कैसे एक बिल्ली बढ़ने के लिए

एक बिल्ली को ऊपर उठाने के बारे में सिर्फ भोजन और साफ कूड़े जैसी अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के बारे में नहीं है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि आपको अच्छा स्वास्थ्य, आराम और अपने दिमाग को प्रोत्साहित करें। यदि आप एक बिल्ली विकसित करना चाहते हैं, तो समय के साथ आप जिस तरह की प्रतिबद्धता का सामना करने जा रहे हैं, उसे समझने के लिए और सही तरीके से आगे बढ़ना सीखें - ऐसा करके, आप इसे उचित रूप से बढ़ा सकते हैं और संतुलित, स्वस्थ और खुश बिल्ली प्राप्त कर सकते हैं। ।

कदम

विधि 1

शक्ति
इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 1
1
अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन की पेशकश करें जब आप एक बिल्ली की प्रजनन करना चाहते हैं तो पोषण संबंधी समृद्ध खाद्य पदार्थों को सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। डिब्बाबंद खाद्य और क्रोक्वेट्स ठीक हैं, जब तक कि वे पशु प्रोटीन होते हैं और बहुत अधिक पूरक नहीं होते हैं
  • यद्यपि क्रोकेट्स बिल्ली के दांतों को साफ रखने के लिए बेहतर होते हैं, लेकिन वे वास्तव में पशु को बहुत अधिक निर्जलित कर सकते हैं क्योंकि वे कम प्यास उत्तेजनाओं को ट्रिगर करते हैं।
  • यदि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि बिल्ली को क्या देना है, पशु चिकित्सक से बात करें, जो विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त भोजन की सिफारिश कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 2
    2
    भोजन से उसकी उम्र के लिए उपयुक्त जब भी जवान हो, उसे बच्चे को खाना खाना चाहिए, जो शारीरिक और मानसिक विकास सुनिश्चित करने के लिए अधिक प्रोटीन प्रदान करता है। जैसे-जैसे यह बढ़ता है, आपको पोषण संबंधी भोजन को पूरा करने के लिए स्विच करना पड़ता है, लेकिन वज़न से बचने के लिए अतिरंजना के बिना जब बिल्ली बूढ़ा हो जाती है तो आपको नमूनों के लिए उपयुक्त चुनकर पावर बदलने होंगे "वरिष्ठ", जो कि इस उम्र की आवश्यकताओं के लिए विशिष्ट पोषक तत्व प्रदान करता है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat step 3
    3
    यदि आपके नमूने के लंबे बाल हैं, तो आपको इसे खाने से खाना चाहिए जो फर गेंदों के गठन को रोकता है। यह एक महत्वपूर्ण सावधानी है, खासकर अगर इस बिगाड़ने के दौरान बिल्ली पहले से ही पीड़ित हो गई है और इसलिए बालों की भी - - पाचन तंत्र के माध्यम से ज्यादातर मामलों में भोजन इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त विशेष रूप से फाइबर कि बिल्ली बाल nell`intestino- तथ्य से छुटकारा पाने के लिए मदद में समृद्ध है, इन पदार्थों भोजन का मार्ग सुगम बनाते हैं।
  • अपने पशु चिकित्सक से बालों के झड़ने को रोकने के लिए सबसे अच्छा भोजन के बारे में चर्चा करें - आपका चिकित्सक एक ऐसे उत्पाद की सिफारिश कर सकता है जो आपके छोटे दोस्त की सभी पौष्टिक आवश्यकताओं को पूरा करता है, साथ ही इस घटना को रोकने के लिए उत्कृष्ट है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat step 4
    4
    दो या तीन भोजन एक दिन से राशन पशु के आकार पर निर्भर करता है - पैकेज पर लेबल की जांच करें और भागों के बारे में निर्देशों का पालन करें, जो आमतौर पर बिल्ली के आकार और उम्र के आधार पर होता है। बिल्लियों जो बहुत जल्दी खाने के लिए होती हैं उन्हें कम लेकिन अधिक बार प्राप्त करना चाहिए।
  • पशु चिकित्सक के भोजन के अंश और आवृत्ति के लिए पूछें- ये आपको सुझाव दे सकते हैं कि बिल्ली की विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर, ताकि वह स्वस्थ वजन बनाए रखे।
