फेसबुक पर "पसंद" कैसे प्राप्त करें

फेसबुक निस्संदेह सोशल नेटवर्क का राजा है और जैसे वर्चुअल न्यू यॉर्क में, अगर आप वहां सफलता पा सकते हैं, तो आप इसे कहीं भी कर सकते हैं। फेसबुक पर, सफलता आपके पेज पर "पसंद" की संख्या, आपकी पोस्ट पर और आपके स्टेटस अपडेट पर की जाती है। लेकिन ये "पसंद" मायावी हो सकती हैं, इसलिए उन्हें पाने के लिए आपको रणनीति की आवश्यकता है यदि आप अपने व्यक्तिगत स्थिति अद्यतनों पर "पसंद" की तलाश कर रहे हैं या यदि आप एक ऑनलाइन व्यापार को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो यह मार्गदर्शिका आपको फेसबुक की जटिल दुनिया को नेविगेट करने में मदद करेगी।

कदम

विधि 1

व्यक्तिगत डाक
छवि शीर्षक 16 9 4 9 5 1
1
अक्सर लिखें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं अच्छी आवृत्तियों के साथ पोस्ट प्रकाशित करना, लोगों के पत्रिकाओं में दृश्यता बढ़ जाती है, संभावनाओं को कम करते हुए कि आपके प्रकाशनों को अनदेखा कर दिया जाएगा या उन्हें नजरअंदाज कर दिया जाएगा। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाने लगे हैं जो रोचक और मनोरंजक चीजें पोस्ट करता है, जो वीडियो और फ़ोटो रखता है, तो बहुत अधिक मौका होगा कि लोग आपके बारे में एक अधिसूचना पढ़ना बंद कर देंगे। अधिक लोग आपके द्वारा प्रकाशित की गई चीज़ों पर ध्यान देंगे, अधिक संभावना है कि वे "पसंद" छोड़ देंगे।
  • चेतावनी: यदि आप बहुत ज्यादा प्रकाशित करते हैं, तो आप लोगों के अधिसूचना केंद्र को रोकेंगे, जो आपको थकाएगा और अपनी डायरी में आपको छिपाएंगे या वे आपकी दोस्ती दूर करेंगे। ऐसा नहीं है जो आप चाहते हैं!
छवि शीर्षक 16 9 4, 205 2 बी 1
  • एक अच्छा नियम हर दिन एक दिन में कुछ पोस्ट लिखना है ऑनलाइन विपणन एजेंसियों के कुछ विश्लेषण के मुताबिक, 1 या 2 बार पोस्ट करने से अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं की भागीदारी में 40% बढ़ जाती है।
    छवि शीर्षक 16 9 4, 205 2 बी 2
  • छवि शीर्षक 16 9 4, 205 3
    2
    अधिक फ़ोटो और वीडियो प्रकाशित करें लोग दृश्य संचार के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए छवियों को स्थिति अपडेट के शब्दों से ध्यान आकर्षित करने की अधिक संभावना है। किसी व्यक्ति द्वारा एक तस्वीर के लिए आधे से कम सेकंड लेता है, इसलिए इसे तुरंत समझने और तुरंत जवाब देने के लिए बहुत कम प्रयास किया जाता है दिलचस्प या मनोरंजक वीडियो "पसंद" के बहुत सारे प्राप्त करने का एक और शानदार तरीका है, लेकिन यह भी एक टिप्पणी है जो लोगों को उन पर ध्यान देती है, जैसे एक रहस्यपूर्ण परिचय "यह वीडियो इतनी मजेदार है कि उसने मेरी नाक से मेरी कॉफी ली" या "मुझे विश्वास नहीं हो सकता है कि यह सच है ... आपको इसे विश्वास करने के लिए सभी को देखना होगा!"।
  • तस्वीरों में मित्रों और परिचितों को टैग करना "बहुत पसंद है" और शायद नए दोस्त बनाने का एक और तरीका है। लोग narcissists हैं, वे अपनी तस्वीरों को देखना पसंद करते हैं (जब तक कि वे चापलूसी कर रहे हैं!), तब किसी को टैग करना शुरू करें और आप "पसंद" देखेंगे।
