अपने कपड़े की देखभाल कैसे करें

अपने कपड़े की देखभाल करने से उन्हें आखिरी समय लगेगा, लेकिन यह आपको अधिक सुरुचिपूर्ण दिखाई देगा। नए कपड़े ख़रीदना महंगा है, और कभी-कभी बेकार है, अगर आप पहले से ही स्वयं के कपड़े ठीक से रख सकते हैं

सामग्री

कदम

लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ चरण 1
1
याद रखें कि जब आप उन्हें शाम को ले जाएंगे, तो अपने कपड़े को एक बैरल में डाल दें, अगर आपको उन्हें फिर से पहनना पड़े। कपड़े धोने में सब कुछ रखो फर्श पर अपना कपड़े कभी नहीं फेंक दें, शायद एक ढेर में लुढ़का। कपड़े की रक्षा करें, और अब पिछले, और बेहतर लग रही है
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    खाने के दाग के साथ अपने शर्ट या शर्ट गंदे से बचें। टपकाव को रोकने के लिए आप चम्मच को अपने मुंह को सावधानी से लाकर इसे रोक सकते हैं। जब आप पास्ता या रसदार व्यंजन खा लेते हैं, अपनी शर्ट पर एक नैपकिन रखें और अपना मुंह कांटा में ले आओ।
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ स्टेप 3
    3
    भोजन के दाग पर तुरंत कुछ जमी या स्पार्कलिंग पानी डालें, ताकि वे ठीक न हों। रगड़ना मत करो
  • लेज़र केयर ऑफ द क्लॉथ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने कपड़े अक्सर धो लें. सबसे नाजुक कपड़े के लिए उपयुक्त वॉश चक्र का उपयोग करें कपड़े धोने में ब्लीच का उपयोग न करें सफेद वाले से अलग रंगीन वस्त्र बेकिंग सोडा के चमचे के साथ तटस्थ साबुन पारंपरिक डिटर्जेंट की तुलना में पर्यावरण के लिए बेहतर, सुरक्षित और अधिक टिकाऊ है। रासायनिक bleaches स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हैं और कपड़े से छुटकारा नहीं मिलता है।
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ चरण 5
    5
    यदि आप कर सकते हैं, तो ड्रायर का उपयोग न करें कपड़े का उपभोग करें, और उन्हें सूर्य के प्रकाश की तुलना में तेज़ तेज कर दें। उन्हें धूप में या खुली हवा में सूखें यह आपके कपड़े सूखने के लिए एक बहुत ही स्वस्थ तरीका है धूप एक प्राकृतिक निस्संक्रामक है अंत में, सूखने वाले बहुत अधिक बिजली का उपभोग करते हैं, ग्रीनहाउस प्रभाव में योगदान करते हैं और आपका बिजली बिल। उन्हें सुखाने रैक पर सूखने की कोशिश करें यदि मौसम खराब है, तो उन्हें हलचल दें अगर वे थोड़ा नम हो जाएं। यह आपके कपड़े और पर्यावरण के लिए बहुत बेहतर है यदि आपको टेंबल ड्रायर का उपयोग करना है, तो इसे मध्यम तापमान पर उपयोग करें और प्रत्येक लोड के बाद फिल्टर को साफ करें। यदि तापमान बहुत गर्म है, तो कपड़े सबकुछ बाहर आ जाएंगे। अगर ड्रायर में एक सौम्य चक्र होता है, तो इसका उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे आवश्यक से अधिक समय तक नहीं छोड़ते हैं
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ्स स्टेप 6
    6
    ड्रायर से कपड़े निकालें और तुरंत उन्हें लटका दें। शर्ट नीचे बटन, और बड़े करीने से crutches पर ब्लाउज लटका। पतलून को एक विशेष क्रैच के साथ संग्रहित किया जाना चाहिए जो कमर पर लागू होता है। Creases से बचने के लिए अपने हाथ से कपड़ा चिकना करें। सभी गुना जो कि हो सकते हैं निकालें
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ चरण 7
    7
    कपड़े अच्छी तरह से मोड़ो और दराज में डाल दिया।
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ स्टेप्स 8
    8