  • यदि आप ध्यान दें कि आप जल्दी से वजन बढ़ाना शुरू करते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें - ज्यादा वजन होने से डायबिटीज और जोड़ों में दर्द जैसी अधिक स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 5
    5
    पानी तक लगातार पहुंच सुनिश्चित करें यह बेहद जरूरी है कि जब भी आप चाहें तब आप पी सकते हैं, क्योंकि निर्जलीकरण आपको बीमार बना सकता है पानी को एक छोटे से साफ कटोरे में रखो और प्रतिदिन इसे बदलें, ताकि इसे किसी भी समय पीना प्रोत्साहित किया जा सके।
  • यदि आप चाहते हैं कि पानी उसके लिए विशेष रूप से आकर्षक हो, तो पीने के फव्वारे को स्थापित करने पर विचार करें - यह एक उपकरण है जो पानी को लगातार प्रवाह में फैलता है और बिल्ली का ध्यान आकर्षित करना चाहिए यह भी कूड़े और भोजन से दूर रखने के लिए सावधान रहें, क्योंकि घरेलू मछुआरे इसे दूषित होने पर विचार कर सकते हैं यदि इन क्षेत्रों के करीब था।
  • विधि 2

    सुरक्षा, आराम और स्वच्छता
    इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 6
    1
    पहचान प्लेट प्राप्त करें जब आप एक बिल्ली घर लाते हैं और इसे एक नाम देते हैं, तो आपको इसे पहचानने का एक तरीका भी मिलना चाहिए - ऐसा करने के लिए आप कॉलर पर टैग लागू कर सकते हैं, लेकिन आप अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करके एक माइक्रोचिप भी लगा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप उसे इसे घर पर रखने की योजना बनाते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि इसकी पहचान करने का एक तरीका है - याद रखें कि यदि आप जाना चाहते थे, तो आपको घर वापस जाने का अनुभव प्राप्त करने का अनुभव नहीं है।
    • यदि आप कॉलर पर टैग का निर्णय लेते हैं, तो आपको अपना नाम और फ़ोन नंबर इंगित करना चाहिए - सुनिश्चित करें कि आप अपना फोन नंबर अद्यतित रख लें, ताकि अगर कोई बिल्ली ढूंढ ले, तो वे आसानी से आपसे संपर्क कर सकते हैं
    • एक त्वरित रिलीज बकसुआ के साथ कॉलर पर लेबल को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें - इस तरह, यदि बिल्ली किसी ऑब्जेक्ट में फंस जाता है, तो कॉलर आसानी से इसे प्रभावित किए बिना टूट सकता है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 7
    2
    एक लिटिर बॉक्स प्राप्त करें और उसे सिखाना कैसे उपयोग करें। जब आप इस जानवर का प्रजनन करना चाहते हैं तो आपको इसे प्रयोग करने के लिए प्रशिक्षित करना होगा "बाथरूम" सही तरीके से - अधिकांश घरेलू felines के लिए यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है घर ले जाने के बाद, इसे अस्थायी रूप से भोजन, पानी, एक कुत्ता और बॉक्स के साथ एक छोटी सी जगह तक सीमित रखें। बिल्ली सहज रूप से समझती है कि कूड़े को अपनी शारीरिक जरूरतों के लिए उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह एक साफ जानवर है जो अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र चुनता है।
  • जैसा कि आप अपने नए घर में इस्तेमाल करते हैं और इसे घर के चारों ओर मुफ़्त में घूमते हैं, आपको उस क्षेत्र में लिटिर बॉक्स को रखना चाहिए जिसे आसानी से और उस इलाके के करीब पहुंचाया जा सकता है जहां यह अपनी मुख्य दैनिक गतिविधियों को करता है - इस तरह नजदीकी कोने के गंदे होने के बजाय इसका उपयोग करने की अधिक संभावना है
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 8
    3
