टूटी जिपर समायोजित कैसे करें

यह हमेशा लगता है कि सबसे खराब क्षणों में उद्देश्य पर टिका टूट जाती है! आपका फ्लैश विभिन्न कारणों से अब काम नहीं कर सकता है: यह कुछ दांत खो सकता है या एक सीमा रोक सकता है, थोड़ा चिकनाई हो सकता है या कुछ दांतों को झुकाया जा सकता है। आप इसे बदलने या अपने कपड़ों को फेंकने से पहले भी इसे सुधारने का प्रयास कर सकते हैं!

कदम

विधि 1

एक बंद हिंग मरम्मत
1
ग्रेफाइट के साथ ज़िप चिकनाई यदि आपकी अपनी फ्लैश को स्थानांतरित नहीं करना है, तो स्नेहक के उपयोग से यह अनलॉक हो सकता है ग्रेडेशन पेंसिल बी का ग्रेफाइट एक उत्कृष्ट रिलीज है, इसलिए इसे कूल्हे के दांतों पर रगड़ कर इसे आपरेशन में वापस लाने में मदद मिलेगी।
  • दोनों डेन्चर के साथ पेंसिल को कई बार पास करें, या केवल अवरुद्ध क्षेत्र पर।
  • ट्रॉली को ऊपर और नीचे ले जाएं जब तक कि यह आसानी से बहता नहीं हो।
  • 2
    कपड़े धोने पर साबुन को लागू करें, यदि आवश्यक हो यदि ग्रेफाइट अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो आप बेहतर परिणामों के लिए थोड़ा सा साबुन का उपयोग कर सकते हैं एक छोटे से कटोरे में एक छोटी सी मात्रा डालो, दूसरे में थोड़ा सा पानी और कुछ कपास के बॉल तैयार करें।
  • एक साबुन में साबुन में डुबकी और फिर पानी में, ताकि डिटर्जेंट थोड़ा पतला हो।
  • स्नेहक समाधान के साथ जिपर के दांतों को गीला करने के लिए लथपथ कपास का उपयोग करें।
  • धीरे से फ्लैश खोलने की कोशिश करें: यह केवल थोड़ा सा कदम उठा सकता है! इस मामले में, गाड़ी को अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस लाएं और प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप पूरी तरह से काज को अनलॉक कर सकें।
  • 3
    परिधान धो लें और ज़िप को फिर से चिकना करें, यदि आवश्यक हो। जब आप स्नेहक लागू करना समाप्त कर लेते हैं, तो शीशे को शीर्ष तक बंद कर दें और फिर परिधान सामान्य रूप से धो लें। यदि फ़्लैश अभी भी अच्छी तरह से काम नहीं करता है, तो आपको इन चरणों को तब तक दोहराना होगा जब तक कि आप अपने इच्छित परिणाम प्राप्त न कर लें।
  • विधि 2

    एक पुनः खोलने जिपर की मरम्मत
    1
    प्रयास को कम करने के लिए ज़िप के अधीन है। जब एक हैंडबैग, एक बैकपैक या डफेल बैग चरम से भर जाता है, तो वोल्टेज जिसे बिजली पर छोड़ दिया जाता है वह इसे फिर से खोल सकता है। यदि यह किसी परिधान या जूते की जोड़ी के बजाय होता है, तो शायद इसका कारण बहुत छोटा है
    • कुछ स्थान खाली करें: अपने बैग को व्यवस्थित करें, घर पर कुछ किताबें छोड़ें या उन्हें हाथ से ले जाएं, कुछ आइटम दूसरे बैग में ले जाएं। एक बार जब आप फ़्लैश पर तनाव को हल्का कर देते हैं, तो इसे ठीक से काम पर वापस ले जाना चाहिए।
    • यदि यह समस्या उन कपड़ों पर होती है जो आप स्टोर में कोशिश कर रहे हैं, तो एक बड़ा आकार खरीदें यदि लेख पहले से ही आपका था, तो इसे पहनने से बचें
  • 2
    काज के दांतों के बीच संचित गंदगी निकालें। जब जोड़ों के आसपास मलबे होती है, तो बंद कम ठोस होता है। एक कटोरी में वर्सा साबुन और पानी और स्किमर्स के गठन के घोल में एक साफ कपड़े डुबकी जब तक मिश्रण और इस lampo- के दांत के साथ की मालिश तो, एक नए स्पंज और नल के पानी के साथ bagnala ले तो इसका इस्तेमाल हिस्सा कुल्ला करने के लिए साबुन - अंत में हमेशा की तरह ज़िप खोलने और बंद करने का प्रयास करें
  • 3
    तुला दांत को सीधा करना अक्सर ऐसा होता है जो टिकाओं को फिर से खोलना उत्तेजित करता है, और सौभाग्य से एक बार अपनी मूल स्थिति में लाने के लिए आपको केवल एक जोड़ी की चिमटी या शंकु-टुकड़े टुकड़े की आवश्यकता होगी। तुला दाँत खोजें और टूल जिसे आप इसे सीधा करने के लिए चुना है का उपयोग करें - यदि जरूरी हो तो दोहराएं, ध्यान रखें कि बिजली के बाकी हिस्सों से दांतों को न फाड़ें। प्रक्रिया के अंत में, अंत में ज़िप को खोलकर और बंद करके मरम्मत के परिणाम की जांच करें।
  • विधि 3

