कैसे एक बंद सर्किट सुरक्षा कैमरा खरीदें

सीसीटीवी बंद सर्किट टीवी के लिए खड़ा है, और एक सुरक्षा कैमरा प्रणाली है जो सभी एक ही निगरानी प्रणाली से जुड़ा है। चूंकि सीसीटीवी कैमरे लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं और उसी समय सस्ता हो रहे हैं, विला मालिक इस प्रकार के कैमरे को खरीदने के द्वारा सुरक्षित महसूस कर सकते हैं, जिसका उपयोग छोटे व्यवसायों और अन्य निजी संपत्तियों के लिए भी किया जा सकता है। अधिक जानने के लिए और जानने के लिए कि अच्छी खरीदारी कैसे करें

कदम

1
अपनी आवश्यकताओं को सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें: क्या आप अपने घर से अपनी आय और व्यय की निगरानी करना चाहते हैं? क्या आप भी चेहरे, लोगों के कपड़े देखना चाहते हैं या भीड़ में चेहरे को पहचानना चाहते हैं? क्या आपको वायर्ड या वायरलेस सीसीटीवी सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता है? क्या आप आईपी नेटवर्क पर कैमरे का उपयोग करना चाहेंगे? क्या आपको 1,2, 8 या 16 कैमरा सिस्टम की आवश्यकता है? आपका बजट क्या है?
  • 2
    कैमरे के प्रकार का चयन करें: आपकी ज़रूरतों और आपके रिकॉर्डिंग पर्यावरण के अनुसार, आपको सबसे अच्छा फिट होने वाला कैमरा चुनें
  • वायर्ड: मानक रंग वायर्ड कैमरा आजकल अधिकांश वायर्ड कैमरों को घर के अंदर और बाहर दोनों का इस्तेमाल किया जा सकता है और रात दृष्टि के लिए एक आईआर (अवरक्त) का कट-फिल्टर किया जा सकता है (नाइट विजन इमेज्स ब्लैक एंड व्हाईट में मिलेंगी बेहतर विवरण और कंट्रास्ट)। वायर्ड कैमरे एक बीएनसी या डीआईएन कनेक्शन के साथ उपलब्ध हैं और वीडियो एक्सटेंशन केबल की आवश्यकता होती है।
  • वायरलेस: अधिक लोग वायरलेस सुरक्षा प्रणालियों के लिए घर या कंपनी में एक पूर्ण सुरक्षा प्रणाली स्थापित करने के लिए लागत-प्रभावी समाधान के रूप में स्विच कर रहे हैं। नवीनतम उत्पादन वायरलेस कैमरा सुरक्षित हैं, घरेलू उपकरणों से हस्तक्षेप से मुक्त हैं, और क्रिस्टल-साफ़ ऑडियो और वीडियो ऑफ़र करते हैं।
  • आईपी ​​/ नेटवर्क: आईपी कैमेरा (इंटरनेट प्रोटोकॉल) या नेटवर्क एक और विकल्प है: इन कैमरे कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस की तरह कंप्यूटर राउटर से कनेक्ट होते हैं, या जो कुछ भी LAN से कनेक्ट किया जा सकता है आईपी ​​कैमरे आपको कैमरे से इंटरनेट के माध्यम से दूरस्थ रूप से एक्सेस करने की अनुमति देते हैं कई कैमरों में कंप्यूटर पर या नेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर (एनवीआर, नेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर) पर सीधे वीडियो रिकॉर्ड करने का विकल्प होता है।
  • 3
    कैमरा छवि चिप का प्रकार और गुणवत्ता: सीसीटीवी सीसीटीवी कैमरे CMOS या सीसीडी (चार्ज युगल डिवाइस) चिप्स का उपयोग कर छवियों का उत्पादन करते हैं। छोटे और सस्ता कैमरे आमतौर पर CMOS तकनीक का उपयोग करते हैं, खराब गुणवत्ता वाले वीडियो का उत्पादन करते हैं और बहुत कम संवेदनशीलता होती है। सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरे सीसीडी प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हैं। सीसीडी चिप का आकार आमतौर पर 1/4 है", 1/3" या 1/2"। सामान्य तौर पर, कैमरे का बड़ा कैमरा, वीडियो की गुणवत्ता जितनी अधिक होती है- कीमत जितनी अधिक होती है। सभी में, 1/4 चिप्स" 1/3" उच्च घनत्व पर, वे अब पुराने 1/3 चिप्स की तरह छवियों का उत्पादन करते हैं" और 1/2" चिप।
  • 4



    काले और सफेद या रंग के बीच चुनें: यदि आप खराब प्रकाश की स्थिति वाले वातावरण में कैमरे का उपयोग करना चाहते हैं, तो काले और सफेद रंग में एक बंद सर्किट सिस्टम खरीदना उचित है रंग का उपयोग केवल अच्छी रोशनी की स्थिति में किया जाना चाहिए वाणिज्यिक-ग्रेड सीसीटीवी कैमरों के लिए, रंगीन कैमरे इनडोर और बाहरी अनुप्रयोगों के लिए उपयुक्त हैं। कई उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले रंगीन कैमरों रात दृष्टि के लिए आईआर कट-फिल्टर का उपयोग करते हैं।
  • 5
    देखते हैं कि प्रकाश का स्तर क्या है: यह सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक है और लक्स में व्यक्त की गई है। कम लक्स मूल्य, एक स्पष्ट छवि बनाने के लिए कम रोशनी की आवश्यकता है
  • 6
    संकल्प समझे: उच्च संकल्प, छवि तेज होगी। प्रवेश स्तर के कैमरे 330 रेजोल्यूशन का समर्थन करते हैं, जबकि उच्च-रिज़ॉल्यूशन कैमरे 400 से अधिक लाइनों के प्रस्तावों की पेशकश कर सकते हैं।
  • 7
    एक मॉनिटर चुनें जो आपके बंद-सर्किट सिस्टम के समाधान का समर्थन करता है
  • 8
    सीसीटीवी कैमरों के लिए रिकॉर्डर: हार्ड ड्राइव पर डीवीडी (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) रिकॉर्डिंग सबसे अच्छा विकल्प है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com