  • अब, कैमरा फोन और Instagram जैसी अनुप्रयोगों के साथ, उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो लोड करना आसान है, जो आपको और आपके मित्रों को चित्रित करते हैं। लोगों को सीधे उनसे क्या चिंता होती है, इस बारे में अधिक रुचि रखते हैं, इसलिए वीडियो में ऐसे मित्रों को टैग करना जहां आप केट पेरी के संगीत क्लिप के अपने संस्करण को फिर से प्रस्तावित करते हैं, मूल वीडियो क्लिप से बहुत अधिक "पसंद" उत्पन्न करेंगे।
  • छवि शीर्षक 16 9 4, 205 4
    3
    इसे कम करें लोग आलसी हैं I और अधीर वह मज़े करना चाहता है और तुरंत तो लंबे समय से घुमावदार स्थिति अद्यतन एक नजर के योग्य होते हैं और फिर एक तरफ सेट करते हैं याद रखें कि फेसबुक एक ब्लॉग नहीं है, लोगों को आपके दिन का बयान, आप जो नाश्ते के लिए खा चुके हैं, "रोमानो क्रिमिनल" के अंतिम एपिसोड की लंबी समीक्षा के बारे में बताना नहीं चाहते हैं। वे एक संक्षिप्त, मनोरंजक उपाख्यान चाहते हैं, एक संक्षिप्त और रोचक अद्यतन, एक अजीब बात है जिसे उन्होंने कभी नहीं देखा या किया है।
  • चहचहाना के विपरीत, आप नहीं हैं तकनीकी रूप से 160 वर्ण या उससे कम तक सीमित है, लेकिन आपको इस नियम को गंभीरता से विचार करना चाहिए!
  • जाहिर है, अगर आपके पास ब्लॉग है, तो आप फेसबुक पर अपने विचारों की लिंक साझा करने के लिए आपका स्वागत से अधिक है। जब आप अपने आप को एक रोचक और अनोखी व्यक्ति की प्रतिष्ठा बनाते हैं, तो लोग आपके ब्लॉग को पढ़ने के इच्छुक होंगे।
  • छवि शीर्षक 16 9 4, 5 5 5 5
    4
    कुछ खुले प्रश्न पूछें सवाल पूछकर और राय पूछने के लिए अपने फेसबुक दोस्तों के साथ बातचीत करें। आप मदद और सलाह के लिए पूछ सकते हैं: लोगों को सही होना पसंद है, सर्वोत्तम या सबसे दिलचस्प जवाब दें। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • "सभी तकनीशियनों के लिए कॉल करें! मेरा कंप्यूटर iTunes के नए संस्करण को स्थापित करने से इनकार करता है ... कृपया मदद !!!" या "क्या किसी ने शहर में नए पिज़्ज़ेरिया की कोशिश की? मुझे कार्बोहाइड्रेट और पनीर के आंकड़ों की आवश्यकता है!"। बस उन सभी को जल्दी से जवाब देना सुनिश्चित करें जो आपकी टिप्पणी करेंगे, इसलिए वे अगली बार भी आपकी सहायता करेंगे।
  • प्रश्न प्रणाली हालांकि अधिक से अधिक मत करो। आपको बहुत अधिक व्यक्तिगत प्रश्न या सवाल पूछने की ज़रूरत नहीं है, जो कि फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, पूछें कि क्या एक निश्चित फोटो "यह आपको वसा दिखता है" यह केवल पावर प्वाइंट में एक प्रस्तुति बनाने के बारे में स्पष्टीकरण मांगते समय केवल आलसी की ओर जाता है, केवल आलस्य है। Google का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक 16 9 4 9 5 6
    5
    दूसरे लोगों के पदों पर "पसंद" रखो कभी-कभी आपको एक संबंध स्थापित करना है "विनिमय" किसी अन्य व्यक्ति के साथ, खासकर यदि आप वास्तविक जीवन में विशेष रूप से आपके निकट नहीं हैं हालांकि कुछ लोग आपके पोस्ट को मज़ेदार मानते हैं या खोजते हैं, वे उस पर "पसंद" डाल करने के लिए अनिच्छुक हैं क्योंकि वे अजीब दिखने से डरते हैं यदि वे आपको अच्छी तरह से नहीं जानते हैं इस परिदृश्य में, आप अपने पदों पर "पसंद" रखने से पहले बर्फ को तोड़ने वाले व्यक्ति होने चाहिए। इस तरह वे एहसान वापस करने के लिए, आराम से या अधिक बाध्य भी महसूस करेंगे दोनों जीतें!
