कैसे पियानो के लिए `आप की तरह किसी को पहचान` खेलना

2011 में प्रकाशित, "आप की तरह कोई" एडेले द्वारा एक अविश्वसनीय गीत है जो अपने सफल एल्बम को बंद कर देता है "21" और एकल के रूप में बिक्री रैंकिंग के चरम पर पहुंच गया है उनका आसान पहचान करने वाला परिचय (संगीतकार दान विल्सन द्वारा दिया गया एल्बम पर) भावुक, उदास और (सौभाग्य से) सीखना आसान है, शुरुआती के लिए भी! नोट-बाय-नोट परिचय कैसे खेलना सीखने के लिए पढ़ें। या, यदि आपके पास संगीत सिद्धांत की कुछ धारणा है, तो तेज और अधिक तकनीकी ड्राइविंग के लिए दो तरीकों पर स्विच करें।

कदम

विधि 1

परिचय सीखना (शुरुआती के लिए)
1
पियानो के बाईं ओर अपने बाएं हाथ को रखकर प्रारंभ करें की शुरूआत में "आप की तरह कोई", बाएं हाथ बास नोट खेलता है खेलने के लिए पहला नोट ला और एमआई होगा। इन बटनों को छोटी उंगली और अंगूठे के साथ एक साथ दबाएं आपको दूसरी ला पर छोटी उंगली रखना चाहिए "नीचे" केंद्रीय करो, और उस पर एमआई पर अंगूठे ला
  • इस नोट को 4 बार रखें दूसरे शब्दों में, कुंजी नीचे पकड़ो, और धीरे-धीरे और समान रूप से गिनती करें "एक, दो, तीन, चार", फिर उन्हें छोड़ दो।
  • यदि आपको पियानो पर नोट्स के नाम नहीं मिलते हैं, चिंता न करें तीन काली कुंजियों के दूसरे समूह (विमान के बाएं से शुरू) में दो सबसे दाएं काली कुंजियों के बीच सफेद कुंजी पर छोटी उंगली रखो। यह ला है ला ला के ऊपर चार अंगों को अंगूठे रखो। यह एक एमआई है। नोट - इन स्थितियों में एक मानक आकार के पियानो का उल्लेख है
  • 2
    सोल # पर छोटी उंगली को ले जाएं ए-ई के चार-बार गिनती के बाद, एमआई पर अपना अंगूठा पकड़ो और सोल # पर छोटी उंगली को दबाएं। यह सफेद कुंजी की बाईं ओर तुरंत काली कुंजी है। 4 कीस्ट्रोक के लिए इन दो कुंजियों को पकड़ो
  • 3
    वह एक एफए # और डू # खेलता है अगले नोट्स के लिए, आपको अपने बाएं हाथ को स्थानांतरित करना होगा फा # और इंडेक्स (या अंगूठे, उंगली जो आपके लिए सबसे सुविधाजनक है) पर छोटी उंगली रखो Do # पर एफए # को सॉल # के नीचे एक काली कुंजी मिलती है, जबकि डू # वह एमआई के बजाए दो काले कुंजियों के बीच के बायीं ओर एक है जिसे आपने अभी खेला था। इन दो कुंजियों को 4 सलाखों के लिए पकड़ो।
  • 4
    अंत में, वह रे और ला खेलता है इन नोटों के लिए, आपको फिर से अपना हाथ ले जाना होगा। छोटी उंगली को तीन सफेद चाबियाँ बाएं ले जाएं, इसे राजा पर डाल दीजिए। लाउ पर अपने अंगूठे को ऊपर रखो, या उसी नोट को आपने पहली बार खेला (इस मामले में यह दोनों के सबसे ऊंचे नोट होंगे, और सबसे कम नहीं) । इस मामले में भी, इन दो कुंजी को 4 सलाखों के लिए रखें।
  • 5
    बाएं हाथ के इस अनुक्रम के साथ अभ्यास करें दोहराएँ चरण 1-4 लगातार जब तक आप गलतियों के बिना इन दो नोट chords खेल सकते हैं।
  • 6
    दाहिने हाथ पर स्विच करें चरण 1-4 को दोहराने के बाद, अब कीबोर्ड से अपने बाएं हाथ को बढ़ाएं और अपना दायां हाथ ऊपर रखें अपने सही अंगूठे को ला के निकट केंद्रीय सी में रखो, फिर आईओ पर डू # और छोटी उंगली पर सूचक को रखें। लगता है ला, दो #, मी, दो # इस अनुक्रम को दोहराएं, इसे प्रति बार चार बार खेलना (बार प्रति 4 नोटों का पुनरावृत्ति)
  • इस गीत में, दाहिने हाथ को बाएं से ज्यादा तेजी से काम करना पड़ता है। ताल की एक रिकॉर्डिंग को सुनें जिसे आप का पालन करना चाहिए - आप इस हिस्से को धीरे-धीरे अभ्यास कर सकते हैं, धीरे-धीरे गति बढ़ा सकते हैं।
  • ध्यान दें कि यदि आप दोनों सफेद और काले कुंजियों की गणना करते हैं, तो प्रत्येक नोट कुंजीपटल के साथ हर 12 कुंजी को दोहराता है। अगर आपको अपने दाहिने हाथ से नोट ढूंढने में समस्याएं हैं, तो अपने आप को उन्मुख करने के लिए बस नोटों पर निर्भर रहें
  • 7
    सोल # पर अपने अंगूठे को ले जाएं दाहिने हाथ की उंगलियों को अपने स्थान पर रखें (इंडेक्स या मिड पर डॉट #, एमआई पर छोटी उँगली), अंग के अंग को सोल # (ला के नीचे काली बटन) पर रखें। नोट्स के इस अनुक्रम को ऊपर वर्णित करें जैसा कि ऊपर वर्णित है: सॉल #, डू #, एम आई, डू # पिछले चरण के बिल्कुल संकेत दोहराएं।
  • 8
    अपने अंगूठे को Fa # पर ले जाएं I नोट्स का यह क्रम थोड़ा अलग है - आपको अपनी उंगलियों को और अधिक खींचना होगा। # एफए पर अपने अंगूठे के साथ # आप बस खेल रहे थे, ऊपर की ओर सी # पर अपनी मध्य उंगली डालें, और ऊपर # एफए पर छोटी उंगली! दूसरे शब्दों में, आप खेलेंगे दो यह इस मार्ग में अलग है अनुक्रम चलाएं: एफए # (नीचे), डू #, एफए # (शीर्ष), दो # आपको अपने दाहिने हाथ को बहुत बढ़ाया होगा! इस अनुक्रम को ठीक उसी प्रकार से दोहराएं जैसा ऊपर वर्णित है।
  • 9
    अंत में, ला पर अपने अंगूठे को वापस ले जाएं। अपने अंगूठे के साथ आप एक ला फिर से खेलेंगे, लेकिन दूसरी बार उंगलियां इस समय अलग-अलग नोट्स खेलेंगे: राजा के ऊपर ला और अंग की अंगूठी को ऊपर राजा पर ऊपर की ओर खींचें। ला लाओ, रे, फा #, रे दोहराएं जैसा इसके बाद के संस्करण।