    कोशिश करते रहें, यदि कूड़े का प्रशिक्षण मुश्किल होता है यदि बिल्ली इसे सही तरीके से उपयोग करने के लिए सहज रूप से नहीं सीखती है, तो उसके कुछ मल या मूत्र को कूड़े में बदलने की कोशिश करें और उन क्षेत्रों को साफ करें जिनसे इससे गंदे हो गए हैं। जब वह रेत में अपनी मलबे को बदबू आती है, तो वह समझता है कि यह वह जगह है जहां उसे बाथरूम के रूप में उपयोग करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 9
    4
    कूड़े को नियमित रूप से साफ़ करें यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह हमेशा साफ और सुव्यवस्थित-हर दिन ठोस अपशिष्ट को हटाने के लिए याद रखना चाहिए। आपको इसे पूरी तरह से खाली करना चाहिए, इसे साफ़ करना चाहिए और एक साप्ताहिक आधार पर नए सब्सट्रेट डाल देना चाहिए।
  • अगर आप निरंतर सफाई के साथ आगे बढ़ते नहीं हैं, तो यह संभव है कि बिल्ली अपने कार्यों को पूरा करने के लिए एक और जगह पाती है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat स्टेप 10
    5
    इसे सोने के लिए एक आरामदायक जगह दीजिए जब आप इसे उठाने का निर्णय लेते हैं तो उसे देने के लिए एक और चिंता है-उसके लिए एक जगह तैयार करे जो उसके लिए चुप, गर्म और उसके कुत्ते को रखा जाए। यह एक मुश्किल काम हो सकता है यदि आप विशेष रूप से भीड़-भाड़ वाले और शोर वाले घर में रहते हैं - हालांकि, बिल्ली भी एक कोने में मिल सकती है जिसमें अपने आप ही बसने के लिए और केवल एक चीज जो आपको करने की ज़रूरत है उसे वहां स्थान देना है।
  • कई बिल्लियों एक जगह पसंद करते हैं जो सूर्य के प्रकाश से बाहर निकलती हैं - सूरज की गर्मी और परिदृश्य के दृश्य आसानी से आपके बिल्ली के मित्र मित्र को आकर्षित कर सकते हैं। भले ही यह ठंड के मौसम का दिन हो या घर के अंदर ठंडा हो, एक धूप का कोने इसे खुश कर सकता है
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 11
    6
    श्रेष्ठता के लिए एक जगह सेट करें सभी बिल्लियों को उन्हें सीमित करने के लिए कुछ चाहिए, इसलिए वे स्वस्थ और चुस्त रहें। यदि आप इसे फर्नीचर को हानि किए बिना करना चाहते हैं, तो आपको एक खरोंच पोस्ट या विशिष्ट चटाई मिलनी होगी- अगर आप देखते हैं कि आप खरोंच से प्यार करते हैं, तो आपको प्रत्येक कमरे के लिए खरीदना चाहिए या करना चाहिए।
  • एक बार जब आप स्क्रैचिंग पोस्ट प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको उसे सिखाना होगा कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है। शुरू करने के लिए, गौण को फर्नीचर के एक टुकड़े के सामने रखो जो बिल्ली खरोंचती है - आप उसे दिखा सकते हैं कि उपकरण पर अपने नाखून डालकर इसका उपयोग कैसे करें। यदि इन विधियों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो उस पर कुछ बिल्ली घास को रगड़कर खरोंच पोस्ट को रोचक बनाने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 12



    7
    पशु को घर के अंदर रखें उसे बाहर जाने की कोशिश न करें, खासकर यदि आप किसी शहर में रहते हैं - इस तरह, आप लंबे समय तक रहने की संभावनाओं को बहुत बढ़ाते हैं, ठीक है क्योंकि आप बीमारी, चोट या हिंसा के जोखिम को कम करते हैं। इसके अलावा, यहां तक ​​कि वन्यजीव, पक्षियों की तरह, इससे लाभ, सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए बिल्ली के भीतर रहने के लिए मनोरंजन और मनोरंजन करने के लिए, खिड़कियों के सामने सूरज से उजागर करने के लिए बक्से, विशिष्ट खेल और बैठो प्राप्त करें ताकि यह आराम कर सके। आप कम से कम दो प्रतियों को भी मानने पर विचार कर सकते हैं, इसलिए जब आप वहां न हों तब आप एक दूसरे कंपनी को रखेंगे
  • यदि आप घर पर रहने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो जांच लें कि सभी दरवाजे, खिड़कियां और मच्छरदानी बंद हो जाती हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 13