    अपने कपड़े को कोठरी में लटकाएं, और यह सुनिश्चित करें कि वे दूसरे के ऊपर एक या बहुत करीब नहीं हैं कपड़े को सांस लेने के लिए स्थान की आवश्यकता होती है, और यदि आप उन्हें अच्छी तरह से संचित नहीं करते हैं तो वे crutches से फर्श तक गुना या गिरेंगे।
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ स्टेप्स 9
    9
    उन कपड़ों में क्रीज से बचने के लिए जो लटकाए नहीं जा सकते, उन्हें धीरे से रोल करें
  • लेज़र केयर ऑफ द क्लॉथ 10 शीर्षक
    10
    हम आम तौर पर अक्सर हमारे कपड़े धोते हैं। जब कपड़े ने पसीना, धूल या तेल को अवशोषित किया है, तो हवा के लिए एक अच्छा प्रदर्शन पर्याप्त हो सकता है।
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ्स स्टेप 11
    11
    भारी कपड़े, जीन्स की तरह, कभी-कभी creases बनाता है अगर आप इसे अच्छी तरह से खिंचाव नहीं करते अपने जीन्स को इस्त्री करने से पहले, उन्हें अपने बेल्ट से पकड़ लें और निर्णायक रूप से उन्हें हिलाएं। उन्हें एक बहुत बड़ी आवाज करना है यदि आवश्यक हो तो उन्हें अपने टखनों से रखकर दोहराएं। यदि आपको उन्हें पूरी तरह से खींचने की ज़रूरत नहीं है (या अगर परिधान में "क्रम्प्लेड" प्रभाव होता है) कभी-कभी यह पद्धति आपको इस्त्री से रोक सकती है।
  • लेज़र केयर ऑफ योर क्लॉथ स्टेप 12
    12
    परिधान के सिलाई का पालन करने के लिए जब आप उसे गुना करते हैं शुरू में आप कुछ समय खो देंगे, लेकिन यह एक अधिक प्रभावी तरीका है। यह इसे अच्छे आकार में रखता है और आपको अंतरिक्ष बचाता है।
  • लेज़र केयर ऑफ द क्लॉथ 13 शीर्षक
    13
    धीरे से आगे बढ़ें
  • लेआउट के अपने कपड़े के शीर्षक से छवि चरण 14
    14
    गद्देदार crutches बहुत महंगे हैं। यदि आपके पास वस्त्र जो भारी भारी हैं, या बेरंग हैं, तो आप कागज़ के तौलिये, पुरानी मोजे या कुछ और चीज़ों के हाथों के साथ बैसाखी कर सकते हैं।
  • लेप केयर ऑफ द क्लॉथ 15 शीर्षक
    15
    यदि अनजाने में आपका पसंदीदा ब्लाउज सिकुड़ता है, तो आप इसे बचा सकते हैं यदि यह अभी भी गीली है इसे एक हवाई जहाज़ पर रख दें और इसे अपने हाथों से खींचें, जब तक आप आकार नहीं पाते। अपने हाथों से समाप्त होने पर, धीरे-धीरे बुनाई की दिशा में खींचने की कोशिश करें सावधानी के साथ आगे बढ़ें, कपड़े की कोमलता की जांच करना और नियमित आंदोलनों के साथ आगे बढ़ना। याद रखें कि तेजी और विवरण अधिक सिकुड़ हो सकते हैं, या वे अधिक नाजुक हो सकते हैं, इसलिए आपको वहां से खींचना शुरू करना चाहिए। हमेशा सावधानी के साथ आगे बढ़ें यदि आप भाग्यशाली हैं तो आप एक अच्छा खिंचाव प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप धीरे से आगे बढ़ते हैं कभी-कभी आपके हाथों से फाइबर को गर्मी के लिए उपयोगी हो सकता है अगर दिन गर्म होता है और आपके पास थोड़ा समय लगता है तो आप एक स्वेटर को बचा सकते हैं जो सिकुड़ गए हैं यदि आप इसे पहनते हैं जब यह अभी भी गीला है, खींच और चौरसाई तक जब तक यह आकार नहीं लेता है सबसे खराब समय में आप बागवानी करते समय इसे हमेशा पहन सकते हैं। लेकिन अक्सर तंग स्वेटर बहुत अच्छी तरह से ठीक हो जाते हैं। या हो सकता है कि आप समझ जाएंगे कि यह थोड़ा और अधिक तंग है, तो यह बहुत बेहतर है!
  • टिप्स

    • घर जाने से पहले मिरर में देखो यदि आप कुछ चींटित दिखाई देते हैं, तो इसे एक स्ट्रैटैटिन दें * पहली छाप महत्वपूर्ण है लोग आपको उपस्थिति से न्याय करते हैं महत्वपूर्ण बात कपड़े की कीमत नहीं है, लेकिन वे कैसे दिखते हैं
    • अपने कपड़े का ख्याल रखना, और वे आपको पैसे बचाने के लिए, बहुत अधिक समय तक टिके रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com