Facebook पर किसी ईवेंट में मित्रों को आमंत्रित करने का तरीका

2013 में, औसत फेसबुक यूजर ने करीब 22 9 दोस्त हैं। अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो कभी-कभार फ़ेसबुक का इस्तेमाल करता है, तो आपके पास दसियों या सैकड़ों दोस्त हैं इस अनुच्छेद में हम आपको दिखाएंगे कि आप अपने दोस्तों को एक घटना को कैसे आमंत्रित कर सकते हैं, तो हम आपको अपने सभी दोस्तों को एक बार अपने सभी नामों को खोजने के लिए आमंत्रित करने के लिए कुछ जल्दी शॉर्टकट्स सिखाना होगा!

कदम

विधि 1

किसी ईवेंट में अपने दोस्तों को आमंत्रित करें
फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स 1
1
फेसबुक में प्रवेश करें फेसबुक मुख पृष्ठ के शीर्ष पर उपयुक्त पाठ क्षेत्रों में अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। अगर आपके पास पहले से कोई खाता नहीं है, तो आपको एक बनाने की आवश्यकता होगी, उसके बाद आप कोई ईवेंट बना सकें इससे पहले दोस्तों को जोड़ें।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    पर क्लिक करें "घटनाक्रम" अपने फेसबुक पेज पर यदि आपने इसे हटाया नहीं है, तो आपको एक छोटा कॉल आइकन दिखाई देना चाहिए "घटनाक्रम" कॉलम के नीचे स्क्रीन के बाईं तरफ "पसंदीदा"।
  • यदि आपको लिंक नहीं दिखाई देता है "घटनाक्रम"बस शब्द टाइप करना शुरू करें "घटनाओं" पढ़ता है कि पेज के शीर्ष पर खोज फ़ील्ड में "लोगों, स्थानों और चीजों के लिए खोजें"। आवाज दिखाई देनी चाहिए "घटनाक्रम" उपशीर्षक के साथ "आवेदन" खोज फ़ील्ड के अंतर्गत ड्रॉप-डाउन मेनू में - उस पर क्लिक करें
  • फेसबुक पर इवेंट में दोस्तों को आमंत्रित करें शीर्षक शीर्षकः चरण 3
    3
    पर क्लिक करें "+ ईवेंट बनाएं" ईवेंट पृष्ठ पर, पृष्ठ के ऊपरी दाएं भाग पर एक ग्रे बटन की तलाश करें, बस एक ग्रे बटन के बाईं ओर देखें "आज" और एक छोटे कैलेंडर पर। उस पर क्लिक करें!
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अपने ईवेंट के बारे में जानकारी दर्ज करें एक खिड़की आपको अपनी घटना का नाम देने, एक स्थान, एक तारीख और एक समय निर्दिष्ट करने, और एक संक्षिप्त विवरण लिखने के लिए कहेंगी। कम से कम, आपको अपना इवेंट नाम देना होगा - अन्य जानकारी वैकल्पिक है (लेकिन अनुशंसित)।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक शीर्षकः चरण 5
    5
    पर क्लिक करें "मित्रों को आमंत्रित करें"। यह दिखाई देने वाली खिड़की के निचले बाएं हिस्से में एक छोटा नीला पाठ वाला लिंक है आपके सभी फेसबुक दोस्तों की सूची खुल जाएगी। प्रत्येक मित्र के नाम के बगल में स्थित बॉक्स पर क्लिक करें जिसे आप आमंत्रित करना चाहते हैं
  • सूची के शीर्ष पर आपको सिद्धांत रूप में, लोगों को पता होगा कि आप सबसे अच्छे से जानते हैं (परिवार, करीबी दोस्त, सहपाठियों, आदि।) यदि आप किसी को आमंत्रित करना चाहते हैं, तो आप केवल सूची को नीचे स्क्रॉल करें या उसका नाम बार में टाइप करें इसे ढूंढने के लिए
  • फेसबुक पर एक इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक पृष्ठ शीर्षक 6
    6