  • यदि आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति को बिल्कुल नहीं जानते हैं, तो आपको सावधानीपूर्वक उस पोस्ट को चुनना चाहिए जिसे आप पसंद करते हैं "पसंद करें"। उदाहरण के लिए, उस पोस्ट से बचें जो वह कहता है "छह महीने के इतिहास के बाद मैं अपने प्रेमी के साथ तोड़ चुका हूं, मुझे एक बार फिर से खुशी हो रही है!"। यदि आप इस व्यक्ति को अभी जानते हैं, या आप अपने पूर्व के मित्र हैं, लगेगा बहुत अजीब है कि आप पोस्ट पसंद करते हैं
  • आपको कुछ लोगों के बारे में स्पष्ट रूप से परेशान या निराश लोगों के पदों की प्रशंसा से बचना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको दुखद पदों पर "पसंद" नहीं करना चाहिए, जैसे कि "कुत्ते जो मेरे साथ रहा है क्योंकि मैं एक बच्चा था, वह अभी 15 साल की उम्र में मर चुका है। आरआईपी फिदो, मैं आपको बेहद याद रखूंगा :("।
  • छवि शीर्षक 16 9 4,205 7
    6
    मजेदार हो ठीक है, अभ्यास में डालना मुश्किल है, खासकर यदि हास्य आपकी प्राथमिकता नहीं है लेकिन जैसा कि पहले बताया गया है, लोग मजा करने के लिए फेसबुक पर जाते हैं, इसलिए यदि आप ऐसा कुछ प्रकाशित करते हैं जो आपको हंसी या कम से कम मुस्कुराते हुए प्रकाशित करता है, तो आपको कई "पसंद" के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।
  • कुछ अजीब या अजीब बातों के बारे में सोचने का प्रयास करें जो आपके साथ हुआ और इसे नीचे लिखें। यदि आप बहादुर हैं, तो एक शर्मनाक स्थिति का वर्णन करें जिसमें आपने खुद को पाया, जैसा कि आपका स्पेनिश शिक्षक कहलाता है "मां" या सुपरमार्केट में अनारस से भरा गाड़ी को मारा और गिरा दिया है
  • अगर आप आप हास्यास्पद नहीं हैं, किसी और के हास्य का लाभ उठाएं एक मजाकिया मजाक ढूंढने और इसे अपनी डायरी में पोस्ट करने के लिए इंटरनेट पर खोजें, या किसी ऑनलाइन प्रसंग का विशेष रूप से स्मार्ट संस्करण साझा करें यह आपका बैग का आटा नहीं होगा, लेकिन यह आपको बहुत सी क्रेडिट लेकर आएगा।
  • 7
    ऐसी पोस्ट लिखने से बचें जो ध्यान या सहानुभूति को आकर्षित करने के उद्देश्य से हैं सामान्य तौर पर, फेसबुक लोग इस प्रकार के पोस्ट को पसंद नहीं करते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको क्रोधी व्यक्ति होने की अधिक संभावना होगी "यह ऐसा नहीं है!" और सभी संभावित "पसंद" खोने इस श्रेणी में आने वाले पद स्वयं बधाई के हैं ("हे भगवान! मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने एक मॉडल एजेंसी के साथ हस्ताक्षर किए हैं / मेरे कक्षा में उच्चतम ग्रेड प्राप्त किया है / कि सबसे अच्छी लड़की ने मुझे स्टारबक्स में देखने को कहा!), वे बहुत आत्म-deprecating ("मैंने बिस्कुट के पूरे पैक को खा लिया - मुझे इतनी वसा होने पर आश्चर्य नहीं हुआ") या किसी भी फोटो है कि स्पष्ट रूप से कैमरे में एक दुखी, उदास या पलक के साथ देखकर आपने खुद को लिया है

    छवि शीर्षक 16 9 4, 205 8
  • आप उन सभी पदों से जानबूझकर रहस्यपूर्ण या अस्पष्ट रूप से बच सकते हैं, जो स्पष्ट रूप से लिखे गए हैं ताकि एक को फाड़ दें "क्या गलत है?" या एक "क्या हो रहा है?"। डाक की तरह "मेरे जीवन का सबसे खराब दिन" या "कुछ लोग शर्म की बात नहीं हैं" दो विशिष्ट उदाहरण हैं
