आप यूट्यूब पर कैसे सूचनाएं प्राप्त करें

नए यूट्यूब स्टार बनना चाहते हैं? यह सोशल नेटवर्क जल्दी से आकांक्षी निदेशकों और अन्य व्यक्तित्वों के उत्कृष्टता के लिए बेंचमार्क बन गया है, लेकिन यदि आप उपयोगकर्ताओं के बीच ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको स्वयं बनाना होगा। गुणवत्ता वाली सामग्री बनाने के लिए एक ब्रांड की खेती करने से, यूट्यूब पर लोकप्रिय होने के कारण सिर्फ एक कैमरा ही ज़रूरी है इस मंच पर एक घटना बनने के बारे में जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

आपका चैनल बढ़ाएं
यूट्यूब चरण 1 पर गौर करें
1
अपने आला तय यूट्यूब पर सबसे सफल चैनल एक विशिष्ट श्रोताओं के दिमाग में बनाए गए हैं, जो मजेदार वीडियो, उत्पाद की समीक्षा, वीडियो गेम, फैशन टिप्स या कुछ और चीजों के लिए देख रहे लोगों से बना हो सकता है। एक अच्छा चैनल है जो कि यूट्यूब को दिखा सकता है कि वह क्या कर सकता है, केवल इस तरह से वह सफल हो सकता है।
  • यूट्यूब चरण 2 पर नोटिस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    भीड़ से बाहर खड़े हो जाओ एक जगह चुनने के अलावा, आपको एक निश्चित व्यक्तित्व भी विकसित करना चाहिए PewDiePie में 25 लाख सदस्य नहीं हैं क्योंकि यह वीडियो गेम खेलता है, लेकिन क्योंकि यह एक अद्वितीय व्यक्तित्व और दृष्टिकोण के साथ ऐसा करता है आपको एक ऐसी पहचान पैदा करनी होगी जो आपको अपने आला के अन्य सामग्रियों से बाहर खड़ा करेगी।
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 3
    3
    अपना ब्रांड बनाएं अपना पहला वीडियो लॉन्च करने से पहले, आपको अपने चैनल की मूल बातें स्थापित करनी चाहिए थी। इसमें एक अच्छा प्रोफ़ाइल चित्र, एक अनूठा बैनर और खुद का एक वैध वर्णन शामिल है। यह आपके ट्रेडमार्क के लिए शुरुआती बिंदु है, जिससे आपको पहचान और याद रखना होगा।
  • अपने पसंदीदा चैनलों का विश्लेषण करें और समझने की कोशिश करें कि उनका ट्रेडमार्क क्या है आपको पता चल जाएगा कि हर लोकप्रिय चैनल का अपना व्यक्तित्व है, जो स्वयं को पहचानने में मदद करता है
  • यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें शीर्षक शीर्षक 4
    4
    एक प्रोफ़ाइल छवि बनाएं यह YouTube पर खोजों और टिप्पणियों में चैनल नाम के बगल में दिखाई देगा। खोज परिणामों में आपकी जानकारी दिखाई देने पर उपयोगकर्ताओं को यह पहली बार दिखाई देगा, इसलिए इसे आपको और आपके ब्रांड का प्रतिनिधित्व करना होगा
  • अगर प्रोफ़ाइल आपके पर ध्यान केंद्रित करती है तो प्रोफ़ाइल छवि सिकुड़ सकती है, या ऐसा नहीं हो सकता है कि यह एक लोगो हो सकता है।
  • यूट्यूब पर नजर डालें छवि शीर्षक चरण 5
    5
    एक बैनर बनाएँ या कमीशन करें यह छवि है जो चैनल के शीर्ष पर दिखाई देती है, शीर्षक फ़ंक्शन के साथ। बैनर उपयोगकर्ताओं को यह याद दिलाने की अनुमति देता है कि वे आपकी व्यक्तिगत प्लेटफ़ॉर्म पृष्ठ पर हैं और अपने नामों को अपने दिमाग में ठीक करने में सहायता करते हैं।
  • यूट्यूब बैनर के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि छवि 2560 एक्स 1440 पीएक्स है, ताकि वह कंप्यूटर स्क्रीन के साथ अनुकूल हो सके। 1546 X 43 px के एक आयत में छवि के केंद्र में टेक्स्ट या लोगो दिखाई देना चाहिए।
