वीडियो गेम खेलने के लिए कैसे करें

वीडियो गेम एक बहुत ही मनोरंजक और मनोरंजक मनोरंजन हो सकता है, फिर भी, इसका सबसे अधिक बनाने के लिए, आपको कुछ छोटे नियमों को जानने की आवश्यकता है एक वीडियो गेम में सही तरीके से खेलने के बारे में जानने के लिए आपको एक मजेदार अनुभव के करीब लाया जाएगा। आरंभ करने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

कदम

शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 1
1
गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म चुनें, जो आपको दिलचस्प लगता है। इन मानदंडों का निर्णय लें:
  • उस विशेष मंच के लिए उपलब्ध वीडियो गेम
  • कंसोल द्वारा दी जाने वाली सुविधाएँ
  • आपकी जीवनशैली (उदाहरण के लिए, यदि आप बाहर रहना पसंद करते हैं, तो पोर्टेबल सिस्टम पसंद करते हैं, इसके विपरीत, यदि आप घर पर बहुत खाली समय बिताते हैं, तो निश्चित कंसोल के लिए विकल्प चुनें)।
  • अन्य कारक जैसे कंसोल की लागत, व्यक्तिगत वीडियो गेम या विशेष व्यक्तिगत कारक
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 2
    2
    एक वीडियो गेम खोजें जो आपकी रुचियां है वीडियो गेम स्टोर पर जाएं, इंटरनेट से अपना विडियोगेम डाउनलोड करें या वीडियो गेम्स की दुनिया के लिए समर्पित साइट्स और मैगज़ीन से परामर्श करें। वीडियो गेम के विभिन्न प्रकार हैं: आरपीजी (भूमिका निभाने वाले खेल), एफपीएस (प्रथम-व्यक्ति निशानेबाजों), आरटीएस (वास्तविक समय रणनीति) और एमएमओजी (व्यापक मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम्स)। सुनिश्चित करें कि आप अपने कंसोल के लिए सही वीडियो गेम संस्करण चुनते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम चरण 3
    3
    उपयोगकर्ता मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करके अपना कंसोल तैयार करें। आम तौर पर एक निश्चित कंसोल पैकेज में उपलब्ध केबलों का उपयोग करते हुए, बस एक टेलीविजन से, या एक मॉनिटर से जुड़ा होना चाहिए, और मुख्य रूप से। आम तौर पर यह एक बहुत सरल प्रक्रिया है, जब तक आपके पास एक पुरानी पीढ़ी के टेलीविजन न हो।
  • छवि शीर्षक वीडियो गेम चरण 4
    4



    अनुदेश पुस्तिका के अनुसार वीडियो गेम को प्रारंभ और सेट अप करें आम तौर पर सीडी / डीवीडी या कारतूस को उपयुक्त पाठक / आवास में सम्मिलित करना और कंसोल पर स्विच करना आवश्यक है। कंसोल के अंदर खेल के संग्रहण मीडिया के सम्मिलन के बारे में निर्देशों की अनुपस्थिति में, अपने पिछले अनुभव को याद करें या बस कंसोल के मैनुअल को देखें-इसमें आपकी सभी आवश्यक जानकारी होनी चाहिए।
  • छवि शीर्षक वीडियो गेम चरण 5
    5
    हमेशा वीडियो गेम उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें और गेम नियंत्रण और गतिशीलता क्या है, यह पता करें। आज तक, वीडियो गेम में अक्सर एक ट्यूटोरियल होता है जो आपको सिखाता है कि आप कब खेल रहे हैं।
  • वीडियो गेम का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने पसंदीदा वीडियो गेम के साथ खेलने का आनंद लें!
  • टिप्स

