जब आप अकेले हो तो खुद को कैसे मनोरंजन करें

यदि आप "अकेले खेल" के मक़्वाचा अर्थ से संबंधित गतिविधियों की तलाश कर रहे हैं, तो आपको इसे कहीं और करना होगा (हम ईमानदारी से कहें: यह कल्पना करना कठिन नहीं है, वैसे भी)। दूसरी तरफ, यदि आप ऊब चुके हैं और किसी को भी आपके साथ मनोरंजन करने के लिए नहीं मिल पा रहे हैं, तो यह जानने के लिए ये कदम उठाएं कि अपना खुद का आनंद लेने में समय व्यतीत कैसे करें।

कदम

विधि 1

घर पर
अपने आप के साथ खेलते हुए स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
ड्रा। हर कोई कल्पना है, लेकिन हर कोई इसे तक पहुंचने में सक्षम नहीं है। अपनी कल्पना का उपयोग करके खुद को मज़ेदार बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है मेज पर रंग, रंग, मार्कर के साथ बैठकर ड्राइंग शुरू करना। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त कागज़ हैं और वापस नहीं रखें: ड्राइंग और ड्राइंग रखें जब तक कि आप कुछ पसंद न करें। इसे संपादित करें, विवरण जोड़ें (और रंग, अगर आपने कुछ रंगीन किया है) और इसे तब तक रखें जब तक आप संतुष्ट न हों
  • यदि आपको नहीं करना है, तो आपको किसी को भी अपनी झांकी दिखाना नहीं पड़ता है। और अगर आप उन्हें नहीं रखना चाहते हैं, तो उन्हें फेंक दो।
  • अपने आप के साथ खेलते हुए स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    खिलौना सैनिकों के साथ खेलते हैं या गुड़िया या मिनी-फ़ुटबॉल पात्रों के साथ: कोई भी छोटा हिस्सा पूरे विश्व में बच्चों की नाटक परंपरा का हिस्सा है और अच्छे कारण से, उस समय को पारित करने का एक बढ़िया तरीका है जब कुछ भी नहीं करना है यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप इसे खरीद सकते हैं, उन्हें निर्माण, या सजावटी लघुचित्रों का उपयोग करें प्रत्येक को एक नाम और एक शीर्षक दें और एक कहानी बनाएं। प्रत्येक के लिए एक अलग आवाज बनाएं और उनके व्यक्तित्व के गुणों को रूपरेखा करें
  • आप इसे बनाने के लिए एक crumpled कंबल या स्टैक्ड पुस्तकों का लाभ ले सकते हैं "दृश्यों" जिसमें आपके अक्षर आगे बढ़ते हैं उदाहरण के लिए, एक अकेली समुद्री के बारे में सोचने का प्रयास करें, जो एक घाटी के अंदर पुस्तकों से बने दीवारों पर आते हैं, जिसमें वे घुसपैठ करेंगे - शायद एक चुड़ैल एक झाड़ू पर दिख सकता है जो किसी पुल से कूदने वाला है। संभावनाएं अनंत हैं
  • अपने आप के साथ खेलते हुए स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    बल्ला। तुम अकेले हो, क्यों नहीं? संगीत चुनें, मात्रा बढ़ाएं और मिलाते हुए शुरू करें। आपको आश्चर्य होगा कि यह कितना मजेदार है। संगीत पर लगाकर कुछ अलग करें कि आप कभी नृत्य नहीं करेंगे (उदाहरण के लिए शास्त्रीय का एक टुकड़ा) और कुछ चालें आज़माएं अपने शरीर को गीतों की आवाज़ें और भावनाओं को व्यक्त करने दें - आप अपने मूड और व्यायाम को भी सुधारेंगे।
  • आपको पागल आनन्द देने से पहले, जांचें कि दरवाज़ा अच्छी तरह से बंद है - जब तक आप उन लोगों के लिए एक शो करना नहीं चाहते हैं जो आपके साथ रहते हैं उस समय में जब दूसरों को दरवाजा खोलने का प्रयास करेंगे, तो आप सामान्य तौर पर फिर से सम्मिलित कर सकते हैं और वापस लौट सकते हैं।
  • डांस करने के बाद गंभीर होने के लिए प्रयास करें आम तौर पर आप और भी हँसते हैं, लेकिन बात मजेदार नहीं थी?
  • नृत्य के पहले जितना भी हो सके उतना स्थान प्राप्त करें। एक बार शुरू होने पर, आपके शरीर पर नियंत्रण खोना आसान होता है।
  • अपने आप के साथ खेलते हुए चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    त्यागी बनाएँ या एक व्यक्ति के लिए संस्करणों में भी कंपनी के खेल अकेला सबसे प्रसिद्ध शायद संभवतः Klondike, एक बहुत आसान कार्ड मिलान खेल है। अन्य पिरामिड और स्पाइडर हैं। कार्ड गेम के अलावा, आप केवल पत्थर, चेकर्स और शतरंज के साथ खेल सकते हैं - जाहिर है चुनौती सीमित है, लेकिन सीखने और अपनी रणनीति में सुधार की संभावना अधिक है। आप skittles, डार्ट्स खेल सकते हैं या अपनी बिलियर्ड तकनीक को सुधार सकते हैं, बशर्ते आपके पास आवश्यक उपकरण हो।