  • बैनर ओडीस्क और एलांस सहित कई साइटों पर कमीशन की जा सकती है यदि आप कर सकते हैं, एक सरल बनाओ, कुछ समय के लिए इसका उपयोग करें, और फिर एक कलाकार के लिए यह पहली यूट्यूब कमाई का निवेश करें।
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 6
    6
    अपने चैनल के विवरण बॉक्स को भरें। इस स्थान का संक्षिप्त विवरण प्रदान करने के लिए और अन्य साइट्स और सोशल नेटवर्क के लिंक डालें। चैनल का विवरण खोजों में दिखाई देता है, इसलिए यह स्पष्ट और संक्षिप्त होना चाहिए, बहुत लंबा नहीं।
  • कंपनी की वेबसाइट, ब्लॉग, फेसबुक, ट्विटर, और किसी अन्य जगह पर लिंक दर्ज करें जहां आप इंटरनेट पर हस्तक्षेप करते हैं।
  • भाग 2

    फिल्मिंग गुणवत्ता वीडियो
    यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें शीर्षक शीर्षक 7
    1
    अच्छे उपकरण प्राप्त करें एक कंप्यूटर में बनाया गया एक वेबकैम और एक उच्च गुणवत्ता वाला कैमरा स्पष्ट है। यहां तक ​​कि अगर आपको केवल एक वीडियो कैमरे के सामने बात करनी है, तो आपको एक उच्च अंत वाले उत्पाद से मिलने वाले ऑडियो और दृश्य की गुणवत्ता आपके वीडियो को और अधिक खड़ा कर देगी।
    • उपकरण महंगी होने की आवश्यकता नहीं है। एक बाहरी वेबकैम एक एकीकृत पीसी की तुलना में बेहतर काम करेगी और इसे खरीदने के लिए आपको घर से केवल कुछ ही भोजन दूर करना होगा
    • अगर आप फिल्म अभिनेता या अन्य चीजें अपने आप से परे हैं, तो आपको एक अच्छा वीडियो कैमरा की आवश्यकता होगी। अपने सेल फोन के साथ वीडियो बनाना उपयोगी है, लेकिन अगर आप दर्शकों को जीतना चाहते हैं तो आपको बेहतर उत्पादन की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप अपने कंप्यूटर स्क्रीन से चित्रों को कैद करने जा रहे हैं, तो ऐसा करने के लिए एक अच्छा प्रोग्राम ढूंढें, जैसे कि काटैशिया इसे एक वीडियो कैमरा के साथ फिल्माने से यह समझना लगभग असंभव होगा कि क्या हो रहा है।
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 8
    2
    एक स्क्रिप्ट लिखें जब तक आप कुछ सुधार न करें या फिल्म न करें जिस पर आपके पास कोई नियंत्रण नहीं है, आपको एक स्क्रिप्ट तैयार करनी चाहिए और रीहेरस करना चाहिए। इससे कम अजीब विराम मिलेगा और आपके वीडियो के स्क्रॉलिंग में सुधार होगा।
  • कुछ मामलों में यूट्यूब आपको वीडियो पोस्ट करने की अनुमति नहीं देता है जो 15 मिनट से अधिक समय तक रहता है, आपको वास्तव में विशिष्ट दिशानिर्देशों का अनुपालन करना होगा। स्क्रिप्ट लिखते समय इसे ध्यान में रखें और श्रृंखला में सबसे लंबे वीडियो को तोड़ना।
  • पढ़ना इस गाइड अपनी पहली स्क्रिप्ट लिखने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 9
    3
    फिल्मांकन से पहले परीक्षण करें कैमरे को चालू करने से पहले, कुछ समय के लिए स्क्रिप्ट की कोशिश करें। इससे आप को समाप्त करने में मदद मिलेगी, जो आपको समझा नहीं देता है और बारी करने के लिए शुरू करने से पहले के बारे में बात करने के लिए अंक जमना। फिल्मांकन के दौरान आपको सीधे स्क्रिप्ट नहीं पढ़नी चाहिए, इसलिए अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 10
    4
