Google क्रोम में मेमोरी उपयोग आंकड़े कैसे देखें

क्या आपने एक वेब ब्राउज़िंग सत्र के दौरान अपने कंप्यूटर को धीमा देखा है? यह `आउट ऑफ़ मेमोरी` के क्लासिक मामलों में से एक हो सकता है, जहां आपके कंप्यूटर पर मुफ्त मेमोरी की मात्रा बहुत कम है इनकमिंग डेटा को जारी रखने के लिए। हां, यहां तक ​​कि वेब की दुनिया में सरल नेविगेशन आपके कंप्यूटर की अनमोल मेमोरी `खपत` करती है सौभाग्य से, यदि आप Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि आपके ब्राउज़र आपके द्वारा आपके सिस्टम के लिए मेमोरी से बाहर की जाने वाली वेबसाइटों को देखने के लिए कितनी मेमोरी का उपयोग करता है।

सामग्री

कदम

Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
Google Chrome को डाउनलोड और इंस्टॉल करें ऐसा करने के लिए आपको एक काम कर रहे इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी। वैकल्पिक रूप से आप एक ऐसी स्थापना फ़ाइल पा सकते हैं जो ऑफ़लाइन भी काम करती है।
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    Google Chrome प्रारंभ करें कुछ टैब को खोलने का प्रयास करें और हमेशा की तरह, अपने ब्राउज़िंग सत्र को प्रारंभ करें कुछ वेबसाइटें दूसरों की तुलना में अधिक स्मृति आवंटित कर सकती हैं, जो की पेशकश की गई सामग्री के आधार पर।
  • ऐसी वेबसाइटें जो मल्टीमीडिया सामग्री की पेशकश करते हैं उन वेबसाइटों की तुलना में बहुत अधिक स्मृति आवंटित करती हैं जो केवल पाठ सामग्री प्रदान करती हैं। इसके अतिरिक्त, ब्राउज़र ऐड-ऑन अपने ऑपरेशन के लिए स्मृति का भी उपयोग करते हैं।
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    खिड़की के ऊपरी दाईं ओर स्थित बटन दबाकर `Google Chrome को अनुकूलित और नियंत्रित करें` मेनू पर पहुंचें।
  • यह बटन तीन समानांतर और क्षैतिज रेखाओं की विशेषता है। इसे दबाकर मुख्य Google Chrome मेनू पर पहुंच जाएगी



  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    प्रकट होने वाले ड्रॉप-डाउन मेनू से, आइटम `उपकरण` का चयन करें
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    `टास्क मैनेजर` विकल्प का चयन करें वैकल्पिक रूप से आप चरण 3 और 4 को छोड़ सकते हैं और शॉर्टकट `Shift + Esc` का उपयोग करके `कार्य प्रबंधक` खोलें
  • Google क्रोम में मेमोरी आंकड़े देखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    `नर्स के लिए सांख्यिकी` लिंक का चयन करें इसे `कार्य प्रबंधक` विंडो के निचले बाएं कोने में रखा गया है, और `के बारे मेमोरी` नामक एक नया ब्राउज़र टैब तक पहुंच की अनुमति देता है।
  • इस टैब में, आप खुले टैब और ब्राउज़र के अतिरिक्त घटक द्वारा उपयोग किए गए स्मृति के आवंटन से संबंधित सभी आंकड़े देख सकते हैं, और प्रत्येक व्यक्तिगत तत्व द्वारा उपयोग की जाने वाली स्मृति की मात्रा ठीक से जान सकते हैं।
  • टिप्स

    • आप इस पते पर Google Chrome का नवीनतम उपलब्ध संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं: https://google.com/intl/it/chrome/browser/
    • अन्य ब्राउज़रों के विपरीत, `क्रोम के बारे में` टैब के भीतर, Google क्रोम कार्य प्रबंधक, अतिरिक्त घटकों द्वारा आवंटित स्मृति को भी दिखाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com