  • अकेले स्किटल खेलना आसान है, बस एक सर्कल के अंदर स्क्टील्स का एक्स बनाएं और उन्हें नीचे दस्तक करने की कोशिश करें। यदि आपके पास कुछ जगह है जो ऑब्जेक्ट्स और कालीनों से स्पष्ट होना चाहिए, तो यह संलग्न स्थान के लिए उपयुक्त खेल है।
  • सॉलिटैयर्स जिन्हें पाया जा सकता है विकिपीडिया पर वे लगभग असीमित हैं ध्यान दें कि सभी रूपों को समझाया नहीं गया है।
  • मैजिक या द गैदरिंग जैसी कार्ड गेम और दूसरों की तरह ये शतरंज या चेकर्स की तरह ही किया जा सकता है। जाहिर है, किसी के रणनीतियों के परीक्षण के लिए दूसरों के खिलाफ खेलना अधिक उपयोगी है।
  • तेजी से समय बीतने का एक और तरीका है - और कितना गुजरता है इसका ट्रैक रखें - जब आप खेलते हैं तब कुछ संगीत डालना है यदि अच्छा या बुरा है तो आपके पास यह विचार है कि एल्बम या आप जिस प्लेलिस्ट को सुनते हैं, आप कितनी देर तक इसे लेते हैं।
  • अपने साथ प्लेस्टेशन स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वीडियो गेम चलाएं आज से कहीं ज्यादा हर घर में वीडियो गेम्स हैं यहां तक ​​कि अगर आपके पास खेलने के लिए कंसोल (जैसे Wii या PS3) नहीं है, तो पीसी और फोन के लिए उपलब्ध हजारों गेम हैं, जिनमें से कई सिर्फ एक खिलाड़ी के लिए उपयुक्त हैं। कुछ आप विरोधियों को ऑनलाइन चुनौती देने का मौका देते हैं, दूसरों को इसे बेहतर बनाते हैं यदि आप दोस्तों (विशेष रूप से कारों, मोटरसाइकिल और झगड़े) के साथ खेलते हैं। उत्तरार्द्ध से बचें अगर आप वास्तव में अकेले खेलना चाहते हैं और एक्शन-साहसिक या रोल-प्लेइंग गेम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • ऑनलाइन आप कई खेल पाएंगे जो आप मुफ्त में कर सकते हैं कोशिश करो याहू! खेल क्लासिक और हाल के शीर्षकों की विस्तृत चयन के लिए, या onemorelevel.com अधिक कम लेकिन सटीक सूची के लिए, नेविगेट करने में आसान और इसमें कम ज्ञात लेकिन अभी भी मजेदार शीर्षक शामिल हैं
  • कुछ ऑनलाइन गेम्स आपको अतिरिक्त स्तर या सुविधाओं को अनलॉक करने के लिए भुगतान पर अनुमति देते हैं। यदि आप 100% निश्चित नहीं हैं, हालांकि, कुछ भी भुगतान न करें। याद रखें, यह हमेशा इंटरनेट पर एक निशुल्क खेल है
  • पुरानी कंसोल फेंक न दें एनएएस, सेगा उत्पत्ति और मूल प्लेस्टेशन जैसे कंसोल के लिए कई मजेदार गेम तैयार किए गए हैं। ये गेम - और संबंधित सिस्टम जो उन्हें इस्तेमाल करने की अनुमति देता है - अक्सर सड़क बाजारों में उनकी मूल लागत से कम मूल्य के लिए खरीदा जा सकता है।
  • अपने साथ खेलते हुए चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक शौक हो जाना यदि आपके पास खाली समय है और इसका उपयोग करने के लिए कोई नहीं है, तो कुछ मज़ेदार बनाने या काम क्यों न करें? एक हवाई जहाज़ या कार को इकट्ठा करने की कोशिश करें, या रॉकेट मॉडल का निर्माण करें और सप्ताहांत के दौरान एक स्कूल के पीछे उसे फेंक दें। कुछ शौक की दुकानें रोबोट बनाने के लिए किट बेचती हैं, पानी में रंगीन क्रिस्टल विकसित करती हैं और कई अन्य मज़ेदार चीजें करती हैं इनमें से अधिकतर किटों की कीमत € 25 से भी कम है और एक दोपहर खर्च करने का एक अच्छा तरीका है
  • अन्य किटों में रेत, गहने और स्वप्नखानियों के निर्माण के साथ कार्य शामिल हैं। दुकान में एक सवारी ले लो और देखो क्या तुम प्रेरित!
  • आप आवश्यक भागों को खरीदने और उन्हें एक साथ रखकर स्वयं अपना "किट" बना सकते हैं। अपने पसंदीदा साबुन या स्नान के लवण, मोमबत्तियां, टी-शर्ट के साथ आरेखण (डिकल्स के साथ या कपड़े पेंटिंग), या यहां तक ​​कि शराब (यदि आप सही उम्र के हैं) का निर्माण करने की कोशिश करें।
  • विधि 2