    आप की जरूरत है सब कुछ तैयार करें शूटिंग शुरू करने से पहले, वीडियो के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे इकट्ठा करें। उदाहरण के लिए, यदि आप आईटी ट्यूटोरियल पंजीकृत करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको जो भी खिड़कियां ज़रूरत हैं वह खुली हैं और महत्वपूर्ण फ़ाइलों तक पहुंचने में आसान है। यदि आप एक स्केच फिल्म करते हैं, तो सभी स्टेज उपकरण क्रम में होना चाहिए।
  • जैसे ही आप फिल्म तैयार करते हैं, सुनिश्चित करें कि प्रकाश बहुत अच्छा है ताकि आप सब कुछ देख सकें। रोशनी की जांच करने के लिए कैमरे के साथ एक परीक्षण करें
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 11
    5
    फिल्माने शुरू करें सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, यह कैमरा चालू करने का समय है! वीडियो को गोली मारो और उसी वाक्य को कई बार दोहराने से डरो मत। आप इसे कट कर संपादन प्रक्रिया के दौरान इसे संपादित कर सकते हैं।
  • स्क्रिप्ट को पढ़ना न भूलें यह सभी प्राकृतिक होना चाहिए, और फिर दर्शकों को आप देखेंगे कि क्या पढ़ रहे हैं।
  • यदि आप अभिनेताओं को निर्देशित करने जा रहे हैं, तो पढ़ें इस गाइड.
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 12
    6
    पंजीकरण की समीक्षा करें संपादन शुरू करने से पहले, आपके द्वारा फिल्माई गई सभी चीज़ों को देखने के लिए कुछ मिनट लगें। यदि आप कुछ से संतुष्ट नहीं हैं, तो उस हिस्से को फिर से चालू करें, जबकि आपके पास अभी भी हर चीज अपनी उंगलियों पर है यह संपादन के दौरान आपको बहुत समय बचाएगा
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नजर डालें 13
    7
    सभी दृश्यों को मिलाएं आपके द्वारा शॉट की गई सभी चीज़ों का उपयोग करके वीडियो बनाने के लिए अपने पसंदीदा संपादन प्रोग्राम का उपयोग करें। आप वीडियो में सही स्थानों पर उन्हें सम्मिलित करने में सक्षम होने के लिए बाद में फिल्माए गए भागों के साथ कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं। संपादन करते समय कई कारकों को ध्यान में रखना है, लेकिन मुख्य रूप से आपको वीडियो स्क्रॉल करने पर ध्यान देना चाहिए, जो रैखिक होना चाहिए, और त्रुटियों को समाप्त करने पर होना चाहिए।
  • भिन्न भागों के बीच कटौती छुपाने के लिए बदलाव का उपयोग करें और दर्शक को बिना किसी रुकावट के वीडियो देखने की अनुमति दें।
  • संपादन करते समय लगातार वीडियो देखें पर्दे के समय को बदलने के लिए, ताकि आप एक तरफ बहुत ज्यादा नहीं रहें या दूसरे पर बहुत कम न हो।
  • विकी पर आप विभिन्न संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे करें, जैसे सीखने के लिए विभिन्न प्रकार के मार्गदर्शक पाएंगे विंडोज मूवी मेकर, Avidemux, एडोब प्रीमियर और अन्य
  • सामान्य संपादन प्रथाओं पर मार्गदर्शिकाएं भी हैं, जैसे कि यह, जो कि इस प्रक्रिया की मूल बातें आपको मदद कर सकता है
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर गौर देखें, चरण 14
    8
    एक परिचय और विशेष प्रभाव जोड़ें परिचय वीडियो का एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण हिस्सा है। सबसे प्रस्तुतियों को 5-10 सेकंड से अधिक नहीं रहना चाहिए, और उन्हें चैनल के दर्शकों को जल्दी से सूचित करना चाहिए और वे जो वीडियो देख रहे हैं, उनके बारे में जानकारी। परिचय आपको यह समझने की अनुमति देता है कि यह क्या है, भले ही यह वेब पर कहीं और खोला जाए, तो यह सब स्पष्ट हो जाएगा