  • मैं पोस्ट प्रकार "मैं अपने बाल से नफरत करता हूँ! काश वे एक बार के लिए ठीक थे!" वे सीमा रेखा हैं यदि आप अपने पागल घुंघराले tufts के लिए जाना जाता है, यह शायद स्वीकार्य है। इसके विपरीत, अगर आपको लगता है कि एक पैन्टीन विज्ञापन से बाहर आ गया है या आप एंजेलीना जोली की खोई हुई बहन के लिए गलत हो सकती है, तो आपको फेसबुक के देवताओं से कोई दया नहीं मिलेगी और संभवत: शायद "पसंद नहीं"।
  • यदि आपको इस प्रकार की स्थिति अद्यतन पोस्ट करना है, तो कम से कम यह विडंबना के साथ करें, और स्वीकार करें कि आप ध्यान की तलाश कर रहे हैं। बुद्धिमान हैशटैग का उपयोग करें (हाँ, अब आप इसे फेसबुक पर भी उपयोग कर सकते हैं) या एक साधारण एक "haha!" साबित करने के लिए कि आप पूरी तरह से गंभीर नहीं हैं
  • छवि शीर्षक 16 9 4 9 5 9 9
    8
    दिन के एक रणनीतिक समय पर पोस्ट करें। फेसबुक पर अपनी आदतों की ओर ध्यान दें और चैट को देखने के लिए देखें कि कौन ऑनलाइन और कब है इस जानकारी का उपयोग समझने के लिए करें कि लिखने का सबसे अच्छा समय क्या है, ताकि आप प्रशंसा की संख्या को अधिकतम कर सकें। आम तौर पर लोग सुबह, पहले या शाम को स्कूल या काम के बाद अपने फेसबुक पेज को देख सकते हैं। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके प्रकाशन आपके फेसबुक मित्रों की चोटी की गतिविधि के साथ मेल खाते हैं।
  • यदि आप असंभव घंटों में लिखते हैं, जैसे रात को देर रात या रविवार दोपहर, आपको कुछ "पसंद" प्राप्त होने से आपको निराश किया जाएगा। इस मामले में, प्रशंसा की कमी का आपके संदेश की गुणवत्ता के साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन केवल एक खराब समय के साथ।
  • आपको फेसबुक के लोगों को प्रभावित करने वाले बाहरी कारकों पर भी विचार करना होगा। उदाहरण के लिए, एक अच्छे दिन पर, लोगों को कंप्यूटर पर जाने की तुलना में बाहर जाने की संभावना अधिक होगी, या यदि एक बड़ा संगीत उत्सव या एक खेल आयोजन सभी सप्ताहांत हो, तो लोग सोमवार तक फेसबुक को नियंत्रित नहीं करेंगे। उन क्षणों के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ पोस्ट सहेजने की कोशिश करें जब क्या आप जानते हैं वह पढ़ा जाएगा
  • छवि शीर्षक 16 9 4, 205 10
    9
    उन्होंने कहा कि चाल। अगर आप कुछ "पसंद" के लिए बेताब हैं तो शोषण करने के लिए कुछ चालाक चालें हैं। इसका सबसे आम तरीका है एक ऐसी स्थिति पोस्ट करना, जो कहते हैं "एक नंबर के लिए "पसंद""। फिर, जिन सभी लोगों ने उत्तर दिया, आपको एक निजी संदेश के साथ एक यादृच्छिक संख्या भेजनी होगी। एक बार ऐसा किया जाता है, तो आप प्रत्येक स्थिति से मेल खाने वाले व्यक्ति के संक्षिप्त विवरण देकर अपनी स्थिति पर टिप्पणी करना शुरू कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपका दोस्त जेसिका को आपकी स्थिति पसंद है और आपने उसे निजी संदेश के साथ नंबर 17 भेजा है। आपको तब टिप्पणी करना चाहिए: "17 - मैं कभी पागल व्यक्तियों में से एक हूं - उसके साथ रहना बहुत मज़ा है!"। इस तरह जेसिका को पता चलेगा कि आप उसके बारे में बात कर रहे हैं लेकिन कोई और नहीं जानता होगा!