    एक कोट के जिपर की मरम्मत
    1
    समस्या की पहचान करें जब आपके पसंदीदा कोट की फ्लैश काम नहीं कर रहा है, तो यह देखने के लिए अच्छी तरह से जांच कर शुरू करें कि नुकसान क्या है। अगर वे, ज़िपर के शीर्ष के निकट दांत की कमी है, तो ट्रक आमादा है या आप आसानी से सब कुछ हल कर सकते हैं कि अगर ठीक से शीर्ष में नीचे रास्ता लॉक नहीं करता है, लेकिन लापता दांत नीचे, या केंद्र, पास या यदि आप कर रहे हैं प्रारंभिक रोकें टूट जाती हैं, सभी बिजली की जगह की तुलना में कोई अन्य समाधान नहीं है।
  • 2
    ऊपरी सीमा स्विच निकालें कतरनी से चिमटी की एक जोड़ी के साथ क्लिप निकालें, कठोर खींच। आम तौर पर उन दोनों को बदलने के लिए बेहतर होता है, लेकिन अगर आप परवाह नहीं करते हैं कि वे समान हैं तो आप नीचे की तरफ एक स्क्वायर स्टॉप वाले ज़िप के एक हिस्से पर खुद को सीमित कर सकते हैं।
  • 3
    मरम्मत या गाड़ी की जगह। फ्लैश के ऊपर से बेईमानी से बाहर निकलें, तो जांच में यह सत्यापन कि ऊपरी और निचले भाग के बीच उद्घाटन नियमित रूप से है की रुपरेखा की तलाश: ज़िपर के कारण एक अनियमित दूरी दांतों की उचित सगाई होने से बचाता है, पूरी तरह से और कहा कि pinched नहीं है फिर से खोलना। आप कर्सर को एक नए से बदल सकते हैं, या पुराने सरंचना (धीरे) का उपयोग कर एक सरौता की जोड़ी कर सकते हैं।
  • यदि आपने एक नया गाड़ी माउंट करने का फैसला किया है, तो पीछे के आकार की तलाश करें- अगर यह संकेत नहीं दिया गया कि कर्सर फिट है, यह याद रखना कि टिका के घटकों के आकार उनके आयामों में मिलीमीटर हैं: उदाहरण के लिए, एक गाड़ी संख्या 5 व्यापक है 5 मिमी आप अपने स्थानीय हाउसडेशेरी में एक नया कर्सर खरीद सकते हैं
  • 4
    कार्ट माउंट करें तल पर कुंडी वर्ग के साथ जिप की ओर ले लो और टोकरी में ऊपरी दांत सूत्रण (यदि आवश्यक एक slotted पेचकश की सहायता प्राप्त) - पार्श्व कदम और कर्सर नीचे खींचती है जब तक यह फ्लैश के नीचे तक पहुँच जाता है, और अंत में जैकेट बंद करने का प्रयास करें
  • यदि जिपर फिर से खुलता है, भले ही आपने गाड़ी को बदल दिया हो, तो आप गलत आकारों में से एक खरीदा हो सकता है - एक अलग आकार का एक प्रयास करें
  • यदि आप पुराने कर्सर को सीधा करने की कोशिश करते हैं, तो एपर्चर अभी तक समरूप नहीं हो सकता है। इसे निकालें और इसे सीधे सीधा करने की कोशिश करें, जब तक आप फर्म को बंद न करें।
  • 5
    ऊपरी सीमा स्विच बदलें दांतों की आखिरी जोड़ी के तुरंत बाद नए अनुचर को रखें, फिर इसे ठंडा करने के लिए क्लैंप के साथ 4-5 बार कस कर स्थिति में इसे ठीक करें, फिर दूसरी तरफ के लिए ऐसा करना। यदि आप केवल एक को बदलना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह नीचे के स्क्वायर स्टॉप के साथ है।
  • ट्रॉली हमेशा हिंग के इस भाग के साथ चलती है और रनिंग डाउन में इसे ज़िप के शीर्ष से बाहर आने से रोकने के लिए कार्य करता है।
  • विधि 4

