कैसे हल्दी के साथ मुँहासे का इलाज करने के लिए

हल्दी एक जड़ है जो सूख जाता है और जमीन है - इसका इस्तेमाल चीनी और आयुर्वेदिक जैसे पारंपरिक और वैकल्पिक चिकित्सा में किया जाता है, इसके विरोधी भड़काऊ गुणों के लिए। यह विभिन्न त्वचा विकारों का इलाज करने में सक्षम है, उदाहरण के लिए विकिरण, एक्जिमा और खुजली से त्वचा की रक्षा करता है, लेकिन मुँहासे सहित अन्य रोगों को शांत करने में भी मदद करता है। हालांकि, यदि आप अपने त्वचा संबंधी समस्या के लिए इस पौधे (किसी अन्य घरेलू उपचार के अलावा) का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको अपने डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए। हालांकि मुँहासे सहित त्वचा के उपचार के लिए हल्दी की प्रभावशीलता को सत्यापित करने के लिए बहुत कम शोध किया गया है, बहुत से लोग कहते हैं कि इन विकारों के खिलाफ यह बहुत बड़ा फर्क पड़ता है।

कदम

विधि 1
चेहरे का मुखौटा तैयार करें

हल्दी चरण 1 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
1
एक नुस्खा का पालन करें या अपना स्वयं का निर्माण करें हल्दी मास्क के कई व्यंजन हैं जो आप चेहरे पर लागू कर सकते हैं - सभी अन्य फायदेमंद तत्वों के साथ इस संयंत्र को मिश्रण करें जो कि एचपीडिस के लिए हल्दी का पालन करने में मदद करते हैं। सबसे आम अतिरिक्त पदार्थों में आप विचार कर सकते हैं: शहद, दही, दूध, एवोकैडो, दलिया या चना और नींबू।
  • आपके उद्देश्य के लिए एक उपयोगी नुस्खा है कि चिकन आटे के दो बड़े चम्मच हल्दी पाउडर, दो चम्मच शहद और दही की मात्रा, शहद या आटा बनाने के लिए पर्याप्त पानी।
  • यदि आप वास्तव में एक सरल मुखौटा चाहते हैं, तो ह्मिदी के एक चम्मच को दो चम्मच शहद के साथ मिलाएं - यह मिश्रण आसानी से चेहरे पर लगाया जाता है ताकि शहद की चिपचिपा सुसंगतता का सामना किया जा सके।
  • यदि आप चाहें, तो एक विशेष और व्यक्तिगत संयोजन का आविष्कार करें! यदि आपके पास आपके मुखौटे के लिए इन सामग्रियों को अपनी उंगलियों पर रखा गया है, तो आप उन लोगों को आसानी से मर्ज कर सकते हैं।
  • हल्के चरण 2 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
    2
    सामग्री की खरीद आप मुख्य प्राकृतिक उत्पादों के भंडार में खुली या मसालों की अलमारियों के बीच सूखे हल्दी पा सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप इसे पा सकते हैं और बिना किसी कठिनाई के ऑनलाइन इसे खरीद सकते हैं। यदि आप ताजा एक का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे स्वास्थ्य खाद्य भंडारों में देखें
  • उत्तरार्द्ध आमतौर पर किराना स्टोर में किराना विभाग में ताजा अदरक के पास संग्रहीत किया जाता है - हालांकि, यह हमेशा उपलब्ध नहीं है, इसलिए दुकान सहायक से पूछें कि वह इस समय बिक्री पर है या नहीं।
  • हल्दी चरण 3 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
    3
    मुखौटा तैयार करें एक कटोरे में सामग्री का मिश्रण करें, उन्हें अच्छी तरह से मिश्रण करने के लिए सुनिश्चित करें। नुस्खा है कि आप प्रयोग करने का फैसला चाहे जो भी हो, तो आप उस मिश्रण पर्याप्त तरल चेहरे पर प्रसार करने के लिए सक्षम होने के लिए है सुनिश्चित करें कि चाहिए, लेकिन बात करने के लिए नहीं gocciolare- इसका मतलब यह है कि आप मोटी मिट्टी की निरंतरता होनी चाहिए।
  • हल्दी चरण 4 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
    4
    मुखौटा लागू करें इसे अपने चेहरे पर फैलाएं ताकि मुंह से प्रभावित क्षेत्रों के साथ सीधे संपर्क में आ जाए, जो आपकी अंगुलियों, एक चम्मच या पूरे चेहरे को कवर करने के लिए एक रंग का उपयोग करके फैल गया। बस सौंदर्य मास्क की तरह, आपको आँखें, नाक या मुंह में आने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे बहुत अधिक परेशानी पैदा हो सकती है
  • उस पर एक पतली परत रखो कुछ लोगों को चिंता है कि हल्दी से पीले रंग का चेहरा धूमिल हो जाता है - हालांकि वास्तव में कुछ संभावनाएं हो सकती हैं कि ऐसा हो सकता है, आप चिकन आटे के मिश्रण से धीरे-धीरे त्वचा को रगड़कर पीले रंग के अवशेषों को खत्म कर सकते हैं।
  • हल्दी चरण 5 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
    5