    8
    उसके लिए एक विशिष्ट बाड़ बनाओ यदि आप बाहरी रिक्त स्थान देखने और गंध के अनुभव का अनुभव करना चाहते हैं, तो आप एक का निर्माण कर सकते हैं "कटियन", यह कहना है कि एक "बिल्ली आँगन" (बिल्ली = अंग्रेजी में बिल्ली) यह एक कटा हुआ क्षेत्र है जो बाहर रखा गया है, आमतौर पर इमारत की दीवार से जुड़ा हुआ है, जहां पशु खुले हवा में शेष समय बिता सकते हैं, लेकिन एक ही समय में स्वतंत्रता भटकने की संभावना के बिना।
  • इस बाड़े के साथ, बिल्ली बाहर होने की भावना रखती है, लेकिन पास के पास वन्य जीवन को खोने या मारने का अवसर नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 14
    9
    बाल नियमित रूप से ब्रश करें नस्ल के आधार पर, आपको शौचालय के साथ अधिक बार प्रदान करना चाहिए, लेकिन सभी नमूने को एक सप्ताह में कम से कम एक ब्रश की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, फ़ारसी बिल्ली को एक हफ्ते में 3 या 4 सत्रों की आवश्यकता होती है, जबकि शॉर्ट-केयर यूरोपीय टैब्बी के लिए केवल एक साप्ताहिक उपचार की आवश्यकता होती है। इस तरह से आगे बढ़ते हुए, टेंगल्स समाप्त हो जाते हैं और हवा में बालों का प्रसार कम हो जाता है, जिसे पेट में फर गेंद बनाने के जोखिम की गिनती के बिना फर्नीचर या मंजिल से दूर होना चाहिए।
  • इन बिल्लियों को स्नान न करना पड़ता है, जब तक कि वे वास्तव में गंदे न हों या खुद को ठीक से नहीं साफ कर सकें। इस सामान्य नियम का एकमात्र अपवाद स्पिंक्स बिल्ली है, जो फर से मुक्त है और एक सप्ताह में एक बार त्वचा के सीबम उत्पादन को नियंत्रण में रखने के लिए धोया जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 15
    10
    अपने बिल्ली के नाखूनों में कटौती करना याद रखें। जब युवा आपको हर हफ्ते प्रदान करना होता है - इस तरह से, आप इस प्रक्रिया में इस्तेमाल करते हैं और फिर परिपक्वता तक पहुंचने के बाद उन्हें कम करने में मुश्किल हो जाती है। नाखूनों का काटने एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण प्रक्रिया है अगर बिल्ली नियमित रूप से बाहर नहीं जाती है, जहां वह जोरदार गतिविधियों को चलाकर इसे अधिक उपभोग कर सकती है।
  • आगे बढ़ने के लिए, इस प्रयोजन के लिए एक विशिष्ट कटर का उपयोग करें, गिलोटिन, कैंची या मानव उपयोग के लिए कील क्लिपर में उपलब्ध है। नाखून के लिए उपकरण सीधा रखें और केवल टिप काट लें - लाइव डेर्मिस - नाखून के पीछे जो रक्त वाहिकाओं में समृद्ध है - काटना नहीं होना चाहिए।
  • विधि 3

    पशु चिकित्सा देखभाल
    इमेज का शीर्षक Raise a Cat स्टेप 16
    1
    बाँझ बनाना सबसे बिल्लियों neutered किया जाना चाहिए या spayed जब अभी भी इस तरह से giovane-, इसे और अधिक विनम्र हो जाता है और सर्जरी ऐसी महिलाओं नमूनों में गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर के रूप में कैंसर के कुछ प्रकार, विकसित होने का खतरा कम करता है। लगभग कोई पशु चिकित्सक नहीं होता जब तक कि पिल्ला एक किलोग्राम वजन तक नहीं पहुंचता है - तो डॉक्टर से बात करें जो आपकी थोड़ी बिल्ली की देखभाल करने के लिए सबसे अच्छा समय निर्धारित करें।
    • इस अभ्यास के स्वास्थ्य लाभों के अतिरिक्त, यदि आपके पास एक महिला है तो आपको गर्मी में आने पर भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, जबकि यह कम संभावना है कि पुरुष "क्षेत्र को चिह्नित करता है" और बाहर एक साथी की तलाश में घूमना चाहते हैं।
    • केवल उन्हीं बिल्लियां जिन्हें आप बाँझ नहीं लेना चाहते हैं वे हैं जो आप को जानबूझकर पुन: उत्पन्न करना चाहते हैं- यह शुद्ध-नस्ल वाले नमूनों का होना चाहिए जो अनुभवी प्रजनकों द्वारा उगाए जाते हैं और ये एक नैतिक और सम्मानजनक तरीके से कार्य करते हैं।
