फलांगियम की देखभाल कैसे करें (क्लोरोफिटम कॉमोज़म)

फालाँजियम (वैज्ञानिक नाम क्लोरोफिटम कॉमोज़म

) भी शब्द के द्वारा जाना जाता है "रिबन" या "clorofito"। घास के समान पत्तियां के आर्चर ट्यूफर्ट का रूप है - फांसी वाले डंठल पर बने ये छोटे रोपे रिबन और इसके सामान्य नाम के समान होते हैं "रिबन" इस विशेषता से सटीक रूप से प्राप्त होता है यह घर में विकसित होने वाले सबसे अनुकूल और आसान पौधे में से एक है और वास्तव में उन लोगों के लिए एकदम सही है जो वास्तव में नहीं हैं "हरी अंगूठे"।

कदम

भाग 1

सर्वश्रेष्ठ स्थान ढूँढना
स्पाइडर प्लांट चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
एक ऊंचा हो गया मिट्टी या मिट्टी को अच्छी तरह से निकालना चुनें आप सड़क पर falangio खेती करने का फैसला किया है, तो आप मिट्टी जैसे रेतीले-ही आप किसी आंतरिक एक बर्तन में यह धारण करने की बजाय चुनते हैं, तो एक सब्सट्रेट के लिए चुनते हैं अच्छा जल निकासी क्षमता है, कि आधारित भर गई वाले किसी क्षेत्र के लिए है वर्मीकिलिट या नारियल फाइबर हालांकि, मिट्टी के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि यह एक पौधा है जो बहुत आसानी से फिट बैठता है।
  • स्पाइडर प्लांट चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे आंशिक रूप से या बहुत छायांकित क्षेत्र या अप्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश में रखें। यह जरूरत बहुत प्राकृतिक प्रकाश, आप तो बाथरूम में और बेडरूम बिस्तर में रख सकते हैं, भले windowsills पर अच्छी तरह से पनपती है, हालांकि वसंत और गर्मियों के महीनों में दक्षिण का सामना करना पड़ खिड़कियों से के बारे में 30 सेमी दूर की दूरी पर रखा जाना चाहिए। यदि पौधे बाहर हो गया है, तो आपको दिन के दौरान आंशिक या आंशिक छाया की गारंटी अवश्य मिलनी चाहिए, क्योंकि सीधे सूर्य के प्रकाश के तहत बहुत लंबे समय तक रहना जला सकता है।
  • एक स्पाइडर प्लांट के लिए देखभाल के नाम से चित्र चरण 3
    3
    लगातार और मध्यम स्तर पर नमी और तापमान बनाए रखें। यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जहां तापमान काफी उतार-चढ़ाव के अधीन होते हैं या चरम स्तर तक पहुंच जाते हैं, तो फलनक्स घर के अंदर रखने के लिए बेहतर होगा। आदर्श तापमान 10 और 27 डिग्री सेल्सियस के बीच है, क्योंकि संयंत्र किसी क्षेत्र में सड़क पर जीवित नहीं रह सकता है जहां बर्फ या ठंढ होते हैं। यह पौधे नम जलवायु को पसंद करता है, इसलिए उस कमरे में एक हामिडीफायर डालें जहां आप इसे रखने का फैसला करते हैं।
  • भाग 2

    प्राथमिक देखभाल प्रदान करें
    1
    आसुत या शुद्ध पानी के साथ फलांगियम पानी। यह एक सब्जी विशेष रूप से rubinetto- भी की पानी में फ्लोरीन वर्तमान के प्रति संवेदनशील है, कि रिलीज के अन्य खनिजों कि जमा और संयंत्र को बर्बाद कर सकता जलसेतु, यह पानी की गुणवत्ता को आश्वस्त करने के जरूरी है। सुनिश्चित करें कि यह कमरे के तापमान पर है, क्योंकि अगर यह बहुत ठंडा या गर्म है तो यह एक सदमे पैदा कर सकता है और उसे कमजोर कर सकता है।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि मिट्टी नम है लेकिन गर्भवती नहीं है धीरे से अपनी उंगली को जमीन में डालें, यह देखने के लिए कि क्या यह सूखा है यदि सतह परत (पहले 2-3 सेमी) पानी से मुक्त है, तो यह पौधे को गीला करने का समय है। यह एक नम लेकिन बहुत impregnato- नहीं करता है, तो falangio के पास है सुनिश्चित करने के लिए जीवन के पहले वर्ष के दौरान पर्याप्त पानी यह किफ़ायत से या सप्ताह में एक बार होना चाहिए, तुरंत जल निकासी तश्तरी अधिशेष कि एकत्रित करेगा खाली।
  • एक स्पाइडर प्लांट के लिए देखभाल के शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    वसंत और गर्मी के दौरान एक या दो बार महीने में इसे फर्टिलाइज़ करें फलेगैम को पोषण करने के लिए बढ़ते मौसम में एक सामान्य तरल उर्वरक का उपयोग करें- यह उत्पाद बारीक से बेहतर परिणाम प्रदान करता है। पौधों के आधार पर डाले जाने वाले खुराक के बारे में पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें। सर्दियों के मौसम में उर्वरक न करें और उन पौधों का भी इलाज न करें जो बर्तनों से बाहर निकलते हैं।



