लॉक करने पर फेसबुक में प्रवेश कैसे करें

आम तौर पर, विद्यालयों और कार्यालयों जैसी सुविधाओं में, फेसबुक को एक्सेस अवरुद्ध कर दिया जाता है ताकि विक्षेपणों को कम किया जा सके और उत्पादकता को अधिकतम किया जा सके। हालांकि, यदि आपके पास वैसे भी फेसबुक साइट तक पहुंच की इच्छा है, तो इन प्रतिबंधों का एक तरीका है। अगर आपको लगता है कि उत्पादक शेष रहते हुए आप विकर्षण को संभाल सकते हैं, तो यह ट्यूटोरियल आपकी मदद कर सकता है।

कदम

1
नेटवर्क से कनेक्ट कंप्यूटर से कमांड प्रॉम्प्ट पर पहुंचें जो आपको फेसबुक तक पहुंचने से रोकता है। एक संभावना है कि आप कमांड प्रॉम्प्ट नहीं खोल सकते हैं, ऐसा स्कूल या आपके द्वारा काम करने वाली कंपनी द्वारा उठाए गए सुरक्षा कारणों के लिए होता है। कार्यालय या विद्यालय में इस प्रक्रिया में भाग लेने से पहले घर पर कुछ अभ्यास करें।
  • कमांड प्रॉम्प्ट खोलने के लिए, `Ctrl + R` कुंजी संयोजन का उपयोग करें।
  • 2



    फेसबुक साइट पिंग कमांड प्रॉम्प्ट विंडो में, निम्न कमांड `ping facebook.com` टाइप करें (बिना उद्धरण), फिर `Enter` कुंजी दबाएं
  • 3
    फेसबुक से जुड़े आईपी पते पर ध्यान दें `पिंग` कमांड के परिणाम की एक सूची दिखाई देगी, `facebook.com` शब्द के बगल में, चौकोर ब्रैकेट में संलग्न आईपी पते पर ध्यान दें।
  • 4
    फेसबुक यूआरएल के उपयोग के बजाय आईपी एड्रेस का प्रयोग करें। यह बहुत संभावना है कि वेब एक्सेस का प्रबंधन अनुरोधित यूआरएल की सरल जांच पर आधारित है, और यह कि केवल `फेसबुक` नाम को फ़िल्टर किया गया है। यदि हां, तो आईपी पते का उपयोग करके आप साइट तक पहुंच सकेंगे।
  • यह बहुत संभावना है कि आईपी पता समय के साथ बदल जाएगा, इसलिए आपको इस प्रक्रिया को दोबारा आईपी पते की शुद्धता को सत्यापित करने के लिए समय-समय पर दोहराना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com