  • 10
    पुनः प्रयास करें! जब तक आप गलतियों के बिना खेल सकते हैं तब तक 6-9 के चरणों को दोहराएं। गीत की सुनो और मूल की गति और शैली को पुन: उत्पन्न करने का प्रयास करें। गीत को पूर्णता के लिए अनुकरण करने में सक्षम होने में कुछ समय लगेगा, लेकिन जोर देकर कहते हैं - खेल मोमबत्ती के लायक है!
  • गाना की गति का सम्मान करने में सक्षम होने के लिए एक सुरक्षित तरीका एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करना है, जिसे आप लगभग सभी संगीत स्टोरों में एक छोटी राशि के लिए खरीद सकते हैं। मेट्रोनोम आपके लिए चुटकुले की गिनती करता है, जो आपको समय पर खेलने में मदद करता है। आप धीमे गति पर मेट्रोनीम को सेट भी कर सकते हैं और धीरे-धीरे इसे चरण-दर-चरण में सुधारने के लिए बढ़ा सकते हैं।
  • अभ्यास में अपनी मेहनत रखो! पियानो पर दोनों हाथ रखें और दोनों का उपयोग करके खेलें। - एक ही गति में हर भाग खेलते हैं - भले ही आपका दाहिना हाथ बाईं तरफ अधिक नोट खेलेंगे, दोनों हाथों को हर चार बार स्थिति बदलना होगा। थोड़ा भाग्य के साथ, आप पूरी तरह से रिकॉर्डिंग की नकल कर सकेंगे! यदि आप कुल शुरुआत कर रहे हैं, तो संभवत: आपको गाना पूरी तरह से जानने के लिए एक दिन से अधिक समय की आवश्यकता होगी कोशिश कर रहें! परीक्षणों पर कुछ समय व्यतीत करें, और 5 दिनों के भीतर, आप कुछ महान सुधार देखेंगे!