    • यदि आप, नसबंदी के साथ आगे बढ़ सकते हैं, जो जननांग अंगों को पूरी तरह से हटाने से बेहतर है, हालांकि यह अधिक महंगा है। अंडाशय (मादा) छोड़ने या पुरुष नसबंदी (पुरुष) को छोड़कर हार्मोनल गतिविधि को बनाए रखने और इसे से निकलने वाले व्यवहार को बनाए रखने की अनुमति मिलती है। इस परिस्थिति में, एक दूसरे की जरूरतों को पूरा करने के लिए दोनों लिंगों के नसबंदी या खारिज करने के साथ आगे बढ़ना उचित है। अगर बिल्ली केवल निष्फल है, रचनात्मकता (गर्मी में) के लिए जारी है और सामान्य व्यवहार को बनाए रखता है, साथ ही बधिया पुरुष के आसपास भटकने के लिए (अगर यह घर में कोई साथी है) या मूत्र छिड़काव अपने क्षेत्र चिह्नित करने के लिए जारी है (हालांकि नहीं सभी बिल्लियों "पूर्ण" वे करते हैं)
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 17
    2
    पशुचिकित्सा में इसे जमा करने से पहले घर में रखिए। यदि आप इसे ठीक से विकसित करना चाहते हैं, तो आपको नियमित पशु चिकित्सा देखभाल की गारंटी की आवश्यकता है जब अभी भी जवान है, तो आप आमतौर पर केवल एक वार्षिक यात्रा है, जिसके दौरान चिकित्सक चेकों सामान्य स्वास्थ्य और अद्यतन करता टीके या अन्य उपचारों है जो need- के रूप में यह बढ़ता है की जरूरत है, यह अधिक लगातार चेकों से गुजरना है की संभावना है , आमतौर पर हर छह महीने
  • आप सोच सकते हैं कि ये जांच पैसे की बर्बादी है अगर आपका छोटा दोस्त आम तौर पर स्वस्थ होता है, लेकिन याद रखें कि वे आपको लंबे समय तक पैसे बचाने की अनुमति देते हैं। यदि एक स्वास्थ्य समस्या का जल्दी पता लगाया जाता है और गंभीर बीमारियों के लिए सही उपचार तुरंत लिया जाता है, स्वास्थ्य लागत को कम करने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ पशुओं के दर्द और पीड़ा से बचने के लिए भी।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 18
    3
    निवारक दवाओं के लिए समय सीमा का सम्मान करें जब आप पशु चिकित्सक को बिल्ली लाते हैं, पिस्सू और वैक्सीन दवाओं के प्रशासन की सलाह पर चर्चा करें। परजीवी के लिए आम तौर पर फोरल्टीलाइन और ट्राईफैक्सिस जैसे विकर्षक उत्पादों के साथ एक चिकित्सा की सिफारिश की जाती है, जिसे आपको घर पर आवेदन करना होगा - यह नियमित रूप से इन दवाओं का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, ताकि बिल्ली उपद्रवों से प्रभावित न हो।
  • टीके और उनकी चेतावनियों के बारे में पशुचिकित्सा के निर्देशों का पालन करें। आपका डॉक्टर आपको सुझाव, बिल्ली और उसके चिकित्सकीय इतिहास से कुछ बीमारियों के लिए जोखिम के जोखिम के आधार पर दे सकता है तो बिल्ली panleukopenia, दाद, calicivirus, रेबीज, बिल्ली ल्यूकेमिया, क्लैमाइडिया, संक्रामक पेरिटोनिटिस के लिए टीका प्रस्तुत करने की सलाह दी जा सकता है इम्युनोडेफिसिसी, बोर्डेटेला और गियार्डियासिस
  • विधि 4

    स्नेह और ध्यान
    इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 1 9
    1
    उसे प्यार और प्यार दिखाओ जब आप घर में एक बिल्ली लाने का फैसला करते हैं, तो हर दिन स्नेह और ध्यान सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण होता है - आप इसे अपने गोद में रखकर और थोड़ी देर के लिए रोजाना पथपाकर कर सकते हैं। आप उसके साथ भी खेल सकते हैं और उसे कम से कम कुछ समय के लिए बिना किसी रुकावट के दैनिक ध्यान दे सकते हैं। जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि वह समझता है कि आप उससे प्यार करते हैं और वह परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • कई बिल्लियों को केवल समय-समय पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है और आम तौर पर उन्हें समझते हैं जब वे चाहते हैं यदि यह भी अपने छोटे दोस्त के साथ मामला है, पालतू और स्नेह जब मैं हमेशा नहीं इस तरह के अनुरोध अपनी उपलब्धता से मेल chiede- जाएगा दिखाने के लिए, लेकिन सिर्फ याद रखें कि बिल्ली हमेशा हर दिन एक छोटे से `ध्यान लायक है सुनिश्चित करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 20