    पर क्लिक करें "सहेजें" जब आप मित्रों को आमंत्रित करना समाप्त कर लेंगे आप पहली विंडो पर लौट आएंगे जो खोलेगा। अपने ईवेंट के बारे में जानकारी जोड़ने समाप्त करें, फिर जब आप कर लें, तो नीले बटन पर क्लिक करें "बनाएं"।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक 7 शीर्षक
    7
    अपने ईवेंट को संपादित करें जैसे ही आप ईवेंट बनाते हैं, उसका पृष्ठ खुल जाएगा। यहां, आप पेज को अनुकूलित करने और घटना की सामग्री को अनुकूलित करने के लिए कई विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं बाद में आपको कुछ सेटिंग्स मिल जाएंगी जिन्हें आपको संशोधित करना चाहिए:
  • एक तस्वीर जोड़ें यदि आप कोई फ़ोटो जोड़ते हैं, तो आपके ईवेंट के पृष्ठ आपके मेहमानों की दृष्टि से अधिक सुखद होगा बस बड़े बटन पर क्लिक करें "ईवेंट फ़ोटो जोड़ें" पृष्ठ के शीर्ष पर, फिर चुनें कि क्या आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव से कोई फ़ोटो अपलोड करें या अपनी एक फ़ोटो को फेसबुक पर चुनें।
  • ईवेंट के बारे में जानकारी संपादित करें ग्रे बटन पर क्लिक करें "संपादित करें" आपके ईवेंट का नाम, उसके विवरण, दिनांक या स्थान को बदलने के लिए एक पेंसिल के साथ चिह्नित। यहां, आप कर सकते हैं भी अन्य इवेंट व्यवस्थापक को असाइन करें व्यवस्थापक ईवेंट की जानकारी संपादित कर सकते हैं, अन्य लोगों को आमंत्रित कर सकते हैं, और अन्य व्यवस्थापक जोड़ सकते हैं
  • अधिक मित्रों को आमंत्रित करें यदि आप किसी और को आमंत्रित करने के बारे में सोच सकते हैं, चिंता न करें - ग्रे बटन पर क्लिक करें "बिल्लियों को आमंत्रित करें" एक लिफ़ाफ़ा द्वारा चिह्नित स्क्रीन के शीर्ष पर आपके दोस्तों की सूची फिर से दिखाई जाएगी - बस नामों की जांच करें, जैसा आपने पहले किया था
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स 8
    8
    अपने ईवेंट के उन्नत विकल्प देखें ईवेंट पृष्ठ से, गियर के साथ चिह्नित छोटे ग्रे बटन पर क्लिक करें। यह सबसे उन्नत और विशिष्ट विकल्पों की एक सूची खोल देगा, जो आप ईवेंट को और अनुकूलित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। ये विकल्प हैं:
  • व्यवस्थापक संपादित करें: ईवेंट व्यवस्थापक जोड़ें या निकालें
  • मेहमानों को लिखें: अपने फेसबुक मेहमानों को एक संदेश भेजें उदाहरण के लिए हर किसी को जगह का स्थान बदलने के लिए यह एक उपयोगी विकल्प है
  • दोहराए जाने वाले ईवेंट बनाएं स्वचालित रूप से अपने मूल ईवेंट की एक अलग प्रति बनाएँ। नया इवेंट अतिथि सूची, विवरण, शीर्षक आदि रखता है। उपयोगी यदि आपको अपने दोस्तों को कई बार मिलना है (उदाहरण के लिए एक पुस्तक क्लब के लिए)
  • ईवेंट रद्द करें ईवेंट पृष्ठ को हटाएं सभी मेहमानों को एक स्वचालित संचार भेजा जाएगा
  • नोटिफिकेशन बंद करें इस घटना के लिए नोटिफिकेशन बंद करें - आप अपने समाचार के बारे में कुछ भी नहीं देखेंगे।
  • इवेंट निर्यात करें ईवेंट को अपने कैलेंडर या ईमेल पते पर भेजें
  • घटना को बढ़ावा दें फेसबुक पर विज्ञापन की जगह खरीदने के लिए विकल्पों की जांच करें
  • विधि 2