    विधि 2

    परिचय सीखना (अधिक विशेषज्ञ संगीतकारों के लिए)
    1
    परिचय chords जानें का परिचय "आप की तरह कोई" केवल चार समझौतों का उपयोग करें: ला, ला / सॉल #, एफए # एम, और रे। इन चार समझौतों को एक बार में चार क्वार्टर में लगातार दो बार दो समझौते के साथ दोहराया जाता है। प्रथा में, इन प्रत्येक chords को 68-70 बीपीएम के समय के साथ semibreve के रूप में खेला जाता है। इस सरल तार अनुक्रम की कोशिश करो जब तक आप इसे याद नहीं किया है। इसे लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए
    • चूंकि गीत की शुरुआत कविता के स्वर के समान है, आप खेलते समय भी गा सकते हैं! "मैंने सुना है, कि आप नीचे बसे हैं ..."
    • ला / सॉल # आपको डरा सकती है, लेकिन कोई कारण नहीं है - यह सोल # पर प्रतिस्थापन के साथ, एक प्रमुख की एक तार है। आपको सिर्फ एक सिमटोन के नीचे तार के निचले निशान को स्थानांतरित करना होगा और आप ला / सोल # खेलेंगे!
  • 2
    वह अपने बाएं हाथ से तार के नोट्स बजाते हैं परिचय में, दान विल्सन एक बार में पूरे सौदे नहीं खेलता है इसके बजाय, वह अपने दाहिने हाथ से बाएं हाथ और arpeggiats के साथ एकल नोट खेलता है परिचय जानने के लिए, पहले अपने बाएं हाथ के साथ मूल के मूल नोट्स को आज़माएं। 68-70 बीपीएम के एक समय के बाद, चार बार के लिए प्रत्येक नोट खेलते हैं (दूसरे शब्दों में, यह एक सेमेरीब्रव जैसा खेलते हैं)
  • एक चेतावनी के रूप में, chords के मौलिक नोट्स हैं: ला, सॉल #, एफए # और रे केंद्रीय दो के तहत दो शुरू करें
  • जब आप बास लाइन करने के लिए सीखा है, तो आपको जरूरी नहीं कि हर नोट को सेमीबाइव के रूप में खेलना होगा। गाना और मौलिकता देने के लिए ताल में परिवर्तन करें। उदाहरण के लिए, प्रत्येक नोट को तीन बार रखने की कोशिश करें, फिर नोट के दौरान फिर से खेलें चौथा हर उपाय की हरा
  • 3
    दाहिने हाथ से दाहिने हाथों को दबाएं। आपके दाहिने हाथ से, इस खंड के चरण 1 में याद किए गए chords को दमदार करने का अभ्यास करें। अरपेगिया का मतलब है कि तार के नोट्स अलग से खेलते हैं, और सभी एक साथ नहीं। ला और ला सॉल # कॉर्ड के लिए, आप पहले, तीसरे, पांचवें और फिर प्रत्येक तार की तीसरी टिप्पणी खेलेंगे - काफी आसान है। एफए # एम तार के लिए, आप पहले, पांचवें, आठवें और पांचवें खेलेंगे और तार व्यवस्था द्वारा आप पांचवें, पहले, तीसरे और सबसे पहले - दूसरे शब्दों में खेलेंगे, आप पहली चीजों की तरह आवाज देंगे, लेकिन अलग-अलग क्रम में नोटों के साथ। यह अनुक्रम प्रति माप 4 बार खेलें (दूसरे शब्दों में, प्रत्येक नोट 68 -70 बीपीएम पर एक सोलहवीं नोट होना चाहिए)। नोट्स के लिए बाद में पढ़ें कि आपको chords (सभी चार बार दोहराएं) के लिए खेलना चाहिए:
  • : द दो # मैं करो #
  • / जी #: सॉल # डो # एम आई डू #
  • एफ # मीटर: एफए # (नीचे) करो # एफए # (उच्च) करो #
  • राजा: राजा फा # रे (ध्यान दें: इस आर्पेजियो में ला ला समझौते के समान मूलभूत नोट हैं)
  • 4
    वह पूरे गाना खेलता है अब आप दोनों हाथों के भागों को सीख चुके हैं। एक ही समय में दोनों भागों खेलने का अभ्यास करें। जब तक आप पहले से ही एक निपुण संगीतकार नहीं हैं, तो आपके लिए सही गति पर दो भागों को एक साथ खेलने के लिए मुश्किल हो सकता है - यह सामान्य है आधा गति से शुरू करने और धीरे-धीरे समय को बढ़ाने से डरो मत जब तक आप 68-70 बीपीएम पर समस्याओं के बिना परिचय खेल सकते हैं।
  • 5
    अपने प्रदर्शन में सुधार करें चीजों में से एक है जो की शुरूआत करता है "आप की तरह कोई" इतना सुंदर है गतिकी यह विल्सन द्वारा दिया गया है। नोट्स एक समान तरीके से नहीं खेला जाता है, जैसे रोबोट। कुछ नोट दूसरों की तुलना में ज़ोर से खेला जाता है और अन्य धीमे होते हैं गीत के परिचय में, गतिशीलता सूक्ष्म होती है, लेकिन अगर आप गाना सुनते हैं, तो आप इसे सुन सकते हैं। सुनो के रूप में विल्सन कुछ नोटों पर झिझकता है और दूसरों की तुलना में दूसरों को मजबूत करता है ये थोड़ा मुश्किल से अलग पहचाने जाने वाले परिवर्तन एक अद्भुत साधारण संगीत बनाते हैं।
  • उदाहरण के लिए सुनो उदाहरण के लिए कैसे विल्सन arpeggio के उच्च नोटों (दूसरे शब्दों में, पंखों) को निभाता है। इन नोटों को दूसरों की तुलना में थोड़ा मजबूत खेलते हैं। यह एक देता है उच्चारण नोटों के लिए, उन्हें हल्का और अधिक ध्वनि बनाते हैं "महत्त्वपूर्ण"।
  • टिप्स

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है! यदि आप हर दिन कोशिश करते हैं तो आप बेहतर गीत सीखेंगे!

    चेतावनी

    • बहुत अधिक प्रयास न करें या आप पर बल दिया जा रहा है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पियानो




    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com