    2
    क्या इसे सामूहीकरण करना है आप खुश और संतुलित होने के लिए, जब तक आप एक पिल्ला हो, तब तक आपको इसे सामूहीकरण करना चाहिए। इसे लोगों की एक विस्तृत विविधता के बारे में शुरू करें, जब यह अभी भी बहुत छोटा है, ताकि यह समझ सके कि यह जीवन का एक सामान्य पहलू है। उसे कई अलग अलग लोगों को उजागर और इन सकारात्मक बातचीत रखते हुए, हम और अधिक जब यह बजाय डर या अजनबियों के प्रति आक्रामक होने का, परिपक्वता तक पहुँच जाता है अनुकूल और नए लोगों और जानवरों के बारे में उत्सुक बनने की संभावना है।
  • सोसायटीकरण में उन्हें विभिन्न प्रकार के शोर और परिस्थितियों के लिए उपयोग करना शामिल है - उदाहरण के लिए, यदि आप उसे कम उम्र से वैक्यूम क्लीनर की आवाज़ और आवाज़ में उजागर करते हैं, तो जब वह वयस्क हो जाता है तो उसे डरने की संभावना कम होती है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat चरण 21
    3
    गेम प्राप्त करें जो आपके दिमाग को उत्तेजित करता है सभी बिल्लियों को हर दिन मानसिक चुनौतियों की जरूरत होती है - यह विशेष रूप से सच है जब वे पिल्ले हैं और मन पूरी तरह विकसित करने के लिए अभी तक हैं। भाग में, आप इस तरह के उत्तेजनाओं उसे कुछ दिलचस्प खिलौने जबकि बस- विशिष्ट खेल मोटर जा सकता है कि बिल्ली को सुरक्षित पीछा कर सकते हैं विचलित करने के लिए पैदा कर रहा पेशकश कर सकते हैं, लेकिन यह भी एक नकली चूहा या घंटी के साथ गेंदों की तरह है, बहुत ही सरल चीजों में से किया जा सकता है अंदर।
  • यह समझने के लिए कि वह किस तरह का खिलौना पसंद करता है, आपको उन्हें विभिन्न प्रकार के घर लाने होंगे- एक बार जब आप एक अच्छा अनुरक्षक बना लेंगे, तो उस पर ध्यान दो, जो वह सबसे अधिक बार खेलते हैं और सबसे अधिक प्यार करते हैं
  • बस लोगों की तरह, बिल्लियों को भी ऊब जाता है यदि वे एक ही खिलौने के साथ बहुत समय बिताते हैं - तो आप उन्हें हमेशा नए और रोमांचक लोगों के साथ प्रदान कर सकते हैं, ताकि आप अपना मन बहुत सक्रिय रखें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a Cat Step 22
    4
    हर दिन उसके साथ बातचीत करें। खुद को खिलाने के लिए खुद को खिलाने के अलावा, आपको अपने साथ खेलना हर दिन गुणवत्ता का समय बिताना चाहिए। आपके लिए सुखद क्षण होना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपना मन और व्यक्तित्व विकसित कर सकें - इसे चलाने और कूदने के लिए एक पंख, रस्सी या लेजर सूचक का उपयोग करें। घर पर कुछ खिलौने खर्च करने के लिए उन्हें पकड़ने और उन्हें खेलने के साथ अन्य pastimes वे पसंद करते हैं यह बातचीत निश्चित रूप से एकांत में सरल खेल से अधिक दिलचस्प है।
  • यदि आपका छोटा मित्र वास्तव में स्मार्ट है, तो आप यहां तक ​​कि कोशिश कर सकते हैं गाड़ी कुछ अभ्यास करने के लिए, जैसे कि आप कुत्तों को सिखाना होगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कूड़े
    • बिल्ली का खाना
    • बिल्लियों के लिए रेत
    • पिस्सू कॉलर
    • भोजन और पानी के लिए कटोरे
    • उपकरण शौचालय
    • Cuccia
    • खिलौने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com