    फ़ायरफ़ॉक्स के साथ सभी मित्रों को आमंत्रित करें
    फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स 9
    1
    फेसबुक में प्रवेश करें अपने मुख्य पृष्ठ पर, पर क्लिक करें "घटनाक्रम" कार्ड के नीचे बाईं तरफ "पसंदीदा"। ईवेंट पृष्ठ से, पर क्लिक करें "ईवेंट बनाएं"। अपने ईवेंट को एक नाम दें (उदाहरण के लिए "मार्को की बर्थडे पार्टी"), एक तारीख और एक घंटे दर्ज करें, एक गोपनीयता विकल्प (केवल निमंत्रण के द्वारा, सार्वजनिक, आदि) का चयन करें और यदि आप चाहें, तो विवरण प्रदान करें। पर क्लिक करें "बनाएं" अपना इवेंट बनाने के लिए
    • वैकल्पिक रूप से, शब्द टाइप करें "घटनाक्रम" स्क्रीन के शीर्ष पर खोज बार में। एक लिंक सूची के शीर्ष पर ईवेंट पृष्ठ पर दिखाई देना चाहिए।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्ष 10
    2
    ईवेंट पृष्ठ पर, पर क्लिक करें "मित्रों को आमंत्रित करें"। एक खिड़की दिखाई देगी जो आपके दोस्तों के सभी नाम दिखाएगी, एक बॉक्स द्वारा दिखाए जाएंगे। आम तौर पर उन सभी को आमंत्रित करने के लिए, आपको व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक बॉक्स को चेक करना चाहिए - भले ही वे सैकड़ों थे! लेकिन इस पद्धति की मदद से आप उन सभी को एक आसान और तेज़ तरीके से आमंत्रित कर सकते हैं, बिना दर्जनों क्लिक दोहराने के लिए।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्ष पर वापस जाएँ



    3
    खिड़की के अंत तक स्क्रॉल करें इसमें कुछ सेकंड लग सकते हैं यह इस प्रक्रिया का सबसे लंबा हिस्सा है - दुर्भाग्य से यह आवश्यक है, क्योंकि आपके मित्र तब तक सूची में नहीं दिखाई देंगे जब तक कि आप उनके नाम पर न जाएं। यह विधि आपको सूची में सभी मदों के बक्से को चेक करने की अनुमति देगा, इसलिए यदि आप सभी मित्रों को नहीं देखते हैं, तो आप उन्हें आमंत्रित नहीं कर पाएंगे।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स 12
    4
    नारंगी बटन पर क्लिक करें "फ़ायरफ़ॉक्स" ब्राउज़र के ऊपरी दाएं भाग में माउस को ऊपर ले जाएं "वेब विकास", तब चयन करें "ब्लॉक नोट्स" सबमेनू से एक खिड़की खोलनी चाहिए - इस मेनू में आप जावास्क्रिप्ट कमांड दर्ज कर सकते हैं, जिसका उपयोग आप वेब पर कुछ कार्रवाइयां स्वचालित करने के लिए कर सकते हैं। इस मामले में, हम स्वचालित रूप से अपने दोस्तों के बगल में स्थित सभी बक्से की जांच करने के लिए एक आदेश दर्ज करेंगे।
  • इस चरण के दौरान निमंत्रण विंडो से बाहर निकलें - अन्यथा, आपको इसे फिर से खोलना होगा और अंत में वापस स्क्रॉल करना होगा
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्ष 13
    5
    निम्न पाठ को विंडो में कॉपी और पेस्ट करें: jаvascript: elms = document.getElementsByName ("checkableitems []") के लिए (i = 0-i यदि आप आदेश को वर्णनात्मक पाठ में पेस्ट करते हैं, तो स्क्रिप्ट काम नहीं करेगी
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्ष पर वापस जाएँ
    6
    विकल्प का चयन करें "रन"। फिर, पर क्लिक करें "प्रारंभ होगा"। स्क्रिप्ट के दौरान आपका ब्राउज़र थोड़ी देर तक फंस सकता है - यह सामान्य है कुछ ही सेकंड में, इसे अनलॉक करना चाहिए विंडो की जांच करें "मित्रों को आमंत्रित करें"। यदि आपने सही चरणों का पालन किया है, तो आपको सूची में प्रत्येक मित्र को देखना चाहिए था!
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्ष 15
    7
    पर क्लिक करें "सहेजें" अपने दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए इस तरह आप ऑपरेशन पूरा कर लेंगे। अपनी पार्टी या अपने घटना का आनंद लें!
  • अगर आप आमंत्रित करना चाहते हैं सबसे अपने दोस्तों का, लेकिन नहीं सब, यह विधि आपके लिए अभी भी उपयोगी होगी - बस विधि का पालन करें, फिर, अपने सभी मित्रों को चुनने के बाद, जिन लोगों को आप आमंत्रित नहीं करना चाहते उनके चेक मार्क को हटा दें। हालांकि, यह आपके सभी मित्रों को मैन्युअल रूप से आमंत्रित करने का एक तेज़ तरीका है।
  • विधि 3