    • किसी उत्पाद को खरीदने से पहले एक संपूर्ण शोध करें एक ही गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म या एक वीडियो गेम के कई रूप हैं उदाहरण के लिए गेमबॉय एडवांस (मानक, एसपी और माइक्रो) के तीन अलग-अलग मॉडल और निंटेंडो डीएस (मानक, लाइट, डीएसआई, डीएसआई एक्सएल और 3 डी एस) के 5 मॉडल हैं। इसके अलावा, कुछ वीडियो गेम `लिमिटेड` या विशेष संस्करणों में प्रकाशित किए जाते हैं, सामान्य रूप से सामान्य संस्करणों की तुलना में अधिक महंगा होता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या देख रहे हैं और सभी जानते हैं कि आपको किस चीज की पेशकश की जा सकती है
    • यदि आपके पास सही धन नहीं है, लेकिन आपके पास कंप्यूटर है, तो याद रखें कि वेब पर कई मुफ्त वीडियो गेम उपलब्ध हैं। इंटरनेट आपको एक शानदार सुविधाजनक कीमत पर कई वीडियो गेम खरीदने की अनुमति देता है। वेब पर कई दुकानें अपने क्रेडिट कार्ड या पेपैल खाते वाले उपयोगकर्ताओं को अपने वीडियो गेम बेचने के लिए तैयार हैं। चिंता मत करो अगर आपका कंप्यूटर थोड़ा `पुराना` है, तो ऐसे कई गेम हैं जो लगभग सभी कंप्यूटरों पर किया जा सकता है
    • अगर आप पुराने वीडियो गेम्स पर कुछ पसंद करते हैं, तो अपनी पसंद को पसंद करें। आज वे कुछ यूरो के लिए बेचे जाते हैं, वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक कंप्यूटर के मालिक हैं, तो आप एक अनुकरण सॉफ़्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं, और संबंधित `रोम` कर सकते हैं, और अपने घर में नि: शुल्क खेल सकते हैं।
    • कुछ जुआ खेलने के प्लेटफॉर्म को `पुरानी` माना जाता है, फिर भी बहुत मनोरंजक हैं। प्लेस्टेशन 1 और गेम ब्वॉय का रंग बहुत बूढ़ा है, लेकिन वे अब भी बहुत मज़ेदार हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, एक प्रयुक्त पीएस 1 और उसके वीडियो गेम्स आसानी से उपलब्ध हैं और बहुत सस्ते हैं। वास्तव में पुरानी वीडियो गेम, कीमतों पर Xbox 360, पीएसपी, पीएस 3 के लिए नए की तुलना में काफी कम बिकती हैं, जो कि € 50 प्रत्येक से ज्यादा से अधिक है।
    • यदि खरीदा गया वीडियो गेम जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो आप इसे वापस कर सकते हैं। यदि आपके पास बड़ी संख्या में पुराने गेम गेम हैं, उदाहरण के लिए गेमबॉय या गेम क्यूब के लिए, गेंमेस्टॉप स्टोर पर जाएं, आपका इस्तेमाल किया जाएगा और नए गेम खरीदने के लिए एक सिक्का बन जाएगा। (उन्हें बेचने से पहले, चेक करें कि दुकानों की कौन सी श्रृंखला उच्चतम रेटिंग प्रदान करती है। इन कंपनियों का उद्देश्य कमाने के लिए है, इस कारण से आपको उत्पाद की असली कीमत के मुकाबले हमेशा की राशि दी जाएगी)।
    • `सुपर मारियो 64` Nintendo 64 के लिए उपलब्ध एक बहुत बड़ा और बहुत मनोरंजक वीडियो गेम है। कंसोल और एक वीडियो गेम होने के नाते बहुत ही दिनांकित किया जाता है, हालांकि, ये दोनों मिलना मुश्किल है सौभाग्य से, Nintendo ने `सुपर मारियो डी एस` नामक डी एस के लिए एक नया संस्करण बनाया है, जिसमें कई अतिरिक्त मज़ेदार सुविधाएं हैं। अगर आपके पास `Wii Shop Channel` तक पहुंच है और इसमें 1000 Wii Points का श्रेय है, तो गेम भी Wii के लिए उपलब्ध है इसे `श्रेणी के अनुसार खोज` चुनने के लिए, फिर `कंसोल के लिए खोज` आइटम चुनें और उत्तराधिकार में `निनटेंडो 64` और `सुपर मारियो 64` टाइप करें। खेल का डाउनलोड कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से इसके लायक होगा।
    • खरीदने से पहले, गेम कन्सोल या `निशुल्क` वीडियो गेम को एक मित्र के घर पर जाकर या वीडियोगेम्स / इलेक्ट्रोनिक स्टोर में जाकर कोशिश करें, जहां आप उत्पाद की भलाई का परीक्षण कर सकते हैं। यह अनुभव आपको निर्णय लेने में मदद करेगा।
    • केवल एक बार में 1-2 वीडियो गेम खरीदने की कोशिश करें अधिक गेम खरीदना आपको अपने बजाने के समय को विभाजित करने की अनुमति देता है, जिससे एक उबाऊ वीडियो गेम पर विचार किया जा सकता है। हालांकि, वीडियो गेम को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है। पसंद के आर्थिक पहलू की जांच करके, केवल एक वीडियो गेम की खरीद से आपके वॉलेट को फायदा होगा।
    • यदि आप वीडियो गेम की दुनिया में पहली बार प्रवेश कर रहे हैं, तो एक नतीजे गेमिंग प्लेटफॉर्म, जैसे कि निनटेंडो या सुपर नैन्टेडो खरीदना, एक विजेता विचार नहीं हो सकता है। वास्तव में सबसे हालिया वीडियो गेम में आम तौर पर `ट्यूटोरियल` नामक एक प्रथम स्तर होता है, जो प्रारंभिक भ्रम से बचने से खिलाड़ी को आदेश और खेल की गतिशीलता से परिचित होने की अनुमति देता है। इसके अलावा, कई आधुनिक वीडियो गेम उपयोगकर्ता को अपने कौशल के लिए उपयुक्त कठिनाई का स्तर चुनने की क्षमता देता है, बहुत जटिलता से निराश किए बिना खेलने के लिए हालांकि, अधिक अनुभवी खिलाड़ी, उच्चतम कठिनाई स्तरों पर अपनी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे।
    • वीडियो गेम खरीदने से पहले, यह स्टोर जैसे गेमरश (ब्लॉकबस्टर) की श्रृंखला का उपयोग करके इसे किराए पर लेना चुनता है। आम तौर पर, हालांकि, ये बड़ी श्रृंखला जल्दी से नवीनतम वीडियो गेम की प्रतियां बेच देते हैं, और हाल ही में जारी किए गए गेम को किराए पर लेने में सक्षम होने के नाते किस्मत का वास्तविक स्ट्रोक हो सकता है। धीरज रखो और यदि संभव हो तो किराए पर बुक करें