  • हर व्यक्ति को अपनी स्थिति पसंद है, उसी के लिए करो ... एक बार जब आप इतने सारे लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं, तो आपको कार्रवाई करनी होगी! एक चेतावनी, हालांकि: कुछ लिखें "राय" दयालु और अच्छा, किसी को भी गुमनाम होने पर भी फेसबुक पर अपमानित होना चाहता है!
  • एक अन्य समान विधि लिखना है "एक राय की राय के लिए "पसंद""। इसलिए जब कोई व्यक्ति आपकी स्थिति पर "पसंद" डालता है तो आप उसे राय के साथ एक निजी संदेश भेजेंगे "ईमानदार" वह इसका संबंध है (उद्धरण चिह्नों को नोट करें) अच्छा हो, आप कुछ दोस्तों को बनाने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें दूर नहीं ले जायें
  • विधि 2

    कंपनी पेज


    1
    अपने दोस्तों से पूछो यदि आप स्क्रैच से एक नया पृष्ठ लॉन्च करने की तलाश कर रहे हैं, तो आपको जो करना चाहिए, वह अपने फेसबुक दोस्तों को "पसंद" करने के लिए आमंत्रित करे। एक व्यवस्थापक के रूप में, फेसबुक आपको सीधे आपके द्वारा बनाए गए पृष्ठ से ऐसा करने का मौका देता है

    छवि शीर्षक 16 9 4 9 05 11
    • एक टिप्पणी शामिल करना सुनिश्चित करें जिसमें आप लोगों से पूछते हैं, कृपया, अपने नए व्यावसायिक पृष्ठ का समर्थन करने के लिए और "पसंद करें" बनाएं - यदि आप दयालु हैं तो लोग अधिक स्वेच्छा से जवाब देंगे।
    • आप दूसरों को अपने दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकते हैं, भले ही कुछ लोग ऐसा करेंगे - पृष्ठ की दृश्यता तेजी से बढ़ेगी
    • 2
      दिलचस्प और इंटरैक्टिव सामग्री पोस्ट करें के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक नए लोगों को प्रोत्साहित करें अपने पेज पर "पसंद" डालकर उन्हें दिलचस्पी रखने के लिए, सामग्री को पोस्ट करना है जो सम्मोहक, उपयोगी, इंटरैक्टिव और ठोस नींव के साथ है। उन चीजों को पोस्ट करने की कोशिश करें, जिन्हें लोग अपने दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं, जैसे फ़ोटो, वीडियो, प्रतियोगिताओं या महत्वपूर्ण लेख।

      छवि शीर्षक 16 9 4, 1205 12
    • याद रखें, भले ही केवल एक प्रशंसक (कुछ सौ दोस्तों के साथ) अपनी डायरी में अपनी पोस्ट साझा करते हैं, आपके पृष्ठ की दृश्यता में तेजी से बढ़ जाती है
    • बहुत सारे प्रश्न पूछने और लोगों को अपनी पोस्ट पर टिप्पणी करने की कोशिश करें। फिर सभी प्रशंसकों का व्यक्तिगत रूप से जवाब देना सुनिश्चित करें, जो उन्हें प्रोत्साहित करने और अपने ब्रांड के प्रति वफादार रहने के लिए प्रोत्साहित करता है।
    • आप फेसबुक यूजर्स को अपने फैन पेज पर फोटो अपलोड करने की अनुमति भी दे सकते हैं ऐसे लोग जैसे वे चीजों के साथ सहयोग कर सकते हैं
    • 3
