कैसे अपने कुत्ते को howling बंद करो

कई कारणों से कुत्तों की कटाव कई लोग चिंता से बाहर निकलते हैं, और जुदाई की चिंता एक विशेष रूप से आम कारण है। अन्य कुत्तों को एक पर्यावरण उत्तेजना की वजह से, या एक आदत के कारण चिल्लाना। कुत्ते को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि यह चिंता करने की कोशिश हो सकती है। आप इसे विचलित करने की कोशिश कर सकते हैं या व्यवहार को किसी अन्य गतिविधि के लिए निर्देशित कर सकते हैं। आप कुटिलता को भी चैनल के रूप में बदल सकते हैं, इसे एक चाल में बदल सकते हैं जो कि आपके कुत्ते को आदत से बाहर नहीं बल्कि कमान पर चलता है।

कदम

विधि 1

पृथक्करण चिंता कम करें
स्टॉप हॉलिंग डॉग्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कुत्ते को अपने कुत्ते को ले आओ उसे एक इलाज के साथ आने के लिए और द्वार को बंद करने की इजाजत दें।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    कुछ भी कहे बिना किनल से दूर चले जाएं माफी मत करो और उसे बताकर अपने कुत्ते को आराम करने की कोशिश मत करो "मैं जल्द ही वापस आ जाऊंगा"। कुत्ते आपके शब्दों को समझ नहीं पाएंगे, लेकिन उनके पीछे की ऊर्जा को समझेंगे, जो रोने की अपनी इच्छा और चीखें बढ़ेगी।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कुत्ते में एक समय में कुछ मिनट के लिए छोड़ दो। अगर आप उसे सुनना पसंद करते हैं तो उसे वापस मत आना। कुछ मिनटों के बाद वापस आ जाओ और कुत्ते के पास रहें, लेकिन कुत्ते को न देखें और जब तक आप शांत न हों तब तक दरवाजा न खोलें। यहां तक ​​कि अगर आप केवल कुछ सेकंडों के लिए शांत रहें, तो आप शिकायत बंद करने के बाद आप इसे बाहर जाने दे सकते हैं
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रक्रिया को दोहराएं, धीरे-धीरे आपकी रिटर्न से पहले के समय की मात्रा को बढ़ा दें। यह आपके कुत्ते को शांत रहने के समय की मात्रा भी बढ़ाता है। एक बार जब आपका कुत्ते अकेले 30 मिनट के लिए अकेले नहीं छोड़ा जा सकता है, तो आप इसे छोड़कर बॉक्स के बाहर जाने का प्रयास कर सकते हैं
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ने का अभ्यास करें। कुछ सेकंड के लिए बाहर निकलें, कुत्ते को अंदर छोड़ दें। इसे न देखें, उससे बात करें या स्पर्श करें, क्योंकि ये क्रिया आपको अधिक चिंतित महसूस कर सकती है।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपनी अनुपस्थिति धीरे-धीरे बढ़ाएं एक बार जब आपका कुत्ते आपको कुछ सेकंड के लिए बाहर जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो कुछ मिनटों के लिए बाहर निकल जाओ। इसलिए, इसे 30 या 60 मिनट के लिए अकेले छोड़ दें। इस बिंदु पर, आपके कुत्ते को इसके लिए काफी उपयोग किया जाना चाहिए।
  • विधि 2

    अपने कुत्ते की चीख़ की जांच करें
    स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते को कमांड पर कसकर पढ़ो। इस तरह, आप उसे संदेश भेजते हैं कि जब आप उसे नहीं करना चाहते हैं, तो उसे कुचलने का कोई कारण नहीं है।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    उसका ध्यान आकर्षित करें और आदेश दें "बोलता है"। आप उपयोग कर सकते हैं "बोलता है" या अन्य छोटे भाव, जैसे "घोर विरोध"।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    कमांड देने के तुरंत बाद, कुत्ते को चीखें दबाएं। यदि आपके कुत्ते को इस आदत है, तो यह मुश्किल नहीं होना चाहिए आप आमतौर पर एक दीवार या दरवाजे पर दस्तक देकर प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते के लिए स्तुति करो उसे मौखिक रूप से प्रशंसा करें और कुछ सराहना कीजिए, लेकिन उसे एक खिलौना या टीडीबीट न दें।



  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 11 नामक छवि
    5
    कमांड दें "मौन"। आप शब्द का उपयोग कर सकते हैं "मौन" या किसी अन्य साधारण कमांड की तरह, "मूक", "काफी", "रोक"।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 12 नामक छवि
    6
    अपने कुत्ते को जब वह रेंगते रोकता है जब तक मौन की अवधि कुछ सेकंड तक चलती रहती है - इस समय, चुप्पी के हर दूसरे को एक इनाम मिलना चाहिए। इसे मौखिक रूप से सराहना करते हैं और इसे एक इलाज प्रदान करते हैं।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    7
    अनुक्रम दोहराएँ जब भी आप अनुक्रम दोहराते हैं, अपने कुत्ते को शांत रहने के लिए समय की मात्रा को बढ़ा दें। समय सीमा को एक या दो सेकंड से पांच तक बढ़ाएं, फिर इसे दस सेकंड तक दोहराएं। कुत्ते को एक मिनट से अधिक समय तक चुप रहने के लिए समय की मात्रा को दोगुना करना जारी रखें।
  • विधि 3