    नीचे एक लापता दांत के साथ एक पतलून जिपर की मरम्मत करें
    1
    अपने दांतों को सीधा करें और बिजली बंद करें जब कुछ दांत गायब हो जाते हैं, जिपर बंद रहने के लिए यह आसान है - अगर समस्या ज़िप के निचले भाग के निकट है, तो आप अभी भी एक अस्थायी मरम्मत कर सकते हैं।
    • सबसे पहले, गाड़ी को नीचे लाना - इसे फ्लैश के दूसरी तरफ घुमाएं और दूसरे छमाही ज़िप में दांत डालने के लिए एक छोटे से स्लॉटेड स्कुड्रियर का उपयोग करें।
    • वैकल्पिक रूप से स्लाइडर को दाएं और बायीं ओर ले जाएं और इसे ऊपर खींचें, यह सुनिश्चित करें कि दाँत ठीक से एक साथ फिट हों, फिर इसे जगह में बंद करने के लिए कैरिज टाई नीचे की स्थिति में रखें।
  • 2
    ज़िप के आधार पर सीवन निकालें पैंट को मोड़ो और कपड़े की अलग-अलग परतों के बीच तेजी का पता लगाएं (जिपर को कवर करने वाले भीतरी झड़प के नीचे), फिर एक कैंची के साथ टाँके खोलें।



  • 3
    नए अनुरक्षक को सम्मिलित करें पतलून को सही दिशा में मुड़ें और पुराने चलने वाले कपड़े के ऊपर स्थित नए चलती तल की स्टेपल डालें, इस प्रकार लापता दांत को कवर करें। परिधान को फिर से चालू करें और जांचें कि सीमा स्विच हिंग के लिए लंबवत है, फिर सरौता का उपयोग करके सुरक्षित क्लिप को बंद करें।
  • इसके अलावा, रोकें मिलीमीटर में व्यक्त किए गए उपाय हैं नए टुकड़े के सही आकार का निर्धारण करने के लिए, आपको बंद होने के दौरान कतरनी की चौड़ाई को मापने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    उन बिंदुओं को टैप करें जिन्हें आपने पहले कट कर लिया है एक सीवन मशीन या सुई और धागा का प्रयोग करें, पहले ओपन सीम भाग को जगह। अब अपनी पतलून को सीधा करें और ज़िपर खोलने और बंद करने का प्रयास करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मरम्मत प्रभावी है
  • विधि 5

    दांत या फर्मी के बिना शीर्ष पर एक पतलून जिपर की मरम्मत
    1
    मरम्मत के लिए फ्लैश तैयार करें जब अंतिम दांत या ऊपरी सीमा स्विच गायब हो जाते हैं, तो गाड़ी को ज़िप से बाहर निकालना आसान होता है। इसे ऊपर ले जाओ और इसे जारी करें, फिर पैंट को बारी और सीवन की तलाश करें जो फ्लैप्स (आंतरिक भाग जो ज़िप को कवर करते हैं) को बढ़ाता है। एक कैंची के साथ टाँटे निकालें, फिर आप इसे अलग कर सकते हैं जब तक आप के साथ कम पकड़ को मजबूती से खींचें।
  • 2
    कर्सर को बदलें पैंट को ऊपर से नीचे रखते हुए, दांतों की बायां पंक्ति को गाड़ी के इसी तरफ दर्ज करें, फिर दूसरी तरफ के लिए भी करें। ज़िप के केंद्र में ट्रॉली को एक हाथ से ले लो, जबकि अन्य के साथ जिपर के नीचे स्थित। टैब को नीचे स्थिति के आधार पर कर्सर लॉक करें
  • 3
    निम्न स्ट्रोक नीचे बदलें पतलून को सही दिशा में मुड़ें और पुराने चलने वाले कपड़े के ऊपर स्थित नए चलती तल की स्टेपल डालें, इस प्रकार लापता दांत को कवर करें। परिधान को फिर से चालू करें और जांचें कि सीमा स्विच हिंग के लिए सीधा है, फिर सरौता का उपयोग करके सुरक्षित क्लिप को बंद करें।
  • निम्न ब्लॉकों की माप मिलीमीटर में व्यक्त की जाती है। सही आयाम निर्धारित करने के लिए, आपको बंद काज की चौड़ाई को मापने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    नए शीर्ष स्टॉप स्थापित करें पैंट खत्म करें, फिर दाँतों की आखिरी जोड़ी के तुरंत बाद नया टुकड़ा रखें, फिर उसे ताला लगाकर क्लैंप के साथ 4-5 बार कस कर स्थिति में इसे ठीक करें, फिर दूसरी तरफ के लिए ऐसा करना।
  • 5
    उन बिंदुओं को टैप करें जिन्हें आपने पहले कट कर लिया है एक सिलाई मशीन या सुई और धागा का उपयोग करें, पहले ओपन सीम भाग की जगह, फिर पैंट और ज़िप खोलने और बंद करने का प्रयास करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि मरम्मत प्रभावी है
  • विधि 6

