आइपॉड टच को कॉन्फ़िगर कैसे करें

क्या आपके पास एक नया आइपॉड टच है? फ़ोन कॉल के अपवाद के साथ, आपका आइपॉड टच, iPhone के हर चीज के बारे में ही कर सकता है इस कारण से, स्थापना प्रक्रिया काफी समान है। एक बार इंस्टॉल होने पर, आप iTunes से संगीत को अपने आइपॉड से सिंक कर सकते हैं और इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। कैसे पता लगाने के लिए नीचे 1 बिंदु देखें।

कदम

विधि 1

प्रारंभिक स्थापना करें
1
उपकरण चालू करें नया आइपॉड टच पहले से आंशिक शुल्क है, जो प्रारंभिक इग्निशन के लिए पर्याप्त होगा। अगर आपने किसी दुकान में जगह के बजाय किसी अन्य व्यक्ति से अपना आइपॉड टच खरीदा है, तो इसका उपयोग करने से पहले उसे रिचार्ज करना पड़ सकता है
  • 2
    स्थापना प्रक्रिया प्रारंभ करें जब आप इसे पहली बार स्विच करते हैं, तो आपका स्वागत स्क्रीन स्वागत होगा "नमस्ते"। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को प्रारंभ करने के लिए इस स्क्रीन को बाएं से दाएं को टैप करें।
  • यदि आपका आइपॉड दूसरा हाथ है और आप शुरुआत से अधिष्ठापन प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं, सेटिंग्स → सामान्य → रीसेट करें टैप करें, फिर टेप करें "सामग्री और सेटिंग्स हटाएं"। अगली बार जब आइपॉड टच चालू होता है, आरंभिक सेटअप विज़ार्ड शुरू होगा।
  • 3
    भाषा और स्थान चुनें आपके द्वारा चुने जाने वाली पहली सेटिंग्स भाषा और स्थान हैं। प्राथमिक भाषा चुनें जो आईपॉड के इंटरफेस पर प्रदर्शित की जाएगी। यदि आप बहुत कुछ यात्रा करते हैं, तो अपना घर देश चुनें, एक स्थान के रूप में, क्योंकि यह आपके आईट्यून्स स्टोर पर आधारित है।
  • 4
    वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें आपसे अधिष्ठापन प्रक्रिया के दौरान एक वायरलेस नेटवर्क से जुड़ने के लिए कहा जाएगा, ताकि आइपॉड एप्पल के सर्वर से जुड़ सके आपको उपलब्ध नेटवर्कों की सूची प्रदान की जाएगी। अपना चुनें और अपना पासवर्ड डालें
  • यदि आप किसी वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट नहीं कर सकते, तो आपको अपने आइपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करना होगा और iTunes के माध्यम से इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को जारी रखना होगा।
  • 5
    एक पुराने बैकअप को पुनर्स्थापित या शुरुआत से अपने आइपॉड को कॉन्फ़िगर करने के बीच चुनें। वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करने के बाद, आपको एक पुराने बैकअप से सेटिंग्स को पुनर्स्थापित करने का विकल्प दिया जाएगा या एक नया डिवाइस के रूप में आइपॉड को सेट करना होगा। यदि आप किसी अन्य डिवाइस से सेटिंग स्थानांतरित कर रहे हैं, तो बैकअप आपके कंप्यूटर या iCloud पर है या नहीं। यदि आपके पास पिछले बैकअप नहीं है, तो बटन स्पर्श करें "एक नया आइपॉड के रूप में सेट करें"।
  • यदि आप एक iCloud बैकअप से पुनर्स्थापित करते हैं, तो यह स्वचालित रूप से डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा।
  • यदि आप iTunes बैकअप से पुनर्स्थापित करते हैं, तो बटन टैप करें और फिर आइपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। बैकअप पुनर्स्थापना प्रक्रिया iTunes प्रोग्राम से समाप्त होती है
  • 6
    अपने ऐप्पल आईडी से प्रवेश करें आपका ऐप्पल आईडी वह है जो आप अपने सभी ऐप्पल डिवाइसों तक पहुंचने के लिए उपयोग करते हैं। यह आपको iCloud तक पहुंच देता है और आपको iTunes और ऐप स्टोर से खरीदारी करने की अनुमति देता है। यदि आपके पास अभी तक कोई ऐप्पल आईडी नहीं है, तो आप एक नया बनाने के लिए बटन टैप कर सकते हैं।
  • 7
    चुनें कि iCloud का उपयोग करने के लिए या नहीं। आप अपने आइपॉड के लिए iCloud सुविधा को सक्षम कर सकते हैं, जो आपको क्लाउड के लिए एप्लिकेशन और सेटिंग्स का बैकअप लेने की अनुमति देगा। यह आपको अपने आइपॉड को बहाल करने की अनुमति देगा यदि कुछ गलत हो जाए
  • ICloud का उपयोग करने के लिए कई अन्य लाभ हैं, जिसमें क्लाउड में संग्रहीत दस्तावेज़ों तक पहुंच, iTunes खरीद को फिर से डाउनलोड करना और iTunes मिलान सेवा का उपयोग करना शामिल है (यदि आप इसके लिए साइन अप करते हैं) । चूंकि iCloud मुफ़्त है, आमतौर पर इसे सक्रिय करने की सलाह दी जाती है, भले ही आप अधिकतर सुविधाओं का उपयोग न करें।



