एक मोबाइल फोन से एक कंप्यूटर से छवियाँ स्थानांतरण कैसे करें

आजकल, दुनिया में ली गई अधिकांश तस्वीरों को स्मार्टफोन का उपयोग कर लिया जाता है और अब क्लासिक कैमरों का उपयोग नहीं किया जाता है। अपने मोबाइल डिवाइस से अपने कंप्यूटर पर छवियों को स्थानांतरित करना उन्हें सुरक्षित रखने का सबसे अच्छा तरीका है, उन्हें खो जाने से रोकना डेटा ट्रांसफर की यह प्रक्रिया बहुत सरल है सामान्यतः, वास्तव में, यह इस आलेख में बताई गई कई तकनीकों के माध्यम से स्मार्टफोन को कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए पर्याप्त है।

कदम

विधि 1

यूएसबी केबल के माध्यम से स्थानांतरण
एक सेल फोन से फोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
यूएसबी केबल का उपयोग करके अपने मोबाइल डिवाइस को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें जैसे ही कनेक्शन बना दिया जाता है, एक कंप्यूटर कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देनी चाहिए, जिससे आप अपने कंप्यूटर पर अपने कंप्यूटर पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करने की क्षमता दे सकते हैं। यदि आप Windows सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एप्लिकेशन का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है "फ़ोटो"। इसके बजाय, iTunes आमतौर पर ओएस एक्स प्रणालियों पर इस्तेमाल किया जाता है।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    विकल्प का चयन करें "आयात"। आपको पूछा जाएगा कि क्या आप अपने स्मार्टफ़ोन में मौजूद सभी फाइलों और छवियों को आयात करना चाहते हैं या यदि आप केवल कुछ आइटम चुनना पसंद करते हैं
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    अपनी तस्वीरों को चुनें कॉपी करने के लिए छवियों की कुल संख्या के आधार पर डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया को कई मिनट लग सकते हैं।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अपनी तस्वीरों के माध्यम से मजा लहराएं विंडोज सिस्टम पर आप इसे देशी अनुप्रयोग का उपयोग कर सकते हैं "फ़ोटो"जबकि मैक पर आप उपयोग करेंगे "iPhoto" (यदि आपने किसी विशेष फ़ाइल प्रारूप का उपयोग करते हुए कंप्यूटर पर अपनी छवियां सहेजी हैं, तो उन्हें देखने के लिए आपको इस प्रारूप का समर्थन करने वाले किसी एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा)।
  • विधि 2

    क्लाउड-आधारित सेवाओं का सिंक्रनाइज़ेशन
    एक सेल फोन से फोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    Google डिस्क ऐप डाउनलोड करें आप अन्य क्लाउड सेवाओं का भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे ड्रॉपबॉक्स या बॉक्स। सभी क्लाउडिंग सेवाएं आपके उद्देश्यों के लिए कार्यात्मक हैं और डेटा ट्रांसफर करने की प्रक्रिया सभी प्लेटफ़ॉर्म पर बहुत समान है। इस पद्धति में वर्णित प्रक्रिया का उपयोग करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके कब्जे में स्मार्टफोन Google डिस्क एप्लिकेशन के साथ संगत है जिसे आप सीधे ऐप स्टोर या Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    अपनी तस्वीरों को एक्सेस करने के लिए आवेदन को अधिकृत करें Google डिस्क ऐप डाउनलोड करने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप अपने स्मार्टफ़ोन के फोटो गैलरी तक पहुंच सकते हैं। ऐसा करने के लिए, में लॉग इन करें "सेटिंग", आइटम का चयन करें "फ़ोटो" और अनुभाग का चयन करें "एकांत"। इस समय, केवल Google डिस्क के लिए स्विच सक्रिय करें।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    3
    आइटम को चुनें "जोड़ना"। कॉन्फ़िगरेशन के अंत में, बटन दबाएं "अपलोड", तो वांछित छवियों का चयन करने के लिए आगे बढ़ें IOS डिवाइसों का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ता को बटन दबाएं "अंत" प्रक्रिया समाप्त करने के लिए
  • चित्र से शीर्षक फोन से सेल फोन पर कदम 8
    4
    Google डिस्क पर आपकी फ़ोटो अपलोड होने के दौरान कुछ क्षण प्रतीक्षा करें सिंक्रनाइज़ किए जाने वाले फाइलों की संख्या और आकार के आधार पर डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया कुछ समय ले सकती है।
  • एक सेल फोन से फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    अपने Google डिस्क खाते में साइन इन करके अपनी छवियां देखें आप इंटरनेट कनेक्शन के साथ किसी भी उपकरण का उपयोग करके अपने Google खाते में प्रवेश कर सकते हैं। इस बिंदु पर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में स्थित वर्ग आइकन चुनें, फिर Google ड्राइव चुनें।
  • विधि 3