    मुखौटा बंद कुल्ला कम से कम दस मिनट के लिए कार्य करने के लिए इसे छोड़ दें - आप इसे लंबे समय तक लागू कर सकते हैं, लेकिन एक बार सूखने पर, इसे पूरी तरह धोना बुद्धिमान होगा और आमतौर पर इसका अर्थ 20 या 30 मिनट का इंतजार करना होगा। ऐसा करने से, हल्दी को मुँहासे क्षेत्रों के संपर्क में आने की अनुमति दें। यदि आप चाहें, तो इसे साइट पर तब तक रख सकते हैं जब तक कि यह सूख न हो, लेकिन इस मामले में आपको मास्क की विशिष्ट सामग्री के आधार पर लंबी प्रतीक्षा अवधि की आवश्यकता होती है।
  • गर्म और साफ पानी से आटा निकालें - यह सुनिश्चित करता है कि सभी सामग्रियों को चेहरे से निकाल दिया जाता है और वे छिलकों को रोकते नहीं हैं, अन्यथा आप उन्हें हल करने के बजाय अधिक मुँहासे की समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • विधि 2
    ओरल द्वारा कर्कुमा लें

    हल्दी चरण 6 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
    1
    गोलियों के रूप में हल्दी लें। हालांकि इसके विरोधी भड़काऊ गुणों को अभी भी अच्छी तरह से विश्लेषण करने की आवश्यकता है, बहुत से लोग सामान्य सूजन को कम करने की आशा में इसे नियमित रूप से लेते हैं। यदि आप इस पौधे से मुँहासे का इलाज करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ने का एक आसान तरीका गोलियों के रूप में हर दिन इसे मुंह से लेना है
    • हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पहले से ही ले जा रहे अन्य दवाओं के साथ बातचीत नहीं कर रहे हैं लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें और जो आपकी स्थिति के लिए सुरक्षित हैं
    • आप स्वास्थ्य खाद्य भंडार, स्वास्थ्य खाद्य भंडार और ऑनलाइन में सूखे हल्दी गोलियां पा सकते हैं।
    • सही मात्रा का पता लगाने के लिए, विशिष्ट उत्पाद की पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करें।
  • हल्के चरण 7 के साथ इलाज मुँहासे का शीर्षक चित्र
    2
    इसे भोजन में जोड़ें हल्दी संभवतः अधिक मसाला के रूप में जाना जाता है, जिसके साथ व्यंजन को समृद्ध करना होता है- इसका उपयोग खाद्य रंग को पीला रंग देने के लिए किया जाता है करी और सरसों, और एक कड़वा स्वाद है। इसे अपने आहार में शामिल करने के लिए, आप इसे अपने पसंदीदा व्यंजनों में जोड़ सकते हैं
  • चावल यह मसाला के लिए पूरी तरह से अनुकूल एक डिश है या आप खाना पकाने से पहले हल्दी पाउडर का आधा एक चम्मच जोड़ सकते हैं, खुशबू और रंग है कि इस मसाले के साथ desideri- के स्तर के आधार कच्चा चावल के हर 200 ग्राम के लिए, पकवान एक चमकीले पीले रंग पर ले जाता है और एक स्वादिष्ट स्वाद है।
  • हल्के चरण 8 के साथ इलाज मुँहासे शीर्षक छवि
    3
    तरल समाधानों में इसे पीना यह पौधे के गुणों को आत्मसात करने का एक और तरीका है - एक चाय या दूध के साथ हल्दी मिलाकर मिश्रण को पीएं। इस विधि से आप गर्म या ठंडे पेय में हल्दी का स्वाद चखते हैं।
  • आप कई प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में हल्दी के साथ दूध खरीद सकते हैं या आप घर पर मिश्रण तैयार कर सकते हैं। अगर आप दूसरा विकल्प चुनते हैं, तो बस हल्दी पाउडर या ताजा की एक छोटी राशि डाल (आधा या ¼ चम्मच अगर यह सूखा है या ताजा जड़ का 2.5 सेमी) एक pentola- में अपने पसंदीदा दूध के 250 मिलीलीटर जोड़ने के लिए, के रूप में ज्यादा पानी , कुछ अन्य मसाले, जैसे कि जायफल, दालचीनी और पिमेंटो, और कम लौ पर सब कुछ पकाना। आप पारंपरिक गाय के दूध या लैक्टोज-फ्री विकल्प, जैसे सोया का उपयोग कर सकते हैं। आप दूध के साथ बिक्री के लिए अन्य हल्दी उत्पाद पा सकते हैं जिसमें विभिन्न मसाले और मीठा
  • आप हल्दी चाय को हर्बलिस्टों पर चाय जैसे पाउचों में पा सकते हैं - वैकल्पिक रूप से, आप सूखे या ताजा जड़ का उपयोग कर अपनी चाय तैयार कर सकते हैं। मसाला की एक छोटी राशि डालो, यह सूखी या bollente- दालचीनी, अदरक, शहद और सहित सामग्री की एक किस्म है, जोड़ सकते हैं पानी की 250 मिलीलीटर में ताजा एक की 2.5 सेमी की एक चम्मच है नींबू
  • टिप्स

    • यदि आप चाहें, तो आप संयंत्र विकसित कर सकते हैं। यदि आप एक गर्म जलवायु में रहते हैं, तो आप इसे बाहर बोना सकते हैं, जबकि मौसम ठंड है, खासकर अगर यहां तक ​​कि बर्फ भी हो, तो आपको इसे एक फूलदान में रखकर रखना होगा।

    चेतावनी

    • कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं वास्तविकता में acne- के खिलाफ हल्दी का पूर्ण प्रभावकारिता की गारंटी करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो आप यह क्यों समस्याओं की एक किस्म को राहत देने के लिए सक्षम है भी कई अध्ययनों करने के लिए कार्रवाई के तंत्र और कारणों मूल्यांकन करने की जरूरत स्वास्थ्य, भड़काऊ रोगों और यहां तक ​​कि कुछ प्रकार के कैंसर भी शामिल हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com