  • 8
    सिरी सक्रिय या निष्क्रिय करें नई आइपॉड टच सुविधाओं सिरी, जो आईओएस पर आवाज-कमान सुविधा है आप यह चुन सकते हैं कि आप सेवा का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं, लेकिन इसे सक्रिय करने से आइपॉड के सामान्य कामकाज में हस्तक्षेप नहीं होगा।
  • विधि 2

    डेटा को सिंक्रनाइज़ करें
    1
    अपने आइपॉड को कंप्यूटर से कनेक्ट करें अगर इसे स्थापित किया गया है, तो iTunes स्वतः प्रारंभ होना चाहिए। यदि यह स्थापित नहीं है, तो आपको नवीनतम संस्करण डाउनलोड और इंस्टॉल करने की आवश्यकता है, जिसे एप्पल से निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है।
  • 2
    फ़ील्ड को पूरा करें "अपने नए आइपॉड में आपका स्वागत है"। यह विंडो पहली बार आईट्यून्स को नए आइपॉड का पता लगाएगा। आपको नियमों और शर्तों को स्वीकार करना होगा, इसे अपने ऐप्पल आईडी से एक्सेस करना होगा और आइपॉड को पंजीकृत करना होगा। पंजीकरण के दौरान, यदि आप एप्लेट से ईमेल अपडेट प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो बॉक्स को अनचेक करें।
  • 3
    अपने आईपॉड को एक नाम दें स्वागत खिड़की की अंतिम स्क्रीन पर, आप अपने आइपॉड को नाम कर सकते हैं। जब आप अपने आइपॉड को कनेक्ट करते हैं तो यह नाम प्रदर्शित होता है, और विशेष रूप से उपयोगी है अगर आपके पास कई डिवाइस हैं आप बुनियादी सिंक्रनाइज़ेशन सेटिंग भी चुन सकते हैं यदि आप विशिष्ट सामग्री को समन्वयित करने के लिए इस भाग को छोड़ सकते हैं, क्योंकि ये विकल्प संपूर्ण लाइब्रेरी को समन्वयित करेंगे।
  • अपने गीत और वीडियो को स्वचालित रूप से सिंक करें - अपने सभी संगीत और वीडियो को अपने आइपॉड पर सिंक करें। अगर आइपॉड पर अंतरिक्ष की तुलना में अधिक संगीत है, तो यादृच्छिक पटरियों को सिंक्रनाइज़ कर दिया जाएगा, जब तक कि अधिक जगह न हो।
  • स्वचालित रूप से फ़ोटो जोड़ें - आपकी हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत फ़ोटो को आपके आइपॉड में जोड़ दिया जाएगा।
  • स्वचालित रूप से अनुप्रयोगों को सिंक्रनाइज़ करें - अपने डिवाइस को सभी डिवाइसों में सिंक्रनाइज़ करें।
  • 4
    विशिष्ट प्लेलिस्ट और एल्बम को सिंक्रनाइज़ करें अगर आप संपूर्ण लाइब्रेरी को सिंक नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने ऐल्बम और प्लेलिस्ट से अधिक व्यक्तिगत सिंक बनाने के लिए चुन सकते हैं। टैब पर क्लिक करें "संगीत" और विकल्प का चयन करें "चयनित प्लेलिस्ट, कलाकार, एल्बम और शैलियों"। यह आपको नीचे दी गई सूचियों से क्या सिंक करना चाहता है, यह चुनने की अनुमति देगा। आप iTunes, कलाकार, एल्बम या संपूर्ण शैलियों पर बनाई गई प्लेलिस्ट को चुन सकते हैं।
  • 5
    विशिष्ट गीतों को सिंक्रनाइज़ करें अगर आप अपने आइपॉड पर केवल कुछ गाने सिंक्रनाइज़ करना पसंद करते हैं, तो आप सभी सिंक सेटिंग्स को ओवरराइड कर सकते हैं और केवल चयनित गीतों को सिंक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, टैब पर क्लिक करें "सारांश" और अनुभाग को स्क्रॉल करें "विकल्प"। चुनना "केवल चयनित गीत और वीडियो को सिंक्रनाइज़ करें"।
  • ऊपरी बाएं कोने में ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करके अपनी संगीत लाइब्रेरी पर वापस लौटें फिर आप अपनी लाइब्रेरी के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते हैं और जिस भी गीत को आप नहीं चाहते उसके चयन को अचयनित कर सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके सभी संगीत का चयन किया जाता है, इसलिए आपको उस एक को अचयनित करना होगा जिसे आप समन्वयित नहीं करना चाहते।
  • आप आईट्यून्स विंडो के निचले भाग में आइपॉड पर शेष स्थान देख सकते हैं।
  • 6
    सिंक्रनाइज़ेशन प्रारंभ करें अपने आइपॉड पर जो सेट करना चाहते हैं उसके बाद, यह सिंक करने का समय है नई कॉन्फ़िगर किए गए सिंक्रनाइज़ेशन सूची के साथ अपने आइपॉड को लोड करने के लिए नीचे सिंक बटन पर क्लिक करें। जो भी सूची में नहीं है वह आइपॉड से हटा दिया जाएगा।
  • आप iTunes विंडो के शीर्ष पर स्थित बार से सिंक्रनाइज़ेशन प्रक्रिया को मॉनिटर कर सकते हैं।
  • सिंक्रनाइज़ेशन पूर्ण होने के बाद, कंप्यूटर से आइपॉड अनप्लग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com