      प्रस्ताव प्रोत्साहन जो लोग आपके पृष्ठ की पेशकश कूपन या रचनात्मक कुछ का पालन करते हैं प्रशंसकों के लिए यह ऑफ़र अनन्य करें, इसलिए लोगों को पुरस्कार प्राप्त करने के लिए "पसंद करें" डालना होगा। यह एक बहुत प्रभावी तरीका है और यदि प्रोत्साहन दिलचस्प है, तो लोग अपने दोस्तों के साथ जानकारी साझा करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक ऑनलाइन कपड़ों की दुकान है, तो आप अपने फेसबुक प्रशंसकों के लिए उनकी खरीदारी पर विशेष 10% छूट के साथ एक पदोन्नति कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास पालतू जानवरों की देखभाल सैलून है, तो आप एक प्रिंट करने योग्य फ्लायर पोस्ट कर सकते हैं जो आपके प्रशंसकों को अपने कुत्तों के लिए एक मुफ्त शैम्पू के लिए पेश कर सकते हैं। लोगों को मुफ्त लाभ प्राप्त करना पसंद है, और एक बार आपने इसे प्रस्तावित किया है, लोग नए ऑफ़र के लिए अपने पेज की जांच जारी रखेंगे
    • 4
      Facebook पर समान समूहों के व्यवस्थापक से संपर्क करें इन समूहों का व्यापक प्रभाव है और आपके पेज को कई उपयोगकर्ताओं के साथ साझा कर सकते हैं। समूह ग्राहकों को ईमेल भेज सकते हैं, जबकि प्रशंसक पृष्ठ प्रशंसकों के साथ केवल फेसबुक सूचनाओं के माध्यम से संवाद कर सकते हैं।
    • समूह प्रशासकों को अपने पृष्ठ को महत्वपूर्ण और उपयोगी सामग्री के साथ साझा करने का प्रयास करें, शायद बदले में अपने समूह को बढ़ावा देने की पेशकश करके। फेसबुक समूह शायद ही अपने ग्राहकों को स्पैम भेजने के लिए तैयार हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि समूह का विषय आपके पृष्ठ पर कुछ प्रासंगिकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक आइसक्रीम की दुकान है कि स्थानीय रेस्तरां से बहुत काम प्राप्त करता है, तो आप रेस्तरां मालिक एक महान मिठाई के रूप में अपने आइसक्रीम को बढ़ावा देने, या उनके केक का एक साइड डिश के रूप में अपने आइसक्रीम की सेवा के लिए कह सकता है। बदले में, आप रेस्तरां को बढ़ावा देने के लिए या अपने आइसक्रीम पार्लर में अपने मेनू प्रदर्शित करने के लिए अपने ग्राहकों के लिए यात्रियों को वितरित कर सकते हैं।
    • प्रोत्साहन, जैसे कूपन कोड और कूपन, समूह के सदस्यों को आपके पृष्ठ के प्रशंसकों के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बहुत मददगार हैं।
    • छवि शीर्षक 16 9 4, 205 15
      5
      अपने जैसे ही पृष्ठों से नए प्रशंसकों को आकर्षित करें यह एक धूर्त तकनीक का एक सा है, लेकिन व्यापार दुनिया में कोई नियम नहीं है। क्या आपने एक बड़ी कंपनी का एक पृष्ठ देखा है, जो अपने उत्पादों के बारे में उसके प्रशंसकों से सवाल या सलाह प्राप्त करना जारी रखता है, लेकिन कोई भी कभी भी इसका जवाब नहीं देता? यदि आपके पास एक समान व्यवसाय है, तो आप उस पृष्ठ पर छापे और सभी प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं, फिर अपने प्रशंसक पृष्ठ पर लिंक पोस्ट कर सकते हैं, प्रशंसकों को आपका अनुसरण करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप एक नाई हैं और आपने पाया है कि किसी अन्य स्टोर के प्रशंसक लगातार सलाह लेने के लिए पूछ रहे हैं कि कैसे एक विशिष्ट शैली या अनुशंसाएं प्राप्त करें जिन पर बाल उत्पाद का उपयोग किया जाए, लेकिन कोई भी जवाब नहीं देता। आप स्थिति को हाथ में ले सकते हैं, ग्राहकों को जवाब दे सकते हैं और यहां तक ​​कि उन्हें अपने पृष्ठ के बारे में सूचित कर सकते हैं, जो हमेशा उपयोगी जानकारी से भरा होता है।