    All`Aperto
    अपने आप के साथ खेलते हुए चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    खेल अकेले करो एक गेंद के साथ यह आसान है: एक दीवार को खोजने के लिए जो इसे विभिन्न कोणों से उछालने के लिए हर बार हिट करने की कोशिश कर रहा है। आप अपनी पिच को पिच पर परिष्कृत कर सकते हैं, अगर कोई भी टोकरी का उपयोग नहीं करता है अपने मुक्त किक सुधारें या गेंद के साथ अपने पैरों पर या पीछे से आगे एक बिंदु से दूसरे तक चलाएं
    • आप कम पारंपरिक खेलों की भी कोशिश कर सकते हैं हवा में पैटबैग को जितना संभव हो सके रखने की कोशिश करें, फ्रिसबी को दूर खींचें या, अगर उस पर एक क्षेत्र है, तो घोड़े के साथ खेलें।
    • यदि अभ्यास करने के लिए एक जगह है, तो तीरंदाजी एक खूबसूरत खेल है जिसे आप अकेले अभ्यास कर सकते हैं उपकरण आमतौर पर थोड़ा महंगा होता है, लेकिन आपको 100 € से अधिक का भुगतान नहीं करना चाहिए, जो उदाहरण के लिए नहीं की तुलना में सस्ता है कुछ अधिक खेल.



