फेसबुक पर अपना जीवन कैसे शानदार बनाओ

हालांकि Facebook कई मित्रों और सहकर्मियों को मिलना और संपर्क में रहने की अनुमति देता है, लेकिन यह भी एक मंच बन सकता है जिस पर पुराने संपर्कों के साथ घमंड, प्राप्त लक्ष्यों को बढ़ावा देना , ऊपर तथापि, यह भी अपने सभी पुराने संपर्कों कि ज्यादा बेहतर और क्या कर रहे हैं दिखाने के लिए होता है - आम तौर पर सामाजिक नेटवर्क मानव प्रकृति के सामान्य प्रवृत्तियों के साथ समानांतर में आगे बढ़ना (उदाहरण के लिए, आप हमें खुशी हो रही है जब कुछ एक दोस्त के लिए अच्छा) , उनकी तुलना में

तो भी अगर आप 42 वर्ष की हो, तो आप अधिक वजन वाले हैं और फिर भी अपने माता-पिता के सुरक्षात्मक विंग के नीचे रहते हैं, तो आप भी फेसबुक पर बेहतर जीवन बना सकते हैं (आपको यह पता होना चाहिए कि यह गेम कैसे खेलना है)।

कदम

इमेज का शीर्षक आपका लाइफ Awesome Seem on Facebook चरण 1
1
एक सौंदर्य हस्तक्षेप के लिए अपनी तस्वीरों को जमा करें। फ़ोटोशॉप फेसबुक पर आपका दोस्त होगा किसी और से बेहतर देखने का सबसे तेज़ और सबसे सस्ता तरीका है, उदाहरण के लिए, एक जिम के पेट को अपनी तस्वीर में जोड़ने के लिए फ़ोटोशॉप के साथ फ़ोटो को वास्तविक रूप से सुधारने के लिए आपको क्या चाहिए और ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है:
  • चेहरे के सम्बोधन को बर्बाद मत करो आप निश्चित रूप से मिकी रोर्के या केनी रोजर्स की फ़ोटोशॉप संस्करण की तरह दिखना नहीं चाहेंगे। आप अपने चेहरे को छूने के बिना शरीर के अन्य भागों को बदल सकते हैं हालांकि, आप फ़ोटोशॉप का इस्तेमाल कुछ सुविधाओं को ज़ूम करने या मुँहासे को खत्म करने के लिए कर सकते हैं। एक और विचार है केश को बदलने के लिए, खासकर यदि आपके पास कोई और नहीं है हालांकि, किसी व्यक्ति को विग पहनने की कोशिश न करें (किसी भी वीडियो या फोटो को प्रकाशित करने से पहले सलाह मांगिए)
  • शरीर का एक हिस्सा चुनें जिसे आप आसानी से संशोधित कर सकते हैं। फ़ोटोशॉप स्तन, पेट, हथियारों और पैरों के लिए अच्छे अवसर प्रदान करता है। सामान्य नियम: इसे ज़्यादा मत करो! उदाहरण के लिए, यदि आप सर्फबोर्ड की तरह एक फ्लैट छाती वाली महिला हैं, तो जेसिका सिम्पसन के स्तनों को बदलने के लिए इसका प्रयोग न करें (यह निश्चित रूप से नकली दिखाई देगा)। यदि बड़ा नहीं है, तो लक्ष्य एक खाल उधेड़नेवाला के स्तन हैं - जो आपके आकार का अधिक या कम है, लेकिन स्तन के साथ अधिक सुंदर, अधिक मूर्ति और परिष्कृत।
  • तस्वीरों में अधिक प्रभाव न करें, अन्यथा वे पिकासो के चित्रों के समान दिखेंगे। केवल प्रकाश और प्राकृतिक स्पर्श के साथ ही आप विश्वसनीय फ़ोटो प्राप्त करेंगे
  • आपके द्वारा प्रकाशित की गई तस्वीरों के लिए मित्रों को जोड़ें। एक हारे हुए की तरह दिखने से बचने के लिए, उन्हें मज़ेदार काम करते हुए जोड़ दें आप उन तस्वीरों पर लोगों के एक समूह को कॉपी और पेस्ट भी कर सकते हैं (लेकिन केवल सबसे सौंदर्यवादी सुंदर लोगों को चुनकर) आप अकेले हैं।