    क्रोम में सभी मित्रों को आमंत्रित करें
    फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक शीर्षकः चरण 16
    1
    Chrome वेब स्टोर पर पहुंचें। Google Chrome ब्राउज़र का उपयोग करके सभी फेसबुक मित्रों को आमंत्रित करने का सबसे आसान और तेज़ तरीका है एक निःशुल्क एक्सटेंशन डाउनलोड करना जो आपके लिए नौकरी करता है वेब स्टोर होम पेज पर, टाइप करें "सभी मित्रों को आमंत्रित करें"। खोज परिणाम पृष्ठ पर, अनुभाग पर स्क्रॉल करें "एक्सटेंशन"। आपको इस उद्देश्य के लिए कई निशुल्क एक्सटेंशन विशिष्ट मिलना चाहिए।
  • फेसबुक पर इवेंट में दोस्तों को आमंत्रित करें शीर्षक 17 शीर्षक चरण 17
    2
    आपके द्वारा पसंद किए जाने वाला एक्सटेंशन डाउनलोड और इंस्टॉल करें ये एक्सटेंशन आमतौर पर उपयोग करने में आसान होते हैं और निर्देशों के साथ प्रदान किए जाते हैं। प्रत्येक एक्सटेंशन का उपयोग करने के लिए सटीक कदम थोड़ा भिन्न हो सकते हैं। इस खंड में शेष चरणों में वह मान लेगा कि आपने विस्तार को चुना है "फेसबुक मित्र इनवीटर", एक लोकप्रिय विकल्प जो पहले परिणामों के बीच दिखाई देना चाहिए।
  • पर क्लिक करें "+ निशुल्क", तब पर "जोड़ना" दिखाई देने वाले बॉक्स में, क्रोम को एक्सटेंशन जोड़ने के लिए
  • फेसबुक पर इवेंट में दोस्तों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप 18
    3
    Facebook पर ईवेंट पृष्ठ तक पहुंचें ऐसा करने के लिए, अपने फेसबुक अकाउंट में प्रवेश करें, का चयन करें "घटनाक्रम" मुख पृष्ठ के बाईं ओर पसंदीदा मेनू से, फिर एक नई घटना बनाएं या आपने पहले से ही बनाई गई एक को चुनें।
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्ष पर वापस जाएँ चरण 1 9
    4
    चुनना "मित्रों को आमंत्रित करें"। अपने दोस्तों की सूची के साथ एक विंडो दिखाई देनी चाहिए। प्रत्येक मित्र को आमंत्रित करने के लिए, आपको इस विंडो के अंत तक स्क्रॉल करना होगा। फेसबुक स्वचालित रूप से सूची को पूरा नहीं करता है - यह चीखते समय दोस्तों को जोड़ता है। चूंकि विस्तार स्वचालित रूप से सूची में दिखाए गए मित्रों की जांच करता है, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अंत तक स्क्रॉल करना होगा कि आप प्रत्येक मित्र को आमंत्रित करते हैं
  • फेसबुक पर इवेंट में मित्रों को आमंत्रित करें शीर्षक स्टेप्स 20
    5
    अपने ब्राउज़र पर फेसबुक मित्र इन्विटर आइकन पर क्लिक करें। आइकन आपकी क्रोम विंडो के एक्सटेंशन के लिए समर्पित क्षेत्र में है - आमतौर पर ऊपरी दाएं हिस्से में आइकन है "च" एक टिक के साथ एक बॉक्स के बगल में लोअरकेस नीली कुछ ही सेकंड में, एक खिड़की दिखाई देगी जो आपको बताएगी "किया गया, आपके सभी मित्रों को आमंत्रित किया गया है"। यदि आप इन चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो विंडो में प्रत्येक आइटम "मित्रों को आमंत्रित करें" यह चयन किया जाना चाहिए था
  • फेसबुक पर इवेंट में दोस्तों को आमंत्रित करना शीर्षक शीर्षक छवि 21
    6
    यहां क्लिक करें "सहेजें"। इस तरह आप अपने सभी मित्रों को आमंत्रित करेंगे, और यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी! अपनी पार्टी या अपने ईवेंट का आनंद लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com