    मेमोरी कार्ड का उपयोग करने वाले डाटा ट्रांसफर
    शीर्षक से चित्र को सेल फोन से अपलोड करें चरण 10
    1
    मेमोरी कार्ड को अनइंस्टॉल करें यदि आपका स्मार्टफ़ोन USB कनेक्शन मानक के साथ संगत नहीं है, तो यह बहुत संभव है कि यह एक हटाने योग्य मेमोरी कार्ड के साथ सुसज्जित है। इसे सुरक्षित रूप से निकालने के तरीके जानने के लिए, अनुदेश मैनुअल से परामर्श करें।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    2
    अपने कंप्यूटर बे में मेमोरी कार्ड डालें सिस्टम को मीडिया का पता लगाने और इसके अंदर की जानकारी को पढ़ने के लिए कुछ क्षणों की प्रतीक्षा करें। एक बार समस्याओं के बिना पता लगाया और पढ़ना, डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया उस विधि के समान होगी जो यूएसबी कनेक्शन का उपयोग करती है। ध्यान दें कि आपके कंप्यूटर में एक अंतर्निहित मेमोरी कार्ड रीडर नहीं हो सकता है, उस स्थिति में आप किसी कंप्यूटर की दुकान पर कुछ यूरो के लिए एक बाहरी यूएसबी मेमोरी कार्ड रीडर खरीद सकते हैं।
  • एक सेल फोन से फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 12



    3
    आइटम को चुनें "आयात"। आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप भंडारण माध्यम में मौजूद सभी फाइलों और छवियों को आयात करना चाहते हैं या यदि आप आइटम का विशिष्ट समूह चुनना पसंद करते हैं चयन प्रक्रिया लगभग दोनों विंडोज और मैक सिस्टम पर समान है
  • फोटो से सेल फोन के लिए फोटो अपलोड करें शीर्षक 13
    4
    अपनी तस्वीरों को चुनें कॉपी करने के लिए छवियों की कुल संख्या के आधार पर डेटा ट्रांसफर प्रक्रिया को कई मिनट लग सकते हैं।
  • एक सेल फोन से फ़ोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    अपनी तस्वीरों के माध्यम से मजा लहराएं विंडोज सिस्टम पर आप इसे देशी अनुप्रयोग का उपयोग कर सकते हैं "फ़ोटो"जबकि मैक पर आप उपयोग करेंगे "iPhoto" (यदि आपने किसी विशेष फ़ाइल प्रारूप का उपयोग करते हुए कंप्यूटर पर अपनी छवियां सहेजी हैं, तो उन्हें देखने के लिए आपको इस प्रारूप का समर्थन करने वाले किसी एप्लिकेशन का उपयोग करना होगा)।
  • विधि 4

    ईमेल के माध्यम से चित्र भेजें
    एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    1
    ईमेल के जरिए खुद को चित्र भेजें अपने मोबाइल डिवाइस पर किसी भी कंप्यूटर पर फ़ोटो स्थानांतरित करने के सबसे आसान तरीकों में से एक बस ई-मेल द्वारा उन्हें आपको भेजना है यद्यपि यह अत्यंत सरल प्रक्रिया है, बहुत बड़ी फ़ाइलों को भेजने के कारण यह समस्याएं पैदा कर सकता है। इसके अलावा, यह प्रक्रिया केवल तभी कार्यात्मक है यदि आपको छोटी संख्या में चित्रों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है (1 या अधिकतम 2)
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 16
    2
    ई-मेल संदेश में फोटो संलग्न करें। एक नया ई-मेल बनाएँ, फिर उन चित्रों को संलग्न करें जिन्हें आप स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 17
    3
    खुद को ई-मेल भेजें आप उसी मेल खाते से संदेश को निर्देशित कर सकते हैं, जिससे आप इसे भेज रहे हैं, या किसी भिन्न पते का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन आप सीधे से सीधे पहुंच सकते हैं। ई-मेल भेजने के बाद, कंप्यूटर का उपयोग करके अपने ई-मेल का उपयोग करें। इस बिंदु पर, आप अपने कंप्यूटर पर किसी भी फ़ोल्डर में संदेश से जुड़ी छवियों को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 5