  • यदि परिचय बहुत लंबा है, तो यह आपके संभावित दर्शकों का एक अच्छा हिस्सा ले जाएगा
  • यदि आपके पास चैनल के लिए एक विशेष लोगो या प्रस्तुति है, तो परिचय से पहले इसमें शामिल करें।
  • आप अपने वीडियो में विशेष प्रभाव और पेशेवर बदलाव जोड़ने के लिए एडोब्रे प्रीमियर या सोनी वेगास का उपयोग कर सकते हैं।
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 15
    9
    एक अच्छा पूर्वावलोकन बनाएं जब आप कोई वीडियो अपलोड करते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि कौन सा एक सही होगा यह वह छवि है जो वीडियो को खोज परिणामों में या आपके चैनल पर प्रकट होने पर दर्शाएगी।
  • यदि आपका चैनल सत्यापित नहीं है, तो आप कुछ प्रीसेट थंबनेल विकल्पों में से चुन सकते हैं। अपना फ़ोन नंबर दर्ज करके अपना खाता सत्यापित करना सुनिश्चित करें
  • कस्टम थंबनेल आपको एक शीर्षक के साथ एक प्रस्तुति बनाने की अनुमति देते हैं, जहां आप पाठ, अपने लोगो या फिल्म का एक स्क्रीनशॉट दर्ज कर सकते हैं, या कुछ अन्य जो उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में आपकी सहायता करता है। एक लोकप्रिय रणनीति वीडियो शीर्षक और कस्टम छवियों को शामिल करना है।
  • आपके द्वारा अभी तक अपलोड किए जाने वाले वीडियो या पूर्व में जोड़े गए वीडियो में पूर्वावलोकन कैसे जोड़ना है, इस बारे में अधिक जानने के लिए Google पर एक खोज करें।
  • भाग 3

    अधिक दर्शकों को आकर्षित करें
    इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 16
    1
    अपने वीडियो के नीचे टैग दर्ज करें इसे सही तरीके से करना यह सुनिश्चित करेगा कि आपका वीडियो खोज परिणामों में दिखाई देगा। टैग एक शब्द या छोटे वाक्य हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी बिल्ली पर एक वीडियो शॉट करते हैं, तो आप "बिल्ली", "अजीब", "अजीब जानवर", "प्यारी बिल्लियों", "किटी" आदि जैसे टैग शामिल कर सकते हैं।
    • टैग सटीक होना चाहिए, अन्यथा आप केवल उन उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करेंगे, जो आपकी सामग्री में रूचि नहीं रखते। नतीजतन, आप विश्वसनीयता खो देंगे
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 17
    2



    अक्सर सामग्री बनाएं आपको कम से कम एक वीडियो एक सप्ताह में अपलोड करना सुनिश्चित करना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आपको वीडियो सब्सक्राइबर को डूबना नहीं चाहिए, तो सामग्री का एक निरंतर प्रवाह उन्हें आपके चैनल पर रखेगा। यदि आप इसे अक्सर नहीं कर सकते हैं, तो छोटे वीडियो के साथ छेद भरें, ताकि दर्शकों को लंबे समय तक वीडियो प्रकाशित होने तक खुशी होगी।
  • आपके मुख्य ऑडियंस अधिक सक्रिय होने पर आमतौर पर लंच या डिनर के आसपास, जहां भी आप दुनिया में हैं, वीडियो को प्रकाशित करने का प्रयास करें। दिन के सही समय पर प्रकाशित करना यह सुनिश्चित करेगा कि अधिक लोग उन्हें देखें।
  • इमेज शीर्षक से यूट्यूब पर गौर करें चरण 18
    3