    • ध्यान रखें कि यह एक बेशर्म रवैया है जो आपके और दूसरे प्रशंसक पृष्ठ के स्वामी के बीच एक निश्चित तनाव पैदा कर सकता है। हालांकि, उसे उसे एक कठिन सच्चाई सिखाना चाहिए: ग्राहकों को अनदेखा नहीं किया जा सकता है, खासकर फेसबुक की अस्थिरता में।
    • छवि शीर्षक 16 9 4, 205 16
      6
      एक रखो "बॉक्स की तरह" आपकी वेबसाइट पर यह करना बहुत सरल है फेसबुक ""पसंद" बॉक्स" और यह साइट आगंतुकों को फेसबुक पर आपके लिए खोज करने के प्रयास के बिना आपके पृष्ठ में जोड़ना आसान बनाता है। यह एक अच्छा कदम है, क्योंकि जो लोग आपकी साइट को पहले से जानते हैं और आपकी सेवाओं से परिचित हैं, वे आपके फेसबुक पेज का अनुसरण करने के लिए भी अधिक इच्छुक होंगे।
    • आप साइट के आगंतुकों को यह भी सूचित कर सकते हैं कि आपके पृष्ठ पर "पसंद" को रखकर विशेष पदोन्नति, ऑफ़र और सामग्री जो अन्यथा प्राप्त नहीं होती है, इसलिए यदि उन्हें पसंद है तो इन ब्रांडों को पाने के लिए अपने फेसबुक पेज का पालन करना होगा।
    • लिंक भी शामिल करने पर विचार करें "फेसबुक पर हमें का पालन करें" अपने काम के हस्ताक्षर ई-मेल में कई कंपनियां सैकड़ों ई-मेल को एक दिन भेजती हैं और यह कुछ "की तरह" अधिक कमाई का एक बढ़िया तरीका है।
    • छवि शीर्षक 16 9 4, 205 17
      7
      एक व्यवस्थित करें प्रशंसकों के लिए विशेष प्रतियोगिता. यह एक प्रतियोगिता है जो आपके पृष्ठ का पालन करने वालों को समर्पित है। पुरस्कार एक गहन लेख से आपके किसी एक उत्पाद के लिए हो सकता है। जितना अधिक बड़ा पुरस्कार, उतना ही मौका होगा कि आप प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए लोग प्रशंसकों में शामिल होंगे। यह एक ऐसा पुरस्कार होगा जो लोगों को अपने दोस्तों के साथ जानकारी साझा करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
    • आप अपनी टिप्पणी पोस्ट करने के लिए मजेदार और दिलचस्प तरीके से एक इंटरैक्टिव प्रतियोगिता का आयोजन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप प्रशंसकों को अपने उत्पादों में से एक को फ़ोटो में अपलोड करने के लिए कह सकते हैं। इसलिए यदि आपके पास एक कप केक की दुकान है, तो प्रशंसकों को अपनी तस्वीर पोस्ट करने के लिए बताएं, जब वे आपका कपकेक खा रहे हैं
    • आप लोगों को अपने पृष्ठ पर एक कहानी पोस्ट करने के लिए कह सकते हैं, सबसे अच्छा एक जीत उदाहरण के लिए, आपके पास फूलों की दुकान है और माता के दिन के लिए गुलाब का एक गुलदस्ता इनाम के रूप में पेश किया जाता है- आप लोगों को अपनी पसंदीदा बचपन की याददाश्त माँ से संबंधित कह सकते हैं या उनकी माँ को जीतने के योग्य होने के कारण फूलों का गुलदस्ता
    • 8
      पोस्ट स्टाफ अपने प्रशंसक पृष्ठ पर खोज करता है अगर आपकी कंपनी में किसी रोजगार के लिए कोई खुली जगह है, तो उसे फेसबुक पेज पर लिखकर उम्मीदवार की नौकरी और प्रोफाइल का संक्षिप्त विवरण दें। यह लोगों को अपने पेज को नौकरी चाहने वालों के साथ साझा करने के लिए प्रोत्साहित करता है, इसे किसी अन्य ऑफर के लिए देख रहा है।
    • 9