    पहचानने योग्य ट्रिगर करने वाले कारण के बिना घूमना
    स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 14 नामक छवि
    1
    अपने कुत्ते को अनदेखा करें कई कुत्तों को ध्यान आकर्षित करने या भोजन प्राप्त करने के लिए कयानी। जब आपका कुत्ते खुद को चीख़ में फेंकता है, तो उसे न देखें, उसे छूने या उससे संपर्क न करें। वास्तव में यह वांछनीय ध्यान देने के रूप में एक निंदा की व्याख्या भी कर सकता है, जिसके लिए आपको बचाना चाहिए बस अपनी बाहों को पार करो और कहीं और देखो या अपनी पीठ बारी यदि आवश्यक हो, तो आप कमरे को भी छोड़ सकते हैं
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 15 नामक छवि का शीर्षक
    2
    जब वह चुप है तो कुत्ते को प्रतिफल दें अपने कुत्ते को बहुत अधिक ध्यान दें, उन्हें समय-समय पर खिलौने, तनाव और स्नेह प्रदान करें। यदि आप इसे अनदेखा करते हैं, जब यह चुप रहता है, तो यह समझ में आता है कि यह अच्छी तरह से व्यवहार करने से रोकता है आप अपने काम को मजबूत करने के तुरंत बाद उन्हें बदनाम करके मजबूत कर सकते हैं।
  • स्टॉप हॉलिंग कुत्तों के चरण 16 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने कुत्ते को थका हुआ बनाओ कई कुत्तों की चीख़ और छाल क्योंकि उन्हें बहुत अधिक ऊर्जा है आपके कुत्ते को कम से कम 30 से 60 मिनट की गहन अभ्यास एक दिन में प्राप्त होनी चाहिए, और शायद दौड़ और उम्र के आधार पर शायद और भी अधिक समय की आवश्यकता होती है अपने कुत्ते को अतिरिक्त ऊर्जा का इस्तेमाल करने में मदद करने के लिए कुछ और कदम उठाएं और अधिक बार खेलते रहें।
  • आप एक कुत्ते के बैग खरीदने के द्वारा इसे और अधिक थका सकते हैं पैदल चलने से पहले उसे अपनी पीठ पर रख दीजिए अतिरिक्त वजन उसे शारीरिक रूप से थकाएगा, और कुछ लाने के लिए उसे विश्वास होगा कि वह एक नौकरी कर रहा है, जो मानसिक रूप से उसे थकाएगा।
  • स्टॉप हॉलिंग डॉग्स स्टेप 17 नामक छवि
    4
    उसे खिलौनों के साथ व्यस्त रखें आपका कुत्ता कर्कश हो सकता है क्योंकि वह ऊब जाता है यदि आप उसे एक नया खिलौना देते हैं, तो उसके पास से कुछ विचलित करने के लिए स्वस्थ होना होगा। खिलौने कुरकुरा के साथ भरा हुआ है जो इनाम प्राप्त करने के लिए रोल करना चाहिए और उन लोगों को चबाने के लिए विशेष रूप से एक कुत्ते को व्यस्त रखना उपयोगी होता है।
  • स्टॉप होलिंग कुत्तों के चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करें यदि आपके कुत्ते की कयानी क्षेत्रीय प्रभुत्व का व्यवहार है, तो उसे निष्फल करने से आप उसे शांत कर सकते हैं और थोड़ा `शांति प्राप्त कर सकते हैं
  • टिप्स

    • पर्यावरण उत्तेजनाओं से संबंधित चिंताओं, जैसे कि आगंतुकों, कुत्ते, शोर ट्रक और आंधी से गुजरने से चीख़ भी शुरू हो सकती है। यदि यह मामला है, तो आपको अपने कुत्ते को इन उत्तेजनाओं को अपनाना चाहिए। यह प्रक्रिया अलग तरह की चिंता से संबंधित है - धीरे-धीरे अपने कुत्ते को बेनकाब करने के लिए उत्तेजना के कम प्रकार के रूप में, बढ़ते हुए "औषधि की मात्रा" या उत्तेजना की तीव्रता जब तक कुत्ते को इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता।
    • यदि आप इसे रोकना बंद नहीं कर पा रहे हैं, तो पेशेवर कुत्ता ट्रेनर से मदद मांगिए। एक ट्रेनर को अपने कुत्ते के दुर्व्यवहार को ठीक करने और आपको यह सही रखने के लिए क्या करना है सिखाने में सक्षम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते की चीखने को रोकने के लिए कोई भी कार्य करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी बीमारी नहीं है जिससे वह इस व्यवहार को अपनाने में मदद करें, क्योंकि कुत्तों के मामले हैं जब वे बीमार हो जाते हैं या दर्द होते हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप किसी भी पहचाने जाने योग्य उत्तेजना को ध्यान नहीं देते हैं जो आपके कुत्ते को इस व्यवहार की ओर धकेलता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Cuccia
    • Bocconcini
    • खिलौने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com