    एक टूटी हुई जिपर बदलें
    1
    पुराने फ्लैश निकालें अगर आपके पास ज़िप के केंद्र में कोई दांत नहीं है, तो आपको इसे बदलना होगा और एक नया माउंट करना होगा। परिधान के लिए लगाव अंक खोलने के लिए एक कैंची का उपयोग करें और फिर ज़िप के ऊपर और नीचे रिबन को काट लें।
    • सीवन को शांति से खोलें और सावधान रहें कि जिपर के ऊपर किसी भी गलत स्पॉट काट न करें।
  • 2
    नया ज़िप सुरक्षित करें पिंस और सुरक्षा पिनों का उपयोग करके इसे खोलें और रखें - कर्सर को शीर्ष पर ले जाएं और कुछ पिन के साथ दाएं तरफ ठीक करें, फिर फ्लैश खोलें और पिंस और पिन को लागू करें। दोनों हिस्सों को रखने के बाद, यह देखने के लिए ज़िप बंद करें कि दांत अच्छी तरह से गठबंधन कर रहे हैं और आगे बढ़ने से पहले आवश्यकतानुसार आवश्यक सुधार करें।
  • 3
    बिजली सीवे अपनी सिलाई मशीन में एक ज़िपेपर पैर माउंट करें, फिर मूल सीम पर सिलाई करें - यदि आप एकल पास के मुहर पर भरोसा नहीं करते हैं, तो आप दोनों तरफ सिलाई दोहरा सकते हैं। जब आप नई चीज का परीक्षण समाप्त कर लें, तो जांच लें कि वह खुलता है और ठीक से बंद करता है।
  • विधि 7

    एक टूटी हुई टैब की मरम्मत, एक कर्सर जो अकेला जाता है या गलत दांत
    1
    टूटी टाई रॉड को बदलें राउंड-इत्तलाए गए कंकड़े और एक नया टैब प्राप्त करें - पेअर के साथ पुरानी पहर निकाल दें, फिर उन्हें एक नया धातु की अंगूठी खोलने और स्लाइडर की स्लॉट में स्लाइड करने के लिए उपयोग करें- आखिरकार जीभ को अंगूठी को कसने से सुरक्षित रखें ।
  • 2
    उस गाड़ी की मरम्मत करें जो स्लाइड करते हैं आप जिपर को बहुत सरल चाल के साथ कसकर बंद कर सकते हैं: जीभ के अंत में छेद में एक चाबी की अंगूठी डालें, फिर जिपर बंद करें और पैंट के बटन पर अंगूठी को हुक दें।
  • 3
    बिजली के दांतों को फिर से गूंजना पियर के साथ निचला डाट को निकालें, फिर ट्रॉली को ज़िप के नीचे लाने के लिए (इसे बाहर खींचने के बिना) लाना - अब आप अपने हाथों का उपयोग करके काज को फिर से संरेखित कर सकते हैं। धीरे-धीरे कर्सर को ऊपर ले आओ और इस बीच, ध्यान रखें कि दोनों पक्षों के युग्मन सही है - बटन के लिए धागे के साथ एक सुई लगाओ और 6 से 10 अंकों की जगह उस स्थान पर छिद्र कर दें जहां से नीचे से चलने से पहले - एक करें परिधान के अंदर गाँठ बन्धन और अतिरिक्त धागे काट दिया। अब आप ताजा मरम्मत जिपर की कोशिश कर सकते हैं! अगर संरेखण अभी भी अपूर्ण है, तो आप को टाँटे में कटौती और प्रक्रिया दोहराएँ।
  • टिप्स

    • धीरज रखो और एक से अधिक विधि का प्रयास करें
    • सहायता के लिए या अधिक सुझावों के लिए अपने स्थानीय आवास विभाग पर जाएं
    • सफेद या हल्के रंग के ज़िपों को चिकना करने के लिए ग्रेफाइट का उपयोग न करें
    • कपड़े धोने का साबुन आपको गाड़ी में या अपने दांतों के बीच फंस गए कपड़े के किसी भी टुकड़े को नरम करने में भी मदद करेगा।
    • यदि आपके हाथ में कोई ग्रेफाइट या साबुन नहीं है तो आप कई अन्य स्नेहकों का उपयोग कर सकते हैं: आप कोकोआ मक्खन, ग्लास क्लीनर, मोमबत्ती मोम या वेसलीन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। इन उत्पादों में से किसी एक का उपयोग करने से पहले, एक छिपी हुई परिधान में एक परीक्षा लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह दाग नहीं है और परिधान को नष्ट नहीं करता है।
    • आप सामान्य जीभ के बजाय अपनी पसंदीदा कीरिंग का भी उपयोग कर सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com