  • अपने आप के साथ खेलते हुए चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अन्वेषण करें। कार द्वारा, बाइक या पैदल चलकर, आपके आस-पास रहने वाले लोगों को खोजने के लिए मजेदार हो सकता है। एक दिशा चुनें और जाओ अधिक प्राकृतिक अनुभव के लिए, एक जंगली क्षेत्र पर जाएं और फ्रिस्बी या बेसबॉल खींचें जहाँ तक आप कर सकते हैं। उसे का पालन करें और उसे फिर से खोजें, जब तक आप सभी लकड़ी पार नहीं कर रहे हैं तब तक इसे दोहराएं।
  • संकेतों को ध्यानपूर्वक पढ़ें कुछ पार्क नहीं चाहते हैं कि वे पूर्व-स्थापित मार्गों से बाहर निकल जाएं। हमेशा नियमों का सम्मान करें
  • यदि आप शहर से बाहर की तलाश करने की योजना बना रहे हैं तो आपके पास एक भौगोलिक मानचित्र और एक कम्पास होगा - और इसका उपयोग कैसे करें. इस तरह से आप अभिविन्यास की भावना का अभ्यास करेंगे: यह आसान है और आपके जीवन को बचा सकता है।
  • अपने आप के साथ खेलते हुए चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    डाउनहिल जाओ यहां एक और लोकप्रिय शगल है जो बच्चों को हर जगह प्यार करते हैं। गुरुत्वाकर्षण आपके लिए काम करते हैं, आप बहुत ज्यादा तनाव के बिना गति का आनंद ले सकते हैं। यदि आप स्की रिसोर्ट के पास रहते हैं, तो एक स्लेज खरीदें और उसके साथ जाएं यदि एक पार्क है, तो एक पहाड़ी ढूंढिए और किनारे पर झूठ के बाद, घास पर नीचे रोल करें (सुनिश्चित करें कि पहले कोई कुत्ता बर्बाद नहीं है)।
  • आप अपनी बाइक या स्कूटर से अधिक का लाभ उठा सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी पास या पहाड़ी के आधार पर नहीं है, जैसा कि आप वाहन से अधिक समय बिताने से अधिक समय व्यतीत करेंगे, उदाहरण के लिए, आपके शरीर के साथ।
  • अपने आप के साथ खेलते हुए चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्थानों पर जाएं ब्याज और स्थानीय सुंदरियों के स्थानों पर जाने के लिए बाइक, एक कार या सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें। कैमरा लें (या अपने फोन का उपयोग करें) और लैंडस्केप की तस्वीरें ले लो या आपको मारने वाले विवरण। कभी-कभी शहर की सड़कों पर चलने से आपको कोनों, उद्यानों या घरों को खोजने में मदद मिल सकती है जो एक तस्वीर के लायक हैं। लिखते रहें कि आप हर सीजन में कहां गए हैं और हर 2-3 महीने वापस आकर देखने के लिए कि यह कैसा बदल गया है।
  • अपने दौरे को एक गेम में बदलने के लिए, किसी विशेष विशेषताओं (जैसे फूल या चार पत्ती की तिपतियादी) को एक बिंदु पर लिखें और इसे आपके द्वारा ली गई तस्वीर से कनेक्ट करने का प्रयास करें। यदि आपके पास विवरण के लिए एक आंख है, तो आप महीनों में सब कुछ एक साथ फिट करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपने आप के साथ खेलते हुए स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    लोगों को देखें सड़क के बाहर बिताने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है मार्ग के पास एक बेंच पर बैठकर लोगों का पालन करना। देखो कि कैसे वे कपड़े पहने हैं, चेहरे और उनके शरीर की भाषा, लेकिन सामान भी है और जहां वे जाते हैं। अपने जीवन में विवरण जोड़ने की कोशिश करें, जैसे कि वे काम पर अजीब मोजे पहनते हैं या अगर वे जाज पसंद करते हैं। उन्हें अपने मन में वर्णों में बदल दें। आपको लगता है कि इससे ज्यादा मज़ा है
  • आप इस गतिविधि को एक खेल को शहर में जाने के समान निर्देशों का अनुसरण करके भी बना सकते हैं।
  • लोगों पर ध्यान न दें लोगों को देखते हुए मज़ेदार रहने के लिए लक्ष्य का ध्यान किसी भी तरह से जाना नहीं है। यदि आप किसी की टकटकी से मिलते हैं, नम्रतापूर्वक मुस्कुराएं और दूर देखें। कुछ को पीने के लिए विकल्प पर विचार करें, इसलिए आपके पास जल्दी से ध्यान देने की बात है
  • विधि 3