  • विदेशी स्थानों को बनाएं आप चाहते हैं कि आपके फेसबुक संपर्कों आप एक रोमांचक और रोमांचकारी जीवन व्यतीत (भले ही आप कभी नहीं पिछले साल में अपने देश छोड़ दिया) लगता है, तो आप आकर्षक परिदृश्य के साथ तस्वीरें, पृष्ठभूमि के रूप में उपयोग करने के लिए मिल जाएगा। आप "मालदीव" या "पोलीसीसिया" नामक संपूर्ण एल्बम बना सकते हैं।
  • कुछ सार्वजनिक आंकड़े जोड़ें जो बहुत प्रसिद्ध नहीं हैं यद्यपि एक सेलिब्रिटी आदर्श लक्ष्य होगी, एक विश्वसनीय होना चाहिए और दूसरों को लगता है कि आप वास्तव में इन लोगों के साथ बाहर जा रहे हैं। इसलिए, एक व्यक्ति जो आपके जन्म के समय में बहुत ही प्रसिद्ध नहीं है, ऐसा ढूंढें, जैसे कि वह आपका पुराना साथी है। युवा लोग, उदाहरण के लिए, रियलिटी शो के पात्रों के साथ कोशिश कर सकते हैं, जबकि पुराने लोगों को उपन्यास के पात्र या टेलिनोवेल के साथ।
  • फेसबुक पर अपना जीवन अद्भुत बनाएं शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अपनी तस्वीरों में रहस्यमय वर्णन जोड़ें जब एक प्रसिद्ध व्यक्ति के साथ आपकी तस्वीर का वर्णन करते हैं, तो उसका पहला नाम का उपयोग करके देखें इसके अलावा, यदि आप ग्रीस (या किसी अन्य आकर्षक गंतव्य) के लिए अपनी यात्रा पर एक फोटो एल्बम बनाते हैं, तो "मेरे ग्रीस की यात्रा" के बजाय "मेरा दूसरा घर" विवरण का उपयोग करें - इस तरह से आपके मित्र वे सोचेंगे कि आप वहां आदतन रूप से जाते हैं
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका लाइफ फेसबुक पर भयानक लग रहा है चरण 3
    3
    दोस्तों पर आविष्कार दोस्तों अगर आवश्यक हो चलो ईमानदार हो! यदि आप अभी भी Facebook पर अपने जीवन को बेहतर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको काल्पनिक मित्रों की आवश्यकता है के बाद से फेसबुक फर्जी प्रोफाइल के लिए सोचा नहीं है (वास्तव में, नकली प्रोफाइल नियमों और शर्तों के उल्लंघन का प्रतिनिधित्व करते हैं, और, यदि की खोज की, नष्ट हो जाती हैं), तो आप के लिए काल्पनिक दोस्तों के एक समूह बनाने के लिए कई ई-मेल खातों बनाने की आवश्यकता होगी और यथार्थवादी नामों का उपयोग करें ताकि फेसबुक पर कुछ भी संदेह नहीं हो। नकली प्रोफाइल बनाने के लिए यहां कुछ उपयोगी टिप्स दिए गए हैं:
  • कार्यान्वित करने के लिए प्रोफाइल की संख्या को सीमित करें वास्तव में, यदि आप यह रणनीति काम करना चाहते हैं, तो आपको उनकी स्थिति भी अपडेट करनी होगी यदि आप बहुत अधिक प्रोफाइल बनाते हैं, तो आप भ्रमित हो सकते हैं और इसके अतिरिक्त, आपको उन्हें प्रबंधित करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता हो सकती है।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक एक दिलचस्प और आकर्षक है प्रोफाइल के लिए रॉयल्टी-मुक्त फ़ोटो का उपयोग करें, लेकिन विक्टोरिया सीक्रेट मॉडल गैलरी की तरह कुछ भी स्पष्ट नहीं है (पहचान की चोरी का आरोप लगाने से बचने के लिए इस आलेख का चेतावनी अनुभाग भी देखें) हर किसी को एक उद्यमी या एयरोस्पेस इंजीनियर के रूप में एक दिलचस्प काम दे दो इसके अलावा, विश्वसनीयता देने के लिए, विभिन्न संबंधपरक राज्यों को असाइन करें: प्रत्येक व्यक्ति एकल और सेक्सी नहीं हो सकता है