    ब्लूटूथ के माध्यम से स्थानांतरण
    एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 18
    1
    ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सक्रिय करें वस्तुतः 2007 के बाद निर्मित सभी स्मार्टफोन्स को ब्लूटूथ कनेक्शन से लैस किया जाना चाहिए, इसलिए आपको बस इतना करना होगा कि कनेक्शन का उपयोग करके कनेक्शन की इस विधा सक्षम है "सेटिंग" डिवाइस का और विकल्प स्विच को सक्रिय करना "ब्लूटूथ"। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके स्मार्टफ़ोन में ब्लूटूथ कनेक्शन है, तो प्रासंगिक अनुदेश पुस्तिका देखें।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1 9
    2
    चिह्न का चयन करें "ब्लूटूथ" कंप्यूटर पर मौजूद ओएस एक्स सिस्टम पर, यह आमतौर पर डेस्कटॉप के ऊपरी दाहिने कोने में रखा जाता है, जबकि विंडोज कंप्यूटर पर निचले दाएं कोने में यह दिखाई देता है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी पिछला संगत है, जिसका अर्थ है कि ब्लूटूथ डिवाइस इस कनेक्शन मानक का समर्थन करने वाले किसी भी डिवाइस से कनेक्शन स्थापित कर सकता है।
  • शीर्षक से छवि को सेल फ़ोन से अपलोड करें चरण 20
    3
    स्मार्टफ़ोन और कंप्यूटर के बीच कनेक्शन स्थापित करें आपके स्मार्टफ़ोन को विंडो में कनेक्शन पर उपलब्ध डिवाइसों की सूची में दिखाई देना चाहिए "ब्लूटूथ के साथ फ़ाइल स्थानांतरण"। यदि यह मामला नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सफलतापूर्वक सक्रिय कर ली है। यदि कनेक्शन की समस्याएं जारी रहती हैं, तो शारीरिक रूप से जांचें कि कंप्यूटर और स्मार्टफोन एक ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से एक-दूसरे का पता लगाने में सक्षम हैं। यदि आप दो उपकरणों के बीच एक कनेक्शन स्थापित नहीं कर सकते हैं, तो नए सॉफ़्टवेयर अद्यतनों की जांच करने की कोशिश करें या इस प्रकार की कनेक्टिविटी का उपयोग करके उत्पन्न होने वाली सबसे सामान्य समस्याओं के लिए खोज करें।
  • एक सेल फोन से फोटो अपलोड करें शीर्षक शीर्षक छवि 21
    4
    विकल्प चुनें "फ़ाइल भेजें" कंप्यूटर पर मौजूद यह विकल्प ड्रॉप-डाउन मेनू में स्थित है जो आपके स्मार्टफ़ोन को चुनने के बाद दिखाई देता है
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि 22 कदम
    5
    चित्र चुनें अपने मोबाइल डिवाइस को चुनने के बाद, आप जिस फ़ोटो को स्थानांतरित करना चाहते हैं, उसे ढूंढें, फिर बटन दबाएं "अगला"। इस तरह से चयनित छवियों को कंप्यूटर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। इस ऑपरेशन को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है।
  • एक सेल फोन से तस्वीरें अपलोड शीर्षक शीर्षक छवि चरण 23
    6
    ब्लूटूथ कनेक्शन बंद करें जब फोटो स्थानांतरण खत्म हो जाता है, तो बैटरी जीवन को संरक्षित करने के लिए स्मार्टफोन की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को अक्षम करना हमेशा बेहतर होता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com