सैमसंग चार्जर मूल है या नहीं पता कैसे करें

किसी भी मोबाइल डिवाइस को चार्ज करने के लिए किसी गैर-मूल चार्जर का उपयोग करने से नकारात्मक नतीजे हो सकते हैं जो बहुत कम चार्जिंग की गति से डिवाइस को ओवरहेटिंग कर सकते हैं। किसी मूल सैमसंग चार्जर और नकली एक के बीच के अंतर को जानने के लिए, कुछ विवरणों की जांच करना आवश्यक है, जैसे कि स्थिति जिसमें यूएसबी पोर्ट स्थित है, आउटपुट पर दिए गए वोल्टेज और जानकारी प्रिंट करने के लिए उपयोग किए जाने वाले चरित्र। यदि आपको पता चला है कि आपके पास एक नकली सैमसंग चार्जर है, तो आप अधिकृत और विश्वसनीय डीलर पर भरोसा करके एक मूल खरीद सकते हैं।

कदम

भाग 1

सैमसंग चार्जर की प्रामाणिकता की पुष्टि करें
बताएं कि एक सैमसंग चार्जर असली है चरण 1
1
अभियोक्ता की बिल्ड गुणवत्ता का मूल्यांकन करें सामान्यतया, मूल सैमसंग चार्जर को गुणवत्ता वाले प्लास्टिक के साथ बनाया गया है, इसमें कोई अनियमित किनार नहीं है, बाहरी जानकारी स्पष्ट रूप से और स्पष्ट रूप से छपी जाती है और यूएसबी कनेक्टर परिपूर्ण हैं
  • आम तौर पर आप एक सैमसंग चार्जर की प्रामाणिकता की जांच भी कर सकते हैं ताकि डिवाइस को चार्ज करने के लिए इसका उपयोग करने का प्रयास किया जा सके। नकली चार्जर्स 50% से अधिक चार्ज करने के लिए एक मूल चार्जर के लिए आवश्यक 30 मिनट से अधिक समय लेते हैं - वे भी अक्सर जल्दी से ज़्यादा गरम करते हैं
  • बताएं कि क्या एक सैमसंग चार्जर असली चरण 2 है
    2
    सुनिश्चित करें कि प्लग मौजूद है जहां की चार्जर जानकारी (मॉडल नंबर, इनपुट / आउटपुट वोल्टेज, सीरियल नंबर, आदि) उस छोर पर मुद्रित नहीं है। अन्यथा यह एक गैर-मूल चार्जर है
  • कुछ मूल सैमसंग चार्जर्स उसी जानकारी की रिपोर्ट करते हैं जहां यूएसबी पोर्ट मौजूद है।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर इज़ रिअल चरण 3 के बारे में बताएं
    3
    लोगो का पता लगाएं "सीई" चार्जर के बाहरी शेल पर इसे उस स्थान के निचले बाएँ या दाएं किनारे पर रखा जाना चाहिए जिस पर जानकारी छपी हुई है। लोगो "सीई" इंगित करता है कि डिवाइस ने यूरोपीय संघ द्वारा आवश्यक सभी सुरक्षा और अनुपालन परीक्षणों को मार्केट किया है (यदि आपने संयुक्त राज्य में डिवाइस खरीदी है, तो आपको सबसे अधिक संभावना लोगो मिलेगा "यूएल" के परिवर्णी शब्द "अंडरराइटर्स लेबोरेटरीज" स्वतंत्र प्रमाणन कंपनी जो सुरक्षा मानकों, निर्माण प्रक्रियाओं और सामग्रियों को नियंत्रित करती है जो विभिन्न कंपनियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को इकट्ठा करने के लिए उपयोग करती है)। यदि आपके चार्जर में लोगो नहीं है "सीई" (या "यूएल"), आपको उसका उपयोग नहीं करना चाहिए।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर असली है चरण 4
    4
    यूएसबी पोर्ट के स्थान की स्थिति जानें यदि उत्तरार्द्ध दो संकीर्ण पक्षों में से एक पर स्थित है, तो चार्जर मूल है।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर असली है चरण 5 बताएं
    5
    नए सैमसंग chargers के नवीनतम संस्करण खरीदने के लिए मुद्रा चूंकि इन उपकरणों को अक्सर दक्षिण कोरियाई कंपनी द्वारा अपडेट किया जाता है, यह बताना मुश्किल हो सकता है कि बैटरी चार्जर मूल है या नहीं। हालांकि, अगर आपने देखा है कि मोबाइल उपकरण को पूरी तरह से चार्ज करने के लिए आवश्यक समय बढ़ रहा है या यदि यूएसबी कनेक्शन केबल के आँसू या टूटने हैं, तो यह इसे बदलने का समय हो सकता है भले ही यह मूल सैमसंग चार्जर हो।
  • भाग 2