  • उन्हें अलग-अलग स्थानों पर असाइन करें अगर असली दोस्त आपको पूछते हैं कि आप अपने गलत दोस्त "मार्को" (क्योंकि यह वास्तव में दिलचस्प है) के साथ पार्टी का आयोजन नहीं करते हैं, तो खेल खत्म हो सकता है! यह और भी अजीब हो सकता है अगर आप फेसबुक पर लिखते हैं कि आप अपने काल्पनिक दोस्तों के साथ किसी पार्टी में हैं, बिना असली लोगों के किसी भी व्यक्ति को आमंत्रित किए हैं। सुनिश्चित करें कि काल्पनिक लोग आपके शहर में नहीं हैं, लेकिन अभी भी पहुंच योग्य हैं
  • काल्पनिक लोगों के "मित्र" अनुभाग सेट करें, जो दृश्यमान नहीं हैं चूंकि आप अपने झूठे दोस्तों के लिए 1000 संपर्क नहीं बना सकते, इसलिए इन क्षेत्रों को अदृश्य और रहस्यमय बनाने में बेहतर है ऐसा करने से, आप यह इंप्रेशन देंगे कि इन लोगों के मित्रों का एक बहुत विशिष्ट चक्र है।
  • याद रखें कि वे काल्पनिक मित्र हैं आप अपने काल्पनिक दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना है, न कि अपने असली दोस्त के साथ की तुलना में (, क्योंकि सभी ईमानदारी में, काल्पनिक मित्र असली की तुलना में अधिक दिलचस्प हो सकता है) का चयन करने के लिए शुरू है, तो यह एक मनोविश्लेषक परामर्श करने के लिए समय है।
  • बनाओ आपका जीवन फेसबुक पर भयानक लग रहा है शीर्षक 4 छवि
    4
    अपनी जानकारी अनुभाग संक्षिप्त और अस्पष्ट रखें अपने काम के अस्पष्ट विवरण को छोड़कर, कुछ ज़िन्दगी (यदि कोई हो) तो अपने जीवन के बारे में बताएं। अगर आपको नौकरी का आविष्कार भी करना है, तो वास्तव में अस्पष्ट विवरण प्रदान करें या विवरण रिक्त छोड़ दें। इसके अलावा, अपनी राजनीतिक प्राथमिकताएं या आपके धार्मिक विश्वास से बचने से बचें, क्योंकि आप खतरनाक इलाके में जा सकते हैं, जो मज़ेदार होने का जोखिम उठाते हैं। अगर आप मीडिया फ़ाइलों को प्रकाशित कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे ऐसी किसी चीज का जिक्र कर रहे हैं जिसे गंभीर आलोचना मिली है, यह कहने के बजाय कि आप कुछ वास्तविकता दिखाने के प्रशंसक हैं जब आप अपना रिलेशनल स्टेटस बदलते हैं, यदि आप "जटिल रिश्ते" लिखते हैं, तो आप इस रहस्यमय और पेचीदा चीज़ को बताएंगे। अपने जन्मदिन की तारीख प्रकाशित करने के लिए मत भूलना (जन्म का वर्ष वैकल्पिक है) - इस तरह, आपके जन्मदिन पर आपको कई बधाई मिलेगी
  • फेसबुक पर अपने जीवन को अद्भुत बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    दिन में एक से अधिक बार अपनी स्थिति अपडेट न करें। आप व्यस्त और "शांत" देखना चाहते हैं, इसलिए आपके पास फेसबुक को समर्पित करने के लिए बहुत अधिक खाली समय नहीं हो सकता। इसके अलावा:
  • स्थिति को अपडेट करने के लिए अपने मोबाइल फोन का उपयोग करें, यह देखने के लिए कि आप हमेशा आसपास होते हैं