    लोगों को साइन अप करने के लिए कहें लोगों को आपके चैनल की सदस्यता लेने का सबसे अच्छा तरीका पूछना है सभी वीडियो को एक एनोटेशन के साथ समाप्त करने के लिए इसे दोहराएं, दोहराएं कि सिर्फ एक क्लिक पर्याप्त है यदि आपको अपना वीडियो पसंद है, तो आपको नए अपलोड पर अपडेट प्राप्त करने के लिए लिंक पर क्लिक करने का एक अच्छा मौका है।
  • आप अपने चैनल पर अन्य वीडियो के लिंक डालने के लिए नोट्स का उपयोग कर सकते हैं। यह उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो कभी भी आपके चैनल पर जाकर या पुराने पुराने वीडियो पर ध्यान आकर्षित किए बिना आपके वीडियो पर क्लिक करते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे एनोटेशन के साथ नहीं रोकेंगे
  • यूट्यूब पर ध्यान दीजिए छवि का शीर्षक चरण 1 9
    4
    प्लेलिस्ट बनाएं, जो निर्माता के अनुसार एक दूसरे से संबंधित वीडियो के संग्रह हैं। यदि आपके चैनल पर एक-दूसरे से संबंधित वीडियो बहुत सारे हैं या आप एक श्रृंखला बना रहे हैं, तो सभी शामिल वीडियो के लिए अधिक दृश्य प्राप्त करने के लिए एक प्लेलिस्ट एक शानदार तरीका है। प्लेलिस्ट भी वीडियो में डबल एक्सपोजर देकर, खोजों में अलग-अलग दिखाई देते हैं।
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 20
    5
    अन्य यूट्यूबर्स के साथ अच्छे संबंध स्थापित करें यूट्यूब उन लोगों का एक समुदाय है, जो वीडियो अपलोड करते हैं और इसका लाभ लेने की आवश्यकता होती है। अपनी आला सामग्री के अन्य रचनाकारों से बात करें और आपकी सहायता करने के लिए सहयोग करें। दूसरों को अपने वीडियो में आमंत्रित करना बहुत लोकप्रिय है, और आप अन्य उपयोगकर्ताओं के ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • जब आप अतिथि के साथ वीडियो बनाते हैं, तो यह उसी स्थान पर करना बेहतर होगा, लेकिन आप दूरस्थ रूप से फिल्में रिकॉर्ड कर सकते हैं और उन्हें मर्ज कर सकते हैं, परिणाम अभी भी अच्छा होगा।
  • अपनी खुद की जगह में जितना संभव हो उतने लोगों तक पहुंचें, लेकिन वीडियो के व्यक्तिगत निर्माण की उपेक्षा न करें। यदि आपके पास बहुत अच्छी व्यक्तिगत सामग्री नहीं है तो आप अन्य यूट्यूबर्स से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं प्राप्त करेंगे।
  • यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें 21
    6
    वेब पर अच्छी उपस्थिति रखने की कोशिश करें यूट्यूब पर एक चैनल पर्याप्त नहीं है यदि आप नए ग्राहकों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको अन्य सामाजिक नेटवर्क पर अपडेट पोस्ट करना होगा। जब आप कोई चैनल खोलते हैं, तो आप अपने आप को Google+ पर एक पृष्ठ प्राप्त करते हैं, लेकिन अगर आप कुछ बेचते हैं तो आपके पास फेसबुक, एक ट्विटर अकाउंट, ब्लॉग और एक ऑनलाइन स्टोर पर एक स्थान होना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 22
    7
    ट्विटर पर अपने नए वीडियो के लिंक पोस्ट करें हर बार जब आप अपने चैनल पर कुछ पोस्ट करते हैं, तो आपको इसे ट्वीट करना चाहिए। बहुत से लोग पसंदीदा चैनलों पर समाचार प्राप्त करने के लिए इस सोशल नेटवर्क पर भरोसा करते हैं, और समय-समय पर ट्वीट्स उन्हें सूचित रहने के लिए अनुमति देते हैं।