    मूल सैमसंग अभियोक्ता का पता लगाएं
    बताएं कि एक सैमसंग चार्जर असली है चरण 6
    1
    का इटालियन साइट एक्सेस करें सैमसंग. यदि आपको एक मूल सैमसंग चार्जर खरीदने की आवश्यकता है, तो यह करने के लिए सबसे आसान और तेज़ तरीके में से एक है, सीधे सैमसंग से संपर्क करना



  • बताएं कि क्या सैमसंग चार्जर असली है चरण 7 बताएं
    2
    अनुभाग पर माउस कर्सर रखें "मोबाइल" मेनू का इसे पृष्ठ के ऊपरी बाएं कोने में रखा जाना चाहिए।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर इज़ रीयल चरण 8 का शीर्षक है
    3
    विकल्प का चयन करें "सामान" ड्रॉप डाउन मेनू से दिखाई दिया। आपको मोबाइल उपकरण सहायक उपकरण की वेबसाइट पर अनुभाग पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर इज़ रीयल चरण 9 है
    4
    लिंक पर क्लिक करें "सभी सामान देखें"। सैमसंग मोबाइल उपकरणों के लिए उपलब्ध सभी सामान की पूरी सूची प्रदर्शित की जाएगी। इस पेज के भीतर आप चाहते चार्जर की पहचान करने में सक्षम होंगे।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर इज़ रीयल चरण 10 के बारे में बताएं
    5
    स्क्रॉल करें जब तक कि आप पाते न जाएं सही चार्जर. अधिकृत डीलरों से खरीदे गए सभी सैमसंग स्मार्टफोन के बॉक्स में शामिल यह मानक ट्रैवल चार्जर है
  • यदि आप चाहें, तो आप वायरलेस चार्जर का विकल्प भी चुन सकते हैं जो सूची के शीर्ष पर प्रदर्शित होना चाहिए। यह एक बहुत महंगा उपकरण है, लेकिन सामान्य यूएसबी चार्जर की तुलना करने के लिए यह बहुत जटिल है।
  • बताएं कि एक सैमसंग चार्जर इज़ रीयल चरण 11 क्या है
    6
    एक नया चार्जर खरीदने पर विचार करें गैर-मूल वाले गंभीर नतीजों का सामना कर सकते हैं क्योंकि वे मूल के रूप में विश्वसनीय नहीं हैं। वे डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकते हैं, कम समय में तोड़ सकते हैं या शॉर्ट सर्किट का कारण बन सकते हैं। यदि आपने एक नया चार्जर खरीदने का फैसला किया है, तो बटन दबाएं "कार्ट में जोड़ें" आपके द्वारा चुने गए उत्पाद से संबंधित है, फिर खरीद को पूरा करने के लिए स्क्रीन पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • टिप्स

    • यदि आपको अपने स्मार्टफ़ोन या टैबलेट के लिए एक नया सैमसंग चार्जर खरीदने की आवश्यकता है, तो हमेशा एक अधिकृत और विश्वसनीय डीलर पर भरोसा करते हैं।

    चेतावनी

    • गैर-मूल बैटरी चार्जर का उपयोग करना बहुत गंभीर परिणाम हो सकता है अपने मोबाइल डिवाइस से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए आपको हमेशा खरीद के समय उत्पाद के साथ प्रदान किए गए चार्जर का उपयोग करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com