  • रात में देर से अपनी स्थिति अपडेट करें, इसलिए लोगों को लगता है कि आप अभी भी पार्टीिंग के आसपास हैं
  • अपने काल्पनिक दोस्तों के माध्यम से अपनी स्थिति पर टिप्पणी करें - उदाहरण के लिए, "एक घंटे में आपको देखें", या "आप सबसे अच्छा" जैसी टिप्पणियां लिखें
  • फेसबुक पर अपने जीवन को अद्भुत बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    अजीब और स्मार्ट स्थिति अपडेट लिखें कभी भी लिख न लें कि आप क्या खा रहे हैं, टीवी पर पढ़ना या देख रहे हैं, और अपने स्वास्थ्य या समय के बारे में बात नहीं करना: ये चीजें उबाऊ हैं लोग जानना चाहते हैं कि आप कितने अच्छे हैं और आप जो शानदार काम कर रहे हैं उसे जानते हैं। प्रसिद्ध लेखकों और कवियों से उद्धरण लिखें और फिर अपने मित्रों के नाम और शानदार जगह (उदाहरण के लिए, एक कॉन्सर्ट या डिस्को) को जोड़ें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका लाइफ फेसबुक पर भयानक लग रहा है चरण 7
    7
    यह एक ऐसा तरीका है जो नाटक करने की आवश्यकता भी नहीं करता है। एक लक्ष्य निर्धारित करें जो सराहना की जाती है और दिलचस्प है, और फिर दैनिक आधार पर प्रगति की रिपोर्ट करता है। सकारात्मक और सुसंगत रहें और दिन में छोटे लक्ष्यों को प्रकाशित करें। चाहे यह एक नई भाषा सीखने या सीखना एक परियोजना है, छोटे लक्ष्यों के जरिए बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करना एक दिलचस्प विषय बन गया है, खासकर यदि आप टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हैं तो किसी और को ऐसे लक्ष्य पर काम करने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करें एक पुल का निर्माण, जानें कि कैसे आकर्षित करें, लंदन की यात्रा के लिए बचें या अच्छी तरह से स्पेनिश बोलना सीखें
  • तस्वीरों जोड़ें और पुरस्कार के रूप में अपने आप को वर्णन है जब आप लक्ष्य उदाहरण के लिए intermedi- तक पहुँचते हैं, स्पेनिश का पहले पैराग्राफ, एक सेंटीमीटर मछलियां, एक सेंटीमीटर जिंदा या पुल के निर्माण के लिए लकड़ी की सस्ती कीमत खरीदने खो प्राप्त की। इन छोटे-छोटे अपडेट पोस्ट करके इन पदों में वृद्धि करें (चाहे प्रगतिशील कितना छोटा या महत्वहीन हो- महत्वपूर्ण बात यह है कि वे हमेशा आशावादी और सच्चे होते हैं)। कांच के लिए आधा भरा नहीं है, अगर अंदर एक चम्मच से अधिक है, जो आशावाद के रूप में लायक है।
  • यदि आप अपनी समस्याओं का पर्दाफाश करते हैं, तो कृपया बाद में बताएं कि आपने उन्हें कैसे सुलझाया। इससे पतन के बाद उठने के लिए किसी भी बीमारी, घाव या पछतावा हो सकता है।
  • आप विदेशी स्थानों के बारे में झूठ नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक समय में छोटे अग्रिम पोस्ट कर सकते हैं पांच या दस (यह दर्शाता है, उदाहरण के लिए, हर बार जब आप लंदन के लिए यात्रा के लिए एक तरफ एक यूरो स्थापित करने के लिए एक कॉफी छोड़ देना), और अधिक से अधिक लोगों होगा अपने लक्ष्य में रुचि रखते हैं अन्य लोगों की तस्वीरें, फोटो अभिलेखागार या बस अन्य लोगों से पूछताछ के लिए पूछते हैं कि वे घोंसले अंडे को दूर करने के बाद क्या करना चाहते हैं, उस जगह पर जाने वाले या रहने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक आकर्षण बन जाएगा।