  • 4
    इसे उस कंटेनर के लिए बहुत बड़ा होने पर स्थानांतरित करें जहां यह कंटेनर है जड़ों जल निकासी छेद से फूटना करने के लिए शुरू, तो आप primavera- दौरान एक बड़ा कंटेनर में संयंत्र पॉट किया है मिट्टी या ताजा सब्सट्रेट जोड़ने के लिए याद है और आदेश के लिए पानी की ठहराव से बचने के लिए जल निकासी छेद के साथ एक बर्तन चयन करने के लिए।
  • स्पाइडर प्लांट के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चरण 8
    5
    बड़े पौधों का प्रचार करें उन्हें विभाजित करें जब वे रूट प्लेटों को अलग-अलग हिस्सों में खींचे या काटने से अत्यधिक विकसित कर लें - जिनमें से प्रत्येक को कुछ पत्ते होने चाहिए और ताजी मिट्टी में फिर से दफन किया जाए। वैकल्पिक रूप से, आप पौधों को अलग कर सकते हैं और उन्हें एक गिलास पानी में जड़ सकते हैं।
  • जब आप युवा पौधों का प्रचार करते हैं, तो उन्हें कपास झाड़ू में डालना या जलाओं को जलमग्न होने से रोकने के लिए एक गिलास पानी में पेपर तौलिए का ढेर लगाना चाहिए।
  • भाग 3

    सामान्य समस्याएं प्रबंधित करें
    1
    कैंची के साथ युक्तियाँ और मृत पत्ते काटें यदि आप भूरे रंग के धब्बे या मृत पत्तियों का ध्यान रखते हैं, तो आपको उन्हें कैंची की एक जोड़ी से हटा देना चाहिए ताकि फलेनक्स की ऊर्जा स्वस्थ भागों के लिए दी जाती है। आसुत या शुद्ध पानी का उपयोग करने के लिए इसे पानी के रूप में, जैसा कि भूरे रंग के सुझाव आम तौर पर मिट्टी में या सब्सट्रेट में खनिजों के एक संग्रह का लक्षण होते हैं।
  • 2
    प्राकृतिक कीटनाशकों के साथ कणों से छुटकारा पाएं इस उपद्रव के लक्षण भूरे, अपारदर्शी पत्ते और उनमें से निचले हिस्से में मकड़ी जैसी पदार्थ की मौजूदगी होती है। इन परजीवीओं को मारने के लिए फ्लेगैजियम पर एक प्राकृतिक उत्पाद, जैसे नीम तेल, स्प्रे करें - उद्यान केंद्रों पर नीम तेल उपलब्ध है।
  • 3
    सूरज के जोखिम को कम करने से पीली पत्तियों की समस्या का समाधान करें। पत्तियों और उनके रंग खो देते हैं जब जरूरत से ज्यादा सौर-रे की कार्रवाई के अधीन अगर clorofito एक छायांकित क्षेत्र में या एक लंबा पेड़ के पास, सड़क पर उगाया जाता है trapiantalo उपजी है। यदि आप घर पर हैं, तो उसे खिड़कियों से दूर ले जाएं, ताकि यह केवल अप्रत्यक्ष प्रकाश प्राप्त कर सके।
  • टिप्स

    • टेप छोटे संदूषण कणों से हवा को शुद्ध करने के लिए एकदम सही है - यह अच्छी हवा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए अंतरिक्ष कैप्सूल में भी उगाया जाता है।

    चेतावनी

    • यह पौधे बिल्लियों के लिए जहरीली है, हालांकि यह अन्य पालतू जानवरों के लिए समस्या पैदा नहीं करता है - यह अभी भी किसी भी प्राणी को खाने से रोकने के लिए भी है, यहां तक ​​कि पक्षी भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com