों की तुलना में काफी बेहतर हैं, जो बेहद महंगा है, जो मूल रूप से आपके क्षेत्र से संबंधित नहीं हैं। अपने बगीचे में छोटे से बड़े समूहों में आप उन्हें ले जा सकते हैं और उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं। किसी भी मामले में, इसे ज़्यादा मत करो: पथ या आँगन के किनारों के पास तीन या चार चट्टानें पर्याप्त से अधिक हैं
  • सस्ता कदम 7 पर लैंडस्केप आपका होम नाम वाला चित्र
    7
    सबसे पहले, पेड़ खरीदने किसी भी बगीचे में, आपको हमेशा कुछ भी करने से पहले पेड़ों को रखना चाहिए, और यह एक अच्छा वृक्ष पर अतिरिक्त पैसा खर्च करने के लायक है। कई खराब गुणवत्ता वाले पौधे जो कि शकरियों का विकास करेंगे, अपने लॉन को अशांति में छोड़ देंगे, उन्हें छंटनी के घंटों की ज़रूरत होगी, और वे तब ही मरेंगे जब आपका बाग़ा परिपक्व हो जाएगा। ऐसे पेड़ जिनमें संकर मैपल, ओक्स और विमान के वृक्ष हैं, लगभग हमेशा एक सुरक्षित शर्त हैं बिर्च से बचें, अधिकांश एल्म, पप्लर और कुछ राख जो कि तेज़ी से बढ़ते हैं, लेकिन अंततः एक छोटा जीवन है।
    छोटे पेड़ खरीदें: एक बड़े, खराब पेड़ की बजाय एक छोटे गुणवत्ता वाला नमूना में पैसा खर्च करना बेहतर होता है आम तौर पर, पांच या छः वर्षों के बाद आप आकार में अंतर पहचान नहीं पाएंगे और छोटे पेड़ जब भी प्रत्यारोपित हो जाते हैं तब भी अनुकूल होंगे।
  • टिप्स

    • पथ।
      सदाबहार बिस्तरों को पार करने वाले ईंट के बजाय, यह लॉन के किनारे के रास्ते बनाता है। कई प्रथम श्रेणी के सार्वजनिक उद्यान इस लगभग निशुल्क तकनीक का उपयोग करते हैं
    • Patios।
      सीमेंट पहले से इस्तेमाल किया या पुनर्नवीनीकरण चिनाई उत्पादों को एक रेत बिस्तर में रखा जा सकता है और फिर किसी भी प्रकार की प्रतिरोधी मिट्टी के साथ एकीकृत किया जा सकता है।
    • कुछ संदर्भ पुस्तकें प्राप्त करें
      कभी-कभी बहुत कम जानकारी बहुत उपयोगी हो सकती है पौधों को प्यार करना जरूरी नहीं है, लेकिन यदि आप जो खरीदते हैं उसके बारे में विशिष्ट जानकारी हो सकती है, पैसे बचाने के लिए यह बहुत उपयोगी होगा और पौधों को ठीक करने से बचने के लिए जो अनुपयुक्त या ठीक से लगाए गए हैं। लगभग हर मृत पौधे जिसे आप बगीचे में देखते हैं वास्तव में पौधे की ज़रूरतों के बारे में अज्ञानता का नतीजा है। संयुक्त राज्य में रहने वाले लोगों के लिए, सनसेट गार्डन गाइड (लगभग कहीं भी उपलब्ध) एक उत्कृष्ट और सस्ती संसाधन है। सूर्यास्त भी एक राष्ट्रीय गाइड का उत्पादन करता है
    • पेर्गोल, गज़बॉस और ग्रेटाकोलाली
      ऑब्जेक्ट्स रिमांडेड जहां चढ़ाई करने वाले पौधों को तेजी से बढ़ सकता है आर्थिक समाधान के लिए महत्वपूर्ण है। एक बार बेल ने पूरी तरह से एक संरचना को ढक दिया है, जो परवाह करता है कि आपने कितना खर्च किया है? किसी भी मामले में, कनेक्शन पर टग नहीं होना चाहिए, सभी तत्वों को दृढ़ता से एक दूसरे से जोड़ा जाना चाहिए और संरचना को बोलना नहीं चाहिए। संरचना को स्केलेबल बनाने की कोशिश करें ताकि यह उपयोग के कई सालों तक सामना कर सके।
    • जिम्मेदार और सम्मानजनक रहें
      प्राकृतिक क्षेत्रों, पार्कों या निजी संपत्ति से चट्टानों को इकट्ठा न करें: उन्हें ईमानदारी से प्राप्त करना काफी आसान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com