  • लक्ष्य की दिशा में हासिल की गई छोटी प्रगति के बारे में हर दिन कुछ सकारात्मक सूची बनाएं हार न दें और ठीक होने का प्रयास करें यदि आपको कोई कठिनाई होती है यदि आपको अपनी कार की मरम्मत के लिए लंदन की यात्रा के लिए बचत पर आकर्षित करना है, तो गणना करें कि लक्ष्य को छोड़ने के बजाय विलंब क्या होगा। यह दृढ़ संकल्प का पता चलता है और प्रशंसकों को आकर्षित करता है - इसके अलावा, अपने आत्मसम्मान पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, बल्कि लोगों को किसी झूठी सफलता के लिए रोमांचित करने से धोखा देने की बजाय।
  • सुनिश्चित करें कि जिस लक्ष्य पर आप खुद को स्थापित करते हैं वह वास्तव में आप के लिए है, क्योंकि इसे लंबे समय तक लेना, यह एक वास्तविक लक्ष्य बन जाएगा एक बार पहुंच जाने पर आपको कई फ़ोटो और अपडेट प्रकाशित करने की आवश्यकता होगी जो आपकी सफलता की खुशी दिखाते हैं। एक बार जब आप लक्ष्य पर पहुंच जाते हैं, तो किसी अन्य को ठीक करें, जैसे कि भारत में जाने से पहले, खेल शुरू करना या रसोईघर की मरम्मत करना: आप जो भी करना चाहते हैं, वह आपको कुछ समय और मेहनत के लिए ले जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका लाइफ फेसबुक पर भयानक दृश्य चरण 8
    8
    अपने दोस्तों से केवल कुछ स्थिति अपडेट टिप्पणी करें चूंकि आप अपने सभी दोस्तों की स्थिति पर टिप्पणी करने में व्यस्त हैं, एक या दो (वास्तविक और काल्पनिक लोगों के बीच) चुनें और कम और मजाकिया टिप्पणियां लिखें, जैसे "मैं सहमत हूं" या "बधाई हो!" आप टिप्पणी बहुत कम ही करते हैं, इसलिए जब ऐसा होता है, तो आपके मित्र प्रसन्न होंगे कि आपने उन्हें अपने कुछ अनमोल समय दिए हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका लाइफ फेसबुक पर भयानक दृश्य चरण 9
    9
    कभी चैट में "उपलब्ध" दिखाई नहीं देता फेसबुक पर अपने जीवन में अधिक रहस्य जोड़ें चैट को छोड़ दें अगर कोई आपको ऑनलाइन चकित करता है, तो आप उस व्यक्ति के साथ प्रश्नों और उत्तरों की एक श्रृंखला दर्ज कर सकते हैं जो आपके वास्तविक जीवन को प्रकट कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका लाइफ फेसबुक पर भयानक लग रहा है स्टेप 10
    10
    आखिरकार, लेकिन कम से कम, अपने जीवन को बनाने की कोशिश करें। फिल्म "फ्रोंत डेल पोर्टो" में मार्लोन ब्रैंडो का किरदार कहता है: "मैं कक्षा बना सकता था और किसी को भी हो सकता था"। अगर आप फेसबुक पर नकली जीवन के साथ "किसी व्यक्ति को बनने" के अपने सपने को बदलना चाहते हैं, तो तैयार हो जाओ, क्योंकि एक दिन यह बुलबुला कल्पना से भरा होगा। क्यों नहीं हर समय का बहाना करने के बजाय आपको