  • यूट्यूब स्टेप 23 पर नोटिस प्राप्त करें शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने ग्राहकों के साथ बातचीत करें टिप्पणी अनुभाग दर्शकों के साथ संपर्क में रखने के लिए आदर्श है, जो टिप्पणी करते हैं, विशेषकर वफादार लोग, लेकिन यह एक ट्रोल से भरे ब्लैक पिट भी हो सकते हैं। आप क्या कर सकते हैं वास्तविक टिप्पणी और प्रतिक्रिया के लिए इस धारा को कम करने के लिए समुदाय की भावना को याद रखना, जो अनुकूल होना है, सामग्री और विचारों का आदान प्रदान करना।
  • जैसा कि पहले बताया गया है, ट्विटर आपके दर्शकों से जुड़ा रहने का एक और शानदार तरीका है। आपके द्वारा प्रकाशित वीडियो के लिंक को ट्वीट करने के अतिरिक्त, आपको अपने सबसे वफादार सदस्यों और अन्य कन्टैंट निर्माता के साथ सहभागिता करनी चाहिए आपको पसंद आए वीडियो और प्रशंसक सवालों का जवाब दें।
  • ग्राहकों को यह देखने के लिए कि दृश्यों के पीछे क्या होता है, उन्हें शामिल करने के लिए आदर्श है।
  • यूट्यूब स्टेप 24 पर नोटिस प्राप्त करें
    9
    फेसबुक पर वीडियो साझा करें जैसे ही आप इसे अपलोड करते हैं, आपके द्वारा बनाए गए हर नए वीडियो को फेसबुक पर प्रकाशित किया जाना चाहिए। इस सोशल नेटवर्क पर "पसंद" प्राप्त करके, यह और अधिक दिखाई देगा, और अन्य लोगों को आकर्षित करेगा पोस्ट में चैनल के लिए एक लिंक शामिल करें।
  • यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें शीर्ष 25
    10
    एक ब्लॉग खोलें, जहां आप अपने वीडियो भी प्रकाशित कर सकते हैं, ताकि पाठकों जो यूट्यूब पर नहीं जाते हैं उन्हें देख सकते हैं। ब्लॉग आपको पीछे-के-दृश्य निर्माण प्रक्रिया देखने या वीडियो में उन विषयों को गहरा करने के लिए एक उपकरण प्रदान करने की अनुमति दे सकता है। चैनल वर्णन में लिंक दर्ज करें
  • आप अपने ब्लॉग में यूट्यूब विजेट को जोड़ सकते हैं, जो पाठकों को जल्दी से चैनल की सदस्यता लेने की अनुमति देगा, बिना इसे पहले खोजे Google डेवलपर साइट ने किसी भी वेबसाइट पर विजेट को कैसे सम्मिलित करने के बारे में विस्तृत निर्देश पोस्ट किया है।
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 26
    11
    तुम भी विचार खरीद सकते हैं यदि आपको चैनल लॉन्च करने में कठिनाई हो रही है, तो आप इस समाधान के बारे में सोच सकते हैं। आपको आम तौर पर कुछ हजार मिलते हैं, और ऐसे कई ऑनलाइन सेवाएं हैं जो विचारों को बेचते हैं।
  • कई संगीत लेबल विचारों को खरीदने के लिए सुनिश्चित करते हैं कि नए गीतों को उच्च संख्या में विज़िट के माध्यम से लगाया जाता है। जिन वीडियो में बहुत अधिक विज़ुअलाइज़ेशन हैं, वे वास्तविक उपयोगकर्ताओं द्वारा देखा जाने की अधिक संभावना है, क्योंकि यह संख्या सामग्री की गुणवत्ता का एक प्रकार की मान्यता है।
  • आपके द्वारा चुने जाने वाली सेवा को वास्तविक दुनिया के विचारों को प्रस्तुत करना चाहिए, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक विज़िट पूरे वीडियो में रहनी चाहिए।
  • हालांकि, यूट्यूब, विचारों को खरीदने का लाभ नहीं लेता है
  • भाग 4

    अपने समाधान अन्वेषण करें
    यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें शीर्षक 27
    1
    अन्य चैनलों पर नज़र डालें अन्य लोकप्रिय यूट्यूबर्स का विश्लेषण करते हुए वे अपनी रणनीति के कुछ हिस्सों को प्राप्त करने के लिए एक शानदार तरीका अपना और अधिक जानें। यूट्यूब पर उनकी मौजूदगी की संरचना देखें: चैनल पहचान, वीडियो और तकनीकी गुणवत्ता, सामाजिक नेटवर्क पर उपस्थिति और समुदाय और अन्य सामग्री निर्माता के साथ संपर्क। निम्न चरणों में आपको अपनी पसंद के प्रकार के लिए कुछ शुरुआती बिंदु दिखाई देंगे।
  • यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें 28
    2
    लोकप्रिय चैनलों का पालन करें, जो आपको कुछ करने के लिए सिखाते हैं। यूट्यूब पर कैसे आम तौर पर वीडियो और ट्यूटोरियल हैं? वे एक टाई से कैसे एक संपादन कार्यक्रम का उपयोग करने के लिए टाई करने के लिए कर सकते हैं एक अच्छा वीडियो कैसे तरीके से स्पष्ट रूप से चरणों का वर्णन करेगा और आपको अच्छा दृश्य उदाहरण देगा। यहां कुछ सबसे प्रसिद्ध हैं:
  • Howcast।
  • पत्रिका बनाओ
  • Howdini।
  • खान अकादमी
  • इमेज शीर्षक से यूट्यूब पर नोटिस प्राप्त करें चरण 2 9
    3
    वीडियो गेम के लिए समर्पित सबसे प्रसिद्ध चैनलों का पालन करें यह शैली यूट्यूब पर सबसे लोकप्रिय में से एक बन गया है, जिसमें सैकड़ों अलग-अलग चैनल बातचीत और विडियो गेम दिखा रहे हैं। वे उन लोगों से लेकर हो सकते हैं जिन में आप खेल और उनके समुदाय पर सटीक समीक्षा और वीडियो के बारे में चर्चा करते हैं जो दिखाते हैं कि कैसे खेलें। कुछ प्रसिद्ध वीडियो गेम चैनलों में निम्न शामिल हैं:
  • PewDiePie।
  • RoosterTeeth।
  • टोटलबिसकुआट।
  • CaptainSparklez।
  • AngryJoe।
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें 30
    4
    सबसे लोकप्रिय फैशन चैनलों का पालन करें। यूट्यूब फैशन और प्रवृत्तियों पर अप-टू-डेट खबरों का बड़ा हिस्सा है सबसे लोकप्रिय फैशन चैनलों में से कई विशिष्ट सुझाव देने की तुलना में, उन लोगों के स्वादों पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं जो उनके साथ व्यवहार करते हैं, सही शैली के गुरु मानते हैं। यदि आपके पास फैशन के लिए एक निश्चित नज़र है, तो ये मशहूर रिक्त स्थान पर विचार करें और एक क्यू लें:
  • Weylie।
  • झो सग्ग
  • पेट्रीसिया ब्राइट
  • प्यारा लड़कियों के केशविन्यास
  • इमेज का शीर्षक, यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देखें 31
    5
    सबसे प्रसिद्ध कॉमेडी चैनलों पर एक नज़र डालें यदि आपका लक्ष्य दूसरों को हंसी करना है, तो वे आपके लिए हैं यूट्यूब अनगिनत कॉमेडियन होस्ट करता है, और बहुत से इस सोशल नेटवर्क पर पहले कदम उठाए हैं, जो प्रसिद्ध बाहर हो गए हैं। यहां कुछ सबसे प्रसिद्ध हैं:
  • Jash।
  • Nerdist।
  • JennaMarbles।
  • बस हंसते हुए गैग्स के लिए
  • CollegeHumor।
  • होलासाजरमन।
  • PrankvsPrank।
  • यूट्यूब पर देखें नोट शीर्षक छवि 32
    6
    प्रौद्योगिकी के लिए समर्पित सबसे प्रसिद्ध चैनलों की खोज करें यूट्यूब और इस क्षेत्र के हाथ में हाथ है, और इस दुनिया के लिए कई प्रसिद्ध चैनल हैं। वे जनता के बारे में नवीनतम गैजेट और पलक के बारे में बात करते हैं अपने रहस्यों को चोरी करने के लिए एक नज़र डालें:
  • धीमा मो दोस्तों
  • एंड्रॉइड प्राधिकरण
  • घरेलू हैकर
  • डिजिटलआरव टीवी
  • PocketNow।
  • टिप्स

    • हार न दें प्रसिद्ध पात्रों की शुरुआत में ही स्थिति में थे

    चेतावनी

    • किसी भी परिस्थिति में व्यक्तिगत जानकारी प्रदान न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com