      वास्तविक दुनिया में "पसंद" को प्रोत्साहित करें कभी-कभी, लोगों को "वास्तविक जीवन" में बताएं कि आपकी कंपनी फेसबुक पर भी है आपके प्रशंसकों को बढ़ाने के लिए पर्याप्त है अगर आपकी कंपनी प्रायोजन करती है या किसी घटना में भाग लेती है, तो फोटोग्राफर को किराए पर लेने के लिए क्यों नहीं किराए पर लेते हैं? तब लोगों को पता चले कि "बस" क्लिक करके आप अपने पृष्ठ पर फोटो देख सकते हैं! आप लेखन के साथ आसानी से उड़ने वाले या व्यवसाय कार्ड को वितरित कर सकते हैं "फेसबुक पर हमें का पालन करें!"।
    • 10
      फेसबुक पर लक्षित विज्ञापन बनाएं एक निश्चित राशि के लिए, फेसबुक उपयोगकर्ताओं को आपके पृष्ठ को बढ़ावा देता है, जिससे आप उन लोगों तक पहुंच सकते हैं जिन्हें आप अन्यथा प्राप्त नहीं करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल को ट्रैक करने के लिए फेसबुक इनसाइट्स सुविधा का उपयोग करते हैं, इसलिए आपका विज्ञापन संभावित ग्राहकों के एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्ष्य तक पहुंच जाएगा, अधिकतम परिणाम आपको अपने उद्योग में पल के फैशन के साथ टेक्स्ट और विज्ञापन की छवि सुसंगत बनाने का भी प्रयास करना चाहिए।
    • ध्यान रखें कि फेसबुक पर विज्ञापन वे महंगा हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसा बजट सेट करें जिसे आप खर्च कर सकते हैं
    • आप Google पर विज्ञापन भी खरीद सकते हैं जो सीधे अपने फैन पेज पर ट्रैफ़िक भेजते हैं
    • 11
      खरीदें "पसंद करें" यह उन लोगों की संख्या बढ़ाने का एक सुरक्षित तरीका है जो आपके पृष्ठ को नियंत्रित करते हैं। यह आपकी खोज इंजन रैंकिंग भी बढ़ाता है खरीदना "पसंद करें" शुरुआत में अच्छी है, जैसे ही आप पेज बनाते हैं, क्योंकि यह अधिक वास्तविक लोगों को आकर्षित करता है यह भेड़ प्रभाव है: लोगों को वे दूसरों की तरह पसंद करते हैं!
    • ध्यान रखें कि "पसंद" की खरीद शुरुआत में काम करती है, लेकिन जब तक आपके पृष्ठ वास्तविक लोगों द्वारा नहीं देखा जाता तब तक यह वास्तव में प्रभावी नहीं होगा। आपको अपने ग्राहकों को टिप्पणियों में शामिल करने और लोगों से बात करने की आवश्यकता है यदि आप एक सफल प्रशंसक पृष्ठ चाहते हैं
    • टिप्स

    • प्रतियोगिताएं और ऑफ़र ध्यान आकर्षित करने के साथ-साथ अपनी वेबसाइट पर "पसंद करें" बॉक्स लगाने का एक बहुत प्रभावी तरीका है
    • यदि आप शुरू कर रहे हैं और समस्याएं आ रही हैं, तो "पसंद करें" खरीदने से आपको सगाई मिल सकती है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपकी प्रतियोगिताओं में लोगों को सिर्फ इनाम के लिए ही नहीं आकर्षित किया जाए और कुछ नहीं। आप अपने पृष्ठ पर नया `पसंद` प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन आप भी चाहते हैं कि आपके दर्शकों को आपकी क्या कहना है, इसमें रुचि हो। प्रतियोगिता आपको `पसंद` के बहुत सारे ला सकते हैं, लेकिन वे हमेशा उच्च गुणवत्ता का संकेत नहीं हैं।
    • खरीद मत करो कभी की "मुझे यह पसंद है" एक विशाल साइट बनाने के लिए यद्यपि वे दृश्यता प्राप्त करने और खोज इंजन पर अपना पृष्ठ ढूंढने का एक शानदार तरीका हैं, तो आपको अपने पेज को अन्य तरीकों से प्रचारित करने की ज़रूरत है, जैसे कि प्रतियोगिताओं, यदि आप असली आगंतुकों की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com