जीवन जीने के लिए फेसबुक को प्रोत्साहित करने का उपयोग करें? यदि आप अपने दोस्तों को बताते हैं कि आप जश्न मनाने के लिए बाहर हैं, तो आप चट्टानों से ड्रॉप करते हैं या आप ताजमहल का निर्माण कर रहे हैं, फिर वहां रुको और इन सपनों को जीवन में लाने का प्रयास करें। आप अपने आप को आश्चर्यचकित कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • वायरल उद्धरण "पुनः प्रकाशित" न करें या 99% लोगों को प्रकाशित नहीं किया जाएगा। यह वास्तव में मूलभूत और उबाऊ है
    • अगर आपके वास्तविक जीवन में लोगों की विशिष्ट मंडली से कुछ रोचक, आकर्षक या प्रशंसा की जाती है, तो किसी दूसरे आविष्कार के बजाय इसका उपयोग करें। एक फोटोोजेनिक बिल्ली के समान के साथ हर बिल्ली प्रेमी इस तत्व का लाभ ले सकते हैं और कुछ अच्छे फोटो (खासकर अगर उनमें से कुछ बहुत ही अजीब हैं) के जरिये बड़ी संख्या में असली दोस्तों को प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने बच्चों के बारे में कुछ लिखते हैं, तो संक्षिप्त रहें कोई कछुओं पर कार्लेटो के विज्ञान प्रोजेक्ट के बारे में कोई तीन पृष्ठ का संदेश नहीं पढ़ना चाहता है, अन्यथा, आपका मित्र वास्तव में "मुझे पसंद नहीं" बटन दबा सकते हैं यह बहाना बहुत बेहतर है कि अंततः आपके बच्चे बोर्डिंग स्कूल में हैं।
    • अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो को हर तीन या चार महीनों में बदलें एक ऐसी तस्वीर का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो सेक्सी दिखता है या आप चित्रित करता है जब आप विंडसर्फिंग, स्प्लिओलॉजी या रॉक क्लाइम्बिंग जैसी रोमांचक गतिविधियां कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • सावधान रहें जब आप अन्य लोगों की तस्वीरों का इस्तेमाल करने का बहाना करते हैं तो वे आपके दोस्त हैं। न केवल अगर कोई आपकी तस्वीरों में से एक को खोज लेता है, तो आपको पता चलता है, लेकिन अगर आप मित्रों या आपके परिचित लोगों के फोटो अभिलेखागार का उपयोग करते हैं, तो आप भी पहचान की चोरी का आरोप लगाते हैं। कार्टून प्रभाव या फ़ोटोशॉप का उपयोग करने पर विचार करें ताकि यह वास्तविक लोगों की तरह न लगे।
    • जब आप बीमार या उदास होते हैं तो अपनी स्थिति का अद्यतन न करें दुर्भावनापूर्ण संदेश से कुछ भी बुरा नहीं है इसके अलावा, लोग सोचना शुरू करेंगे कि आप फेसबुक पर दिखाई देने पर स्मार्ट नहीं हैं।
    • याद रखें कि यदि फेसबुक को पता चला है कि आप एक नकली खाता स्वामी हैं, तो यह न सिर्फ यह हटा देगा, बल्कि आपका वास्तविक खाता भी हटा देगा।
    • फेसबुक पर राजनीतिक और मौजूदा चर्चाओं से बचें - कई लोगों के लिए राजनीति, दौड़, या धर्मों पर टिप्पणियां अप्रिय हो सकती हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक फेसबुक खाता (कम से कम एक)
    • फेसबुक पर मित्र (वास्तविक या काल्पनिक)
    • तस्वीरें, या बेहतर, फोटो दीर्घाओं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com