फेसबुक पर ईवेंट को व्यवस्थित कैसे करें

कई प्रयोजनों के लिए फेसबुक का उपयोग कई वर्षों से किया गया है कुछ समय के लिए अब, सबसे व्यापक सुविधाओं में से एक घटनाओं का संगठन है - आप वास्तव में किसी भी घटना को विकसित कर सकते हैं, छोटे या बड़े, और आप चाहते हैं कि सभी फेसबुक संपर्कों को आमंत्रित कर सकते हैं ये आमंत्रण को स्वीकार कर सकते हैं या नहीं, "हां" या "नहीं" का जवाब दे सकते हैं। वे ईवेंट पृष्ठ पर टिप्पणी भी दर्ज कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, पिकनिक या शादी के रिसेप्शन के मामले में, वे यह बता सकते हैं कि वे क्या लाएंगे)। सर्वोत्तम पहलुओं में से एक? फेसबुक डेवलपर्स ने इस सेवा का उपयोग करना आसान बना दिया है - हर कोई एक घटना को किसी समय में योजना बना सकता है।

कदम

शीर्षक से चित्र फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करें चरण 1
1
अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें। ब्राउज़र खोलने के बाद facebook.it पता दर्ज करें और अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें
  • फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करना शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2



    "ईवेंट" बटन पर क्लिक करें यह पृष्ठ के बाईं ओर स्थित लंबवत पट्टी में स्थित है।
  • फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करना शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    एक घटना बनाएँ फेसबॉको के नीले पट्टी के नीचे, पृष्ठ के शीर्ष पर, आपको "ईवेंट बनाएं" बटन मिल जाएगा - उस पर क्लिक करें, और एक विंडो दिखाई देगा जिसमें आपको कुछ जानकारी दर्ज करनी होगी:
  • ईवेंट का नाम दर्ज करें "नाम" टेक्स्ट बॉक्स में क्लिक करें और इसे एक शीर्षक दें।
  • ईवेंट के बारे में विवरण दर्ज करें "विवरण" पाठ बॉक्स में क्लिक करें और उपयोगी जानकारी लिखें (उदाहरण के लिए, घटना का कारण)।
  • घटना की जगह को इंगित करता है आप किसी स्थान का नाम टाइप कर सकते हैं या फेसबुक पर किसी मौजूदा स्थान से लिंक टैग सेट कर सकते हैं।
  • घटना की तारीख और समय को दर्शाता है। तिथि दर्ज करने के लिए, कैलेंडर आइकन पर क्लिक करें, और प्रदर्शित थंबनेल कैलेंडर से उसे चुनें अब आप समय दर्ज कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, यदि पार्टी 16 बजे शुरू होती है, तो इस समय उचित फ़ील्ड में लिखें।
  • ईवेंट का गोपनीयता स्तर चुनें "गोपनीयता" बटन पर क्लिक करें, और ड्रॉप डाउन मेनू से एक विकल्प चुनें। आप ईवेंट को अलग-अलग अतिथि में प्रतिबंधित कर सकते हैं, इसे मित्रों को बढ़ा सकते हैं या किसी को भी इसे खोल सकते हैं। इस चयन के माध्यम से, आप प्रतिभागियों के चक्र का आकार निर्धारित कर सकते हैं और अधिक सटीक रूप से पता कर सकते हैं कि कितने लोग आएंगे।
  • एक बार जब आप सारी जानकारी दर्ज कर लें, तो "बनाएँ" बटन पर क्लिक करें।
  • फेसबुक पर ईवेंट व्यवस्थित करना शीर्षक वाला छवि, चरण 4
    4
    लोगों को घटना में आमंत्रित करें घटना बनाने के बाद, एक समर्पित पृष्ठ खुल जाएगा, जहां लोग विवरण के बारे में जान सकते हैं और टिप्पणियां छोड़ सकते हैं। उन लोगों का चयन करने के लिए "आमंत्रित करें" बटन पर क्लिक करें, जो ईवेंट को देख सकते हैं।
  • एक बार जब आप "आमंत्रण" बटन पर क्लिक करते हैं, तो आपके सभी मित्रों की सूची के साथ एक विंडो दिखाई देगी। आप सूची के माध्यम से स्क्रॉल करके मैन्युअल रूप से मेहमानों का चयन कर सकते हैं, और आप खोज फ़ील्ड के माध्यम से एक विशिष्ट व्यक्ति की खोज भी कर सकते हैं।
  • आप "नाम से खोजें" मेनू के माध्यम से एक पूरे समूह को भी आमंत्रित कर सकते हैं आपको सिर्फ उपयुक्त खोज मापदंड का चयन करना है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com