    खरीदारी के लिए एंबेडेड
    अपने आप के साथ खेलते हुए स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्वेषण करें। यदि आप किसी के साथ शॉपिंग के एक दोपहर में फंस गए, तो कहने के लिए खेद है कि आप चारों ओर एक नज़र रखना चाहते हैं और एक जगह और एक घंटे से आपको फिर से देखने के लिए सहमत हैं। चले जाओ और अधिक करने के लिए देखो यहां तक ​​कि जब कुछ भी दिलचस्प नहीं लगता है, तो आप हमेशा कुछ को ढूंढ सकते हैं। पोषण लेबल पढ़ने या सुपरमार्केट में विशेष ब्रांडों की तलाश करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए
    • भूलना मत: आप भी कर सकते हैं निकास इमारत से और देखें कि वापस कैसे है
    • सुनिश्चित करें कि जिस व्यक्ति को आप समझते हैं वह है कि आप नियत समय पर किसी निश्चित स्थान पर होंगे। उसे सुरक्षा के लिए इसे दोहराने के लिए कहें
    • यदि आप बहुत छोटा हैं तो आप बड़े केंद्रों में स्थापित उन प्ले क्षेत्रों का उपयोग भी कर सकते हैं, जहां बच्चों को खिलौना कारों और अन्य खिलौनों के साथ मज़ा आता है। बेशक, यदि आप किशोर-उम्र या पुराने हैं तो आपको बहुत मज़ा नहीं होगा।
  • अपने आप के साथ खेलते हुए चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पोर्टेबल कंसोल का उपयोग करें या फोन पर एक गेम, संभावनाएं असंख्य हैं अगर आपको ऊब मिले तो कुछ चीजें वापस ले लें। यदि आपको दुबला और खेलने के लिए कोई अच्छा स्थान नहीं मिल रहा है, तो जांच लें कि क्या इमारत के बाहर बेंच हैं या बाथरूम या कमरे बदलने के पास
  • घर की शान्ति की तरह, यह मत भूलो कि पोर्टेबल गेम के लिए कई पुराने सिस्टम हैं, जो कुछ यूरो के साथ खरीदे जा सकते हैं - मज़ेदार होने के लिए आपके पास नवीनतम मॉडल नहीं है।
  • टिप्स

    • जब आप अपने आप को मनोरंजन करने का एक रास्ता खोजने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी कल्पना आपके सबसे अच्छे दोस्त है मदद करने के लिए एक किताब पढ़ें और / या एक फिल्म देखें
    • इसके अलावा, खेलने के अलावा आप एक सहज प्रतिभा या शौक विकसित करने पर काम कर सकते हैं, जैसे एक यंत्र बजाना, गायन करना या सीटी बजाना। यह वास्तव में "खेलना" नहीं है लेकिन अभी भी कुछ संतुष्टि दे सकता है।

    चेतावनी

    • यदि आप ऊब जाते हैं, तो स्टोर में थोड़ा भ्रम पैदा हो सकता है एक प्रलोभन हो सकता है: अलमारियों पर चढ़ना, चीजों की जगह बदलना, ऑब्जेक्ट मिश्रण करना, ट्रॉली पर अपने आप को धक्का देना आदि। हालांकि, ये गतिविधियां जो कभी-कभी मनोरंजक होती हैं वह खतरनाक हो सकती हैं, और स्टोर कर्मचारी आपकी सुरक्षा के लिए आपको रोकने की कोशिश करेंगे - आप कर्मचारियों को सिरदर्द भी देंगे ये लोग स्टोर के लिए आसानी से चलने के लिए कड़ी कड़ी मेहनत करते हैं: अपने जीवन को नर्क बनाने के लिए न सिर्फ थोड़े कम उबाऊ बनाने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com