    चेतावनी

    • वीडियो गेम एक गहरी लत बना सकते हैं दिन में केवल 1-2 घंटे खेलने की कोशिश करें और केवल अपनी दैनिक गतिविधियों को पूरा करने के बाद। यदि आप वीडियो गेम जैसे आधुनिक वारफेयर 2, हेलो 3, कॉल ऑफ ड्यूटी 4, 5 या किसी अन्य प्रथम व्यक्ति शूटर को `हिंसक` के रूप में वर्गीकृत कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने मूड को नियंत्रित करने में सक्षम हैं। जब वे `मारे गए` हैं या जब वे एक गेम खो देते हैं, तो कई खिलाड़ी जो इन वीडियो गेम का इस्तेमाल करते हैं, उनके क्रोध को नियंत्रित करने में समस्याएं होती हैं।
    • जब एक वीडियो गेम खरीदते हैं, तो पैकेज पर ESRB (अमेरिका और कनाडा) या पीईजीआई (यूरोप) वर्गीकरण को देखें। यह डेटा उत्पाद का उपयोग करने के लिए सबसे उपयुक्त आयु समूह को सुझाता है। वर्गीकरण खेल के विभिन्न पहलुओं पर आधारित है, जैसे हिंसक दृश्य, बुरी भाषा, दवाओं की उपस्थिति, यौन सामग्री और अन्य संवेदनशील विषयों।
    • यदि आप एक पोर्टेबल डिवाइस का उपयोग कर रहे हैं, तो इसका ध्यान रखना याद रखें। आम तौर पर वे बहुत ही नाजुक उत्पाद होते हैं, इसलिए सावधान रहें कि उन्हें ड्रॉप न करें और स्क्रीन को खरोंच न करें। आप अपने डिवाइस को थोड़ा सुरक्षित बनाने के लिए स्क्रीन के लिए एक विशेष मामला और एक सुरक्षात्मक फिल्म खरीद सकते हैं।
    • हमेशा निर्देश पढ़ें। बहुत से लोग खेलना शुरू करने से पहले निर्देशों को नहीं पढ़ते हैं और यह नहीं जानते कि क्या करना है। मैन्युअल काम हमेशा रखने के लिए मत भूलना, यह भविष्य में उपयोगी हो सकता है
    • वीडियो गेम मज़ेदार होना चाहिए। यदि आप निराश या नाराज खेल महसूस कर रहे हैं, तुरंत बंद करो और एक ब्रेक ले लो आराम करो, आपका गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म आपको वापस आने पर आपके लिए इंतजार कर रहा होगा।
    • वीडियो गेम इस स्थिति से पीड़ित लोगों के लिए मिर्गी का दौरा पड़ सकता है। यदि आपके पास पहले से मिर्गी का एपिसोड था, तो इसका उपयोग करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • लंबे समय तक खेलने के सत्र के बाद, ऐंठन से बचने के लिए कुछ खींचने की कोशिश करें।
    • वीडियो गेम में आपके रिश्तों को बर्बाद करने की क्षमता होती है और आप अपनी नौकरी खो सकते हैं। पूरे दिन मत खेलो क्योंकि आप अपने किसी भी लक्ष्य तक नहीं पहुंचेंगे। हर दिन पूरे दिन खेलना, आप सड़क पर खेल सकते हैं।
    • बहुत सावधान रहें, क्योंकि वीडियो गेम व्यसनी हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म (पोर्टेबल डिवाइस और कंप्यूटर सहित)
    • वीडियोगेम (वीडियोगेम या इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर जाएं, आप उपलब्ध विस्तृत विकल्प से बेवकूफी होगी)
    • एक या अधिक नियंत्रक (केवल निश्चित कंसोल या कंप्यूटर के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com